ekterya.com

नर्स या एनेस्थेटिस्ट कैसे बनें

नर्स एनेस्थेटिस्ट्स बड़ी संख्या में ट्रेड करते हैं जिसमें एनेस्थेसिया का प्रबंध करना, रोगियों के महत्वपूर्ण लक्षणों की निगरानी करना और शल्य चिकित्सा से ठीक होने वाले रोगियों की देखभाल करना शामिल है। वे चिकित्सकों, दंत चिकित्सक, संज्ञाहरण विशेषज्ञों और अन्य चिकित्सा पेशेवरों के सहायकों के रूप में सेवा कर सकते हैं। एक पंजीकृत नर्स एनेस्थेटिस्ट (सीआरएनए: प्रमाणित पंजीकृत नर्स एनेस्थेटिस्ट) कैसे बनें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

एक नर्स एनेस्थेटिस्ट चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1

Video: कैसे बनें करने के लिए एक प्रमाणित पंजीकृत नर्स एनेस्थेटिस्ट (सीआरएनए)

कॉलेज में एक नर्स के रूप में स्नातक या सामान्य शैक्षिक विकास परीक्षा पास करें: `सामान्य शिक्षा विकास (जीईडी, ई.ई.यू.यू. में हाई स्कूल समकक्ष डिग्री)`। यह एनेस्थेटिस्ट नर्स बनने का पहला कदम है शुरुआत से लेकर जीव विज्ञान, शरीर विज्ञान और रसायन विज्ञान जैसे विज्ञान पाठ्यक्रमों और उन पर आपके प्रदर्शन पर विशेष ध्यान दें, यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि दवा आपके लिए उपयुक्त क्षेत्र है या नहीं।
  • अपने पहले वर्ष में, स्थानीय स्कूल की योग्यता परीक्षा लें और प्रवेश की संभावना बढ़ाने के लिए एक से अधिक विश्वविद्यालयों में दाखिला करें।
  • एक नर्स एनेस्थेटिस्ट चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    नर्सिंग में एक वैज्ञानिक डिग्री के साथ स्नातक हालांकि कार्यक्रम अलग-अलग होते हैं, हालांकि वे आम तौर पर शरीर विज्ञान, सैद्धांतिक नर्सिंग और जीव विज्ञान शामिल करते हैं।
  • हालांकि पंजीकृत नर्सों के लिए स्नातक की डिग्री जरूरी नहीं है, इसलिए एनेस्थेटिस्ट ऐसा करते हैं क्योंकि उन्हें स्नातकोत्तर प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए और स्नातक की डिग्री इन कार्यक्रमों के लिए एक आवश्यकता है।
  • एक नर्स एनेस्थेटीस्ट चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक नर्स के रूप में पंजीकरण करें आपको रजिस्टर्ड नर्सों के लिए नेशनल काउंसिल लाइसेंस देना परीक्षा लेनी होगी और राज्य में एक पंजीकृत नर्स बनने के लिए कुछ अतिरिक्त आवश्यकताओं को भरना होगा जिसमें आप अपना अभ्यास करने की योजना बना रहे हैं।
  • कुछ सरकारों ने आपको अपने आपराधिक अतीत की समीक्षा और राष्ट्रीय लाइसेंसिंग परीक्षा में दाखिला लेने के लिए अपने विश्वविद्यालय के परिणाम पेश करने की आवश्यकता है।
  • एक नर्स एनेस्थेटिस्ट चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4



    तीव्र देखभाल में कम से कम एक वर्ष का अनुभव पूरा करें इसमें एक गहन देखभाल इकाई (आईसीयू), आपातकालीन कक्ष (ईआर), या अस्पताल में तीव्र रोगियों के अन्य प्रबंधन का अनुभव शामिल है।
  • एक नर्स एनेस्थेटीस्ट चरण 5 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    नर्स एनेस्थेटिस्ट्स के लिए एक मान्यताप्राप्त कार्यक्रम पूरा करें ये कार्यक्रम आम तौर पर पिछले 2 या 3 साल और नर्सिंग नर्स या विज्ञान के अन्य मास्टर में मास्टर ऑफ साइंस प्रदान करते हैं। ये कार्यक्रम नैदानिक ​​अभ्यासों के साथ अकादमिक शिक्षा को जोड़ते हैं। और वे शरीर विज्ञान, रसायन विज्ञान, शरीर विज्ञान और औषधि विज्ञान जैसे विषयों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उदाहरण के लिए आप महत्वपूर्ण कौशल प्राप्त करेंगे, विभिन्न प्रकार के सर्जरी के लिए संज्ञाहरण का संचालन कैसे करें।
  • आपके पास स्नातक की डिग्री, एक नर्स का लाइसेंस और एक प्रमाण पत्र होना चाहिए जिसमें आपने एक वर्ष की तीव्र देखभाल पूरी कर ली है ताकि आप एनेस्थिसियोलॉजी नर्स की डिग्री में नामांकन कर सकें।
  • एक नर्स एनेस्थेटिस्ट चरण 6 के नाम से छवि का शीर्षक
    6

    Video: कैरियर प्रोफाइल - नर्स एनेस्थेटिस्ट

    प्रमाणित नर्स एनेस्थेटिस्ट (सीआरएनए) बनने के लिए राष्ट्रीय प्रमाणीकरण परीक्षा लें। चेक-अप को वर्ष के दौरान समय-समय पर बना दिया जाता है और कई तरह के कार्यक्रम होते हैं जो परीक्षा के लिए तैयार करने में आपकी सहायता करते हैं।
  • राष्ट्रीय लाइसेंसिंग परीक्षा के लिए पात्र होने के लिए आपको नर्सिंग एनेस्थेटिस्ट में एक स्नातक कार्यक्रम पास करना होगा।
  • एक नर्स एनेस्थेटीस्ट चरण 7 बनें
    7
    एक संज्ञाहरण नर्स के रूप में नौकरी प्राप्त करें प्रमाणित नर्स एनेस्थेटिस्ट निजी क्षेत्र या सार्वजनिक रूप से काम कर सकते हैं, और आमतौर पर अस्पतालों, सर्जरी केंद्रों, डॉक्टरों के कार्यालयों, दंत चिकित्सा, प्लास्टिक सर्जरी केंद्रों, पोडियाट्री संस्थानों और क्लीनिकों में काम करते हैं।
  • नर्स एनेस्थेटिस्ट नर्सिंग पेशे के सबसे अधिक वेतन में से एक कमाते हैं, जो औसत अंकों के छह अंकों के साथ भुगतान करते हैं।
  • जैसा कि जनसंख्या बढ़ती जा रही है, नर्स एनेस्थेटिस्ट्स और अन्य चिकित्सा पेशेवरों की बढ़ती मांग होगी
  • युक्तियाँ

    • नर्सिंग में कुछ स्नातक कार्यक्रमों में कुल औसत ग्रेड (जीपीएस) में न्यूनतम आवश्यकता होती है। इन कार्यक्रमों में अपने अधिकांश विश्वविद्यालयों को प्रवेश करके और इन और अन्य आवश्यकताओं को निर्धारित करने के लिए कई स्नातक कार्यक्रमों की समीक्षा करने की संभावनाओं को बढ़ाएं।
    • अपने संसाधनों का उपयोग करें
    • आपके व्यापक ज्ञान और प्रशिक्षण के अलावा, एक एनैस्टेटिस्ट नर्स में एक महान संचार क्षमता, असाधारण मैनुअल क्षमता और भावनात्मक जागृति होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com