ekterya.com

इंडोनेशियाई कैसे सीखें

वर्णमाला के अपने 26 अक्षरों और उसके सरल उच्चारण के कारण इंडोनेशियाई सीखने के लिए सबसे सरल भाषाओं में से एक है इस भाषा को जानने के लिए आप बहुत सी बातें कर सकते हैं इन सरल चरणों को पढ़ें ताकि आप को समझ सकें कि आप इंडोनेशियाई जानने के लिए क्या आसान और तेज़ हो सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 1 जानें
1

Video: 10 दिनों में कोई भी भाषा बोलना सीखे ? Learn Any Language In 10 Days ?

सबसे पहले, यह सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इस भाषा को सीखने में रुचि रखते हैं। क्योंकि दुनिया में कई इंडोनेशियाई नहीं हैं, यदि आप इस देश की यात्रा की योजना नहीं बनाते हैं, तो यह भाषा पूरी तरह से उपयोगी नहीं होगी। लेकिन यह बहुत उपयोगी होगा यदि आप पड़ोसी देशों जैसे मलेशिया, ब्रुनेई या पूर्वी तिमोर पर जाने की योजना बना रहे हैं यदि आप इसे समझते हैं और अपने फैसले के बारे में सकारात्मक रखते हैं, तो कोई कारण नहीं है कि आपको आगे बढ़ने और सीखना शुरू क्यों न करें।
  • इमेज शीर्षक से जानें इन्डोनेशियाई चरण 2
    2
    अपने लक्ष्य के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें किसी भी भाषा को सीखने के लिए समय की आवश्यकता होती है, भले ही यह आम है, या बहुत दुर्लभ है। यह शरीर सौष्ठव के समान है - आपको एक नियमित आधार बनाने की जरूरत है, और इसके लिए छड़ी। सिर्फ इसलिए कि आप कक्षाएं नहीं ले रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक या कुछ दिन का अध्ययन कर सकते हैं। याद रखें कि यह एक दीर्घकालिक लक्ष्य है और एक सहज निर्णय नहीं है। बहुत से लोग कुछ महीने या हफ्तों के बाद एक भाषा सीखना बंद कर देते हैं, इसलिए कठिन या भ्रामक भागों के साथ प्रेरित रहने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 3 जानें
    3
    उच्चारण। इन्डोनेशियाई भाषा में, यह के रूप में यह लिखा है स्पष्ट है, स्पेनिश, लैटिन, या अंतर्राष्ट्रीय ध्वन्यात्मक वर्णमाला की तरह (आप जानते हैं, ऐसे शब्द हैं जो शब्दकोशों में कोष्ठकों के भीतर कर रहे हैं)। प्रत्येक अक्षर में एक से अधिक स्वर और एक या दो व्यंजन नहीं होते हैं। नियम को अपवाद एक डिफाथोंग है।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 4 जानें
    4
    एक-ए-मैं-ओ-यू। इन्डोनेशियाई में "ए" को "आह" कहा जाता है। "ई" और "I" को स्पैनिश में समान कहा जाता है। "ओ" को "ओह" के रूप में उच्चारित किया जाता है, जबकि "यू" को "उह" कहा जाता है। एक और छोटा अंतर यह है कि "सी" को "च" के रूप में उच्चारित किया जाता है
  • 5
    साधारण चीजें पहले जानें यह सबसे आसान और सबसे मजेदार हिस्सों में से एक है, क्योंकि "पर्यटक के लिए बुनियादी" चीजें सीखने के बाद आपको अपने ज्ञान और समझ का अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा।
    इन्डोनेशियाई में यहां कुछ उपयोगी शब्द और वाक्यांश दिए गए हैं:
  • तेरिमा काशीह (तेह-री-मुह कू-देखें) - धन्यवाद
  • माफ (mah-ahf) - क्षमा करें
  • अपा कबार? (आह-पाह-बहार) - आप कैसे हैं?
  • पेमिसी (पहर-मी-देखें) - माफी
  • सया / अकु (साह-यू / आह-कू) - मेरे (औपचारिक / अनौपचारिक)
  • आंदा / कमु / एलू (`आह-दा / का-मू / एह-लू ) - आप (औपचारिक / अनौपचारिक / बोलचाल)
  • साया माउ मकन (`सई-या मा-ओ मा-कान`) मुझे खाना चाहिए
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 6 जानें
    6



    भाषा के साथ खुद को चारों ओर से भरें इससे आपको बहुत बाद में, खासकर उन दिनों में मदद मिलेगी कि आप बहुत प्रेरित नहीं महसूस करते हैं। बहुत सारी चीजें हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आप बहुत ही मजेदार और सुविधाजनक तरीके से भाषा से घिरे हुए हैं। साथ उपशीर्षक इंडोनेशिया एक प्रोग्राम या फिल्म देखने, संगीत की तलाश में है कि देश शुरू, एक पॉडकास्ट को सुनने, या एक समाचार पत्र के लिए "दिन के इन्डोनेशियाई शब्द" ग्राहकी, आदि
  • इन्डोनेशियाई चरण 7 के बारे में जानें
    7
    यदि आप कर सकते हैं तो एक कक्षा के लिए साइन अप करें यदि आप ओशिनिया में नहीं रहते हैं, या पूर्व / दक्षिणपूर्व एशिया में, तो आपको कक्षाओं को खोजने में शायद मुश्किल लगेगा। हालांकि, आप एक ट्यूटर पा सकते हैं, या एक भाषा क्लब में शामिल हो सकते हैं। एक बार नियमित शेड्यूल करने के बाद और आपके साथ ही उन लोगों के साथ बातचीत करें, जो आपके जैसा एक ही चीज़ की तलाश कर रहे हैं, आपके लिए अपने लक्ष्य तक रहना आसान होगा।
  • इमेज शीर्षक से जानें इन्डोनेशियाई चरण 8
    8
    शब्दकोश प्राप्त करें शायद पुस्तकालय या किताबों की दुकान में उनके पास एक इन्डोनेशियाई-स्पेनी शब्दकोश है, लेकिन पूछने से डरना नहीं है कि क्या उनके पास अधिक पुस्तकें हैं आपके लिए शब्द सीखना और खोजना उपयोगी है, जिसे आप नहीं जानते हैं। ऑनलाइन अनुवादक उनके गलत अनुवादों के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन आप उन्हें समय-समय पर भी उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 9 जानें

    Video: हिंदी सीखने - इंडोनेशियाई: हाथ - आवाज के साथ

    9
    शिक्षण कार्ड बनाएं यह आमतौर पर वह हिस्सा होता है, जो ज्यादातर लोग नफरत करते हैं, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है। उन उपयोगी शब्दों की प्रतिलिपि बनाएं जिन्हें आप याद रखना चाहते हैं। मार्कर, मार्केटेक्शो या स्टिकर का उपयोग करके उन्हें मज़ेदार और रोचक बनाना चूंकि इंडोनेशियाई 26 अक्षरों के लैटिन वर्णमाला को बिना भिन्नताओं के उपयोग करता है, इसलिए आपको उस भाषा में लिखने या लिखने में बहुत कठिनाई नहीं मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 10 जानें
    10
    भाषा को सुनो अन्य भाषाओं के साथ, इन्डोनेशियाई का एक अनोखा ध्वनि और लय है जिसके साथ आपको अपने आप को परिचित करना होगा। में इन्डोनेशियाई बात हो रही है कुछ तेजी से और क्या आप एक पाठ्यपुस्तक में जानने से कुछ अलग हो सकता है, तो यह अपने कान का अभ्यास प्रक्रिया में जल्दी से समझने के लिए शुरू करने के लिए बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न तरीकों का प्रयास करें जब आप इन्डोनेशियाई में एक शब्द लिखते हैं, तो स्पैनिश में अनुवाद डालने के बजाय, आपको एक छोटे से ड्राइंग बनाने में अधिक मदद मिलेगी। इसलिए यदि आप "तांगन" (हाथ) लिखते हैं, तो एक छोटे से हाथ खींचें, ताकि आपको पता हो कि इसका क्या मतलब है। यह विधि आपको बेहतर शब्दों को याद रखने और उन्हें खुद के लिए अर्थ देने में मदद करेगी।
    • एक दोस्त या पत्राचार भागीदार खोजें जो आपकी मदद कर सकता है इंटरनेट पर कई लोग हैं जो पेन कलम की तलाश में हैं। अगर यह व्यक्ति इंडोनेशिया से है, तो आप उसे स्पेनिश सीखने में मदद कर सकते हैं, जबकि वह अपनी भाषा के साथ आपकी मदद करता है आप एक ऐसे मित्र से भी पूछ सकते हैं जो कुछ शब्दों से पूछने के लिए, या उपशीर्षक वाले आपके साथ एक फिल्म देखने के लिए आपसे इंडोनेशियाई बात नहीं करता।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शब्दकोश
    • शिक्षण कार्ड
    • मार्कोडॉरक्सकेट / मार्सटेक्सोस
    • इंटरनेट पर खोज इंजन (आप ऑनलाइन सहायता और कक्षाएं जहां आप रहते हैं, उसके करीब स्थित हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com