ekterya.com

फ्रेंच में चुप रहने के लिए किसी को कैसे पूछें

क्या आप फ्रेंच विनिमय छात्रों को एक दूसरे से बात नहीं कर सकते हैं? क्या आप पेरिस में परेशान एक पर्यटक की तरह महसूस करते हैं? चिंता न करें: फ्रांसीसी भाषा उस व्यक्ति से पूछने के लिए अनुकूल तरीके से भरा है जो आपको परेशान करने के लिए परेशान कर रही है। दोनों नाजुक और शिक्षित रूप और अश्लील और आक्रामक रूप हैं, इसलिए विभिन्न प्रकार के अभिव्यक्तियों को जानने से आप प्रत्येक अवसर के लिए सही उत्तर प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
इतना शिक्षित अभिव्यक्ति नहीं

फ्रेंच स्टेप 1 में साइ शट अप शीर्षक वाली छवि
1
जब आप किसी को चुप रहना चाहते हैं तो "ताई-तेई" कहें यह वाक्य स्पष्ट है "तेह-twah"। आपको "टिएट" के रूप में "शौचालय" के रूप में "ईसा" (जैसा कि "होना" के रूप में) और "शौचालय" के रूप में "टेइस" चाहिए। इसका मतलब है, लगभग, "चुप रहो!"
  • इस खंड की तरह, इस अभिव्यक्ति को जिस तरह से उपयोग किया जाता है उसके आधार पर अपमानजनक माना जा सकता है। "टेस-तेई" कह कर इतना आक्रामक नहीं है, लेकिन यह बहुत सम्मानजनक नहीं है। यह अपमान के रूप में लिया जाएगा यदि आप इसका इस्तेमाल गुस्सा हो या आप अपने माता-पिता, शिक्षक या अपने मालिक जैसे किसी प्राधिकारी के आंकड़े को बताएंगे।
  • फ्रेंच स्टेप 2 में सेम शट अप नाम वाली छवि
    2
    एक विकल्प के रूप में "टाईज़ज़-वास" कहें यह वाक्य स्पष्ट है "vu tehze"। "Tais" के लिए एक छोटा "ई" (जैसा कि "होना" के रूप में) और एक लंबा "यू" ("ए" के रूप में) का उपयोग करें इसका मतलब है, लगभग, "चुप रहो!"
  • यह फ्रांसीसी में किसी को चुप्पी करने के लिए पूछने का एक "मामूली" अपमानजनक तरीका है इसके अलावा, कुछ संदर्भों में, यह सौहार्दपूर्वक उपयोग किया जा सकता है हालांकि, अगर आप इसे आक्रामक रूप से कहते हैं या यदि आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्रयोग करते हैं जिसे आपको सम्मानपूर्वक व्यवहार करना चाहिए तो यह अशिष्ट के रूप में लिया जाएगा।
  • चूंकि ये अभिव्यक्ति सर्वनाम "vous" का उपयोग करते हैं, जब आप एक व्यक्ति को संबोधित करते हैं और जब आप लोगों के समूह को संबोधित करते हैं तो आप उन दोनों का उपयोग कर सकते हैं
  • फ्रेंच में स्टेप 3 में शेट अप शीर्षक वाली छवि
    3
    di "फर्मी टा बुचे" अगर आप किसी अन्य व्यक्ति को चुप होने के लिए कहने के लिए आक्रामक तरीके से उपयोग करना चाहते हैं यह वाक्य स्पष्ट है "फ़र्मे तह बुश"। कहने के लिए "फर्मी" एक लंबा "ई" का उपयोग करें और अंतिम "ई" शब्द न दें "टा" में "ए" की आवाज़ छोटी होनी चाहिए। "बुश", एक "यू" लंबा इस अभिव्यक्ति का मतलब है, लगभग, "अपना मुंह बंद करो!"
  • यह वाक्यांश लगभग हमेशा आक्रामक माना जाता है। यह केवल अच्छी तरह से लिया जा सकता है अगर आप इसे अपने दोस्तों या परिवार के साथ मजाक कर रहे हैं
  • फ्रेंच में कहां शट अप शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    किसी को बहुत ही आक्रामक रूप से चुप्पी के लिए ऑर्डर करने के लिए "टा गुयेले" कहें। यदि आप दूसरे को अपमानजनक नहीं मानते हैं, तो आप इस सामान्य (लेकिन प्रभावी) अभिव्यक्ति का उपयोग करना चाहते हैं स्पष्ट "तह जेल"। "तह" के लिए एक छोटा "ए" और "ग्यूयुले" के लिए एक "ई" बंद करें "ग्यूयुले" का आखिरी "ई" चुप है।
  • इस अभिव्यक्ति से सावधान रहें यह सबसे अपमानजनक तरीका है जो फ्रांसीसी में मौजूद है जो किसी को चुप्पी देने के लिए कहता है। हो सकता है कि आप अपने करीबी दोस्तों के बीच में इसका इस्तेमाल कर सकें, परन्तु आप इसे संदर्भों में उपयोग नहीं करना चाहिए "औपचारिक"।
  • विधि 2
    अधिक शिक्षित विकल्प

    फ्रांसीसी चरण 5 में सेल शट अप शीर्षक वाली छवि



    1

    Video: GIVING LEADER TO A STRANGER??!!

    di "तासीज़-वोस, सील वाउस प्लैट" किसी को पूछने के लिए "कृपया" चुप्पी बनाओ यह अभिव्यक्ति स्पष्ट है "तेज़ह-वी, सैल वू पल"। "टाईज़" के लिए और "plaît" एक लंबे "ई" का प्रयोग करें, "वाउस" के लिए एक लंबा "यू" और "एसएएल" के लिए एक लंबा "i" इसका मतलब है, लगभग, "चुप रहो, कृपया"
    • यहां अर्ध-औपचारिक सर्वनाम "vous" का उपयोग फिर से किया जाता है, जिसका उपयोग किसी औपचारिक रूप से संबोधित करते समय किया जाता है (एक महत्वपूर्ण व्यक्ति या आपसे बड़ा)। आप लोगों के समूह से बात करने के लिए इस वाक्यांश का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप इस अभिव्यक्ति का उपयोग किसी व्यक्ति के साथ, किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ करना चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं "टेस-तेई, सील ते प्लीट" (
    "तेह-ट्विह, सिल्-ते-पुल्हा"), अनौपचारिक सर्वनाम से प्राप्त "आप"
  • फ्रेंच में सैप शट अप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    di "साइलेंस, सियोल वास प्लैट" मौन के लिए पूछना "मौन" स्पैनिश में "मौन" के समान है, लेकिन इसे स्पष्ट किया गया है "शील, सैल वू पुल"। "मौन" के लिए, एक लंबा "ई" और एक लंबा "a" का उपयोग करें "मौन" में "एन" बहुत नाजुक है, लगभग कलात्मक नहीं है "सील वाउस प्लैट" जैसा कि हमने पहले वर्णित किया है, इसे स्पष्ट किया जाता है
  • यह अभिव्यक्ति उसी प्रकार की स्थितियों के लिए उपयोगी है जिसमें आप स्पैनिश में "मौन" शब्द का प्रयोग करेंगे। उदाहरण के लिए, आप इन शब्दों को अगर आप एक शिक्षक हैं और आप चाहते हैं कि छात्रों को चुप रहें ताकि आप अपनी प्रस्तुति से शुरू कर सकें।
  • फ्रांसीसी चरण 7 में सेम शट अप शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: The Great Gildersleeve: Investigating the City Jail / School Pranks / A Visit from Oliver

    di "s`il vous plaît SOYEZ tranquille" किसी से आवाज़ के स्वर को कम करने के लिए पूछना यह मौन के लिए पूछने का एक अर्ध-शिक्षित तरीका है। स्पष्ट "सैल वू ओपन स्वानी ट्रंकिल"। मुखर मार्ग "सील वाउस प्लैट" हम पहले से ही इसकी व्याख्या करते हैं। "सोएज़" के लिए, शॉर्ट ध्वनि का प्रयोग करें और "लंबे समय तक" को "शांत" बनाएं इसका मतलब है, लगभग, "शांत रहो" या "चुप रहो"
  • फ्रांसीसी "आर" को उच्चारण करना मुश्किल हो सकता है यह एक बहुत ही नरम और "हवादार" ध्वनि है, जिसके लिए आपको ऊपरी तालु पर अपनी जीभ के पीछे रखना चाहिए, ध्यान से हवा के मार्ग को पूरी तरह से रोक नहीं सकते। संभवतः इसके लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता है, इसलिए कसरत करने के लिए ट्यूटोरियल या गाइड ढूंढने का प्रयास करें।
  • फ्रेंच स्टेप 8 में साइ शट अप शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Falling Out / The Football Game / Gildy Sponsors the Opera

    4
    di "कैल्मेज़ वौस, सील वस प्लैट" किसी को चुप करने के लिए जो बहुत बेचैन है यह वाक्य स्पष्ट है "कैल्मे-वू, सैल वीयू पुल"। "कैल्मेज़" के पहले अक्षर में एक छोटा "ए" होता है, और दूसरे शब्दांश "ई" बंद और लंबा होता है "वोस" के जोड़ों और "शील वीस प्लैट" वे पहले से ही ऊपर समझाया गया। इसका मतलब है, लगभग, "शांत हो जाओ, कृपया"
  • यह अभिव्यक्ति विशेष रूप से उपयोगी है जब आप किसी को कम बोलना चाहते हैं, लेकिन आप उन्हें स्पष्ट रूप से बंद करने के लिए नहीं चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसका उपयोग कर सकते हैं यदि आप किसी रेस्तरां में चिंतित हैं क्योंकि आपके एक दोस्त एक दृश्य स्थापित कर रहा है और आपको डर है कि उन्हें निकाल दिया जाएगा।
  • Video: Runaway 2: The Dream of the Turtle Walkthrough Gameplay

    युक्तियाँ

    • यदि आप अधिक आक्रामक ध्वनि करने के लिए उल्लिखित किसी भी वाक्यांश को चाहते हैं, तो कुछ अपमान या बुरे शब्द जोड़ें।
    • "ला ग्वेले" शब्दशः जानवरों के मुंह को दर्शाता है इसका मतलब है, तो, कि आपके पास एक जानवर का मुंह है इसलिए, आपको इस अभिव्यक्ति का उपयोग नहीं करना चाहिए जब तक कि आप किसी पिटाई की तलाश न करें।

    चेतावनी

    • जैसा कि स्पेनिश में है, फ्रांसीसी में चुप रहने के लिए किसी को पूछना बहुत विनम्र है, खासकर यदि आप उपयोग करते हैं, तो पहले दिए गए वाक्यांशों से, कम से शिक्षित हमेशा इसे ध्यान में रखें और, जब संदेह में, अधिक शिक्षित विकल्पों का उपयोग करें, जैसे "कृपया, चुप रहो" ("टाईज़-वाउस, सील वस प्लैट")।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com