ekterya.com

प्रति घंटे मील प्रति घंटे के लिए समुद्री मील कन्वर्ट करने के लिए

कई लोगों के लिए, यूनिट को एक अलग प्रकार की यूनिट या माप में परिवर्तित करना थोड़ा भ्रमित है गणना थोड़ा सरल हो सकती है, लेकिन इसके पीछे का तर्क इतना सहज नहीं है अगर आप समुद्री मील को प्रति घंटे मील में परिवर्तित करना चाहते हैं, तो जानकारी का थोड़ा सा होने के कारण काम आसान हो सकता है क्योंकि समुद्री मील की इकाइयां और जहां से वे आते हैं, वे सामान्य ज्ञान नहीं हैं। एक गाँठ एक डिग्री का 1/60 हिस्सा है, इसलिए यह वास्तव में एक मिनट दूर है। भूमध्य रेखा से 9 0 डिग्री उत्तर या दक्षिण ध्रुव तक है, जिससे कि भूमध्य रेखा से पोल तक की दूरी से एक नोड 1/5400 (90 डिग्री x 60) हो। इसलिए, यदि आप महासागर से यात्रा करते हैं, तो आप मिनटों मील प्रति मिनट या नौटिकल मील में "गाँठ" कहते हैं।

चरणों

Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

प्रतिचित्र मीट प्रति घंटे के लिए कन्वर्ट गाँठ शीर्षक छवि 1
1
नेविगेशन के इतिहास के बारे में एक पुस्तक खोजें। प्रति घंटे मील प्रति मील में परिवर्तित करना सीखना आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप इस रूपांतरण में रुचि रखते हैं, तो आप संभवत: इस विषय से संबंधित पुस्तक को ब्राउज़ करने और आनंद लेने में रुचि रखते हैं। "समुद्री मील" शब्द के साथ एक ऐतिहासिक पहलू भी है और यह जानने से आपको यह रूपांतरण समझने में मदद मिलेगी।
  • प्रतिचित्र माउंट प्रति घंटे के लिए कन्वर्ट गाँठ शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अंतर्राष्ट्रीय समुद्री कानून के बारे में जानकारी प्राप्त करें वहाँ आप पाएंगे अंतरराष्ट्रीय नॉटिकल मील है कि वर्ष पहले 1929 में मोनाको में आयोजित प्रथम असाधारण अंतरराष्ट्रीय जल सर्वेक्षण सम्मेलन में 1852 के मीटर के रूप में परिभाषित किया गया है, वहाँ कोई मानक है, जो भी बाधा उत्पन्न हो गया था एक ट्रैवल सरकार संधियों इंटरनेशनल थे कम से कम कहने की चुनौती
  • प्रतिचित्र मार्ट्स प्रति घंटे में कनवर्ट नोट्स शीर्षक छवि 3



    3
    हवाई यात्रा के बारे में और मौसम के बारे में भी जानें इस अवसर पर, समुद्री मील या समुद्री मील के संदर्भ में हवाई यात्रा का संदर्भ दिया जाता है ज्यादातर वाणिज्यिक एयरलाइनों आप के लिए बदल जाएगा और मील प्रति घंटा में हवाई जहाज की गति का प्रतिनिधित्व करते हैं। सामान्य तौर पर, अधिक लोग समझते हैं और समुद्री मील की तुलना में मील प्रति घंटे में गति को बेहतर समझते हैं। इसलिए, गति या आंदोलन की एक इकाई के रूप में हवाई यात्रा कभी-कभी समुद्री मील के उपयोग का एक वास्तविक जीवन उदाहरण हो सकता है आप समुद्री मील में दिए गए मूल्य भी ले सकते हैं और फिर इसे दो से विभाजित कर सकते हैं। यह आपको प्रति सेकंड मीटर में हवा की गति देगा, जो हवा की गति के लिए एक मानक उपाय है
  • Video: अंतरिक्ष में पहुंचने से पहले ही तय थी कल्पना की मौत, अब बस यादों में है कल्पना चावला @हिन्दी ख़बर

    प्रतिचित्र मार्ट्स प्रति घंटे में कनवर्ट नोट्स शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    कुछ समुद्री चार्ट पढ़ें इनमें से अधिकतर पत्र Mercator प्रोजेक्शन के आधार पर बनाए जाते हैं। चूंकि रैखिक प्रक्षेपण इस परिस्थिति में लगभग असंभव है, आपको अक्षांश के मिनटों में दूरी को मापना सीखना होगा।
  • प्रतिचित्र मीट प्रति घंटे के लिए कन्वर्ट गाँठ शीर्षक छवि 5
    5
    पता लगाएँ कि आप कितने समुद्री मील यात्रा करेंगे या किसी यात्रा पर यात्रा करने की योजना करेंगे। समुद्री मील को मील से परिवर्तित करने का समीकरण निम्नानुसार है: 1 गाँठ = 1.15077 945 मील प्रति घंटे (1.85200000 किमी / घं) गाँठों की संख्या लें और इसे 1.15 गुणा करो। यह आपको गति देगा जिस पर आप मील प्रति घंटे की यात्रा करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com