ekterya.com

इंजीनियरिंग में परीक्षा उत्तीर्ण करने का अध्ययन कैसे करें

मान लीजिए आप विश्वविद्यालय में प्रवेश करने में कामयाब रहे, जिसे आप चाहते थे लेकिन, एक अप्रिय आश्चर्य आपको इंतजार कर रहा है - यह एक दुःस्वप्न की शुरुआत है, जहां कई लोग हार जाते हैं, एक या दो साल में विफल होते हैं, या यहां तक ​​कि विश्वविद्यालय को इसे खत्म करने में असमर्थ छोड़ देते हैं। जब तक आप जीवित रहने की रणनीति (हाँ, जीवित रहें) को अपनाने के लिए, आप सफल नहीं होंगे।

चरणों

इमेज नामक अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग में तो यही परीक्षा पास में चरण 1
1
किताबें जल्दी से खरीदें यह ऐसा करने के लिए बहुत उपयोगी है, क्योंकि किताबें शुरुआत में सस्ती हैं, और आप विषयों का ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में चरण 2
    2
    विषयों को ध्यान से देखें जो अधिक कठिन हैं और जो अधिक सरल हैं, जांच करें तैयारी परमिट (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए पीएल) के दौरान 5 या 6 दिनों में आप किस विषय पर कर सकते हैं, इसका स्पष्ट मूल्यांकन करें।
  • Video: ARMY JOBS FOR 8th,10th,12th PASS

    इमेज शीर्षक से अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में चरण 3
    3
    पहले कठिन विषयों के साथ डील करें, याद रखें, इस तरीके से आप यह समझने की कोशिश कर सकते हैं कि विषय क्या है। अपने अनुभव से, मुश्किल विषयों को समझने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, लेकिन कभी-कभी यह प्रयास के लायक है।
  • इमेज शीर्षक से अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में चरण 4

    Video: UPSC ESE 2018: इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए 588 रिक्त पदों की घोषणा




    4
    मत सोचो कि आप प्रति सेमेस्टर में 3 या 4 पाठ्यक्रम पास कर सकते हैं। एक बार जब आप देरी के दुष्चक्र में प्रवेश करते हैं, तो इससे बाहर निकलना बहुत मुश्किल होता है
  • इमेज का शीर्षक है कि इंजीनियरिंग के दौरान अध्ययन तो उस परीक्षा में परीक्षा पास चरण 5
    5
    सभी सामग्री महत्वपूर्ण हैं यह स्पष्ट है, लेकिन लोग कभी-कभी एक विषय पर बहुत समय बिताते हैं, दूसरों के बारे में भूल जाते हैं। उदाहरण के लिए, यांत्रिकी, गणित, आदि। यह एक गलत रणनीति है एक विषय बहुत कुछ दे या बहुत कम समय गलत है।
  • इमेज शीर्षक के दौरान अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग तो उस आप परीक्षा में चरण 6
    6

    Video: 2nd ग्रेड पहले पेपर की तैयारी कैसे करें। Rpsc second grade first paper preparations books caoching

    पी एल शुरू होने से कम से कम 3 विषयों में से 1 या 2 इकाइयां बनाने की कोशिश करें। मेरा विश्वास करो, पीएल में दबाव बड़ा है आप पीएल के दौरान कुछ भी जानने के बिना सभी विषयों को नहीं कर सकते। आखिरकार, पॉल अधिकतम एक महीने तक रहता है।
  • छवि के शीर्षक में अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में कदम 7
    7
    अंत में, अपने आप में विश्वास है 55% और 60% के बीच अंतर की थोड़ी सी रेखा है थोड़ा और कड़ी मेहनत के साथ, कोई भी यह कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com