ekterya.com

अपने खाली समय में जापानी बोलने के लिए कैसे सीखें

क्या आप किसी भी गंभीर औपचारिक कक्षाओं को बिना जापानी सीखना चाहते हैं? इस सरल गाइड का उपयोग करें और आप अपने समय पर जापानी सीखने के लिए अपने रास्ते पर होंगे।

चरणों

अपनी अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि जापानी आपके लिए वास्तव में है और आप सीखने की प्रक्रिया के लिए समर्पित होंगे। कई लोग जो जापानी अध्ययन शुरू करते हैं, अंत में इसे छोड़ देते हैं क्योंकि वे इसे बहुत मुश्किल समझते हैं। जारी रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप भाषा सीखने के बारे में गंभीर हैं, भले ही आप सरल जापानी सीखने की कोशिश कर रहे हों।
  • अपने स्पेयर समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 2
    2
    समझे कि पहली जापानी जापानी छात्रों को कोशिश करनी चाहिए और उनके सामने उनकी सही जानकारी है कि उनके सामने क्या सही है। जापानी लेखन प्रणाली को कई घटकों में विभाजित किया जा सकता है: हिरागण, कताकाना और कांजी (सामूहिक रूप से काना कहा जाता है)। हिरागाना वर्ण हम स्पैनिश भाषा में उपयोग किए जाने वाले कर्सर अक्षरों की तरह हैं, प्रत्येक वर्ण एक शब्दांश (उदाहरण के लिए, あ [ए] ひ [hi] の [नहीं]) दर्शाता है। कताकना अक्षर हिरागण के समान सिलेबल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन वे स्पैनिश में एक पांडुलिपि के समान अधिक सीधे हैं (उदाहरण के लिए, [ए] [ए] [एचई] ノ [नो])। कताकाना वर्ण केवल "विदेशी शब्द" या अन्य भाषाओं से लिए गए शब्दों का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपयोग किया जाता है। कांजी अक्षर, शायद लेखन प्रणाली के स्वामी के लिए सबसे कठिन हिस्सा, विचारधारा से बना है, जो कि प्रतीक हैं जो विचारों का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रत्येक कांजी चरित्र में एक से अधिक अर्थ या उच्चारण हो सकते हैं, इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप वर्णों को याद रखें यदि आप जापानी में धाराप्रवाह बनना चाहते हैं।
  • अपनी अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 3
    3

    Video: फूली हुई रोटी कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    Video: कम बोलने वाले लोग इस विडियो को एक बार जरुर देखे Chanakya Niti

    अपने लर्निंग के पूरक होने के लिए उपकरण का उपयोग करें इस कदम पर एक आइपॉड जापानी जानने के लिए एक शानदार तरीका है। कम कीमत की चिप्स भी एक अपरिहार्य उपकरण है।
  • अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 4
    4
    सरल और आसान उपयोग वाली सामग्री खरीदें (इस आलेख के अंत में पढ़ने की सूची देखें)। बच्चों की किताबें जापानी सीखना शुरू करने का एक बेहतरीन तरीका है। जापानी ऑडियो सीडी आप मूल जापानी बोलने वाले मॉडल को देखने में मदद करेंगे और अंत में, आप उस उच्चारण को अपनाना कर सकते हैं यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं (आप अपने आइपॉड में जापानी में पॉडकास्ट अपलोड भी कर सकते हैं क्योंकि ये भी एक अच्छा तरीका है जानें)। आप इंटरनेट पर विभिन्न मुफ्त संसाधनों के धन का लाभ भी ले सकते हैं।
  • अपनी अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 5
    5
    यदि संभव हो, तो एक जापानी मित्र बनें। कई देशी जापानी हैं जो किसी अन्य भाषा में धाराप्रवाह बनना चाहते हैं। यदि आप समय-समय पर आपकी मदद करने के लिए आस-पास हैं, तो इससे उनकी मदद भी होगी।



  • अपनी अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 6
    6
    सुंदर अभ्यास सबसे पहले आप महसूस कर सकते हैं कि जापानी बोलना मजेदार है लेकिन समय के साथ कि भावनाएं नष्ट हो जाएंगी सुनिश्चित करें कि आप ध्यान रखें कि जिनके साथ आप जापानी सीखते हैं, आप इसे अलग तरह से बोल सकते हैं। किसी शैली के भाषण पैटर्न को अपनाने की गलती न करने का प्रयास करें जिसे आप प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहते।
  • अपनी अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 7
    7
    फिर, यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, तो एक जापानी उच्चारण अपनाने की कोशिश करें। इस तरह से लोग जापान में आपको और अधिक मूल रूप से देखेंगे। जापानी आमतौर पर विदेशियों के लिए बहुत दयालु हैं। हालांकि, अगर आपका भाषण उनकी तरह अधिक है, तो यह एक संकेत होगा कि आप भाषा का सम्मान करते हैं और आप इसे सही ढंग से बोलने के लिए तैयार हैं।
  • अपनी अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 8
    8
    जिस सतह पर आप मिटा सकते हैं, उसे लिखना अभ्यास करें, आपको कागज को बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है। काना का अभ्यास करने के लिए छोटे स्लेट उत्कृष्ट हैं
  • अपने स्पेयर समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक 9
    9

    Video: फोन की बैटरी डिस्चार्ज जल्दी हो रही है हम ऐसी गलतियां करते हैं (वीडियो देखें और सीखें)

    Video: जैविक खाद कैसे बनायें/ जैविक खाद का उपयोग

    एक अनुसूची बनाएं जो आपकी दैनिक गतिविधियों को फिट बैठता है। अपने खाली समय में भाषा सीखना कभी-कभी औपचारिक कक्षाओं से अधिक फायदेमंद और प्रभावी हो सकता है।
  • अपनी अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 10
    10
    कभी हार न दें, भले ही आप निराश महसूस करें जिन चीजों से आपने वादा किया था, उन्हें भूलना पूरी तरह से सामान्य है, केवल यही संभव है कि आपको उन विशिष्ट मुद्दों को मजबूत करना होगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जापानी सीखने के लिए पुस्तकें (परीक्षण अमेज़न। Com) अनुशंसित पठन: आसान जापानी, मंगा श्रृंखला कांजी (यदि आप रुचि रखते हैं या यदि आप कॉमिक्स या मंगा का आनंद लेते हैं)
    • मार्कर या ब्लैकबोर्ड
    • जापानी में ऑडियो डिस्क
    • पत्रक
    • जापानी शब्दकोश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com