ekterya.com

कैसे एक पाठ्यक्रम शीर्षक के लिए

विलियम शेक्सपियर ने एक बार पूछा: "एक नाम कितना महत्वपूर्ण है?" जब इसे शुरू करने की बात आती है, तो नाम बहुत महत्वपूर्ण होते हैं क्योंकि ये पहली बात है कि संभावित नए नियोक्ता आपके बारे में विचार करेंगे। हो सकता है कि आप अपने संभावित नए नियोक्ता को बताना चाहते हैं कि आप कौन हैं और आप नौकरी के लिए आदर्श व्यक्ति क्यों हैं। यह लेख आपको सिखाएगा कि आपके पाठ्यक्रम के लिए सही शीर्षक बनाने के लिए सारांश के साथ अपना नाम कैसे संयोजित करें। एक बार जब आप यह कर लेंगे, तो आप नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए तैयार होंगे और भीड़ से बाहर खड़े होंगे। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1

एक प्रभावी और हड़ताली नाम चुनें
नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 1
1
पाठ्यक्रम के शीर्षक में अपना नाम शामिल करें आपका नाम आपके लिए अद्वितीय है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह पहली बात है जो आप अपने नियोक्ता को बताते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका नाम पाठ्यक्रम के शीर्षक की शुरुआत में हमेशा होता है। यह नियोक्ता द्वारा आपके पाठ्यक्रम के नियंत्रण और निगरानी की सुविधा प्रदान करेगा।
  • प्रारूप पर विचार करते समय सुनिश्चित करें कि आप शीर्षक पर ध्यान केंद्रित करते हैं और इसे उजागर करते हैं, क्योंकि आप चाहते हैं कि यह पहली चीज है जो नियोक्ता का ध्यान आकर्षित करती है
  • यदि आपका आवेदन इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में है, तो दस्तावेज़ के शीर्षक में अपना नाम शामिल करने के लिए मत भूलना। शीर्षक "जेन डाओ डाओक" जैसे कुछ संकेत करना चाहिए।
  • नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 2
    2
    शीर्षक में एक उल्लेखनीय सार शामिल है इसलिए यदि आपने पहले से ही अपना नाम अपना शीर्षक में रखा है, तो इससे आप अपने रिज्यूम को दूसरे आवेदकों से अलग कर सकते हैं। हालांकि, आपको अभी भी कुछ और की आवश्यकता होगी फिर से शुरू करने का एक सारांश तैयार करना जो आपके शीर्षक में शामिल किया जा सकता है, यह दिखाकर नियोक्ता का ध्यान आकर्षित करेगा कि आपने नौकरी का विवरण ध्यान से पढ़ा है और आपके पास कौशल या अनुभव है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • सारांश में ऐसे शब्दों का एक सेट होता है जो आपके पाठ्यक्रम में जानकारी को संश्लेषित करते हैं। ": विशेषज्ञ व्यापार पाठ्यक्रम Jane Doe।" उदाहरण के लिए, यदि एक नियोक्ता अनुभव और व्यापार में सफलता के साथ किसी के लिए लग रही है और अपने को फिर से शुरू से पता चलता है कि आप उन कौशल है, तो आप अपने पाठ्यक्रम हकदार डाल सकते हैं
  • तुम्हें नौकरी जहां सफल उम्मीदवार माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का एक उच्च स्तरीय होना आवश्यक है करने के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप अपने पाठ्यक्रम जिसका शीर्षक था ": एमएस ऑफ़िस में 5 वर्ष का अनुभव पाठ्यक्रम जेन डो" डाल सकते हैं।
  • नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 3
    3
    सामान्य गलतियां करने से बचें खुद को नियोक्ता के स्थान पर रखें नाम "curriculum.doc" के साथ अंतहीन शीटों को पढ़ने के लिए और एक ही प्रारूप के साथ सभी को थकाऊ नहीं होगा? दुर्भाग्य से, बहुत से लोग पाठ्यक्रम के शीर्षक के महत्व के बारे में नहीं जानते हैं, इसलिए वे ऐसे कई आम नुकसानों में पड़ जाते हैं जिनमें शामिल हैं:
  • जेनेरिक नाम: एक भर्ती या नियोक्ता "currículo.doc" नाम के लिए एक फिर से शुरू नहीं भेजते हैं। कितने दस्तावेज़ों से आपको लगता है कि भर्ती के पास पहले से ही नाम है? क्या उनके लिए अगले उम्मीदवारों पर आगे बढ़ना आसान नहीं होगा?
  • पाठ्यक्रम का वर्ष: जब आपके पाठ्यक्रम में एक विशिष्ट वर्ष होता है, तो आप पुरानी दिखने के जोखिम को चलाते हैं। उदाहरण के लिए, नाम के साथ एक फिर से शुरू भेजें "currículo2010.doc" धारणा है कि पिछली बार जब आप अपने को फिर से शुरू अद्यतन 2010 में किया गया था हालांकि पाठ्यक्रम के शीर्षक चालू वर्ष का उल्लेख है, अपनी नौकरी खोज एक वार्षिक गतिविधि लग सकता है देना और आप बहुत स्थिरता प्रदान नहीं करेंगे।
  • एक संभव empleador.doc के लिए पाठ्यक्रम: यह विकल्प की तुलना में, पिछले दो, फिर भी, जब आप कंपनी आप आवेदन कर रहे हैं, उसके नाम के साथ अपने को फिर से शुरू की फ़ाइल नाम को बचाने के लिए, यह सही ढंग से लिखने के लिए सुनिश्चित हो क्योंकि अन्यथा बेहतर है भर्ती आप का एक अच्छा प्रभाव नहीं मिलेगा एक और महत्वपूर्ण कारक को ध्यान में रखना चाहिए कि वह दूसरे नियोक्ता को भेजने से पहले हमेशा पाठ्यक्रम के नाम को बदलना है।
  • भाग 2

    पाठ्यक्रम का नाम सही ढंग से प्रस्तुत करें
    नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 4
    1
    सुनिश्चित करें कि पाठ्यक्रम के नाम का विस्तार इष्टतम है सुनिश्चित करें कि फ़ाइल का नाम एक इष्टतम एक्सटेंशन है, ताकि यह सभी ऑपरेटिंग सिस्टम में ठीक से देखा जा सके। उदाहरण के लिए, कुछ सिस्टम केवल पहले 24 वर्ण दिखाते हैं (या रिक्त स्थान भी शामिल करते हैं), जबकि अन्य उन्हें अगली पंक्ति पर दिखा सकते हैं यही कारण है कि यह बेहतर है कि आप एक छोटी फ़ाइल नाम बनाएं ताकि इसे सभी सिस्टम पर प्रदर्शित किया जा सके।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 5
    2
    प्रत्येक व्यक्तिगत शब्द को कैपिटल बनाना याद रखें उचित शब्दों का प्रयोग करें दूसरे शब्दों के बीच अंतर करना, उसे भर्ती आप थोड़ा लापरवाह या आलसी हैं और कैप्स लॉक मामले दबाने की तरह नहीं लग रहा है का मानना ​​है कि बनाने के लिए नहीं।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 6
    3
    शब्दों के बीच रिक्त स्थान, अवधि या अंडरस्कोर का उपयोग करें यह आपको आपकी फ़ाइल नाम में अलग-अलग शब्द अलग करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, "पाठ्यक्रम-जो-स्मिथ-सेल्स मैनेजर" या "करिकीुलम_जॉय साइमर_ग्रीनटे_डे_विन्तास"



  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 7

    Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    4
    सही क्रम में सबसे आवश्यक जानकारी शामिल करें आपकी फ़ाइल के नाम पर महत्वपूर्ण डेटा का उपयोग करना आवश्यक है, जैसे फ़ाइल की प्रकार (पाठ्यक्रम या सीवी), आपका नाम और महत्वपूर्ण भूमिका संभावित भर्ती के सबसे महत्वपूर्ण शब्दों को प्राथमिकता देने के लिए आपको सही क्रम का भी उपयोग करना चाहिए।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 8
    5
    फ़ाइल स्वरूप को देखो। सही नाम के अतिरिक्त, फ़ाइल एक्सटेंशन भी महत्वपूर्ण है। सबसे आम पीडीएफ फाइलों को .docx या .doc फ़ाइल से उपयोग करना बेहतर है I यह आपके दस्तावेज़ के जोखिम को अपने बुद्धिमान प्रारूप से खो देता है या भर्ती प्रबंधक के कंप्यूटर पर विकृत हो जाता है।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 9
    6
    इलेक्ट्रॉनिक पाठ्यक्रमों के बारे में मत भूलो जिन्हें आपने रोजगार पृष्ठों पर अपलोड किया था। यद्यपि आपने पहले ही अपने पाठ्यक्रम के सभी संलग्नक भेजे हैं, फिर भी अपने इलेक्ट्रॉनिक रीज्यूमेउस पर विचार करने के लिए याद रखें। सभी रोजगार पृष्ठों में भंडारण और फिर से शुरू करने का एक अलग तरीका है, इसलिए इस मौके को पूरा करने के लिए अपनी फ़ाइल को उचित नाम देना सुनिश्चित करें
  • भाग 3

    समझें कि पाठ्यक्रम के नाम महत्वपूर्ण क्यों हैं
    नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 10

    Video: CTET-2018 नए पैटर्न की परीक्षा सम्बन्धित समस्त महत्वपूर्ण जानकारी

    1
    ध्यान रखें कि एक पाठ्यक्रम का शीर्षक पहली बात है, जो एक संभावित नियोक्ता निर्धारित करेगा। श्रम बाजार आज मुश्किल है आपको खुद को संभावित नए नियोक्ताओं से ऐसे तरीके से पेश करना होगा जो आपको पता चले कि वे क्या चाहते हैं और आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं सबसे पहले एक नियोक्ता विचार करेगा जो आपके पाठ्यक्रम का शीर्षक है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह अच्छा है।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 11
    2
    ध्यान रखें कि पाठ्यचर्या का एक सूचनात्मक शीर्षक आपके आवेदन को खो जाने से रोक देगा। शीर्षक में अपना नाम शामिल करने से नियोक्ता द्वारा आपके पाठ्यक्रम के प्रशासन की सुविधा होगी और यह सुनिश्चित करें कि भर्ती प्रक्रिया के प्रत्येक चरण के दौरान यह दिखाई देगा। फिर से शुरू में सारांश शामिल करने से नियोक्ता को बताया जाएगा कि आपके पास उन कौशलों की आवश्यकता होती है जिनके लिए उन्हें आवश्यकता होती है।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 12
    3
    समझें कि पाठ्यक्रम में एक अच्छा नाम अपने आप को बढ़ावा देने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकता है आपके फिर से शुरू के लिए एक अच्छी फ़ाइल नाम एक महान विपणन उपकरण है जो आप अपने व्यक्तिगत ब्रांड को किराए पर लेना प्रबंधक कंप्यूटर पर बना सकते हैं। अपने पाठ्यक्रम जिसका शीर्षक था "पाठ्यक्रम-जो स्मिथ-प्रबंधक-de-बिक्री" डाल करके, भर्ती आप अपने डेटाबेस की जांच हर बार आपके नाम और अपने कौशल को और अधिक ध्यान देना होगा।
  • जब आप ऐसा करते हैं, तो आप बिना किसी मांग के या नियोक्ताओं को अपने पाठ्यक्रम को नजरअंदाज करने का अवसर देने के बावजूद, बाकी की ओर से खड़े होते हैं। आप उन्हें भी दिखाते हैं कि आप अपने व्यावसायिक उद्देश्य के बारे में एक गंभीर और स्पष्ट व्यक्ति हैं।
  • इसके अलावा, यदि आप बिक्री या विपणन नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो आपके विपणन अनुभव जो आप पाठ्यक्रम में शामिल हैं, आपको आराम से लाभ प्रदान कर सकते हैं। नियोक्ता विश्वास कर सकता है कि अगर आपको नहीं पता है कि आप खुद को कैसे बेचते हैं, तो आप अपने उत्पादों या सेवाओं को प्रभावी तरीके से नहीं बेच पाएंगे अपने आप को बढ़ावा देने के द्वारा, आप यह दिखा रहे हैं कि आपके पास अच्छे विपणन कौशल हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com