ekterya.com

कैसे एक अध्ययन समूह बनाने के लिए

कभी कभी, अध्ययन, बहुत मुश्किल हो सकता है, खासकर जब यह एक अज्ञात विषय से आता है। यह संभव है कि कुछ लोगों को एक छोटे से अपना सामान की तुलना में बेहतर के विभिन्न पहलुओं को समझते हैं। समूह इन लोगों को और एक अध्ययन समूह जीवन को आसान करते हुए आप एक आगामी परीक्षा में सफलता के अवसरों को बढ़ा सकते हैं कर सकते हैं पैदा करते हैं।

चरणों

फॉर्म ए स्टडी ग्रुप चरण 1
1
अपना समूह ढूंढें: एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु आप के बगल में बैठे व्यक्ति से बात करने के लिए है। आप कैसे शुरू करने के लिए पता नहीं है, एक अच्छा विकल्प दिखाई और पूछा आप कैसे विषय वर्ग में शामिल दिया जाता है, तो आप स्वाभाविक रूप से बात शुरू करते हैं और पूछते हैं कि आप अध्ययन करने के लिए चाहते हैं कर सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, मुझे कोई पता है जो इस पहल में शामिल हो सकता है
  • फॉर्म ए स्टडी ग्रुप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक अच्छे आकार का एक समूह बनाने का प्रयास करें एक साप्ताहिक अध्ययन समूह के लिए कुशल होना, आदर्श यह है कि इसे अधिकतम 6 लोगों का होना चाहिए। यह हो सकता है कि परीक्षाओं के दौरान अधिक लोगों का एक समूह अच्छी तरह से काम कर सकता है, लेकिन यह एक अलग घटना होगी।



  • फॉर्म ए स्टडी ग्रुप चरण 3
    3
    अध्ययन के लिए एक जगह तैयार करें विक्षेपणों की कम से कम संभावित मात्रा के साथ एक अच्छी जगह खोजें स्कूल लाइब्रेरी एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, जब तक कि आप अन्य लोगों को बाधित नहीं करते हैं। हालांकि, सबसे आदर्श बात बैठने के लिए कॉफी या एक कमरे की तलाश करना होगा।
  • फॉर्म ए स्टडी ग्रुप चरण 4

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    4
    योजना कीजिए जो आप पढ़ाई करने जा रहे हैं आदर्श रूप से, पाठ्यक्रम के साथ जारी रखने से शुरू करें। एक अध्ययन गाइड या अन्य वर्षों से समीक्षा से परामर्श करें उपयोगी हो सकता है प्रत्येक व्यक्ति की क्षमताओं और क्षमताओं के अनुसार विभिन्न अध्ययन समूह के सदस्यों में अध्ययन करने के लिए सामग्री को विभाजित करना भी उचित है।
  • फॉर्म ए स्टडी ग्रुप चरण 5

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com