ekterya.com

कैसे अंगूठे के चारों ओर एक पेंसिल स्पिन

क्या आपको अपनी कक्षा में या कार्यालय में किसी को अपने अंगूठे के चारों ओर एक पेंसिल स्पिन करने के लिए बहुत कौशल के साथ देखा गया है? क्या आपने कभी सोचा है कि यह महान चाल कैसे करें? अपने अंगूठे के चारों ओर पेंसिल को घुमाए जाने के लिए आवश्यक कदम सरल हैं, लेकिन गुरु के लिए मुश्किल है। बहुत सारी अभ्यासों के साथ, आप जल्द ही आपकी पेंसिल को एक गन्ना की तरह स्पिन कर सकेंगे! आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं

चरणों

आपकी अंगूठे के आसपास स्पिन ए पेंसिल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने सूचकांक, मध्य और अंगूठे उंगलियों के बीच पेंसिल को पकड़ो। अपने प्रमुख हाथ से पेंसिल पकड़ो - आपकी अनुक्रमणिका और मध्यम उंगलियों को अपने अंगूठे की लगभग चौड़ाई लगभग एक-दूसरे से अलग किया जाना चाहिए। दूसरे शब्दों में, यदि पेंसिल वहां नहीं था, तो आपके अंगूठे को आपके सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच बिल्कुल फिट होना चाहिए।
  • पेंसिल के किस हिस्से के बारे में राय आपको अलग-अलग हो सकती है कुछ लोग केंद्र में, गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के पास पेंसिल पकड़ना पसंद करते हैं, जबकि अन्य इसे अपने सिरों से एक को पकड़ना पसंद करते हैं यह आप पर निर्भर करता है, यह देखने के लिए प्रयोग करें कि यह आपके लिए आसान कैसे है।
  • Video: BUMERANG - Komunitas Unik - 2013

    2
    अपनी मध्य उंगली खींचें जैसे कि यह एक ट्रिगर था। इस चाल में, आपकी मध्य उंगली पेंसिल को स्पिन करने के लिए अधिक ऊर्जा प्रदान करती है। अपने सूचकांक, मध्य और अंगूठे की उंगलियों के बीच ऊपर वर्णित के बीच पेंसिल को पकड़ो और खींचें या अपनी मध्य उँगली अंदर की ओर ले जाएं, जैसे कि आप एक बंदूक के ट्रिगर को निचोड़ते थे। आदर्श रूप से, यह आपकी पेंसिल आपके अंगूठे के चारों ओर घूमने लगेंगे। यदि आपको अपने अंगूठे के चारों ओर पेंसिल घुमाने में परेशानी हो रही है, तो जिस तरह से आप पेंसिल को पकड़ते हैं उसकी जांच करें यदि आपकी बीच की उंगली और अंगूठे एक-दूसरे के बहुत करीबी गठबंधन हैं, तो आप इसके आस-पास की बजाय "अपने अंगूठे" की पेंसिल खींच सकते हैं।
  • बल के आदर्श राशि को खोजने के लिए मुश्किल है जिसके साथ आपको अपनी मध्य उंगली को स्थानांतरित करना होगा। आप लागू होते हैं बल उड़ान से कलम क्या करेंगे, लेकिन आवश्यक बल के बिना का एक बहुत अपने अंगूठे के आसपास पेंसिल मोड़ में सफल नहीं होगा। अभ्यास सही बना लेता है, समय के साथ आप यह समझ सकते हैं कि पेंसिल को बदलने के लिए कितना बल चाहिए।
  • 3
    पेंसिल को अपने अंगूठे के चारों ओर घूमने में मदद करने के लिए अपनी कलाई बारी करें शुरुआत में आमतौर पर पेन्सिल स्पिन करने के लिए शुरुआत में समस्याएं होती हैं अंगूठे के आसपास पूरी तरह से घूमने के लिए पेन को अक्सर परेशानी होती है इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, अपनी कलाई को बदलने की कोशिश करें जबकि अपनी मध्य उंगली से खींचें। धीरे से अपनी कलाई को स्थानांतरित करें (जैसा कि आप घुंडी बारी करने जा रहे थे) अपने बीच की उंगली से खींचते हुए अपने शरीर के "बाहर" यह पेंसिल को और अधिक लाभ प्रदान करता है और एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, यह आपकी उंगलियों को पेंसिल के रास्ते से दूर रखने से आपकी मदद करता है
  • 4
    अपनी उंगलियों को ले जाएं ताकि वे पेंसिल के रोटेशन को ब्लॉक न करें। जब आप कैसे एक पेंसिल चालू करने के लिए सीखने के लिए जाना, यह आपके बीच की उँगली के साथ प्रारंभिक "पुल" के बाद अपनी उंगलियों की स्थिति के बारे में पता होना करने के लिए महत्वपूर्ण है। शुरुआती के बीच एक आम गलती अनजाने में सूचकांक या मध्य उंगली के साथ पेंसिल के पथ को रोकती है। ऐसी विभिन्न तकनीकें हैं जो आपको आपकी उंगलियों से पेंसिल के रास्ते में आने से बचने में मदद करेंगे। यहां दो विधियां हैं:
  • प्रारंभिक "पुल" के बाद, अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों को मोड़ दें ताकि वे आपके अंगूठे के जोड़ के नीचे हो। पेंसिल को आपके अंगूठे और अपनी उंगलियों के ऊपर घूमना चाहिए।
  • एक ही समय में, अपने बीच की उंगली को अपने हाथों के सबसे करीब से जोड़ दें और अपनी तर्जनी उंगली बढ़ाएं। आपकी मध्य उंगली अंगूठे पर अपने अंतिम संयुक्त के अंदर आराम करनी चाहिए। घूर्णन पेंसिल आपकी विस्तारित सूचकांक उंगली को नहीं मारनी चाहिए।



  • Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    5
    पेंसिल पकड़ो इस चाल का सबसे प्रभावशाली हिस्सा पेंसिल को घुमाए जाने के लिए जरूरी नहीं है, यह सच है कि जो व्यक्ति पेंसिल को घुमाएगा वह उसे पकड़ने और फिर से दोहराए जाने में सक्षम है। एक बार जब आप पेंसिल कताई करने की चाल कर सकते हैं, तो इसे "पकड़" पर छोड़ने पर काम न करें। एक मोड़ के बाद, अपनी बीच की उंगली के किनारे की ओर अपनी पेंसिल के रोटेशन को झुकाएं जब आप अपनी मध्य उंगली से संपर्क करते हैं, तो अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करें, जिससे विपरीत पक्षों पर पेंसिल का समर्थन किया जा सके।
  • 6
    अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपको शुरुआत में समस्याएं आ जाएंगी जब आप इस चाल को करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, समय के साथ (एक मोटर साइकिल की सवारी या हाथ की एक सफ़ाई लेने की तरह) कौशल के अन्य कृत्यों की तरह, इस चाल प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक आंदोलनों तो स्वाभाविक है कि इसे चालू करने के "बुरा" पेंसिल मुश्किल होगा किया जाएगा। आप अभ्यास कर रहे हैं, अलग अलग तरीकों से जब तक आप सही संयोजन खोजने के पेन, तकनीक और कोण धारण करने के लिए के साथ प्रयोग।
  • एक अतिरिक्त अभ्यास के रूप में, एक बार जब आप अपने प्रमुख हाथ से इस चाल को मास्टर करते हैं, तो इसे अपने दूसरे हाथ से करने का प्रयास करें!
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपको पेंसिल नहीं मारा जाना चाहिए मध्य अंगुली को तह करना चाहिए ताकि आपके अंगूठे की तरफ "मोड़" पेंसिल हो। यदि आपके अंगूठे की पीठ को छूने के बिना पेंसिल उड़ता है, तो आप इसे गलत कर रहे हैं।
    • जब पेंसिल या पेन घूमता है, तो शेष बिंदु आपके अंगूठे के केंद्र में होना चाहिए।
    • यदि आप असंतुलित कलम का उपयोग करते हैं, तो इसे अपने सबसे भारी अंत में रखें।
    • कलम नाखून और अपने अंगूठे के संयुक्त के बीच त्वचा के साथ लगातार संपर्क करना चाहिए। कलम अपने अंगूठे के संयुक्त छू लेती है, तो आप अपने बीच की उँगली काफी तेजी से झुका नहीं कर रहे हैं, लेकिन यदि आप अपने नाखून स्पर्श करते हैं, तो आप बुरा पेंसिल पकड़े हुए हैं (आप अपने अंगूठे के केंद्र में, शुरू करनी चाहिए पेंसिल के नीचे के साथ आपके नेल के नीचे कुछ ऊँचाई खो जाएंगे क्योंकि यह मुड़ता है)।
    • एक लंबी पेंसिल बदलकर पहले अभ्यास करें और फिर कम पेंसिल बदलकर सुधार करें।
    • आधार के आधार पर, अपने अंगूठे के चारों ओर एक मोड़ के रूप में धक्का के बारे में सोचना उपयोगी है।
    • अगर आपको इस चाल से परेशानी हो रही है, तो सुनिश्चित करें कि आपका अंगूठा फ्लैट है। आखिरकार, पेन आपके अंगूठे के चारों ओर घूमता है आप अपने अंगूठे के कोण को कहीं और उड़ाने वाली पेन भेजने के लिए नहीं चाहते हैं।
    • एक बार जब आप अपने अंगूठे के चारों ओर पेंसिल को घुमाने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो आप इसे दूसरी तरफ बारी करने का प्रयास कर सकते हैं! यह पेंसिल को इसकी मूल स्थिति में लौटा देगा।
    • पहले पुश के बाद, अपने अंगूठे को स्थानांतरित करने की कोशिश करें ताकि आपके अंगूठे और हाथ के बीच अधिक स्थान हो। यह एक बड़ा क्षेत्र बनाता है जहां कलम गिर सकता है
    • यह चाल लंबी पेंसिल के साथ सबसे अच्छा काम करता है।

    चेतावनी

    • जब आप अपनी उंगली को मोड़ लेते हैं, तो कड़ी मेहनत न करें आपको पेंसिल टर्न बनाने के लिए केवल आवश्यक बल का उपयोग करना चाहिए
    • अपनी आँखें या किसी और की हिट नहीं करने के लिए सावधान रहें
    • किसी टिप के बिना पेंसिल से शुरू करना बेहतर होता है, क्योंकि आप अपना हाथ डंक कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप कभी भी तेज पेंसिल का उपयोग न करें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कलम या पेंसिल युक्तियों के बिना पेंसिल का इस्तेमाल करना बेहतर है, क्योंकि ये लंबे, मामूली भारी हैं और एक संपूर्ण संतुलन है कुछ प्रशंसक भी इस चाल को अपने पंखों को अनुकूलित करते हैं
    • रैमरोद का उपयोग करने की कोशिश करें आपका वजन बहुत तेजी से चालू करना कठिन बनाता है इसे केंद्र में पकड़ो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com