ekterya.com

एक भाषा कैसे बनाएं

ब्रह्मांड के क्लिंगन भाषा से फिल्म के नाओवी भाषा में सितारों की यात्रा करें

जेम्स कैमरून के अवतार, काल्पनिक भाषाएं उपन्यास का एक काम करने के लिए बहुत कुछ कर सकती हैं एक सनसनी है "असली" और वह कोई है "जीवन" इसमें एक काल्पनिक भाषा का विस्तार एक गहन कार्य हो सकता है। उदाहरण के लिए, जे आर आर टॉलिकिन अपने उपन्यास लिखने से पहले अकादमिक भाषा विज्ञान का अध्ययन करने के लिए प्रसिद्ध था। द रिंग्स ऑफ द रिंग्स, जिसमें उन्होंने खुद को बनाए कई भाषाओं को शामिल किया था हालांकि, एक शौकिया के लिए मज़े के लिए अपनी काल्पनिक भाषा बनाने या एक काल्पनिक दुनिया के हिस्से के रूप में खुद के द्वारा बनाया जा सकता है (हालांकि यह परियोजना के दायरे पर निर्भर करेगा)।

चरणों

भाग 1
एक वर्णमाला का उपयोग करें

छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 1 बनाएँ
1
भाषा को नाम दें आपके पास उसका नियंत्रण है!
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 2 बनाएँ
    2
    एएफआई जानें एएफआई (इंटरनेशनल फोनेटिक वर्णमाला) एक व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली प्रणाली है जो ध्वनियों को अक्षरों में लिपटा करता है, जो उपयोगी होगा यदि आप एक शब्दकोश बनाने जा रहे हैं, क्योंकि यह आपको शब्दों के लिए आवाज़ बनाने में मदद करेगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 2 बनाएँ
    3
    उच्चारण द्वारा प्रारंभ करें आप इस भाषा में शब्दों को कैसे चुन सकते हैं और उन्हें सामान्य ध्वनि दे सकते हैं और जिस पर आप ओर इशारा करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ ध्वनियां एक भाषा को कठिन या नरम रूप में समझा सकती हैं। हालांकि, आपको कुछ पृष्ठभूमि अनुसंधान करना चाहिए ताकि भाषा आवाज़ों से परे हो जो अधिक पेशेवर और सूक्ष्म हो। शब्दों के उच्चारण को रिकॉर्ड करने के लिए आपको एएफआई का प्रयोग करना होगा।
  • एक भाषा बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    4
    भाषा वर्णमाला बनाएं यहां आप अपनी रचनात्मकता को मुठभेड़ कर सकते हैं, क्योंकि यह आप क्या चाहते हैं। ये कुछ विकल्प हैं:
  • प्रतीकों या चित्रों का उपयोग करें कई भाषाओं में, जैसे कि चीनी, चित्रण या प्रतीकों का उपयोग बोली जाने वाली भाषा का प्रतिनिधित्व करने के लिए किया जाता है यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो प्रत्येक प्रतीक के उच्चारण के लिए भी आवश्यक होगा, क्योंकि प्रत्येक के पास एक अद्वितीय ध्वनि होगी। एक अच्छा उदाहरण संख्याएं हैं यह विकल्प सुंदर लेकिन बोझिल है
  • आइडिया एक वर्णमाला या एक syllabary एक वर्णमाला एक ऐसी प्रणाली है जिसमें एक पत्र ध्वनि या ध्वन्यात्मकता का प्रतिनिधित्व करता है। Syllabaries में, एक पत्र आमतौर पर स्वर के बाद एक व्यंजन का प्रतिनिधित्व करता है।
  • पहले से मौजूद एक वर्णमाला का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप लैटिन वर्णमाला का चुनाव करते हैं, तो आपको प्रत्येक अक्षर के लिए एक उच्चारण निर्धारित करना होगा (और यदि आप चाहें तो प्रत्येक अक्षर संयोजन के लिए)। अलग-अलग भाषाओं में उन अक्षरों को अलग-अलग नहीं कहा जाता है जो उनका इस्तेमाल करते हैं (उदाहरण के लिए, दोनों स्पैनिश और अंग्रेजी दोनों तरह से पत्र बी को इसी तरह से कहते हैं)। इसलिए, आप उन भाषाओं का उपयोग कर सकते हैं जो पहले से मौजूद अन्य भाषाओं में मौजूद हैं।
  • पहले से मौजूद हैं उन अक्षरों में उच्चारण जोड़ें (उदाहरण के लिए, स्पैनिश में ÑÑ) और इस प्रकार नए अक्षरों या ध्वनियों का निर्माण होता है उदाहरण के लिए, पत्र ई को उच्चारण किया जा सकता है / ɛ / (जैसा कि "और" में "तालिका") और पत्र ई स्पष्ट किया जा सकता है / ə / (जैसा कि "को" में "पेड़")।
  • विभिन्न वर्णों को मिलाएं उदाहरण के लिए, आप लैटिन और सीरिलिक वर्णमाला पत्रों का उपयोग करके दोनों का उपयोग कर सकते हैं "Я" ध्वनि के लिए / ja / ("पहले ही") और अन्य ध्वनियों के लिए लैटिन वर्णमाला के अक्षर।
  • छवि शीर्षक वाला एक छवि चरण 4 बनाएँ
    5
    शब्दावली बनाएं ये ये शब्द हैं जो आपकी भाषा बनायेंगे। शुरू करने के लिए, आपको सामान्य शब्द बनाना चाहिए और फिर उन लोगों को आगे बढ़ाना चाहिए जो इतना सामान्य नहीं हैं।
  • मूल शब्दों से शुरू करें, उन लोगों का उपयोग जो बहुत बार किया जाएगा ये जैसे शब्द हैं "मैं", "यह", "उसकी", "और", अनिश्चित लेख जैसे कि "एक", "को" और लेख के रूप में परिभाषित ""। फिर, क्रियाओं पर आगे बढ़ें, जैसा कि "होना", "है", "जैसा", "जाना" और "करना"।
  • सामान्य चीजों पर जाएं जैसा कि आप अपनी शब्दावली विकसित करते हैं, वह सब कुछ नामों से शुरू करें जो दिमाग में आता है। देश, शरीर के कुछ हिस्सों, कार्रवाई के शब्दों आदि को न भूलें और न ही संख्याएं।
  • अगर आप फंस जाते हैं, तो भूल न जाएं कि आप अन्य भाषाओं से शब्द उधार ले सकते हैं और उन्हें भी संशोधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फ्रेंच में, "आदमी" यह कहते हैं "homme"जबकि, स्पैनिश में, शब्द लगभग कुछ अक्षर और उच्चारण में परिवर्तन के अपवाद के समान है।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 5 बनाएँ
    6
    अपनी खुद की शब्दकोश बनाएँ एक शब्दकोश खोलें और शब्दों और उनके अनुवादों को कॉपी करना शुरू करें। यदि आप भूल जाते हैं कि कुछ कैसे कहें और इसके अलावा, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप किसी भी शब्द को नहीं छोड़ेंगे।
  • शब्दों को पढ़ने और उच्चारण करने में आसान बनाने की कोशिश करें, क्योंकि हर बार जब आप कुछ कहना चाहते हैं तो किसी भी जीभ का सामना करने के लिए सबसे अच्छा नहीं होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 7 बनाएँ
    7
    आइडिया शब्द का क्रम यह आदेश वाक्यों के गठन का वर्णन करता है। उदाहरण के लिए, स्पैनिश में, ऑर्डर ऑब्जेक्ट ऑब्जेक्ट-ऑर्बिट (एसवीओ) है, जबकि जापानी में ऑर्डर ऑब्जेक्ट-ऑर्बिट (एसओवी) है। इसके अलावा, आपको यह निर्धारित करना होगा कि विशेषण, स्वभाव के तत्वों, क्रियाविदों आदि को कहां रखना चाहिए। जब आप उन भाषाओं में से बहुत से प्रतिलिपि बना सकते हैं जो पहले से मौजूद हैं, तो आपको कुछ नियमों को बदलने का प्रयास करना चाहिए ताकि आप मूल बने रहें।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 8 बनाएँ
    8
    संज्ञाओं के बहुवचन का निर्धारण आप बीच में अंतर को बताने के लिए कुछ रास्ता चाहते हैं "पुस्तक" और "किताबें"। आप शब्दों को लिपिक्स के लिए विकल्प चुन सकते हैं या फिर इसे दोहराए जाने के द्वारा शब्द को बहुवचन भी कर सकते हैं। तुम भी बहुविकल्पीय को छोड़ने का फैसला कर सकते थे
  • Video: बेस्ट तरीका जानें और मोबाइल का उपयोग कर अंग्रेजी में सुधार करने के | अंग्रेजी भासा ko behtar kaise बनाये

    छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 9 बनाएँ
    9
    क्रिया का निर्माण कैसे करें निर्धारित करें वे कहते हैं कि जब कुछ हुआ मुख्य काल वर्तमान, अतीत और भविष्य हैं
  • इसके अलावा, शायद आप चाहते हैं कि जैसे शब्दों के बीच अंतर करने के लिए कोई रास्ता हो "तैरना" और "तैराकी", हालांकि यह आवश्यक नहीं है उदाहरण के लिए, फ्रेंच में, "जेई नेगे" इसका अर्थ हो सकता है "मैं तैरना" या भी "मैं तैर रहा हूँ"।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 10 बनाएँ
    10
    अन्य प्रत्यय के लिए आइडिया प्रतिस्थापन ये समापन के रूप में शामिल हैं "मन", जो, स्पैनिश में, विशेषणों में विशेषण को परिवर्तित करता है, या "पिता", जो संज्ञाओं में विशेषण को परिवर्तित करता है
  • छवि शीर्षक वाला एक छवि चरण 11 बनाएं
    11
    क्रियाओं के संयुग्मन को निर्धारित करें संयोग, विषय, समय, तरीके, आवाज और पहलू के अनुसार क्रिया का संशोधन है आप एक प्रत्यय या एक अलग शब्द जोड़कर एक क्रिया संयुग्मित कर सकते हैं। स्पेनिश में, यह कहा जाता है "मुझे यह पसंद है", "मुझे यह पसंद आया", "वह पसंद करते हैं" और "वह पसंद आया"।
  • 12
    मामलों को बनाएं मामले विशिष्ट नाम, विशेषण, सर्वनाम, आकृति या संख्याएं जिनमें एक विशिष्ट कार्य को प्रतिबिंबित होता है की एक विशेष श्रेणी है। उदाहरण के लिए, स्पेनिश में, पहला व्यक्ति का नाममात्र रूप है "मैं" और एक विषय के रूप में प्रयोग किया जाता है, प्रतिरूप है "मुझे" और इसका उपयोग अप्रत्यक्ष वस्तु के रूप में किया जाता है और यौर्य या स्वत्वप्राप्त रूप है "मेरी"। यदि आप किसी केस सिस्टम को विस्तृत करना चाहते हैं, तो न्यूनतम आवश्यकताओं को नाममात्र (विषय), अभियोग (प्रत्यक्ष वस्तु) और यौज्य (कब्जे) हैं। हालांकि, मामलों वैकल्पिक हैं और यह संभव है कि आपकी निर्मित भाषा में केस सिस्टम की आवश्यकता नहीं है।
  • 13
    विशेषण के लिए अस्वीकरण बनाएं स्पैनिश में, विशेषणों में तीन डिग्री तीव्रता होती है उदाहरण के लिए, "महान" क्या मतलब है "बड़ा आकार" (सकारात्मक), "बड़ा" क्या मतलब है "बड़ा" (तुलनात्मक) और "महान" क्या मतलब है "सबसे बड़ा" (अतिशयोक्ति)।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 12



    14
    वाक्य लिखने के लिए अपनी नई भाषा का उपयोग करें आप की तरह एक साधारण वाक्य के साथ शुरू कर सकते हैं "मेरे पास एक बिल्ली है" और फिर अधिक जटिल वाक्यों पर आगे बढ़ें, जैसे "मुझे टीवी देखना पसंद है, लेकिन मैं सिनेमा में जाना पसंद करता हूं"।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र 13 कदम बनाएँ
    15
    अभ्यास। जैसे ही किसी विदेशी भाषा सीखते समय, आपको आसानी से अपनी भाषा का उपयोग करने के लिए अभ्यास करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 14 बनाएँ
    16
    अन्य लोगों के साथ अपनी भाषा का परीक्षण करें आप दूसरों में भ्रम की अभिव्यक्ति से प्यार करेंगे जब आप एक अड़ंगा या एक घबराहट की तरह लग सकते हैं, तो यह आपको निराश न करें।
  • एक भाषा बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    17
    अगर आप चाहें, तो दूसरों को अपनी भाषा सिखाओ यदि आप अपने दोस्तों के साथ अपनी भाषा का उपयोग करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको इसे उनको सिखाना होगा। आप इसे जितना चाहें उतने लोगों तक फैलाने की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक छवि चरण 16 बनाएं
    18
    नियमों को संग्रहीत करने के लिए एक शब्दकोश या बातचीत मार्गदर्शिका का उपयोग करें इसलिए, जब आप भाषा को याद रखने में मदद की ज़रूरत होती है, तब हमेशा ऐसा कुछ भी हो सकता है, जिसे आप बेच सकते हैं और आप इसे बेच सकते हैं और कुछ पैसे कमा सकते हैं।
  • अपनी भाषा को अच्छी तरह से ज्ञात करने के लिए, आपको व्याकरण गाइड और शब्दकोश लिखना चाहिए और उन सभी को वितरित करना चाहिए जिनके साथ आप भाषा का उपयोग करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    व्याकरण का उपयोग करें

    1

    Video: Jio फोन में विडियों कैसे बनाएं फोटो और म्यूजिक को जोड़ कर || Jio phone par video kaise banaye ||

    शब्द बनाएं
    • आप सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए शब्दों से शुरू कर सकते हैं, जैसे कि "और", "मैं", "एक", आइटम के रूप में परिभाषित "", आदि। छोटे शब्दों के साथ शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है क्योंकि उनका उपयोग इतना आम है उदाहरण के लिए, "चींटी", "यह वह जगह है" या जब तक "अस्तर" (उच्चारण "लू") शब्द का प्रतिनिधित्व कर सकता है "और"।
    • आप एक शब्द आवृत्ति बॉक्स या चेक कर सकते हैं स्वदेश सूची और पहले उन शब्दों को जोड़ते हैं जो सबसे सामान्य रूप में दिखाई देते हैं।
    • जब तक आप सरल शब्दों का एक अच्छा आधार स्थापित नहीं करते, तब तक बहुत जटिल शब्द न सोचें। यदि आपके पास कहने के लिए कोई शब्द नहीं है "वे", आपको एक कहने की जरूरत नहीं होगी "उच्च रक्तचाप"।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र चरण 18
    2
    व्याकरण के नियमों पर विचार करना शुरू करें उदाहरण के लिए, यदि शब्द "CEGI" क्या मतलब है "पक्षी", "Cegin" इसका अर्थ हो सकता है "पोल्ट्री"। यदि आप चाहें, तो आप स्पैनिश में शैलियों और संज्ञा वर्गों को शामिल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप शब्द चाहते हैं "घोड़ा" मर्दाना हो, निश्चित लेख को मर्दाना होना पड़ सकता है, जबकि, यदि आप चाहते हैं "बिल्ली" स्त्रैण होने के नाते, निश्चित लेख में स्त्रैण होना पड़ सकता है
  • छवि शीर्षक वाला एक छवि चरण 21 बनाएं
    3
    संभावना है कि आपकी भाषा उन भाषाओं पर आधारित है जो पहले से मौजूद हैं। उदाहरण के लिए, आप शब्द सेट कर सकते हैं "मैं vogjaro" के लिए "पक्षी", से "Vogel" जर्मन में और "पक्षी" स्पेनिश में आप शब्दों को भी संशोधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप शब्द को अपनी भाषा में शामिल कर सकते हैं "सेब" ("सेब") अंग्रेजी से के रूप में "Apel", "APLE" या यहां तक ​​कि बस की तरह "सेब"।
  • अपने वर्णमाला में गैर-लैटिन अक्षरों को शामिल क्यों न करें, जैसे कि ß? आप अन्य वर्णों का भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि सिरिलिक (जो कि रूसी में प्रयोग किया जाता है), एक अन्य प्रकार की लेखन प्रणाली (जापानी शब्दलेखन की तरह) या स्वयं को स्वयं बनाना
  • छवि शीर्षक वाला एक छवि चरण 20 बनाएं
    4
    इस बात पर विचार करें कि कुछ शब्द उन लोगों पर आधारित हैं जिनका आपने आविष्कार किया है। उदाहरण के लिए, यदि आपने शब्द सोचा था "Khinssa" कहने के लिए "चीन", शब्द "Bever" कहने के लिए "पेय" और शब्द "casnondelibreaten" कहने के लिए "दुर्घटना", क्या आप शब्द को स्थापित कर सकते हैं? "चाय" जैसे "khincasnonbever", "bevernondelibreatekin" या जब तक "khinssacasnondelibreatenibever"। हालांकि, शब्दों को बहुत लंबा, विशेष रूप से सरल शब्द नहीं होना चाहिए। आप उन शब्दों के कुछ हिस्सों को निकालने के लिए शब्दों को कम कर सकते हैं जो आप गठबंधन करने जा रहे हैं।
  • एक भाषा बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 22
    5
    अपने सभी आविष्कारों का रिकॉर्ड रखने के लिए मत भूलना, अधिमानतः लिखित रूप में।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र 23 भाषा बनाएँ
    6

    Video: Jio : फोन में गाने Dwonlod करें किसी भी भाषा में आसानी से ( 2018 )

    भाषा का प्रयोग करें इसे स्वयं का उपयोग करने के लिए और दूसरों को इसे बढ़ावा देने के लिए उपयोग करें आप अपनी भाषा में आत्मविश्वास के बाद प्रयोग और विस्तार कर सकते हैं।
  • अपनी भाषा में किताब या उपन्यास का अनुवाद करें
  • का अनुवाद करें बाबाल का पाठ, जो पाठ का एक मार्ग है, जो कि निर्माण करने वाले भाषाओं को अक्सर अपने काम का परीक्षण करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • अपने दोस्तों को इस नई भाषा को सिखाओ
  • जैसे ही वे इसे समझ सकते हैं, इस भाषा में अपने दोस्तों के साथ संचार शुरू करें।
  • अपनी स्वयं की आविष्कृत भाषा में स्पष्ट रूप से बोलें और फिर इसे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और अजनबियों तक फैलाना शुरू करें।
  • अपनी भाषा का उपयोग करके एक कविता, एक उपन्यास या एक कहानी लिखें
  • अगर आप वास्तव में महत्वाकांक्षी हैं, तो आप अपने लोगों को अपनी भाषा को आसानी से बोलने में मदद करने का लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। हालांकि यह एक देश की भाषा बनने की संभावना नहीं है, यदि आप निर्धारित होते हैं, तो आप कई लोगों से बात कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप शॉर्टकट के रूप में विभिन्न अक्षरों (अधिमानतः स्वर) के लिए एक अर्थ जोड़ सकते हैं और उन्हें एक दिलचस्प पृष्ठभूमि प्रदान कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप कई शब्दों के बारे में सोच सकते हैं जो किसी विशेष स्वर से शुरू होते हैं या इसमें कई बार शामिल होते हैं उदाहरण के लिए, के मामले में "सीधा-सादा", "तीखापन", "सरगर्म" और "प्रोत्साहित करना"स्वर में एक नकारात्मक अर्थ हो सकता है और स्वर-ई सकारात्मक हो सकता है फिर, अक्षरों की संरचना के आधार पर, आप अभी भी एक शब्दकोश की मदद के बिना एक अच्छा अनुमान बना सकते हैं, भले ही आप अपना स्वयं का शब्द भूल जाएं।
    • सावधान रहें कि आप और आपके मित्र भाषा प्रणाली का पालन करते हैं। इसका मतलब है कि उन्हें एक ही नियम का पालन करना चाहिए।
    • उस पते या क्रम को याद रखें जिसमें वर्णमाला के अक्षर लिखे गए हैं। उदाहरण के लिए, स्पेनिश में बाएं से दाएं लिखा जाता है, जबकि अरबी में इसे दाएं से बाएं लिखा जाता है, चीनी में यह स्तंभों में लिखा जाता है, आदि।
    • आपको अपनी भाषा के मूलभूत शब्दों के उच्चारण और लिखने का अभ्यास करना सुनिश्चित करना चाहिए। स्पेनिश में कुछ उदाहरण हैं "यह वह जगह है", "कौन", "जब", "की", "क्यों", "अगर", "क्या", "जहाँ", "शक्ति", "आप कर सकते हैं", आदि।
    • जब आप शुरू करते हैं, तो आप की तरह एक भाषा का पालन करें। इस तरह, आपके लिए व्याकरण के लिए यह बहुत आसान होगा हालांकि, आपको केवल व्याकरण के नियमों की प्रतिलिपि नहीं करना चाहिए क्योंकि तकनीकी रूप से, यह आपकी भाषा को कोड बना देगा।
    • जब एक लेखन प्रणाली तैयार होती है, तो आपको लगभग हर पांच मिनट में ब्रेक लेना चाहिए और उसके बाद वापस जाना चाहिए। अन्यथा, सभी पत्र समान दिखने लगेंगे।
    • दोस्तों के एक समूह के साथ इसे आज़माएं यह बहुत मज़ेदार होगा अगर वहाँ अन्य लोग हैं जो आपकी भाषा समझ सकते हैं।
    • अपने दोस्तों के साथ अपनी भाषा बोलने से पहले, इसे भेजें ताकि वे बहुत उलझन में न हों और जवाब दे सकें।
    • यदि आप अपनी भाषा अपडेट करते हैं, तो अपने मित्रों या किसी अन्य व्यक्ति को भाषा का उपयोग करने वाले शब्दकोश में शब्दकोश की सबसे हाल ही में कॉपी भेजने के लिए मत भूलना। इस तरह, वे शब्द और नए नियमों का उपयोग करने में सक्षम होंगे या जो कि बदल गए हैं
    • यदि आप अन्य भाषाओं को तैयार करना चाहते हैं, तो इस भाषा को एक मॉडल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और आप एक अलग भाषा बनाने के लिए कुछ अक्षर या ध्वनि बदल सकते हैं। इस तरह, आपकी पहली भाषा एक प्रोटो-भाषा होगी- अर्थात, ऐसी भाषा जो भाषा परिवार में शाखाएं होती है।

    चेतावनी

    • जब तक आप ऐसा करने का इरादा नहीं करते, तो जांच लें कि आप जिन शब्दों का अनुवाद करते हैं वे शब्दजाल के शब्द नहीं हैं। इस तरह, यदि आप जो भी कहते हैं अनुवाद करना चाहते हैं, तो आप इसे आसानी से कर सकते हैं
    • जब आप सृजन की प्रक्रिया में हैं, तो आपको अपनी भाषा से ब्रेक लेना चाहिए। अन्यथा, आप निराश हो सकते हैं और हार सकते हैं, जो आमतौर पर होता है, और फिर आप निराश हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: किसी भी भाषा की movie को हिंदी में translate कैसे करे||how to convert english movie into hindi

    • एक नोटबुक या एक कंप्यूटर के लिए वर्णमाला और मूल शब्द लिखना
    • एक रूट शब्द गाइड जिसे आप उपयोग कर सकते हैं
    • एक शब्दकोष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com