ekterya.com

कैसे आपका वर्ग विकी में भाग लेते हैं

क्या आप विकी के साथ योगदान करना पसंद करते हैं और फिर भी हाई स्कूल या कॉलेज में भाग लेते हैं? आप अपने सहपाठियों को पृष्ठ में भाग लेने के लिए एक क्लास प्रोजेक्ट शुरू करने पर विचार क्यों नहीं करते? रचनात्मक संस्करण लेखन, भाषा, प्रारूप और सामाजिक कौशल को बेहतर बनाने में मदद करता है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे।

चरणों

जीवित रहने वाला स्कूल जीवित गर्भवती चरण 6

Video: राशनकार्ड नहीं बन रहा या राशन नहीं मिल रहा है विडियो देखें फटाफट बन जायेगा राशन कार्ड ?

1

Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

सबसे पहले, अपने विद्यालय में शिक्षक या प्रशासक से अनुमति मांगिए, अधिमानतः जो भाषा कला या कंप्यूटर कौशल को सिखाता है। इस तरह, आपके कंप्यूटर या लैपटॉप (या आपके खुद के उपकरण, अगर स्कूल उन्हें नहीं देता है) तक पहुंच होगी और एक शिक्षक जो आपके योगदान को सही और समीक्षा करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक wikiHow चरण 8 के लिए सराहना करते हैं
    2
    अपने विकी खाते में लॉग इन करें और छात्रों को एक खाता बनाएं यदि उनके पास एक नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके उपयोगकर्ता नाम पृष्ठ की नीतियों का उल्लंघन नहीं करते हैं और यह कि पासवर्ड सुरक्षित और विद्यार्थियों के लिए याद रखना आसान है। ध्यान रखें कि आप गुमनाम रूप से संपादित कर सकते हैं, लेकिन संस्करणों का मालिक कौन है और क्रेडिट देने के लिए कौन योगदान है इसका ट्रैक रखना अधिक मुश्किल होगा।
  • एक छात्र के चरण 1 बुलेट 3 के रूप में उन्हें निराश करने के बाद अपने माता-पिता को वापस जीतें
    3
    WikiHow वेबसाइट के दौरे को लेकर आरंभ करें वर्ग प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले शिक्षकों को विकिहाव संस्करण से परिचित होने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। छात्रों को कदम से कदम रखें या एक बड़े दृश्य देखने के लिए प्रोजेक्टर का उपयोग करके यात्रा के विभिन्न पहलुओं पर सीधे जाएं।
  • अपने क्लब के चरण 5 के लिए एक संविधान लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    योगदान शुरू करो! आपके वर्ग के विकीहेव पर संपादन शुरू करने के लिए निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं:
  • छात्रों को नए लेख के लिए एक विचार है। उन्हें लेखन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करें और, एक बार लेख पूरा हो गया है, इसे वर्गीकृत करें और इसे पृष्ठ पर प्रकाशित करें! एक प्रोत्साहन जोड़ने के लिए, एक छात्र का लेख प्रमुख होने पर अतिरिक्त क्रेडिट प्रदान करते हैं।
  • हाल के परिवर्तनों को गश्त करने के लिए छात्रों को सिखाएं वे सीखेंगे कि पेज पर किए गए नए संस्करणों की समीक्षा करते समय, अच्छा विश्वास ग्रहण करें, बर्बरता में वापसी करें और संपादकों को उनके अच्छे योगदान के लिए धन्यवाद या उन लोगों को चेतावनी दें जो जंक जानकारी दर्ज करते हैं कि उनके संस्करणों का स्वागत नहीं है। पेज
  • कोई आलेख खोजें जो सुधार की आवश्यकता है, फिर इसे संपादित करें छात्रों को व्यक्तिगत संदर्भ और व्याकरण संबंधी त्रुटियों जैसी चीजों की खोज करें, फिर उन्हें सही करें।
  • आप wikiHow पर खोज के द्वारा और अधिक विचार प्राप्त कर सकते हैं!
  • सहायता एक बेघर परिवार के सदस्य चरण 8 शीर्षक से चित्र



    5
    छात्रों को पृष्ठ पर उनकी गतिविधियों का लॉग रखना होगा। इन्हें अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा मॉनिटर और टैबलेट किया जा सकता है। शिक्षकों को कुछ अनुमोदित गतिविधियों के लिए एक डिग्री के लिए पुरस्कार (उदाहरण के लिए, भागीदारी द्वारा) के रूप में अंक दे सकते हैं।
  • जीवित रहने वाला स्कूल जीवित गर्भवती चरण 1 9
    6
    छात्रों को असाइनमेंट के रूप में अपने अनुभव या अतिरिक्त क्रेडिट के लिए एक निबंध लिखने के लिए कहें (या अपने शिक्षक से आपको ऐसा करने के लिए कहा जाए)। आप सामाजिक समुदाय, तकनीकी पहलुओं (कंप्यूटर कक्षा के लिए) या किसी भी लेख जिस पर आपने योगदान दिया है पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

    प्राथमिक स्कूल चरण 10 में एक स्कूल अख़बार बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    समूह पत्रिका प्रकाशित करें एक साथ काम करने वाले छात्रों का समूह उनकी सामूहिक गतिविधियों को रिकॉर्ड करता है और उन्हें अन्य कक्षाओं या पूरे स्कूल (परिसर अखबार के माध्यम से) के साथ साझा करता है।
  • नमूना योगदानों के साथ एक बड़े और रंगीन पोस्टर बनाएं और विकीहाउ समुदाय में प्राप्त किसी भी बधाई। इसे अपनी कक्षा में एक प्रेरणा बनने के लिए रखें।
  • जीवित रहने वाला स्कूल जीवित गर्भवती चरण 7
    8
    भाषण वर्ग के अनुभव के बारे में एक समूह प्रस्तुति लिखें और वितरित करें। या wikiHow के कुछ पहलू के बारे में चर्चा विषय बनाएं और अपनी बहस वर्ग में इसका इस्तेमाल करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि छात्र कई दिनों के दौरान लेख लिखने जा रहे हैं, तो इसे समाप्त करने तक दूसरे संपादकों को रोकने के लिए {{inuse}} टैग को शामिल करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • अमेरिकी संघीय कानून का अनुपालन करने के लिए, छात्र विकी ह्यू के योगदान में भाग लेने के लिए कम से कम 13 वर्ष की आयु का होना चाहिए, लेकिन अगर आप 13 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को भाग लेने के लिए चाहते हैं, तो कृपया हमें विकी @ विकी पर ईमेल करें .com एक परमिट का अनुरोध करता है कि बच्चों के माता-पिता को भरना, स्कैन करना और उपरोक्त मेल को भेजना होगा।
    • कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, 13 वर्ष से कम आयु के छात्रों को अपनी आयु इंगित करने की अनुमति नहीं देते।
    • शिक्षकों को ध्यान देना चाहिए कि प्रत्येक छात्र के योगदान को विकीहाउ में रखा जाए। समूह में हमेशा एक या दो छात्र रहेंगे जो आनन्द के लिए गैर-रचनात्मक संपादन करेंगे, इसलिए शिक्षकों को प्रत्येक वर्ग के अंत में पृष्ठों के इतिहास और उपयोगकर्ताओं के योगदान की समीक्षा करने के लिए कहा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com