ekterya.com

कैरिएका मलबार करने के लिए कैसे सीखें

ज़्यूइनिंग या मलाबार कैरिएका एक कला शैली है जिसमें चेन या रस्सियों के साथ बनी हुई गेंदों (कभी-कभी आग लग जाती है) होती है। यह एक नृत्य और एक कला माना जाता है। अभ्यास और समर्पण के साथ, आप इस प्रभावशाली तकनीक के साथ अपने दोस्तों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें

चरणों

स्टार्ट लर्निंग पॉइ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कैरिएका मलबार प्राप्त करें आप इसे खरीद सकते हैं या खुद कर सकते हैं ऐसा करने के लिए, आप एक जुर्राब का उपयोग कर सकते हैं और इसे गेंदों और चावल या टेनिस गेंदों और रस्सी के साथ भर सकते हैं। गेंद के चारों ओर रस्सी रखें और अंत में एक गाँठ बाँध लें। रस्सी के दूसरे छोर पर एक टाई बनाओ आपको इनमें से दो होना चाहिए। एक और विकल्प है फुटबॉल मोज़े पहनना। यदि आप इसे खरीदने जा रहे हैं, तो नरम से शुरू करना उचित है, क्योंकि चमचमाते वाले आमतौर पर कठिन होते हैं। अग्नि के साथ कैरिएका जादूगान बहुत खतरनाक है और आपको कई बार अभ्यास करने के बाद ही इसे प्रयोग करना चाहिए।
  • स्टार्ट लर्निंग पोई चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    रस्सी के सिरों को अपने हाथ में रखें अगर रियो मालाबार खरीदा जाता है, तो शायद अंत में दो घंटियाँ होती हैं, उनके चारों ओर सूचकांक और मध्य उंगली डालते हैं। रस्सी का लगभग बराबर होना चाहिए जैसे कि आपके हाथ।
  • प्रारंभिक सीखने वाली पोई चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक अच्छी जगह खोजें अभ्यास करने के लिए आदर्श स्थान एक अच्छी जलवायु या एक बड़ी जगह के साथ उच्च छत के साथ बाहर है।
  • स्टार्ट लर्निंग पॉइ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शरीर के किनारों पर हथियार रखें और धीरे-धीरे उन्हें आवेग प्रदान करें। एक रोटेशन प्रति सेकंड बनाने का प्रयास करें यह धीमी नहीं लगता है, लेकिन यह बहुत ही आकर्षक है जिससे इसे मजबूत बनाना है, जिस समय यह नियंत्रित करने में अधिक मुश्किल होता है। कलाई को घुमाएं ताकि गेंद आगे बढ़ें। अभ्यास का पालन करें और आंदोलन को दोनों पक्षों ("ताल के साथ") पर सिंक्रनाइज़ करने का प्रयास करें। संगीत के साथ अभ्यास आप गति रखने में मदद मिलेगी यदि आप कर सकते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि गेंद समानांतर हैं और अपने सामने पार नहीं करते आईने में अपने आंदोलनों को देखें।
  • 5
    विभिन्न योजनाओं और समय जानें दीवार के विमान में गेंद आप के सामने हलकों में घूमती है, जो पहिया के विमान में आप की तरफ घुमाते हैं, फर्श के विमान में, वे अपने सिर पर या अपने हाथ (फर्श पर समानांतर) के बीच मंडलियों में बदलते हैं। ये तीन बुनियादी विमान हैं विमानों के रूप में, समय का समय या समन्वय भी होता है वे लगभग सभी चालों में उपयोग होते हैं और विभाजित समय (गेंदों को विपरीत समय में ऊपर और नीचे आते हैं), एक ही समय (गेंदों को एक ही गति और समय पर जाता है), और फिर विपरीत दिशा और एक ही दिशा (स्व-व्याख्यात्मक)। समय, निर्देशों और योजनाओं के ये समन्वय एक दूसरे के साथ संयोजन के रूप में इस्तेमाल किए जा सकते हैं।



  • स्टार्ट लर्निंग पोई चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    तरंग आंदोलन बनाने की कोशिश करें यह सभी की सबसे बुनियादी चाल है एक गेंद के साथ अभ्यास करें इसे घुमाने के लिए शुरू करो, जबकि छाती के सामने बांह की ओर मुड़ते हुए। यदि संभव हो तो, पूरे हाथ को आगे नहीं बढ़ें, कलाई के साथ आंदोलन बनाने की कोशिश करें। इसे पूरा करने से आपको आंदोलनों पर नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिलेगी। अधिक जटिल चालें करने में सक्षम होने के लिए यह आवश्यक है गेंद को "आठ" (यदि आप अपने आप को मारने से डरते हैं, गेंद के बिना पहले इस आंदोलन का अभ्यास करें) में ले जाने की कोशिश करें तो यह आपके सामने पार हो जाए, इसके विपरीत पक्षों पर मंडलियां बनती हैं और फिर शुरुआती बिंदु पर लौट जाती हैं।
  • स्टार्ट लर्निंग पोई चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    7
    दूसरे पक्ष के साथ इस लहर आंदोलन को सही जब आपको लगता है कि आपने इसे प्राप्त किया है, तो दूसरी गेंद के साथ इस आंदोलन को दोहराएं। फिर, दोनों के साथ प्रयास करें। उन्हें आप के सामने एक ही समय में पार न करें या वे आपस में उलझाएंगे और आपको मार देंगे इसके बजाय, उन्हें ताल द्वारा मार्गदर्शन करके, दूसरे के बाद एक करें (यह आपकी मदद करेगा यदि आप देखते हैं कि एक दूसरे के पीछे कैसे होता है)
  • 8
    तितली बनाने की कोशिश करो यह एक अविश्वसनीय बुनियादी चाल है जब गेंद विपरीत दिशा में जा रही है और एक ही समय में, अपने हाथों को एक साथ रखो। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक हाथ थोड़ी सी के सामने है ताकि गेंद एक-दूसरे को न मारें। यदि आपने इसे सही तरीके से किया है, तो आपको यह इंप्रेशन दिया जाएगा कि गेंदों के सिर हिट हो जाएंगे और एक-दूसरे को उछाल देंगे।
  • Video: 10 दिनों में अंग्रेजी बोलना सीखे ? LEARN ENGLISH IN 10 DAYS ?

    स्टार्ट लर्निंग पॉइ चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: घर बेठे सीखे आइब्रो बनाना ( Hindi )

    9
    अभ्यास करना और अधिक चालें सीखें! तरंग आंदोलन अन्य चालियों के लिए बुनियादी है, इसलिए जब आप एक बार इसे सिद्ध कर लेंगे, तो आप अच्छे चरणों से शुरुआत करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, बेहतर होगा कि आप चालें करेंगे।
    • ध्यान रखें कि शुरुआत में आप खुद को मार देंगे जैसा कि आप सुधारते हैं, आप चलने से बचने सीखेंगे!

    चेतावनी

    Video: lesson.7 आओ तेलुगु सीखें पाठ .7 हिन्दी के माध्यम से तेलुगू जानें

    • जब तक आप वास्तव में आंदोलन को सिद्ध नहीं करते हैं, तो अग्नि रोशनी गेंदों के साथ अभ्यास करने की कोशिश न करें। बैटरी चालित रोशनी के साथ खेल उतना ही मजेदार और कम खतरनाक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com