ekterya.com

पेंसिल शीशर का उपयोग किए बिना स्कूल में अपनी पेंसिल कैसे काट लें

कल्पना कीजिए कि आप एक परीक्षा के मध्य में हैं, आपके शिक्षक ने स्पष्ट निर्देश दिए कि कोई भी अपने फ़ोल्डर से बाहर नहीं होना चाहिए, लेकिन आपकी पेंसिल टूट गई है या टिप भी स्पष्ट स्ट्रोक बनाने के लिए पहना है। यह भी हो सकता है कि आप कक्षा के बाहर कला वर्ग के लिए स्केच करें और आपकी पेंसिल (ड्राइंग के लिए आपका एकमात्र टूल) अचानक टूटा हुआ है। आप उन मामलों में क्या कर सकते हैं? डर मत! सब कुछ खो जाता है निम्नलिखित अनुच्छेद में आप अपनी पेंसिल को कैसे सहेजने की कुछ युक्तियां सीखेंगे

चरणों

विधि 1

अपनी पेंसिल को तेज करने के लिए किसी न किसी सतह का उपयोग करें
1
एक सैंडपेपर का उपयोग करें आप एक ऐसी स्थिति में खुद को पा सकते हैं जहां आपके पास एक अतिरिक्त लेखन उपकरण नहीं है और आप केवल एक पेंसिल उधार नहीं ले सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो आपको रचनात्मक होना चाहिए। यदि आप किसी न किसी सतह को पा सकते हैं जिस पर आप अपनी पेंसिल की नोक को रगड़ सकते हैं, तो आप इसे फिर से पैना सकते हैं इस प्रयोजन के लिए एक सैंडपेपर असाधारण रूप से उपयोगी होगा।
  • यदि आप वर्कशॉप क्लास में हैं, तो कहीं सैंडपाँण्ड का एक टुकड़ा ढूंढना बहुत मुश्किल नहीं होगा। संभवतः आपके बटुए या बटुए में सैंडपार्ड नहीं हैं हालांकि, अगर आपकी पेंसिल बार-बार टूट जाती है और आप जानते हैं कि आपका शिक्षक छात्रों को अपने फ़ोल्डर्स से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देता है, तो अपने फ़ोल्डर में एक छोटे से सैंडपेपर रखें।
  • बस सैंडपैड के किसी न किसी तरफ पेन्सिल को रगड़ें, यह सुनिश्चित करने से पेंसिल को समय-समय पर घुमाएं जब इसे रगड़ कर आ जाए और जल्द ही आप देखेंगे कि इसकी टिप तेज दिखाई देगी।
  • 2
    एक नाखून फाइल का उपयोग करें आपके हाथ में एक नाखून फाइल होने की अधिक संभावना है। यह उपकरण आपके साथ ले जाने या अपने फ़ोल्डर में सहेजने का एक अच्छा विचार है। इस तरह, आप अपने नाखून फाइल कर सकते हैं और अपनी पेंसिल तेज कर सकते हैं!
  • नाखून फाइल के मोटे अनाज पेंसिल की लकड़ी को चिकना करने के लिए अच्छी तरह से काम करेगा और ग्रेफाइट को एक तेज बिंदु बनाने के लिए कट जाएगा। नेल फाइल के नीचे पेंसिल टिप के किनारे पर रगड़ें, जिससे नियमित रूप से पेंसिल को घुमाएंगे।
  • यदि आप अपने बैग में एक नाखून कतरन लेते हैं, तो उनमें से कई में एक कील फ़ाइल संलग्न होती है जो बाहरी रूप से खुलती है इसके अलावा, नेल क्लिपर पेन्सिल को पैनापन करने के लिए काफी कठिन हो सकता है।
  • 3
    किसी न किसी बेस संरचना के खिलाफ पेंसिल को रगड़ें। यदि आपकी पेंसिल टूट जाती है और आपके पास पेंसिल शीशर (नाखून फाइल या सैंडपैर) नहीं है, तो चारों ओर देखो अगर आप एक ईंट की दीवार के पास बैठते हैं या फुटपाथ या कंक्रीट पर बैठते हैं।
  • ये दुर्गंध हल करने में आपकी सहायता करने के लिए ये मोटे सतह बहुत उपयोगी होते हैं: आप इसे अपनी पेंसिल की टिप को ईंट की दीवार के खिलाफ, या ईंटों के बीच के मोर्टार से भी मजबूत कर सकते हैं।
  • विधि 2

    तेज कुछ का उपयोग करें
    1
    एक चाकू या कैंची का उपयोग करें यदि आपके पास कटर, एक सटीक चाकू या कैंची की एक जोड़ी है, तो आप अपनी पेंसिल को बहुत कम प्रयास के साथ पैनापन कर सकते हैं। बस इन उपकरणों में से किसी के तेज किनारे पर पेंसिल के किनारों को परिमार्जन करें।
    • यदि आप कैंची का उपयोग करते हैं, तो उन्हें जितना संभव हो उतना खोलें। ब्लेड (या तो कैंची का ब्लेड या चाकू का ब्लेड) अपने गैर-प्रबल हाथ से और अपने हाथ से पेंसिल के साथ पकड़ो।
    • आपको लगभग 45 डिग्री के कोण पर पेंसिल रखना चाहिए। 45 डिग्री के कोण पर तेज किनारे के किनारे लकड़ी और ग्रेफाइट को स्क्रेपिंग करते हुए, पेंसिल को नीचे और खींचें। पेंसिल चालू करें और इस आंदोलन को दोहराएं जब तक आप पर्याप्त रूप से पर्याप्त पर्याप्त नहीं मिलते।
    • अपने प्रति ब्लेड नहीं आकर्षित करें इसे पकड़ने के बजाय, इसे दृढ़ता से रखें और इसके साथ पेंसिल ले जाएं।
    • इस उद्देश्य के लिए आसान रखने के इरादे से स्कूल में कैंची ब्लेड या सटीक ब्लेड नहीं लाएं। यह केवल अनुशंसा की जाती है कि आप इस प्रकार की शीट का उपयोग तब तक करते हैं जब तक यह स्कूल के नियमों (संभवतः कला वर्ग या कार्यशाला कक्षा में) के अनुसार उपलब्ध है और अनुमति है।
  • 2
    अन्य तेज किनारों का उपयोग करें यह बहुत संभावना है कि आपको स्कूल में रेज़र या सटीक ब्लेड लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और आपके हाथ में कैंची नहीं हो सकती हैं। यदि ऐसा होता है, तो अपने असामान्य तेज किनारों की तलाश में उन लेखों की जांच करें
  • उदाहरण के लिए, आपके नियम के किनारे इस उद्देश्य के लिए पर्याप्त तेज हो सकते हैं, खासकर यदि नियम धातु है यहां तक ​​कि कुछ प्लास्टिक के नियम उपयोगी हो सकते हैं, इसलिए कोशिश करने के लिए डर नहींें।
  • शासक को अपने गैर-प्रभावी हाथ से पकड़ो और शासक के किनारे पर धीरे-धीरे और सावधानीपूर्वक पेन्सिल को स्क्रैप करें। इसे खरोंच करने के लिए कुछ समय में हर बार पेंसिल को चालू करें और आप इसे थोड़े पैनापन कर सकते हैं
  • 3
    शासक में छेद के माध्यम से पेंसिल को चालू करें अधिकांश नियमों के छेद हैं ताकि आप उन्हें तीन अंगूठी बाँधकर रख सकें। यदि आपके नियम में एक है, तो आप शायद इस छेद को पेंसिल की लकड़ी छीलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और नीचे ग्रेफाइट का पर्दाफाश कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप लकड़ी (या आप इसे कुछ निकाल सकते हैं) को छील कर देते हैं, तो आप इसे छेद के किसी न किसी किनारे पर छिद्रण करके टिप को पैना सकते हैं या कुछ पिछली सिफारिशों का इस्तेमाल कर सकते हैं कि कैसे केवल ग्रेफाइट बिंदु को तेज करें
  • 4
    किसी कुंजी के किनारे या छेद का उपयोग करें अधिकांश धातु की चाबियाँ उन्हें काफी किनारों और छिद्रों के लिए प्रमुख छल्ले में रखती हैं। यदि कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आपको एक तात्कालिक पेंसिल शीशर की तरह एक कुंजी का उपयोग करना पड़ सकता है
  • यदि पेंसिल की नोक पूरी तरह से टूटा हुआ है और आप किसी ग्रेफाइट को नहीं देख सकते हैं, तो लकड़ी छील करने के लिए कुंजी में छेद का उपयोग करना शुरू करें।
  • एक बार जब आप ग्रेफाइट का पर्दाफाश कर लेते हैं, तो आप ध्यान से इसे कुंजी के सबसे तेज किनारे पर रख सकते हैं जब तक आप पेंसिल के साथ फिर से लिख सकते हैं।
  • ऐसा लगता है कि अंतिम परिणाम सुखद नहीं है लेकिन पेंसिल लेखन या ड्राइंग समाप्त करने के लिए पर्याप्त उपयोगी होगा।
  • 5
    एक स्क्रू का उपयोग करें यदि आपके पास नेल फाइल नहीं है, कैंची की एक जोड़ी, एक शासक या एक चाबी है तो आप क्या कर सकते हैं? अपने कुर्सी और फ़ोल्डर को एक स्टार स्क्रू के लिए देखें (आपको एक पंक्ति के बजाय स्क्रू के शीर्ष पर एक क्रॉस दिखाई देगी)।
  • यदि आप आसानी से स्क्रू तक पहुंच सकते हैं, तो इसे जगह में छोड़ दें और स्क्रू के शीर्ष पर अपनी पेंसिल की टिप रखें। अपनी पेंसिल को दक्षिणावर्त चालू करें ऐसा करने में, आप लकड़ी को पॉलिश करेंगे और अधिक ग्रेफाइट का पर्दाफाश करेंगे।
  • यदि आप एक ढीली स्क्रू पा सकते हैं, तो आप पेंसिल की तरफ बढ़ने के लिए पेंच की तरफ का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने फ़ोल्डर या कुर्सी को हथियारों से हटाने और जमीन पर गिरने से रोकने के लिए किसी भी स्क्रू को नहीं हटाते हैं!
  • 6



    एक कील क्लिपर का उपयोग करें यदि आप अपनी जेब या फ़ोल्डर में एक नाखून क्लिपर रखेंगे, तो आप इसका उपयोग इस उद्देश्य के लिए कर सकते हैं। इससे पहले समझाया गया था कि नाखून फाइलों का इस्तेमाल कैसे किया जाए जिसमें नाखून कतरन शामिल हैं। नाखून क्लिपर उपयोगी है, भले ही आपके पास फ़ाइल न हो।
  • लकड़ी को हटाने के लिए बस पेंसिल की नोक के साथ छोटे कटौती करें। आप अपने नॉन-प्रबल हाथ से पेंसिल को क्षैतिज रूप से धारण करते हुए बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं और नाखून कतरनी अपने प्रमुख हाथ से लंबवत पकड़ कर रख सकते हैं। ऐसा करने से पेंसिल की लकड़ी की नोक के साथ कील क्लिपर के काटने के किनारे को संरेखित कर दिया जाएगा।
  • शार्पन आपकी पेंसिल शीर्षक वाली छवि शार्क के बिना चरण 10
    7
    अपने नाखूनों और दांतों का उपयोग करें यदि आपके नाखूनों और दांतों को उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने के लिए आपके पास कुछ नहीं है, तो आप उन्हें थोड़ी सी पेंसिल लकड़ी छील (या ध्यान से बोना) के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं एक बार जब आप फिर से काम शुरू करने के लिए कुछ ग्रेफाइट का पर्दाफाश कर लें, तो इस अनुच्छेद में कुछ अन्य सुझावों का उपयोग करके टिप में चमकाने पर विचार करें।
  • किसी भी लकड़ी के चिप्स को निगलने के लिए सावधान रहें आपको ग्रेफाइट को न लेने से भी बचना चाहिए, क्योंकि यह विषाक्त है क्योंकि पुराने लीड पेन्सिल होते हैं, लेकिन सिर्फ इसलिए कि यह अप्रिय है! इसके अलावा, यदि आप करते हैं, तो आपके दाँत दागेंगे
  • विधि 3

    पेंसिल की नोक तेज करने के लिए चिकनी सतह का उपयोग करें
    1
    कागज के एक टुकड़े पर हल्के ढंग से रेखाएं ट्रेस करें यदि पेंसिल की टिप पूरी तरह से टूटी हुई नहीं है और आपको तेज टिप पाने के लिए अपनी टिप को तेज करने की आवश्यकता है, तो आप इसे कागज के एक टुकड़े पर हल्के स्ट्रोक करके कर सकते हैं।
    • पेंसिल को कागज पर लगभग सपाट रखा जाना चाहिए: लगभग 30 डिग्री के कोण पर रखें और समय-समय पर पेंसिल को मोड़कर पतली रेखा का पता लगाएं।
  • 2
    किसी फ़ोल्डर या पेपर के टुकड़े पर पेंसिल रगड़ें पूर्व कला की एक छोटी सी भिन्नता कागज या एक फ़ोल्डर के एक टुकड़े के खिलाफ एक ही कोण पर पेंसिल रखती है और घर्षण बनाने के लिए कई बार पक्ष की तरफ ध्यान से पेन्सिल की नोक को स्थानांतरित करती है (एक छोटी सी क्षेत्र को समान रूप से छाया करने की कोशिश करना )।
  • कागज के मुकाबले पेंसिल को यथासंभव फ्लैट रखें और इसे अक्सर घुमाएं। ऐसा करने से, कुछ लंबी और तेज टिप प्राप्त करने के लिए ग्रेफाइट को निकाल सकते हैं
  • 3
    अपने जूते के खिलाफ पेंसिल रगड़ें यदि आप कागज को चिह्नित नहीं करना चाहते हैं या आपके हाथ में एक अतिरिक्त फ़ोल्डर नहीं है, तो अपने जूते के एकमात्र रबड़ के खिलाफ पेंसिल के पहने टिप के किनारे पर रगड़ें।
  • फिर, पेंसिल को घुमाने के लिए सुनिश्चित करें और टिप को तोड़ने या रगड़ने से रोकने के लिए इसे बहुत मजबूती से दबाएं।
  • विधि 4

    अग्रिम में तैयार करें
    शार्पन आपकी पेंसिल शीर्षक वाली छवि शार्क के बिना चरण 14
    1
    अतिरिक्त पेंसिल करें यदि पेंसिल की टिप पूरी तरह से टूट जाती है, तो आपके पास भाग्य नहीं हो सकता है और आप इसे ठीक से ठीक नहीं कर सकते। एक टूटी पेंसिल की समस्या को संभालने का सबसे अच्छा तरीका हाथ में अतिरिक्त पेंसिल रखना है।
    • एक टूटी हुई पेंसिल की समस्या से निपटने के लिए सबसे चतुर रणनीति यह तेज नहीं करती है और आपको लगता है कि आपकी ज़रूरत से हमेशा अधिक अतिरिक्त पेंसिल होते हैं।
  • शार्पन आपकी पेंसिल शीर्षक वाली छवि शार्क के बिना चरण 15
    2
    किसी को एक पेंसिल उधार देने के लिए कहें यदि आप एक पेंसिल धारक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप एक सहपाठी की मदद का उपयोग कर सकते हैं। आप किसी से भी उससे बात करने के बिना आपको एक अतिरिक्त पेन उधार दे सकते हैं: टूटी टिप बस कानाफूसी और पकड़ो। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके पास कोई व्यक्ति ध्यान देगा और आपको एक अतिरिक्त पेंसिल दे सकता है
  • हालांकि, सावधान रहें कि परीक्षा के दौरान बात करने या एक महत्वपूर्ण कार्य के कारण स्थिति को खराब न करें। इसमें शामिल न हो या अपने दोस्त को मुसीबत में डालकर उसे आपसे बात करने के लिए मजबूर न करें। अन्यथा, दोनों परीक्षा या असाइनमेंट को विफल कर सकते हैं।
  • शार्पन आपका पेंसिल स्कूल में शार्क बिना स्प्रिंगर चरण 16
    3
    एक मिनीकापूंटा का उपयोग करें आप पेंसिल अक्सर या तोड़ने यदि आपका पेंसिल की नोक पहनता है क्योंकि प्रेस मजबूती से जब आप लिख सकते हैं या आकर्षित, आप लगातार पूछ कर मुसीबत में हो रही आपको तैयारी करने और पेंसिल शार्पनर उपयोग कर सकते हैं बच सकते हैं, अपने बटुए या जेब में एक पेंसिल शार्पनर रखने ।
  • आप किसी भी कार्यालय की आपूर्ति की दुकान या सुपरमार्केट चेन, जैसे लक्ष्य या वॉलमार्ट पर एक मिनीकापूंटा खरीद सकते हैं। आप एक मेकअप शॉपरर का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसे आइलिनर या होंठ को तेज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • शार्पन आपकी पेंसिल शीर्षक वाली छवि शार्क के बिना चरण 17
    4
    लिखने के लिए एक अलग कार्यान्वयन का उपयोग करें बशर्ते आप मानकीकृत परीक्षणों जिसमें यह एक पेंसिल का उपयोग करना अनिवार्य है नहीं लेते हैं, तो आप एक कलम या अपने काम खत्म करने के लिए एक चित्रांकनी उपयोग कर सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपका शिक्षक समझ जाएगा
  • चेतावनी

    • अपने सहपाठियों से सहायता मांगते समय सावधान रहें यहां तक ​​कि आपको लगता है और अपने शिक्षक उम्मीद या परीक्षा पर्यवेक्षक समझता है कि आप एक सहपाठी एक नया पेंसिल प्राप्त करने के साथ बात कर रहे हैं, आप समझते हैं शायद वह या वह लेकिन मजबूती से एक परीक्षा के दौरान बात कर के खिलाफ नियम का पालन करने के लिए कोई विकल्प नहीं है , उस स्थिति में आप परेशानी में होंगे।
    • हो सकता है कि अपने शिक्षक सत्यापित नहीं कर सकता है कि परीक्षा के दौरान कोई धोखा और एक मिसाल छोड़ने के लिए छात्रों को यह परीक्षा के दौरान बात करने के लिए ठीक है सोचने के लिए के लिए नहीं करना चाहती। यह बेहतर है कि आप पाठ्यक्रम से कार्य को विफल करने या मित्र को खोने का जोखिम उठाते हैं।
    • स्कूल के लिए अनावश्यक चीजें हैं जो एक हथियार माना जा सकता है या एक जेब चाकू की तरह, स्कूल के नियमों से मना कर रहे हैं लाने मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com