ekterya.com

सीवी लिफाफे को सही ढंग से कैसे पता करें

कंप्यूटर की आज की दुनिया में, इंटरनेट और ई-मेल, कई नौकरी चाहने वालों ने इलेक्ट्रॉनिक रूप से अपने रिसाइम भेज दिए हालांकि सुविधाजनक, वहाँ तथ्य कंप्यूटर या कनेक्शन के साथ समस्याओं के रूप में, ईमेल के माध्यम से एक फिर से शुरू भेजने के साथ कुछ संभावित समस्याओं कर रहे हैं, स्पैम में खो दिया है या नियोक्ताओं ईमेल संदेशों की अनदेखी पर कब्जा कर लिया। परंपरागत तरीके से एक सीवी भेजें, मेल द्वारा, एक स्वच्छ और पेशेवर बनाने के लिए, यह शुरू होता है एक लिफाफे के साथ अच्छी तरह से चलाते हैं। अगर इस महत्वपूर्ण पहली छाप का सबसे अच्छा संभव तरीके से नहीं होता है, तो पाठ्यक्रम के शब्द कचरे में समाप्त हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सही जानकारी प्राप्त करें

एक रिज्यूमेन्ट लिफाफा चरण 1 नाम का चित्र
1
नियोक्ता के निर्देशों का पालन करें कुछ कंपनियां मुद्रित रिज्यूम से निपटना नहीं चाहती हैं और विशेष रूप से अनुरोध करती हैं कि वे उन्हें ईमेल द्वारा या किसी अन्य माध्यम से भेज दें। यदि रोजगार नोटिस विशिष्ट नहीं है, तो स्पष्टीकरण के लिए पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • किसी भी अन्य तरीके से अपना पाठ्यक्रम जीवन भेजने के लिए बेझिझक अगर रोजगार नोटिस निर्दिष्ट नहीं करता है कि आपको केवल ऑनलाइन या ईमेल द्वारा आवेदन करना है यह एक अनुरोध भेजने से परे स्थिति में आपकी दिलचस्पी दिखाने का एक ठोस तरीका हो सकता है, और यह भीड़ से अलग होने में आपकी सहायता करेगा। बस कंपनी की स्पष्ट आवश्यकताओं के अनुसार आवेदन करना सुनिश्चित करें।
  • एक रेज़्यूम लिफाफा चरण 2 नाम का शीर्षक चित्र
    2
    भर्ती प्रबंधक का सही नाम प्राप्त करें। कुछ मामलों में रोजगार नाम पर सही नाम होगा या आप इसे आसानी से कंपनी की वेबसाइट पर पा सकते हैं। इतना ही नहीं कोई है जो वास्तव में बात तय कर सकते हैं के हाथों में अपने CV गिरावट की अनुमति देते हैं, लेकिन आप है कि आप व्यापार अनुसंधान और इसके बारे में कुछ जानने के लिए समय लेने के लिए प्रदर्शन।
  • यदि नाम खोजना आसान नहीं है, तो आप इसे ट्रैक कर सकते हैं यदि आप थोड़ा शोध करते हैं यदि आप कंपनी के नाम के लिए इंटरनेट और उस विभाग का नाम खोजते हैं जिसमें आप काम करना चाहते हैं आप इसे भी प्राप्त कर सकते हैं यदि आप कंपनी के टेलीफोन एक्सचेंज को फोन करते हैं और रिसेप्शनिस्ट से उस प्रबंधक के नाम के लिए पूछते हैं जो विभाग को देखता है जिसे आप आवेदन करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क, खासकर व्यापार से संबंधित, जैसे कि लिंक्डइन, कुछ व्यवसायों में लोगों को ट्रैक करने का भी एक अच्छा तरीका है। आपको विशेष रूप से काम पर रखने वाले प्रबंधक का नाम नहीं मिल सकता है, लेकिन आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो करता है
  • लिफाफे को निर्देशित न करें "जो मेल खाते हैं" या "काम पर रखने वाले व्यक्ति"। हो सकता है कि आपके सीवी की जरूरत नहीं है और इसके अलावा, ऐसा लगता है कि आपने कंपनी के बारे में कुछ जानने की कोशिश नहीं की थी।
  • एक रेज़्यूम लिफाफा चरण 3 नाम का चित्र



    3
    सही शिपिंग पता प्राप्त करें कंपनियां उनके साथ जुड़े कई पते हो सकती हैं, जिसमें एक डाक पता और एक भौतिक पता या पते शामिल हैं जो विभिन्न शाखाओं और सुविधाओं के अनुरूप हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास लिफ़ाफ़ा शुरू करने से पहले सही शिपिंग पता है हो सकता है कि आप इसे वेबसाइट की वेबसाइट पर मिल सकें या रोजगार नोटिस में हों। यदि आप अभी भी निश्चित नहीं हैं, तो कंपनी को कॉल करें और पूछें।
  • भाग 2
    लिफाफे को सीधे डायल करें

    एक रेज़्यूम लिफाफा चरण 4 नाम का चित्र
    1
    बड़ी लिफाफे खरीदें आप बड़े लिफाफे चाहते हैं, क्योंकि आपको पाठ्यक्रम संबंधी लेख या कवर पत्र को गुना या जोड़ना नहीं पड़ता है। वे सफेद, मनीला हो सकते हैं या उन पाठ्यक्रमों के साथ संयुक्त हो सकते हैं जिनमें वे शामिल होते हैं। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि लिफाफा पाठ्यक्रम की भूमिका से मेल नहीं खाता है। अगर यह साफ और पेशेवर है तो यह पर्याप्त होगा
  • एक रिज्यूमेन्ट लिफाफा चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    2
    पता लिखें वर्ड प्रोसेसर या टाइपराइटर का उपयोग करें हाथ से नहीं लिखिए टंकित पता साफ है और पढ़ने में आसान है, यह अधिक पेशेवर दिखता है आप इसे एक लेबल पर या सीधे लिफाफे पर प्रिंट कर सकते हैं।
  • कुछ पाठ प्रोसेसर उनके मुद्रण लिफाफे के लिए उनके विशिष्ट स्वरूप हैं यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि टेक्स्ट लिफाफे पर सही जगह पर दिखाई देगा।
  • यदि आपको किसी लिफ़ाफ़ा पर छपाई में समस्याएं आ रही हैं, तो लेबल्स की एक शीट पर प्रिंट करना और लिफाफे पर एक छड़ी करना बेहतर होगा। लिफ़ाफ़ा पर सीधे मुद्रित होने के लिए लेबल साफ़ करना एक अच्छा स्पर्श हो सकता है, लेकिन ये आवश्यक नहीं हैं।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com