ekterya.com

कैसे एक फिर से शुरू लिखने के लिए

एक फिर से शुरू स्वयं को बढ़ावा देने का एक रूप है कि, जब ठीक से किया है, यह पता चलता है कि अपने कौशल, अपने अनुभव और पेशेवर उपलब्धियों काम जो करने के लिए आप आवेदन कर रहे हैं की आवश्यकताओं से मेल है। इस गाइड आप तीन अपने को फिर से शुरू कर सकते हैं और आप को बनाने के लिए मार्गदर्शन करने और डिजाइन सामग्री तरीके आदेश पाठक का ध्यान कब्जा करने के लिए में अपने कौशल को उजागर करने दे देंगे।

चरणों

विधि 1
पाठ्यक्रम जीवन की तैयारी

विधि 2
पाठ्यक्रम डिजाइन

1
पाठ को प्रारूपित करें नियोक्ता जो आपकी पहली सीवी में देखेंगे वह टेक्स्ट होगा। इस कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको पहले उचित प्रभाव मिले। टाइम्स न्यू रोमन क्लासिक सेरिफ़ फ़ॉन्ट है, हालांकि आकार या आकार में पेशेवर टाइपफ़ेस चुनें, हालांकि एयेल या कैलिबरी दो सबसे अच्छा विकल्प हैं "sans-serif"।
  • आप अपने पाठ्यक्रम के विभिन्न भागों के लिए विभिन्न प्रकार के स्रोतों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अधिकतम दो को सीमित करने का प्रयास करें स्रोतों के बीच स्विच करने के बजाय, विशिष्ट अनुभागों को बोल्ड या इटैलिक में बनाने का प्रयास करें
  • हेडर के फ़ॉन्ट और एक खंड का परिचय 14 या 16 आकार का हो सकता है, बाकी के लिए आपको बहुत बड़े आकार का उपयोग नहीं करना पड़ता है।
  • टेक्स्ट को हमेशा ठोस काली स्याही के साथ मुद्रित किया जाना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप हाइपरलिंक्स (जैसे ईमेल) को अक्षम करते हैं ताकि आप नीले या अन्य विपरीत रंग में प्रिंट न करें
  • 2
    पृष्ठ को परिभाषित करें पेज 1.5 या 2 के एक रिक्ति पाठ्यक्रम के शरीर को छोड़ दिया और शीर्षक के गठबंधन किया जाना चाहिए पेज के शीर्ष पर केंद्रित किया जाना चाहिए के साथ एक इंच (2.5 सेमी) होना चाहिए ।
  • Video: अंग्रेजी बोलना और लिखना सीखे वो भी सिर्फ 30 दिनों में ! Learn English in 30 days.

    3
    हेडर बनाएं यह वह अनुभाग है जो पाठ्यक्रम के शीर्ष पर स्थित है और यह आपके नाम, पता, ईमेल और फोन नंबर सहित आपकी सभी संपर्क जानकारी प्रदान करता है। आपका नाम थोड़ा बड़ा फ़ॉन्ट आकार होना चाहिए, या तो 14 या 16 का होना चाहिए, यदि आप दोनों हैं, तो अपना लैंडलाइन और मोबाइल नंबर लिखें।
  • 4
    डिजाइन का निर्धारण करें एक पाठ्यक्रम बनाने के लिए तीन सामान्य प्रारूप हैं: कालानुक्रमिक, कार्यात्मक और संयुक्त डिजाइन की शैली आपके काम के इतिहास और आपके द्वारा प्रस्तुत कार्य के प्रकार पर निर्भर करेगी।
  • एक विशिष्ट व्यावसायिक क्षेत्र में स्थिर वृद्धि दिखाने के लिए कालानुक्रमिक पाठ्यक्रम का उपयोग किया जाता है। इस प्रकार का पाठ्यक्रम किसी के लिए आदर्श है जो समय के साथ उत्तरदायित्व में वृद्धि को प्रदर्शित करने के लिए अपने पेशेवर अभिविन्यास के भीतर नौकरी के लिए आता है।
  • कार्यात्मक पाठ्यक्रम कार्य इतिहास के बजाय कौशल और अनुभव पर केंद्रित है ये किसी व्यक्ति के लिए आदर्श हैं जो निष्क्रियता की अवधि वाले हैं या जो कुछ समय के लिए स्वतंत्र रूप से काम करने वाले अनुभव प्राप्त करते हैं।
  • संयुक्त पाठ्यक्रम कार्यात्मक और कालानुक्रमिक का संयोजन है वे विशिष्ट कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उपयोग किया जाता है और वे कैसे हासिल किए गए थे। यदि आप विभिन्न संबंधित क्षेत्रों में काम करते समय कुछ खास कौशल विकसित करते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा डिजाइन है।
  • विधि 3
    कालानुक्रमिक पाठ्यक्रम

    1
    अपने काम के इतिहास की सूची क्योंकि यह एक कालानुक्रमिक पाठ्यक्रम है, इसलिए कार्यों को कालानुक्रमिक क्रम में सूचीबद्ध किया जाना है, सबसे हाल ही में सबसे पहले किया जा रहा है। कंपनी का नाम, उसके स्थान, अपनी स्थिति, आपके कार्य और जिम्मेदारियों को शामिल करें जब आप वहां काम करते थे, और जो दिनांक आपको काम पर रखा गया था।
    • यदि आप पहले प्रत्येक स्थिति में अपनी स्थिति दिखाने की स्थिति में सबसे पहले इस स्थिति में फायदेमंद हो सकते हैं, हालांकि आप कंपनी का नाम पहले स्थान पर चुनना भी चुन सकते हैं। चाहे जो भी आप चुनते हैं, उस क्रम को पूरी सूची में रखें।
    • प्रत्येक प्रविष्टि के लिए, "मुख्य उपलब्धियों" या "उपलब्धियां" अनुभाग को उस महत्वपूर्ण चीज़ के संक्षिप्त विवरण के साथ लिखें, जो आपने उस नौकरी में पूरा किया था।
  • 2
    अपने अकादमिक इतिहास को प्रदान करें नौकरियों के साथ, आपको अपनी शिक्षा को कालानुक्रमिक क्रम में सूचीबद्ध करना होगा, अपनी सबसे हाल की शिक्षा पहले करना इसमें सभी विश्वविद्यालय की डिग्री, व्यावसायिक स्कूल या इंटर्नशिप शामिल हैं जिसमें आपने भाग लिया था। अगर आप एक डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो नाम और उस वर्ष को लिखें, जिसे आपने प्राप्त किया था। यदि आपने अभी तक स्नातक नहीं किया है, तो बस आपके द्वारा पढ़े गए वर्षों को लिखिए और जिस तिथि को आप स्नातक करेंगे
  • प्रत्येक सूची में, विश्वविद्यालय / कार्यक्रम, पता और शीर्षक या अध्ययन के क्षेत्र का नाम प्रदान करें।
  • यदि आपके पास 3.5 या अधिक के जीपीए (अंग्रेजी, औसत अंक) हैं, तो इसे शीर्षक / स्कूल की जानकारी के साथ एक साथ लिखना सुनिश्चित करें
  • 3
    अपनी योग्यता या विशेष योग्यता प्रदान करें एक बार जब आप सबसे महत्वपूर्ण जानकारी, जैसे कि काम के अनुभव और शिक्षा को सूचीबद्ध करते हैं, तो आप किसी और चीज़ की सूची चुन सकते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण लगता है। उन चीजों की सूची के साथ "विशेष योग्यताएं" या "अद्वितीय योग्यता" नामक एक अनुभाग बनाएं
  • यदि आपके पास एक से अधिक भाषाओं में ज्ञान का अच्छा स्तर है, तो उन्हें इस खंड में लिखें। सुनिश्चित करें कि आप लिखते हैं कि आपके पास क्या स्तर है, शुरुआत के रूप में, मध्यवर्ती, शौकिया, उन्नत, धाराप्रवाह आदि।
  • यदि आप काम के एक विशेष क्षेत्र में एक विशेषज्ञ हैं, जो अन्य उम्मीदवार नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, इस अनुभाग में अनुभव के अपने स्तर को शामिल करें।
  • 4
    संदर्भ लिखें आप अपना नाम, रिश्ते वे आप के साथ है और नाम, पते और ईमेल सहित जानकारी, संपर्क के साथ कम से कम 2-4 पेशेवर संदर्भ (जो लोग रिश्तेदारों या मित्रों नहीं हैं) प्रदान करने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • सबसे अच्छा संदर्भ आपके काम में प्रबंधक या किसी से बेहतर श्रेष्ठ या किसी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर हैं, जिनके क्लास में आप अच्छे थे।
  • जिस जगह पर आप मौजूद हैं, इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं, इसलिए हमेशा उन्हें अग्रिम रूप में कॉल करें ताकि वे जान सकें कि आप उन्हें एक संदर्भ के रूप में चुना है क्योंकि आप किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं
  • विधि 4
    कार्यात्मक पाठ्यक्रम

    1
    अपने अकादमिक इतिहास को प्रदान करें रोजगार के साथ-साथ, आपको अपनी शिक्षा को कालानुक्रमिक क्रम में सबसे पहले अपनी सबसे पुरानी शिक्षा देने से पहले सूचीबद्ध करना होगा। इसमें सभी विश्वविद्यालय की डिग्री, व्यावसायिक स्कूल या इंटर्नशिप शामिल हैं जिसमें आपने भाग लिया था। यदि आप एक डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो नाम और उस वर्ष को लिखें, जिसे आपने प्राप्त किया था। यदि आपने अभी तक स्नातक नहीं किया है, तो बस उस प्रोग्राम को लिखें, जिस दिन आपने कार्यक्रम पूरा किया और जिस दिन आप स्नातक होंगे।
    • प्रत्येक सूची में, विश्वविद्यालय / कार्यक्रम, पता और शीर्षक या अध्ययन के क्षेत्र का नाम प्रदान करें।
    • यदि आपके पास 3.5 या अधिक के जीपीए (अंग्रेजी, औसत अंक) हैं, तो इसे शीर्षक / स्कूल की जानकारी के साथ एक साथ लिखना सुनिश्चित करें
  • 2
    अपने पुरस्कार और उपलब्धियां पेश करें यदि आपको कभी पुरस्कार या विशेष मान्यता मिली है, तो इस खंड में इसे नाम, तिथि और पुरस्कार के उद्देश्य के साथ लिखें। आपके उच्च जीपीए के कारण विश्वविद्यालय की "सम्मान रोल" पर आपकी उपस्थिति यहां कुछ सामान्य है जितना संभव हो उतना पुरस्कार जोड़कर आप जितना संभव हो उतना सफल और मेहनती लगते हैं।
  • यदि आपके पास एक नौकरी है जिसमें आपको एक विशेष सम्मान प्राप्त हुआ है, तो इसे नीचे भी लिखिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको स्वयंसेवा के लिए मान्यता प्राप्त हुई है, तो आप इसे इस अनुभाग में भी लिख सकते हैं। आपके द्वारा किए गए अद्भुत चीजों को हाइलाइट करें और जिसके लिए आप परिस्थिति की परवाह किए बिना मान्यता प्राप्त थे।
  • 3
    अपने विशेष कौशल लिखें जबकि "पुरस्कार और उपलब्धियां" खंड बहुत विशिष्ट है, कौशल अनुभाग बहुत अधिक सामान्य है। अपने सकारात्मक व्यक्तिगत गुणों की एक छोटी सूची बनाएं उदाहरण के लिए, समयबद्ध, मिलनसार, उत्साही, समर्पित या टीम कार्यकर्ता।



  • 4
    अपना कार्य इतिहास प्रदान करें क्योंकि यह आपके फिर से शुरू का सबसे मजबूत हिस्सा नहीं है, आपको इसे अंत में लिखना होगा नियोक्ता के लिए सबसे पहले अपनी सबसे शानदार उपलब्धियों को पढ़ने के लिए
  • आपको प्रत्येक कार्य द्वारा "प्रशासनिक अनुभव", "कानूनी अनुभव" या "वित्तीय अनुभव" जैसे अनुभव के लिए उप शीर्षकों को शामिल करना होगा।
  • प्रत्येक कार्य में, कंपनी का नाम, उस शहर का उल्लेख करें जहां यह स्थित है, आपकी स्थिति, आपके कार्य और जिम्मेदारियां, और भर्ती की तिथि।
  • वैकल्पिक रूप से, आप प्रत्येक नौकरी का विवरण है कि कहते हैं, "प्रमुख उपलब्धियों" या "उपलब्धियों" और दो या तीन उपलब्धियों, या उस स्थिति में मुख्य उपलब्धि का वर्णन नीचे बोल्ड में एक शीर्ष लेख शामिल कर सकते हैं।
  • 5
    स्वयंसेवक के रूप में अपने अनुभव की सूची बनाएं यदि आपने अपने जीवन में स्वयंसेवा की सेवाएं ली हैं, तो इस खंड में उनकी एक सूची बनाएं। कार्यक्रम का नाम लिखें, जिस दिन आपने काम किया था या आपके द्वारा स्वेच्छा से किए गए घंटे की कुल संख्या और आपकी ज़िम्मेदारी
  • Video: दीवाली पर वशीकरण यन्त्र लिखने के लिए कलम कैसे बनाएं,इस से हर यन्त्र लिख सकते है जानिए एक मिंट में

    6
    संदर्भ प्रदान करें आपकी सीवी में उल्लेख करने वाली आखिरी बात 2 से 4 व्यक्तिगत संदर्भों की सूची है - उन्हें परिवार होना जरूरी नहीं है, लेकिन जिनके साथ आप पेशेवर रूप से संबंधित हैं संदर्भ पृष्ठ में जोड़ने के लिए आप पिछले नियोक्ता, एक शिक्षक, या एक स्वयंसेवक सेवा समन्वयक पर विचार कर सकते हैं।
  • व्यक्ति का नाम, आपके साथ उनका संबंध, उनके डाक का पता, उनका ईमेल पता और उनके टेलीफोन नंबर को इंगित करें।
  • जिस स्थान पर आप खुद को पेश करते हैं, वह इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं, इसलिए हमेशा उन्हें पहले से कहें ताकि उन्हें पता हो कि आप उन्हें एक संदर्भ के रूप में चुना है क्योंकि आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं
  • विधि 5
    पाठ्यक्रम संयुक्त

    1
    चुनें कि आप क्या प्रारूप चाहते हैं चूंकि आप एक संयुक्त पुनरारंभ लिख रहे हैं, इसलिए कोई सख्त स्वरूपण मार्गदर्शिका या सीमाएं हैं जिन्हें आपको बनाए रखना होगा अलग-अलग लोगों के अपने संयुक्त अभ्यासक्रम बहुत अलग होंगे, इसलिए आप पर क्या अच्छा है पर ध्यान केंद्रित। आपके काम और शैक्षिक अनुभव के अलावा, आप कौशल, पुरस्कार और उपलब्धियां, स्वयंसेवा सेवाओं का इतिहास और विशेष योग्यता शामिल कर सकते हैं।
  • 2
    अपने काम के इतिहास की सूची आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं एक तरफ, यदि आपके कार्य इतिहास में एक से अधिक क्षेत्रों में स्थितियां शामिल हैं, तो आपको उप कार्य शीर्षक के तहत नौकरियों को सूचीबद्ध करना होगा, जो आपके प्रत्येक विशेष मामले में लागू किए गए कौशल को वर्गीकृत करते हैं। दूसरी तरफ, यदि आप यह दिखा सकते हैं कि आपके उत्थान के काम का इतिहास उन प्रमुख कौशल को दर्शाता है जो आप को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो आप किसी भी उप-शीर्षकों को बिना बिना काम के इतिहास को क्रमिक क्रम में सूचीबद्ध करना चाह सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक जॉब / स्थिति के लिए सामान्य जानकारी लिखते हैं, जिसमें कंपनी का नाम, उसका स्थान, आपकी स्थिति, आपके कार्य और जिस दिन आपने काम किया था उसमें शामिल है।
  • 3
    अपनी शिक्षा के बारे में जानकारी प्रदान करें आपको अपनी शिक्षा के बारे में जो विवरण देना चाहिए, वह वही है जो आप अन्य प्रकार के पाठ्यचर्याओं में शामिल होंगे, अंतर यह है कि आप जानकारी कहाँ लेते हैं प्रत्येक इंस्टीट्यूट, यूनिवर्सिटी या व्यावसायिक स्कूल के बारे में बताते हुए आपको संस्था का नाम और स्थान, शीर्षक या प्रमाण पत्र प्राप्त करना और पूरा साल पूरा करना है।
  • यदि आपके औसत अंक ("जीपीए") 3.5 या अधिक थे, तो आप इसका उल्लेख भी कर सकते हैं।
  • 4
    अन्य प्रासंगिक जानकारी का उल्लेख करें अपने काम और शैक्षिक इतिहास के बारे में लिखने के बाद, अपने नियोक्ता के लिए उपयोगी हो सकता है, जो अन्य किसी भी जानकारी की एक सूची बनाओ आप अतिरिक्त वर्गों जैसे कि विशेष ग्रेड, कौशल, पुरस्कार और उपलब्धियां, या स्वयंसेवा सेवा को शामिल कर सकते हैं।
  • 5
    संदर्भ प्रदान करें अपनी संपर्क जानकारी के साथ 2-4 व्यावसायिक संदर्भ (परिवार या मित्र नहीं) शामिल करें - अर्थात, उनके नाम, वे रिश्ते जो आपके साथ बनाए जाते हैं, उनके पते, उनके ईमेल, और उनके टेलीफोन नंबर।
  • विधि 6
    सामग्री को हाइलाइट करता है

    1

    Video: How to Start a Speech | Deliver a Speech | Public Speaking | Professional Communication Skills

    नियोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करने वाले शीर्षक बनाएं अपनी नौकरी के शीर्षकों को देखें और देखें कि क्या वे दिलचस्प और वर्णनात्मक हैं लिखने के बजाय कि आप एक खजांची थे, आप कह सकते हैं कि आप एक ग्राहक सेवा पेशेवर हैं, या लिखने के बजाय कि आप एक सचिव हैं, यह इंगित करता है कि आप एक प्रशासनिक सहायक हैं हालांकि, आपको धोखेबाज़ कार्य शीर्षक का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, बस यह सोचें कि शीर्षक कितनी अच्छी तरह से नौकरी का वर्णन करता है और यह कितना रोचक है।
    • उदाहरण के लिए, "मैनेजर" शब्द इसका वर्णन नहीं करता है कि वह क्या प्रबंधन करता है। इसके बजाय, "बिक्री कर्मियों के प्रबंधक" या "कार्यकारी प्रबंधक" एक फिर से शुरू में अधिक वर्णनात्मक और वांछनीय नौकरी के शीर्षक हो सकता है
    • व्यावसायिक आउटलुक पुस्तिका श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के (व्यावसायिक आउटलुक पुस्तिका) (श्रम सांख्यिकी ब्यूरो) पर जाएं नौकरी के शीर्षक के वर्णानुक्रम सूची देख सकते हैं और कैसे अपने शीर्षकों और वर्णनात्मक कर रहे हैं इस पर विचार प्राप्त करने के लिए।
  • 2
    कीवर्ड का रणनीतिक उपयोग करें क्योंकि वर्तमान में नियोक्ताओं शब्द फिल्टर करने के लिए कुछ निश्चित खोजशब्द की उपस्थिति का निर्धारण करने के लिए विशेष सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के साथ पाठ्यक्रम को स्कैन और एक व्यक्ति को चुना कुछ विश्लेषण, आप सुनिश्चित करें कि आपके फिर से शुरू सभी उद्योग शब्द के लिए उपयुक्त होता है बनाने के लिए है और विशेष कार्य जो कि आप अपने आप को प्रस्तुत करते हैं
  • उन शब्दों को देखें जो नियोक्ता विज्ञापन में उपयोग करते हैं। यदि नियोक्ता एक आवश्यक कौशल के रूप में अनुसंधान का उल्लेख करता है, तो अपने पुनरारंभ में कम से कम एक नौकरी विवरण या कौशल में "अनुसंधान" या "शोधकर्ता" शब्द शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • यद्यपि, आपको प्रकाशन में उल्लिखित हर शब्द का उपयोग करने से बचना होगा क्योंकि आपका फिर से शुरू होने पर संदेहास्पद दिखाई देगा।
  • 3
    अपनी उपलब्धियों और जिम्मेदारियों का वर्णन करने के लिए क्रिया क्रियाओं का उपयोग करें। इस तरीके से, आप जिस काम को पेश कर रहे हैं, उसके लिए आप अपनी क्षमताओं और क्षमताओं को उजागर करेंगे। उन क्रियाओं का उपयोग करें जो आपकी जिम्मेदारियों का वर्णन करते हैं और फिर उन क्रियाओं के साथ कार्यों के विवरण को शुरू करना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप रिसेप्शनिस्ट थे, तो आप क्रियाओं की तरह "मैं का आयोजन किया", "में भाग लिया" और "प्रदान करता है", का उपयोग करें और यह कहते हुए "का आयोजन नियुक्तियों", "मैं ग्राहकों में भाग लिया" कार्यों का वर्णन और "प्रशासनिक सहायता प्रदान करता है" कर सकते हैं।
  • 4
    वर्तनी की पुष्टि करें और पाठ्यक्रम की समीक्षा करें। आपको इस कदम को महत्व देना होगा। कई बार रेजीमैन पढ़ें और किसी से पूछें कि वह आपके लिए इसकी समीक्षा करे। फिर, इसे पढ़ने के लिए दूसरे रिमोट व्यक्ति से पूछें। आपके पुनरारंभ में वर्तनी और व्याकरण की त्रुटियां आपके कौशल और अनुभव की परवाह किए बिना त्याग किए जाएंगे।
  • वर्तनी त्रुटियों, व्याकरण त्रुटियों, गलत संपर्क जानकारी, टाइपोग्राफ़िकल त्रुटियों और लहजे, बहुविकल्पी और अधिकार के दुरुपयोग के बारे में सावधान रहें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए पाठ्यक्रम दो बार जांचें कि आपका प्रारूप सही है और आप किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी को नहीं भूल गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को बढ़ावा दें न सिर्फ उसे संभावित नियोक्ता है कि "फोन जवाब" अपने पिछले काम में बता, लेकिन "आप विनम्र और समय पर ढंग से एक पांच लाइन टेलीफोन प्रणाली ड्राइव"।
    • रचनात्मक रहें इसका मतलब यह नहीं आप से अलग दिखने कर सकते हैं मेल में रखने से पहले अपने को फिर से शुरू पर रंग या स्प्रे इत्र के साथ फ़ॉन्ट का उपयोग करने के लिए है, बल्कि बुलेटेड सूची, बोल्ड फ़ॉन्ट, बड़े अक्षरों और सूचना के सावधान संगठन अन्य उम्मीदवार याद रखें कि नियोक्ताओं निर्णय लेने से पढ़ने के लिए या फेंक क्या से पहले 7 सेकंड के एक औसत के लिए फिर से शुरू देखते हैं, तो आप कौशल और उपलब्धियों है कि आप उस कम समय के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाने पर उनका ध्यान आकर्षित करने की जरूरत है।
    • अपने रिज़्यूमेबल को असली बनाएं और "सच होना अच्छा है" प्रकार नहीं।
    • अच्छी गुणवत्ता और लिफाफे के एक श्वेत पत्र खरीदें, जो मेल से पाठयक्रम भेजने का निर्णय लेते हैं। सुनिश्चित करें कि डाक पते और लिफाफे पर रिटर्न पता मुद्रित करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप एक सेक्रेटरी, प्रशासनिक सहायक या कानूनी सहायक के रूप में नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, जहां व्यक्ति को डाक से भेजने के लिए लिफाफे तैयार करने और मुद्रित करने के बारे में जानने की उम्मीद होती है।
    • प्रत्येक नौकरी के लिए फिर से शुरू करें। नौकरी की नोटिस का विश्लेषण करके आप समझ सकते हैं कि नियोक्ता क्या तलाश रहा है। उदाहरण के लिए, यदि किसी नौकरी के लिए उम्मीदवार 3 से 5 साल के अनुभव के बीच होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्रस्तुत संस्करण स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि आपके पास वांछित योग्यताएं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com