ekterya.com

बफरिंग से कैसे बचें

वीडियो बफ़रिंग की समस्याएं निराशाजनक हो सकती हैं और लाइव स्ट्रीमिंग स्ट्रीमिंग के साथ आपके अनुभव को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं। आपके नेटवर्क में बफरिंग को रोकने और रोकने के कई तरीके हैं, जैसे राउटर को अपडेट करना, पृष्ठभूमि प्रक्रियाओं को कम करना और सिस्टम से मैलवेयर को समाप्त करना।

चरणों

Video: How to watch online video hd quality without buffering

छवि शीर्षक स्टॉप बफ़रिंग चरण 1
1
अपने कंप्यूटर या डिवाइस पर सभी सक्रिय डाउनलोड बंद करें पृष्ठभूमि में अन्य डाउनलोड और प्रक्रियाएं संसाधनों और अतिरिक्त बैंडविड्थ का उपभोग करती हैं जो अन्यथा लाइव स्ट्रीमिंग के लिए आवंटित की जा सकती हैं। किसी भी गेम या एप्लिकेशन को बंद करें, जब आप लाइव प्रसारण करते हैं तो पृष्ठभूमि में चल सकते हैं।
  • स्टॉप बफ़रिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    एक बड़ा बफ़र बनाने के लिए वीडियो को कुछ मिनटों तक रोकें। यह कंप्यूटर को वीडियो के अधिक हिस्सों को डाउनलोड करने की अनुमति देता है ताकि आप इसे बिना ब्रेक या पॉज़ के बिना पूरी तरह देख सकें।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप बफ़रिंग चरण 3
    3
    बढ़ने या इंटरनेट की गति में सुधार पर विचार करें। अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी) के साथ अपने इंटरनेट राउटर या इंटरनेट योजना को अपडेट करें, या अपने ब्राउज़र की कैश और कुकी साफ़ करें बफरिंग और देरी को कम करने में सहायता के लिए समय-समय पर।
  • दोहरी बैंड रूटर का उपयोग करने की कोशिश करें जो एक उच्च बैंडविड्थ के साथ 5 गीगा नेटवर्क प्रदान करता है। इस प्रकार का राउटर अक्सर ऑनलाइन संचरण के लिए अधिक उपयुक्त होता है और बफरिंग कम करने के लिए जाना जाता है।
  • छवि शीर्षक स्टॉप बफ़रिंग चरण 4
    4
    सामग्री प्रदाता की सेवाएं कम व्यस्त होने तक प्रतीक्षा करें। Netflix, Hulu और यूट्यूब जैसी सामग्री प्रदाताओं के सर्वर प्रदाता के संसाधनों और पीक घंटे के आधार पर सामान्य से धीमी या अधिक व्यस्त हो सकते हैं उदाहरण के लिए, एफसीसी द्वारा आयोजित एक अध्ययन से पता चला है कि इंटरनेट यातायात के लिए अधिकतम समय 8 पी के बीच है मीटर। और 10 पी मीटर। यदि आपके वीडियो बफर जारी रखते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि वीडियो देखने से पहले सेवाएं कम व्यस्त न हों।
  • स्टॉप बफ़रिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    अपने नेटवर्क में सक्रिय उपकरणों की संख्या को सीमित करें एक ही इंटरनेट नेटवर्क के कई उपकरणों का उपयोग उस नेटवर्क के बैंडविड्थ का उपभोग करेगा और बफरिंग का कारण होगा, खासकर यदि आपका राउटर भारी यातायात भार का समर्थन करने में सक्षम नहीं है। वीडियो ट्रांसमिशन बनाने पर, सुनिश्चित करें कि इंटरनेट का उपयोग सभी उपकरणों पर सीमित है।
  • छवि शीर्षक स्टॉप बफ़रिंग चरण 6
    6
    वायरस और दुर्भावनापूर्ण प्रोग्रामों का पता लगाने और निकालने के लिए एंटीवायरस या एंटीमालवेयर का उपयोग करें। दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर अक्सर एक या अधिक प्रक्रियाओं को पृष्ठभूमि में चलाने के लिए और इंटरनेट को धीमा कर देगा।
  • छवि शीर्षक स्टॉप बफ़रिंग चरण 7
    7
    सेटिंग में वीडियो की गुणवत्ता कम करें वीडियो की गुणवत्ता कम करने से बैंडविड्थ और बफरिंग मामलों को कम करने में मदद मिलती है। यदि आप वीडियो संचारित करने के लिए सॉफ्टवेयर या तृतीय-पक्ष सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो सेटिंग्स मेनू के माध्यम से वीडियो की गुणवत्ता को संशोधित करें।
  • स्टॉप बफ़रिंग चरण 8 नामक छवि
    8
    वायर्ड इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करने पर विचार करें। वायरलेस इंटरनेट कनेक्शन, संकेत, आवृत्ति और भौतिक अवरोधों जैसे दीवारों या फर्नीचर के साथ समस्याओं के कारण रुकावटों के लिए अधिक संक्रमित होते हैं। बफरिंग के साथ समस्याओं को समाप्त करने में सहायता के लिए वायर्ड कनेक्शन पर स्विच करने का प्रयास करें
  • स्टॉप बफ़रिंग चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9

    Video: Panel Discussion (App Excellence Summit 2017)

    एडोब फ्लैश प्लेयर का नवीनतम संस्करण स्थापित करें आपके डिवाइस पर अधिकांश वीडियो स्ट्रीमिंग साइट एडोब फ्लैश का उपयोग करते हैं, जिसका अर्थ है कि फ्लैश का पुराना संस्करण चलाने से लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान बफ़र हो सकता है। आधिकारिक Adobe Flash Player वेबसाइट पर यहां जाएं https://get.adobe.com/flashplayer/ और सॉफ्टवेयर का नवीनतम संस्करण स्थापित करने के लिए विकल्प का चयन करें।
  • स्टॉप बफ़रिंग चरण 10 नामक छवि
    10
    अपने डिवाइस में वीडियो कार्ड के लिए नवीनतम ड्राइवरों को स्थापित करें। जब आप माइक्रोसॉफ्ट या एप्पल अपडेट इंस्टॉल करते हैं, तो अधिकांश वीडियो कार्ड स्वचालित रूप से अपडेट होते हैं। हालांकि, अगर आपने अपना कस्टम वीडियो कार्ड इंस्टॉल किया है, तो कार्ड के लिए अद्यतन ड्राइवरों को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए निर्माता की वेबसाइट पर जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com