ekterya.com

शब्दों स्पष्ट रूप से बिना lisping के कैसे

क्या आप हर बार एक शब्द बोलते हैं? क्या आप हर किसी के भौंह को उठाने से थक चुके हैं और आपसे कहा है कि आपने जो कहा वह दोहराना है? या क्या उन्हें समझ नहीं आता कि आप उन्हें क्या कहते हैं? यदि यह मामला है, तो यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी मदद करेंगे।

चरणों

छवि स्पष्ट रूप से एक लिस्प चरण 1 में स्पष्ट रूप से वर्णित है
1
निर्धारित करें कि आपके लिसेपी का कारण क्या है हो सकता है कि आप ब्रेक का उपयोग करें या किसी अन्य कारण से।

विधि 1

ब्रश के उपयोग के कारण लिस्प
छवि स्पष्ट रूप से एक लिस्प चरण 2 में स्पष्ट रूप से वर्णित है

Video: PHP Syntax

1
ब्रेक हटाए जाने तक प्रतीक्षा करें उम्मीद है, यह तब तक नहीं होगा जब तक कि आप उनसे छुटकारा न दें और फिर से स्पष्ट रूप से बोल सकें। जब ब्रेक को स्थायी रूप से निकाल दिया जाता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • छवि लिखित में स्पष्ट रूप से एक लिस्प चरण 3
    2
    जितना संभव हो उतना जितना संभव हो, ब्रेक को आपके सामने रखा जाने से पहले बोलने की कोशिश करें। ऐसा करो कि, यदि आप अभी भी सामान्य रूप से बोलने में सक्षम न होने के लिए एक झलक देते हैं, तो आप अपने मुंह को एक बार और अधिक मुक्त करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।



  • छवि शीर्षक में स्पष्टीकरण के साथ स्पष्ट रूप से एक लिस्प चरण 4
    3
    दर्पण के सामने बहुत धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से बोलने की कोशिश करें। वह अपने मुंह को बहुत आगे बढ़ाता है और शब्दों को अतिशयोक्ति करता है। उसके बाद, जब आप अंततः बिना खूबी लिपटी बोल सकते हैं, तो तेज़ी से बोलने का प्रयास करें।
  • विधि 2

    कुछ ध्वनियों के साथ समस्याएं
    छवि लिखित में स्पष्ट रूप से एक लिस्प चरण 5
    1
    आपके लिए समस्याग्रस्त ध्वनियों को सुनाने का अभ्यास करें (रों, टी, घ, j, z, ग, आर और n, सामान्य रूप से, सबसे कठिन) जब तक आप उन्हें सही ढंग से उच्चारण करने का प्रबंधन नहीं करते यदि आपको यह विचार पसंद नहीं है, तो आप हमेशा ऐसे शब्दों से बचने का प्रयास कर सकते हैं जो स्पष्ट स्पष्ट करते हैं, हालांकि यह आपकी शब्दावली को सीमित करेगा

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके पास लिप होने के बावजूद, अन्य के पास भी अन्य चीजें हैं जो शर्म आनी चाहिए और शायद वे समझ सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी लिज़िप से शर्म आनी चाहिए! इसे बाहर ज़ोर से कहो और गर्व महसूस!
    • किसी को भी अपने लिप का मजाक न दें, क्योंकि यह आप का एक हिस्सा है, कुछ मामलों में, आप बदल नहीं सकते हैं। यदि वह व्यक्ति इसे समझ नहीं सकता है, तो वह उससे बात करने या समय बिताने के लिए एक अच्छा व्यक्ति नहीं है। क्या आप चाहते हैं कि आप भी ऐसा करें?
    • यदि वे आपको कुछ दोहराने के लिए कहें, तो धीरज रखो और थोड़ा धीमा बोलें।
    • सावधान रहें यदि आप जर्मन बोलते हैं यद्यपि यह अजीब लगता है, जर्मन में "एस", "डी" और "टी" के साथ कई ध्वनियां हैं और अक्सर, तीनों के संयोजन। यदि आप इन अक्षरों के उच्चारण करना बहुत मुश्किल पाते हैं, तो आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि आप जर्मन को स्पष्ट रूप से किसी भी तरह से बोलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यह आपको रोक देना न दें आप लगभग सभी चीजों को प्राप्त कर सकते हैं जो आप करते हैं
    • कभी-कभी, लिज़िंग पूरी तरह समाप्त नहीं हो सकती। यह आपकी गलती नहीं है और यह कभी नहीं होगा, इसलिए इसके बारे में ध्यान न दें।

    चेतावनी

    Video: The Dobre Brothers

    • यदि आपके पास लिज़प है जो बहुत कष्टप्रद है और आप दूसरों के बीमार हैं, तो आप दोबारा पूछने के लिए कह रहे हैं कि आपने जो कहा, दोहराएं या बात करना बंद न करें बोलने से केवल आप को खराब नहीं होगा क्योंकि आप अभ्यास नहीं करेंगे। इसके अलावा, यह दुखी होगा कि आप दूसरों के साथ संवाद नहीं कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com