ekterya.com

2012 से 2014 के अनुसार विनिर्देशों के अनुसार विज्ञान की माध्यमिक शिक्षा (जीसीएसई) के जनरल सर्टिफिकेट के एडएक्ससीएल को कैसे अनुमोदित किया जाए

एडएक्ससेल (सबसे बड़ा ब्रिटिश शैक्षिक संगठन) ने नवंबर 2011 से जून 2012 तक विज्ञान और अतिरिक्त विज्ञानों में एक नया विनिर्देश शामिल किया है।

जो लोग डबल साइंस का अध्ययन कर रहे हैं वे मूल विज्ञान (बी 1, सी 1 और पी 2) और अतिरिक्त विज्ञान (बी 2, सी 2 और पी 2) का अध्ययन करेंगे। यदि आपने ट्रिपल साइंस ले लिया है, तो आप उस पर अध्ययन करेंगे जो ऊपर प्लस बी 3, सी 3 और पी 3 में वर्णित है। ये तीन पाठ्यक्रम उन लोगों के अतिरिक्त हैं जो ड्यूअल साइंस छात्रों में भाग लेते हैं। जीसीएसई बेसिक और अतिरिक्त विज्ञान जीसीएसई विज्ञान: जबकि डबल्स विज्ञान केवल दो प्रमाणपत्र प्राप्त जीव विज्ञान में जीसीएसई भौतिकी, रसायन विज्ञान जीसीएसई और जीसीएसई: ट्रिपल साइंस के छात्रों तीन प्रमाणपत्र मिलता है।

चरणों

2014 के एड्रेसेल जीसीएसई विज्ञान निर्दिष्टीकरण चरण 1 को 2014 में नया चित्र दें
1
खोजें कि आप किस विषय और यूनिट को पहले स्थान पर पढ़ रहे होंगे। आप मूल विज्ञान और जीव विज्ञान बी 1 या भौतिकी पी 1 के साथ शुरू होने की संभावना एक बार आपके पास यह जानकारी है, तो सही अध्ययन गाइड प्राप्त करें (जो आपको आपके स्कूल में दिया जाएगा या आपको WHSmiths या किसी अन्य किताबों की दुकान पर खरीदना होगा)।
  • 2014 में एड्रेससेल जीसीएसई साइंस स्पेसिफिकेशंस चरण 2 के लिए नया पास करें
    2
    प्रत्येक विज्ञान वर्ग के बाद घर पर अपनी समीक्षा पुस्तक का उपयोग करें यह सभी सूचनाओं को याद रखने का सबसे प्रभावी तरीका है कक्षा में किसी विषय का अध्ययन करने के बाद, जब आप घर जाते हैं, तो अपनी कक्षा की किताब और आपके द्वारा ली गई नोटों का उपयोग करके इसे दोबारा दोहराएं।
  • इमेज का शीर्षक नई 2011 से 2014 तक एडएक्ससेल जीसीएसई विज्ञान निर्दिष्टीकरण चरण 3
    3
    पिछले परीक्षाओं से सवाल का उपयोग करें ये सवाल एक असली खजाना हैं जीसीएसई 2011 में एडएक्ससेल वेबसाइट से इंटरनेट पर पिछले वर्षों की परीक्षाएं खोजें और उन सवालों को प्रिंट करें, जो अध्ययन के तहत विषय के बारे में मिल सकते हैं। पूरी परीक्षा को प्रिंट न करें - सिर्फ उन सवालों पर आप समीक्षा कर रहे हैं (हालांकि, आप भविष्य में इसका उपयोग करने के लिए हर चीज को प्रिंट कर सकते हैं)।
  • इमेज शीर्षक का आनंद मोमेंट स्टेप 12
    4

    Video: कैसे ग्रेड सीमाएं निर्धारित कर रहे हैं?

    अध्ययन के दौरान संक्षिप्त विराम लें। किसी भी परीक्षा के साथ, एक ही दिन में घंटे के लिए सभी विषय का अध्ययन करने की कोशिश न करें। ब्रेक लें और आराम करो यदि आपको आराम करने का समय नहीं है तो आप सोच और अच्छी तरह से सीख नहीं सकते दिन में एक या दो घंटे या हर दूसरे दिन का अध्ययन करें, बहुत सारे पानी पीने और हल्के पदार्थ खाने से
  • 2014 में एड्रेसेल जीसीएसई साइंस स्पेसिफिकेशंस चरण 5 से नया पास करें
    5



    यूनिट के विनिर्देशों को प्रिंट करें। आप उन्हें इस लेख के "चीजें आपको आवश्यकता होगी" अनुभाग में पीडीएफ दस्तावेज़ में मिलेंगे। यह परीक्षा जूरी का एक दस्तावेज है जो स्पष्ट रूप से परीक्षा में अच्छे नतीजे पाने के लिए आपके लिए आवश्यक सभी चीजों को स्पष्ट करता है। मार्गदर्शिका का एक विषय पढ़ाने और पिछली परीक्षाओं के साथ अभ्यास करने के बाद, यदि आप पहले से ही इस मामले में विशेषज्ञ महसूस कर रहे हैं तो हरे रंग का फ़ॉस्फोरसेंट नीचे घटाएं। यदि आप अभी भी सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो इसे नारंगी या गुलाबी नीचे से घटाना बताएं कि आपको इसे फिर से देखना चाहिए।
  • 2014 के एड्रेसेल जीसीएसई विज्ञान निर्दिष्टीकरण चरण 6 को नया पास करें
    6
    एक बार जब आप सभी विषयों का अध्ययन कर लेंगे, तो समय आपकी स्मृति को ताज़ा करने के लिए आएगा उन विशिष्टताओं के अनुभागों पर वापस जाएं, जिन्हें आपने नारंगी के साथ हाइलाइट किया था और शुरुआत से उन्हें फिर से दोहराया है। प्रत्येक विषय की फिर से समीक्षा करना जरूरी नहीं है, लेकिन ये दो बार समीक्षा करने का एक अच्छा विचार है क्योंकि संभवत: आपको पहले विषय को याद नहीं रखना है जो आपने बहुत पहले पढ़ा था। यह विचार आपकी याददाश्त को रीफ्रेश करना है - जितना तुम कुछ अभ्यास करते हो, उतना ही बेहतर होगा कि आप परीक्षा में जाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक नई 2011 से 2014 तक एडएक्ससेल जीसीएसई विज्ञान निर्दिष्टीकरण चरण 7
    7
    पूर्ण पिछली परीक्षाओं के साथ अभ्यास करें अपने शिक्षक को पूरा परीक्षण या अभ्यास परीक्षणों का उपयोग करने के लिए पूछें यह वास्तविक परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए आपके सभी ज्ञान एकत्र करने का समय है किसी व्यक्ति को रेटिंग प्रणाली का उपयोग करके अपनी परीक्षा को सही करने के लिए कहें और फिर समीक्षा करें कि आप कहां विफल हुए और कौन से 6 क्षेत्रों में सबसे मुश्किल अपने नोट्स पर वापस जाएं और उन विषयों की समीक्षा करें जो आपको सबसे अधिक खर्च करते हैं।
  • इमेज शीर्षक नई 2011 से 2014 एडएक्ससेल जीसीएसई विज्ञान निर्दिष्टीकरण चरण 8
    8
    परीक्षा का दिन रिलैक्स। यदि आपने प्रयास के साथ काम किया है और अच्छी तरह से समीक्षा की है, तो आपको कम से कम एक बी प्राप्त होगा। अंतिम क्षण में समीक्षा न करें या, बदतर, समीक्षा किए बिना दिखाए न जाएं आप डी से परे नहीं मिलेगा। यह मैंने मुश्किल तरीके से सीखा है। मुझे आशा है कि यह आपके साथ नहीं होगा समीक्षा करें और फिर से संशोधन करें!
  • युक्तियाँ

    • जब आप अध्ययन करते हैं, तो संगीत, टीवी, इंटरनेट, सेल फोन या विचलन के किसी अन्य रूप के बिना अपने डेस्क पर बैठें। अपने सामने आपके पास मौजूद पाठ की समीक्षा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करें
    • इसके नए विनिर्देश के साथ माध्यमिक में सामान्य प्रमाणपत्र (जीसीएसई, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) पिछले की तुलना में आसान है। इसमें केवल एक विकल्प के 1 आइटम, एक शब्द में प्रतिक्रिया के दो आइटम, लघु उत्तर के 4 आइटम और दो या तीन लघु पैराग्राफ में प्रतिक्रिया के 6 आइटम होते हैं। यह काफी आसान है और आपको बस प्रत्येक कीवर्ड का अध्ययन करना है और संबंधित कार्ड पर अपना जवाब लिखना है।

    चेतावनी

    Video: 8 अंतिम मिनट संशोधन सुझाव है कि आपका जीसीएसई और ए लेवल ग्रेड सहेजें होगा !!

    • प्रत्येक विषय (जीवविज्ञान, भौतिकी और रसायन विज्ञान) में वर्ष के अंत के नियंत्रित मूल्यांकन के लिए तैयार करें। एक नियंत्रित मूल्यांकन है जिसमें आपको व्यावहारिक कार्य करना होगा और परिणाम दिखाने और उन्हें मूल्यांकन करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com