ekterya.com

चीन में शिक्षण की स्थिति कैसे प्राप्त करें

चीन के शिक्षक या शिक्षक के रूप में नौकरी पाने के लिए, शिक्षक जो पैसा कमाते हैं, अंतर्राष्ट्रीय मित्र बनाते हैं और एक आकर्षक देश का एक अनोखा दर्शन प्राप्त करते हैं। व्यापार और उद्योग के वैश्वीकरण को दुनिया भर में बिखरे हुए ग्राहकों और सहकर्मियों के साथ बातचीत करने की क्षमता की आवश्यकता है, जहां अंग्रेजी ज्यादातर इस्तेमाल किया जाता है अंग्रेजी शिक्षक बीजिंग से शंघाई के भाषा स्कूलों में अपने क्रेडेंशियल्स और कौशल का उपयोग करके, चीन में एक शिक्षक के रूप में पद प्राप्त करने की खोज करेंगे।

चरणों

1
एक डिग्री शीर्षक प्राप्त करें अपने स्कूलों में काम करने के लिए सैकड़ों शिक्षक हर साल चीन चले जाते हैं। विदेशियों के लिए उपलब्ध शिक्षण पदों में से अधिकांश अंग्रेजी पाठ्यक्रमों में हैं, क्योंकि सबसे सार्वभौमिक भाषा सीखने के लिए वहां की मांग बहुत बड़ी है। हालांकि मूल अंग्रेजी बोलने वालों को अंग्रेजी या अंग्रेजी में दूसरी भाषा के रूप में भाषा कक्षाएं नहीं दी जाती हैं, लेकिन मूल अंग्रेजी बोलने वालों को कॉलेज की डिग्री के बिना विद्यालयों में अध्यापन के लिए शायद ही कभी किराए पर लिया जाता है।
  • 2
    TESOL प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए कार्य का एक कोर्स पूरा करें यह पाठ्यक्रम एक दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी को पढ़ाने के लिए एक उत्कृष्ट तैयारी है एक TESOL प्रमाण पत्र आपको उपलब्ध अधिकांश नौकरियों के लिए विशिष्ट क्रेडेंशियल देगा। काम के लिए, टीओएसओएल की तैयारी चीन में एक शिक्षक होने का दावा करने वाली नौकरियों के लिए सबसे अच्छी है।
  • 3

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    स्रोतों में सूचीबद्ध अनुसंधान उपलब्ध नौकरियों जैसे अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक और अंतर्राष्ट्रीय स्कूल सेवाएं अंतर्राष्ट्रीय विद्यालय के प्रशासक इन सेवाओं का उपयोग उन समय और भविष्य में उपलब्ध पदों को प्रकाशित करने के लिए करते हैं। दुनिया भर के शिक्षकों की भर्ती के लिए इन संगठनों में विभिन्न जगहों पर नौकरी मेले भी हैं।
  • इन अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रकाशनों की सदस्यता लें। इंटरनेशनल स्कूल सर्विसेज और द इंटरनेशनल एडुकेटर के प्रकाशन में अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के बारे में लेख हैं। विदेशी देशों में रहने की स्थिति बहुत भिन्न होती है, और अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले आवास, विनिमय दरों, रहने की लागत और स्थानीय परिवहन संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • 4



    उन स्कूलों में उपलब्ध पदों के लिए आवेदन करें जो आपकी रुचि रखते हैं
  • ध्यान से अनुबंध की शर्तों की तुलना करें। ठीक प्रिंट का मतलब चीन में एक शिक्षक के लिए एक महत्वपूर्ण अंतर हो सकता है। पंजीकृत पते पर परिवहन प्रदान करने से पहले आम तौर पर संविदाओं को एक निश्चित अवधि की आवश्यकता होती है। समय से पहले अनुबंध पूरा करने के लिए शिक्षक द्वारा रिटर्न टिकट का भुगतान करना पड़ सकता है, जो काफी महंगा हो सकता है।
  • 5
    स्कूल के प्रशासकों के साथ अनुबंध के सभी पहलुओं को स्पष्ट करता है एक स्कूल आवास प्रदान कर सकता है, जबकि एक और स्कूल इन खर्चों के लिए पैसे दे सकता है सुनिश्चित करें कि आप इस पर हस्ताक्षर करने से पहले अनुबंध की सभी शर्तों को समझें।
  • Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

    6
    चीन की यात्रा के लिए आवश्यक सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है प्रस्थान का समय पहले ही अपना पासपोर्ट, संबंधित वीसा और निवास परमिट प्राप्त करें देरी महंगा हो सकती है और यहां तक ​​कि अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन भी कर सकता है।
  • 7
    एक अनुभवी प्रायोजक के साथ संपर्क में रहें। स्कूल प्रशासक अक्सर एक अनुभवी सलाहकार या प्रायोजक के साथ नए शिक्षक संपर्क प्रदान करते हैं। यदि स्कूल स्वतः आप को एक को आवंटित नहीं करता है, तो एक अनुभवी स्टाफ सदस्य का नाम और पता पूछिए जो आपको चीन में अपनी चाल में मार्गदर्शन कर सकता है। फ़ोरम या वेबसाइट की सिफारिश करने के लिए अपने प्रायोजक से पूछें जहां चीन में काम कर रहे शिक्षक हैं
  • युक्तियाँ

    • चीन में एक शिक्षक की वेबसाइट में शामिल हों चीन में काम करने वाले कई शिक्षकों ने रणनीतियों, सबक योजनाओं और समर्थन को साझा करने के लिए ऑनलाइन समर्थन समूहों का गठन किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com