ekterya.com

सूखे मार्करों को कैसे पुनर्जीवित करें

"मृत" मार्कर की सूखी और मोटी स्ट्रोक की वजह से आपने कितनी बार ड्राइंग या लिखना बंद कर दिया है? यदि आपके मार्करों का उपयोगी जीवन काफी लंबा नहीं लगता है, तो डरना मत: कई बार आप उन्हें सरलता से एक के साथ (अस्थायी तौर पर, कम से कम) आराम कर सकते हैं। चाहे आप पानी आधारित, व्हाइटबोर्ड, या यहां तक ​​कि स्थायी-रंग वाले मार्करों का उपयोग करें, सूखा छोर का समाधान आम तौर पर कुछ ही मिनटों के लिए उन्हें भिगोने के रूप में सरल होता है।

चरणों

विधि 1

पानी आधारित मार्करों को दोहराएं
क्रिस्ट आउट मार्कर चरण 1 को पुनर्जीवित करने वाला इमेज
1
एक कटोरे में 1 कप गर्म पानी डालो। यदि आपके पास एक या अधिक सूखा पानी आधारित मार्कर है, तो यह सरल चाल इसे एक नया जीवन देने के लिए प्रयास करें। सबसे पहले, गर्म या गर्म पानी के साथ एक कटोरा भरें। अगले चरण में, पानी मार्करों के सूखे सुझावों में घुस जाएगा, जो आम तौर पर स्याही को एक बार फिर से स्वतंत्र रूप से प्रवाह के लिए शुरू करने का कारण होगा।
  • ध्यान रखें कि यह नहीं है महत्वपूर्ण है कि आप गर्म पानी का उपयोग करते हैं, आप इसे ठंडे पानी से भी कर सकते हैं। हालांकि, जैसा कि स्याही उच्च तापमान के पानी के साथ अधिक तेजी से फैलता है, यह आमतौर पर तेजी से होगा
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पानी में टिप नीचे के साथ मार्कर (एस) रखो। सूखे मार्करों को उजागर करें और उन्हें पानी में डाल दें ताकि वे पूरी तरह जलमग्न हो। उन्हें लगभग 5 मिनट तक छूने के बिना सोते रहें आप देख सकते हैं कि मार्कर के सुझावों से पानी में थोड़ा सा स्याही निकलता है। चिंता मत करो, क्योंकि यह सामान्य है
  • जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, हम केवल पानी आधारित मार्कर के लिए इस पद्धति की सिफारिश करते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके मार्कर पानी आधारित हैं या नहीं, कंटेनर पढ़ें (यदि आपका कोई है)। एक सामान्य नियम के रूप में, पानी आधारित मार्कर बच्चों को ड्राइंग, रंग और बिक्री के लिए उपयोगी होते हैं, हालांकि अपवाद (जैसे वयस्क कलाकारों को बेचा जाता है)
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चक्कर लगाने पर मार्करों को सूखने दें पानी से मार्कर निकालें अतिरिक्त पानी निकालने के लिए स्कॉयरर के साथ युक्तियों को हल्का स्पर्श करें और फिर उन्हें सूखने के लिए दस्त की पैड पर छोड़ दें। आपको उन्हें सूखा देना चाहिए जब तक कि युक्तियों पर स्याही अब पानी में पतली न हो, लेकिन उन्हें इतना सूखा नहीं होना चाहिए कि वे पेंट नहीं करें।
  • जो समय लगेगा वो भिन्न होगा, लेकिन आम तौर पर यह 24 घंटों तक ले जाएगा। हम अनुशंसा करते हैं कि वे कुछ ही घंटे बाद कागज की शीट पर मार्करों को देखने के लिए कोशिश करें कि क्या वे पेंट करते हैं।
  • ध्यान रखें कि यह तौलिया को दागने या थोड़ा सा स्क्रबिंग करने की संभावना है। हालांकि यह धोने योग्य स्याही होगा, दाग को हटाने के लिए मुश्किल हो सकता है, इसलिए बेहतर पुराने स्क्रबर का उपयोग करें जिसे दाग नहीं किया जा सकता।
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    वे तैयार होने पर मार्करों को कवर करें जब मार्करों को फिर से रंग मिलता है, तो उन्हें कवर करने के लिए सुनिश्चित करें। यदि आप उन्हें खुला छोड़ देते हैं, तो वे निश्चित रूप से फिर से सूखेंगे दूसरी ओर, उपयोग और उपयोग के बीच मार्करों को कवर करने से टिप से नमी बनाए रखने में मदद मिलती है, जिससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि जितने लंबे समय तक मार्कर पेंट करता है।
  • यदि आपने मार्कर के कवर को खो दिया है, तो चिंता न करें, क्योंकि आप अस्थायी समाधान के रूप में प्लास्टिक की एक छोटी सी वर्ग और एक रबर बैंड का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक अधिक टिकाऊ ढक्कन बनाना चाहते हैं, तो मार्कर की नोक पर कुछ टेप लपेटें (चिपकने वाला हिस्सा बाहर का सामना करना पड़ रहा है) और फिर टेप के दूसरे हिस्से को शीर्ष पर चिपकने वाला भाग के साथ लपेटो।
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स चरण 5
    5
    एक अन्य विकल्प सिरका के कुछ बूंदों का उपयोग करना है पानी आधारित मार्करों के लिए एक और घर उपाय सिरका है इस विधि के लिए, आपको एक कटोरे में टिप नीचे मार्करों को डालना चाहिए सूखे और प्रत्येक टिप को सफेद सिरका के 1 या 2 बूंदों के साथ सोखें। उन्हें सूखने से पहले, जैसा कि हम ऊपर वर्णित हैं, उन्हें कुछ मिनटों में भिगो दें। पानी की विधि के रूप में उन्हें डूबा मत करो, बस उन्हें कुछ बूँदें दे दो
  • मार्कर के प्रत्येक छोर पर केवल 1 या 2 बूंदों को स्थानांतरित करने के लिए, सिरका के साथ बोतल के ऊपर और स्टिक (एक कटार की तरह) या ड्रॉपर के साथ भरें, ड्रॉप द्वारा प्रत्येक मार्कर ड्रॉप में सिरका डालना
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स चरण 6
    6
    आप मार्कर में पानी इंजेक्षन भी कर सकते हैं अपने मार्करों को पुनर्जीवित करने के लिए, आपको एक लंबी, निचली, पतली सुई की आवश्यकता होगी (जैसे हाइपोडर्मिक सिरिंज)। इस पद्धति के लिए, आपको सिरिंज को पानी से भरना होगा और फिर सुई को सीधे टिप द्वारा मार्कर के शरीर में डालना होगा। थोड़ी सी पानी धीरे-धीरे इंजेक्षन करें, जबकि हवा को टिप से बाहर निकलने दें एक बार जब आप लगभग 1 मिलीलीटर (एमएल / सीसी) से अधिक नहीं जोड़ते हैं, तो इसका इस्तेमाल करने से पहले एक पल के लिए मार्कर का आराम एक पुराने स्क्रबर पर डालें (जैसा हमने पहले बताया है)।
  • विधि 2

    सफेदबोर्ड मार्करों को फिर से चालू करें
    रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स चरण 7
    1
    एक लंबी रस्सी के अंत तक मार्कर को बांधें। व्हाइटबोर्ड मार्कर एक ही प्रकार के पानी के आधार पर स्याही को आम मार्करों के रूप में उपयोग नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें कुछ तरल से राहत दिलाना काम नहीं करेगा। इसके बजाय, मार्कर के अंदर मौजूद स्याही का लाभ उठाने की कोशिश करें शुरू करने के लिए, सूखे मार्कर के शरीर पर एक लंबी रस्सी बांधें। एक मजबूत टेप के साथ कॉर्ड को गोंद।
    • अगले चरण में, आप मार्कर के सूखे टिप पर स्याही को स्थानांतरित करने के लिए केन्द्रापसारक बल की शक्ति का उपयोग करेंगे। केन्द्रापसारक बल मूल रूप से संदर्भित करता है कि जब एक सर्कल में घुमाए जाने वाले ऑब्जेक्ट एक बल का अनुभव करते हैं जो उन्हें बाहर की ओर धकेलता है, अर्थात, सर्कल के केंद्र से दूर है इस मामले में, उस बल जो बाहरी रूप से धक्का देगी वह शेष स्याही को मार्कर के शरीर से टिप की ओर स्थानांतरित कर देगा।
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स चरण 8
    2
    अपने सिर पर मार्कर को चालू करें जैसे कि यह एक चरवाहा टाई था। सावधानी से, अपने हाथ में रस्सी को ले जाओ और इसे अपने सिर पर रखें (जैसे जीन्स)। स्कोरबोर्ड का टिप होना चाहिए बाहरी, आवक नहीं केन्द्रापसारक बल टिप की ओर मार्कर स्याही को शुरू करना शुरू कर देगा। पेंट करने की कोशिश करने से पहले इसे 1 या 2 मिनट के लिए करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास मार्कर को चालू करने से पहले एक अच्छा अबाधित स्थान है हालांकि यह होगा यह बहुत संभावना नहीं है कि आप मार्कर के साथ कुछ बुरी तरह नुकसान पहुंचेगा, भले ही आप इसे तोड़ सकते हों या किसी को चोट लगी, अगर मार्कर आपकी आंखों पर पड़ जाए, तो सावधान रहें नोट: बूंदों के पथ को छोड़कर सभी पक्षों पर स्याही छिड़ने से बचने के लिए, मार्कर को इसके डाट के साथ कवर करने के लिए, डाट के पूरे हिस्से पर इन्सुलेट टेप रखें।



  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर चरण 9
    3
    एक और विकल्प चिमटी के साथ टिप मोड़ है यदि उपरोक्त विधि का उपयोग करने के बाद मार्कर रंग नहीं करता है, तो पेयर की एक जोड़ी देखें। सफ़ेद बोल्डर के नरम कपड़े की नोक को पकड़ो और सीधे बाहर निकल जाएं। कई मार्करों के लिए, टिप बहुत प्रयास किए बिना बाहर आ जाएगी। एक बार जब आप छोड़ दिया है, यदि आपके पास एक मुलायम कपड़ा टिप जैसा है टिप के दूसरी तरफ, टिप को जल्दी से हिलाएं और इसे कवर करें। यह माना जाता है कि मार्कर तुरंत बाद में पेंट करेगा। जैसा कि स्याही पहले सूखी थी कि टिप प्रवेश, आप फिर से टिप को हटा सकते हैं और इसे हिला, यदि आप चाहते हैं
  • इस पद्धति को करने की कोशिश करने के लिए, हम आपको दस्ताने लगाते हैं और कार्य क्षेत्र को पुरानी रगडें पैड से बचाने की सलाह देते हैं। हालांकि यह संभव नहीं है, यह संभव है कि जब आप टिप को हटा दें, तो मार्कर से स्याही गिरा दी जाएगी, इसलिए अपने आप को जिद्दी दागों से बचाने के लिए एक विवेकपूर्ण उपाय है
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स स्टेप 10 नामक छवि
    4
    अंतिम उपाय के रूप में, भरने के लिए स्याही खरीदें। प्रभावी होने पर, उपरोक्त विधि केवल तभी काम करेगी जब मार्कर के अंदर स्याही डाली जाए। व्हाइटबोर्ड के उन लोगों के लिए जो पूरी तरह से सूखा हैं, यही है, मार्कर के दोनों टिप और आंतरिक, आपको प्रतिस्थापन स्याही खरीदना होगा।
  • इस तरह की स्याही आमतौर पर कार्यालय आपूर्ति स्टोर्स और विशेष इंटरनेट स्टोर में बेची जाती है। इसकी लागत आमतौर पर काफी कम है, कभी-कभी स्याही के एक छोटे जार के लिए $ 1.00 तक।
  • विधि 3

    स्थायी मार्करों को फिर से चालू करें
    रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स स्टेप 11 नामक छवि
    1
    Isopropyl शराब में सूखे मार्करों की युक्तियाँ भिगोएँ। सूखी युक्तियों के साथ सबसे स्थायी मार्करों के लिए, आप उन्हें पिछली पद्धति के समान एक चाल के साथ फिर से पेंट कर सकते हैं जिसमें पानी आधारित मार्कर पानी में भिगोए जाते हैं। इस पद्धति के लिए, पहले आइसोप्राइक्लोइक अल्कोहल वाला एक छोटा कंटेनर भरें, उदाहरण के लिए, आप शराब की बोतल के ऊपर का इस्तेमाल कर सकते हैं
    • आपको बहुत अधिक शराब की ज़रूरत नहीं है, बस मार्कर (ओं) की नोक डुबकी के लिए पर्याप्त है शराब के साथ एक पूरे कटोरे को भरने के लिए (जैसा कि आपको पानी आधारित मार्करों के लिए करना होगा) उत्पाद बर्बाद कर रहे होंगे।
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स स्टेप 12
    2
    मार्करों को सूखा कवर करें। अल्कोहल में कुछ मिनट भिगोने के बाद, आप तरल में स्याही कताई की एक छोटी राशि देखेंगे। शराब मार्करों को लो और उन्हें कवर करें। टिप को एक गिलास या कप में रखें और इसे 24 से 48 घंटों तक बैठने दें। इस अवधि के बाद, यदि मार्करों में स्याही मौजूद है, तो उन्हें अच्छी तरह से पेंट करना चाहिए।
  • शराब बहुत जल्दी पानी के विपरीत वाष्प बनता है, इसलिए आपको मार्करों को आराम नहीं होने देना चाहिए क्योंकि पानी के आधार पर मार्करों को भिगोने के बाद उन्हें करना होगा, लेकिन वे फिर से सूखेंगे।
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स चरण 13

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy Smokes a Cigar / Canary Won't Sing / Cousin Octavia Visits

    3
    स्याही के रूप में शेष शराब का उपयोग करने पर विचार करें यदि शराब जिसमें आप मार्कर के सुझावों को भिगोते हैं, तो स्थायी मार्करों से स्याही का हिस्सा अवशोषित कर लेते हैं, तो आप उन्हें अपनी कला परियोजनाओं में एक स्याही प्रकार या डाई के रूप में उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। शराब-आधारित स्याही अन्य प्रकार की स्याही की तुलना में धातु जैसे रंगाई सामग्री में अधिक प्रभावी हैं। उदाहरण के लिए, रंगीन स्टेपल्स को पेंट करने के लिए, आपको केवल उन शराब में सोख करना होगा जो आपने स्थायी रंग मार्करों की युक्तियों को नरम करने के लिए उपयोग किया है।
  • रेडिव ड्रिड आउट मार्कर्स चरण 14
    4
    एक अन्य विकल्प मार्करों में शराब या एसीटोन को इंजेक्ट करना है पानी-आधारित मार्करों के साथ-साथ स्थायी सूखी मार्करों को कभी-कभी कुछ तरल के साथ इंजेक्शन लगाने से उन्हें पुनर्जीवित किया जा सकता है। हालांकि, इस मामले में, आपको इसे पानी से नहीं करना चाहिए, लेकिन आपके मार्कर की स्याही के विलायक के साथ। सामान्य तौर पर, इसे एसोप्रोपील अल्कोहल या एसीटोन (नेल पॉलिश हटानेवाला में सक्रिय घटक) करना होगा, इसलिए मार्कर के शरीर में कुछ रसायनों के 1 मिलीलीटर को इंजेक्षन करना चाहिए, जैसे कि पानी के साथ पिछली विधि की तरह।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पास स्याही प्रकार का तरल विलायक का उपयोग करता है, तो मार्करों कंटेनर को पढ़ें ताकि आप सामग्री की सूची देख सकें।
  • युक्तियाँ

    • मार्करों को छोड़ने से बचें, क्योंकि ये सबसे अधिक शोध कर रहे हैं।
    • कई मार्करों को एक बार में खरीदना न करें विभिन्न ब्रांडों के साथ प्रयोग करें और देखें कि कौन सबसे अच्छा काम करता है
    • अच्छी गुणवत्ता मार्कर खरीदने की कोशिश करें, भले ही वे महंगे हों। सामान्य स्टोर में बिक्री पर मार्करों का सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है यदि आप एक अच्छा समय बिताना चाहते हैं। उन लोगों को खरीदने की कोशिश करें जो ढक्कन के बिना सूखे न हों ताकि यदि आप उन्हें कवर करने के लिए भूल जाएं, तो अधिक खरीदने की ज़रूरत नहीं है।

    चेतावनी

    • हमारे सुझाव सभी प्रकार के बुकमार्क के लिए काम नहीं कर सकते हैं यदि यह आपके पास ब्रांड के लिए काम नहीं करता है, तो आपको उस व्यक्ति को बदलना पड़ सकता है जो अधिक विश्वसनीय है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Calling All Cars: Artful Dodgers / Murder on the Left / The Embroidered Slip

    • बुकमार्क
    • मार्कर कवर
    • गर्म पानी
    • तौलिया
    • बाउल (पानी के लिए)
    • तार
    • टेप
    • चिमटा
    • ईसोप्रोपिल अल्कोहल या एसीटोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com