ekterya.com

एक ghostwriter को काम पर रखने के द्वारा एक किताब कैसे तैयार करें

एक "भूत लेखक" (अंग्रेज़ी "भूत लेखक" से) वह कोई है जो किताबें, लेख, कहानियां आदि लिखता है, लेकिन आमतौर पर लेखक के रूप में क्रेडिट प्राप्त नहीं होता है। अगर आपने पुस्तक बनाने में मदद करने के लिए एक ghostwriter या एडिटर किराए पर लिया है, तो यह प्रक्रिया शुरू करने के बाद खत्म करने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक Ghostwriter चरण 1 का उपयोग कर पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
1
संगठित हो जाओ आप और आपके भूत लेखक या संपादक को एक साथ निर्धारित करना होगा कि आप किस प्रकार की किताब चाहते हैं आपको पुस्तक के आकार (पृष्ठों की संख्या) और अनुमानित लंबाई (शब्दों की संख्या) को तय करना होगा, आपको एक बुनियादी रूपरेखा भी रूपरेखा होना चाहिए।
  • Video: Calling All Cars: True Confessions / The Criminal Returns / One Pound Note

    एक Ghostwriter चरण 2 का उपयोग कर पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    2
    एक थीम गाइड के रूप में रूपरेखा का उपयोग करें बाह्यरेखा के बाद अतिरिक्त जानकारी संकलित करें - लेख, ब्रोशर या अन्य मार्केटिंग तत्वों में शामिल करें, जिन्हें आप अपनी पुस्तक में शामिल विषयों को कवर करने के लिए ढूंढ सकते हैं। प्रत्येक विषय या अध्याय के लिए एक बुलेटेड फाइलिंग कैबिनेट का उपयोग करें इन विचारों को अपने भूत लेखक या संपादक को भेजें यह भी काम कर सकता है यदि आप पुस्तक में अध्यायों के योगदान के लिए अन्य पेशेवरों को काम पर रखने का निर्णय लेते हैं।
  • एक Ghostwriter चरण 3 का उपयोग कर पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    3
    क्या आपके लेखक ने आपके विषय के बारे में अन्य लोग क्या कह रहे हैं, यह देखने के लिए भूत को पूरी तरह से जांच करनी है। यह शोध महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको यह देखने के लिए एक विचार देगा कि क्या पुस्तक का प्रकाशन उचित साबित होता है कि आप केवल एक व्यक्ति नहीं हैं जो एक पागल विचार है। उस क्षेत्र में सहकर्मियों से संदर्भ प्राप्त करें, जिनके बारे में आप लिखते हैं। दो चीजें यहाँ महत्वपूर्ण हैं:
  • संदर्भ हाल ही में होने चाहिए।
  • आपके लक्षित दर्शकों के लिए उन्हें सम्मानजनक स्रोत होना चाहिए।
  • गोस्ट्राइटर चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए पुस्तक का निर्माण करने वाली छवि शीर्षक
    4
    संभावित प्रकाशकों के लिए खोजें इंटरनेट या पुस्तकालय में आपको सैकड़ों पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और अन्य विश्वसनीय प्रकाशनों तक पहुंच होगी। संयुक्त राज्य अमेरिका में आप सभी पुस्तकालयों में रीडर्स गाइड को आवधिक साहित्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक Ghostwriter चरण 5 का उपयोग करते हुए पुस्तक उत्पन्न शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: DRIVE ANGRY 3D - Trailer

    क्या भूत लेखक मसौदा विचारों के नमूने के साथ अध्यायों का संक्षिप्त वर्णन संकलित करता है। वह आपसे कुछ प्रश्न पूछेंगे और आपको कवर डिज़ाइन के लिए पृष्ठों और विचारों के डिजाइन के लिए विचार भेजेंगे।
  • एक Ghostwriter चरण 6 का उपयोग कर पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक

    Video: Suspense: The Man Who Couldn't Lose / Too Little to Live On

    6



    अध्यायों की रूपरेखा जांचें और भूत लेखक या संपादक को अपनी राय दें। जानकारी, शोध और रूपरेखा के आधार पर, आपका भूत लेखक आपकी पुस्तक का मसौदा तैयार करेगा। आम तौर पर यह भागों में होगा (यह आपके लिए उचित समय है कि आपके लक्षित ऑडियंस पढ़े और / या सम्मान करते हैं)।
  • एक Ghostwriter चरण 7 का उपयोग कर पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    7
    ड्राफ्ट की समीक्षा करें और अपने सुधारों को इंगित करें। आपका ghostwriter या संपादक आपके सुधारों को शामिल करेगा और आपको अंतिम मसौदा देगा।
  • एक Ghostwriter चरण 8 का उपयोग कर पुस्तक बनाएँ शीर्षक छवि
    8
    अंतिम मसौदे को तैयार करता है, पन्नों का डिज़ाइन और कवर का डिज़ाइन। भूत लेखक अंतिम संस्करण को इसे प्रिंट करने के लिए एक संपादन कार्यक्रम में स्थानांतरित कर देगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस चरण को समझें। प्रेस आपकी पुस्तक को किसी वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम से मुद्रित नहीं करेगा, जैसे WordPerfect या Microsoft Word सभी पुस्तक प्रिंटर क्वार्क एक्सप्रेस और एल्डस पेजमेकर जैसे संपादन कार्यक्रमों के साथ काम करते हैं
  • एक Ghostwriter चरण 9 का उपयोग कर पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    9
    प्रकाशन मूल्य का अनुमान प्राप्त करें जब आपका भूत लेखक जानता है कि कवर किस प्रकार दिखेगा और आपको कितने पन्नों की संख्या होगी, मुद्रण की लागत का अनुमान प्राप्त करें और प्रिंटिंग प्रेस का उपयोग करने के लिए निर्धारित करें (यह संभवतः स्थानीय मीडिया जैसे प्रेस विज्ञप्ति जैसे अखबार , रेडियो स्टेशन और टेलीविजन चैनल)।
  • एक Ghostwriter चरण 10 का उपयोग करते हुए पुस्तक उत्पन्न शीर्षक वाली छवि
    10

    Video: WORST Rappers in the Game? - Lil Xan (Episode 22)

    किताब की अंतिम प्रति आपके द्वारा चुने गए प्रिंटर पर भेजें। प्रिंटर अनुमोदन के लिए आपके भूत लेखक या संपादक को "नीली रेखाएं" भेजता है। "नीली रेखाएं" दिखाती हैं कि लेखन कैसे दिखेगा। आप और भूत लेखक दोनों को उन्हें स्वीकृति देना होगा। प्रिंटिंग प्रेस आपके भूत लेखक को अंतिम लागतों की जानकारी देता है यह मुद्रित प्रतियों की सटीक संख्या और उत्पादन के संदर्भ में अप्रत्याशित रूप से निर्धारित होता है।
  • एक Ghostwriter चरण 11 का उपयोग कर पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    11
    प्रिंटर के लिए पूरी राशि का भुगतान करें और वह आपको किताबें भेज देंगे।
  • युक्तियाँ

    • हर समय काम पर दृढ़ रहें, फिर यह बंद का भुगतान करेगा
    • पुस्तक के अतिरिक्त योगदानकर्ता आपको लागत कम करने में मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com