ekterya.com

कैसे आत्मविश्वास के साथ गाने के लिए

बौछार में गायन और लोगों के सामने गायन दो पूरी तरह से अलग चीजें हैं यदि आप इसके बारे में पर्याप्त सोचते हैं, तो सार्वजनिक रूप से गायन एक दुखी और असुविधाजनक अनुभव बन सकता है। लेकिन सही तकनीक के साथ आप असुरक्षा से छुटकारा पा सकते हैं और आत्मविश्वास के साथ गायन शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
ठिकानों को महसूस करें

गाइ विथ कॉन्फ़िडेंस चरण 1
1
अपना लिंग खोजें यदि आपने हर समय शास्त्रीय या देश के संगीत को गाया है, लेकिन वास्तव में आपके पास एक जाज आवाज है, शायद आप पहले दिन से गलत हो गए हैं। रेडियो पर सभी गायकों ने एक कारण के लिए एक निश्चित शैली गायी (क्या आप फ्रैंक सिनात्रा, जोश ग्रोबैन या माइकल बुबल को देश के संगीत गायन की कल्पना कर सकते हैं?)।
  • आपको पता चल जाएगा कि आपको इसे कब मिलेगा यह घर पर होने की तरह महसूस होगा। इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप पॉप, शास्त्रीय, देश, संगीत थिएटर, जाज, ब्लूज़, लोक और आर के साथ प्रयोग करते हैं&बी, आपको पता चलेगा कि किसके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और आप वहां से अपनी जगह कम कर सकते हैं। इस मामले में आपके पास एक से अधिक शैली है, शायद आपको दोनों को मिलाकर एक रास्ता मिलना चाहिए।
  • गाइ विथ कॉन्फ़िडेंस चरण 2
    2

    Video: 51 आसान Tips बेधड़क English Speaking के लिए

    Video: अपना आत्मविश्वास कैसे बढ़ाएं | How to Grow Self Confidence |

    आप सब कुछ कर सकते हैं अभ्यास करें जितना अधिक आप कुछ के लिए अभ्यास करेंगे, उतना ही सहज और बेहतर होगा। इसके अलावा, जितना अधिक समय आप गायन करते हैं, आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे तुम सुन रहे हो जितना अधिक आराम से आप अपनी खुद की आवाज़ सुनने को महसूस करते हैं, उतना ही आप दूसरों की सुनवाई के बारे में चिंता करते हैं।
  • यद्यपि अभ्यास सही नहीं है, यह एक आदत हो सकती है। तो की आदत में मिलता है स्वस्थ गाओ. अच्छे आसन का अभ्यास करें, गहरी साँस लेने और रोकें जब आप आवाज तनाव महसूस करते हैं।
  • गाइ विथ कॉन्फिडेंस चरण 3

    Video: जिंदगी को कैसे जियें....जिंदगी हसने गाने के लिए है पल दो पल रो के खोना नही....

    3
    हीट. आप तुरंत मैराथन नहीं चलाएंगे, न ही आप एक बार में अच्छी तरह गा सकते हैं। अपनी आवाज़ को गर्म करके आप अंततः आराम करेंगे एक बार जब आप आराम कर देते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
  • होंठ, सायरन और आर्पेगियोज़ की ट्रिल बनाने का अभ्यास करें। अपने पूरे शरीर का उपयोग करने के लिए मत भूलना अच्छी स्थिति बनाए रखने के अलावा (आपके पास एक अदृश्य मछली पकड़ने वाली रेखा की कल्पना करें) और अपने डायाफ्राम का प्रयोग करते हुए, जबड़े की मांसपेशियों को अपनी अंगुलियों से रगड़ कर और शीर्ष नोटों तक पहुंचने के लिए अपने हथियार का उपयोग करें। हैरानी की बात है, शारीरिक पहलू बहुत मददगार है
  • गाइ विथ कॉन्फ़िडेंस चरण 4
    4
    सब कुछ दूर हो जाना चाहिए। कुछ गीतों को चुनें जिन्हें आप अच्छी तरह जानते हैं और आप अपनी आँखें बंद कर सकते हैं, आपके हाथ अपनी पीठ पर बंधे हैं और एक पैर पर खड़े हैं। आपको एक बात पर ध्यान देना चाहिए: अपनी आवाज़
  • इसका मतलब है कि नीचे ताल होने के कारण, अपने इनपुट और आउटपुट को जानने, जब गति बढ़ती है, गति कब और कब, अगर आपके पास कोई साथी है, तो सही नोट्स क्या हैं यदि आप पीछे से गीत, सामने और पक्षों को जानते हैं, तो आप पूरी तरह से तकनीक पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। फिर, जब आप गायन शुरू करते हैं, तो आप केवल सर्वश्रेष्ठ ध्वनि की ही सोचेंगे।
  • गाइ विथ कॉन्फिडेंस चरण 5
    5



    एक पेशेवर के साथ कार्य करें जाहिर है, आपके आत्मविश्वास में सुधार करने का सबसे आसान तरीका अधिक दक्षताएं विकसित करना है। यदि आप एक मुखर कोच के साथ काम करते हैं, तो आप सुधार करेंगे, और जानने के लिए और रास्ते में आपको प्रोत्साहित करने के लिए कोई है।
  • अपने चिंताओं को अपने शिक्षक को बताएं उसे पता करें कि वह क्षेत्र क्या है जिसे आप काम करना चाहते हैं नतीजतन, वे जो गाने तैयार करते हैं और आत्मविश्वास विकसित करने में आपकी सहायता करते हैं, वे चुनने की संभावना होगी। पर्याप्त अभ्यास के साथ, आपका भय पिछले इतिहास बन जाएगा
  • भाग 2
    जब आप गाते हैं

    गाइ विथ कॉन्फिडेंस चरण 6
    1
    गलतियां करने से डरो मत। यदि आप जोखिम नहीं लेते हैं तो आप बढ़ेगा नहीं। और कभी-कभी खतरे लेने से प्रतिफल होगा। लेकिन कुछ समय, यह बहुत ही सार्थक होगा और यही मायने रखता है। गलतियों को नहीं बना रहा है जो अनुशंसित है, लेकिन उन्हें डरा नहीं। आपको शामिल सबसे बुरा है जो आप अपने विश्वास के लिए कर सकते हैं।
    • जब आप अपनी आवाज को ऐसा करने की अनुमति देते हैं, तो यह भयावह हो सकता है। तुम्हें नहीं पता कि बाहर क्या आ जाएगा। नतीजा सुंदर हो सकता है, लेकिन यदि आप नहीं करते हैं, तो आप कैसे जान पाएंगे? एक बार जब आप जोखिम लेना शुरू कर देते हैं, तो आपको वह क्षेत्र मिलेगा, जिसे आपने कभी भी नहीं देखा है शायद आपको विश्वास की आवश्यकता होगी जो आपको वहां की ज़रूरत है।
  • चित्रा का शीर्षक गाइ विथ कॉन्फिडेंस चरण 7
    2
    खुला और अपना आवाज स्वीकार करें। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो यह आपके चेहरे और आपके शरीर की भाषा में देखा जाएगा। यदि आप असुविधाजनक हैं, तो सभी को पता होगा यद्यपि स्पष्ट है कि आप अपनी आवाज़ प्यार करते हैं, आप केवल वहां पहुंचेंगे
  • कुछ बहुत प्रसिद्ध गायकों ने अपनी आवाज़ के साथ अकेले जीत हासिल नहीं की। क्या मैडोना और ब्रिटनी स्पीयर्स को तकनीकी रूप से बड़ी आवाज मिलती है? नहीं, वे नहीं करते ऐसा सोचकर अपने आप को बेवकूफ़ मत करो उनके पास क्या रहस्यपूर्ण व्यक्तित्व और महान आत्मविश्वास है यदि आपकी आवाज़ शानदार नहीं है, तो दूसरों को अन्यथा विश्वास करने की संभावना से इनकार नहीं करें
  • गाइ विथ कॉन्फ़िडेंस चरण 8
    3
    मज़े करो कभी-कभी आप ऐसे लोगों को देखते हैं जिनके पास बहुत मज़ा है और आप ईर्ष्या से भर जाते हैं। गायन एक समान तरीके से काम करता है यदि आप अपनी आवाज के साथ मज़ेदार हैं, तो लोग आपके साथ मजा करना चाहते हैं। ग्रह के कराओके के लाखों लोगों के पास पेशेवर स्तर नहीं है, वे केवल एक अच्छा समय चाहते हैं।
  • रिलैक्स। यह एक मस्तिष्क सर्जरी या रासायनिक युद्ध नहीं है, कोई भी मरने वाला नहीं है (आप भी नहीं) यदि आप एक खराब प्रस्तुति करते हैं याद रखें कि आपके द्वारा कोई दबाव आता है, इसलिए इसे एक तरफ छोड़ दें यदि आप मज़ेदार हैं, तो कोई उस से आपसे दूर नहीं ले सकता है
  • चित्रा का शीर्षक गाइ विथ कॉन्फिडेंस चरण 9
    4
    गीत पर ध्यान केंद्रित करें कल्पना कीजिए कि आपके सामने जो सभी लोग आपको देख रहे हैं, वे अब वहां नहीं होंगे। आप केवल अपने टूटे दिल के बारे में गा रहे होंगे और जल्द ही आप ठीक हो जाएंगे। गीत तुम्हारा है आप देश के लिए ऑडिशन नहीं करेंगे, न ही आप खुद को खतरे में डाल देंगे, आप केवल अपनी भावनाओं को संचारित करेंगे शब्दों को सुनें और उन्हें एक दूर के स्थान पर ले जाएं।
  • यहां तक ​​कि अगर यह एक ऐसी भाषा में है जिसे आप नहीं समझते हैं, तो संगीत अभी भी आपको छू सकता है। यदि गाना मिठाई है और लोरी की तरह लग रहा है, तो अपनी कल्पना आपके आस-पास लपेटें। यदि यह साहसी और उत्तेजक है, तो अपनी ऊर्जा पर फ़ीड करें। गीत को अपने वायुमंडल का निर्माण करने दें, वास्तविकता नहीं।
  • युक्तियाँ

    • सांस लेते हैं। हमेशा सांस लेने की याद रखना यह आपके दिल की दर को शांत करने और तनाव को दूर करने में मदद करता है
    • यदि आप वास्तव में शर्मीली हैं, तो आप पालतू जानवरों के सामने गायन शुरू कर सकते हैं, फिर अपने भाइयों के सामने और दोस्तों के सामने भी। जल्दी या बाद में आप लोगों के समूह के सामने गा सकते हैं।
    • शुरुआत में कुछ दोस्तों के साथ गायन करने का प्रयास करें इससे आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और आप एक ही समय में मजे करेंगे, जो आपको आराम करने में मदद करेगा। अपने आप को इतनी गंभीरता से न लें
    • यह हमेशा आपका विचार नहीं है कि कुछ व्यवहार को ट्रिगर किया जाता है, यह अन्य तरह से आसपास काम भी कर सकता है। तो मुस्कुराओ! आप यह सोचकर अपने दिमाग को बेवकूफ़ बना सकते हैं कि आप खुश हैं और कार्रवाई के लिए तैयार हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com