ekterya.com

कैसे एक थोड़ा raspy गायन आवाज को विकसित करने के लिए

मुखर रस्सियों में मुखर रस्सियों और नोडल्स, कॉलस, पॉलीप्स या अल्सर के बीच अधूरे संपर्क से उथले गायन की आवाज़ विकसित होती है। जब आप गाते हैं, तो आप गर्दन को तने हुए और बहुत हवा में निकालने के द्वारा थोड़ी चंचल गायन की आवाज का अनुकरण कर सकते हैं। हालांकि, यह तकनीक आपकी आवाज़ को दीर्घकालिक नुकसान पहुंचा सकती है। यदि आप यह जोखिम लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके मुखर तारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय करें।

चरणों

विधि 1
थोड़ी रसीदी आवाज के साथ गाओ

एक छोटे से रसापी गायन आवाज चरण 1 विकसित करें
1
अपनी आवाज़ गर्म करो. थोड़ी रसीली आवाज के साथ गाने की कोशिश करने से पहले, आपको ठीक से गर्म होना चाहिए। अभ्यासों को सांस लेने के साथ शुरू करने की कोशिश करें और फिर तराजू के साथ जारी रखें। परिष्करण के बाद, आप कंपन और गुनगुना के साथ गरम रह सकते हैं।
  • एक छोटे से रसापी गायन आवाज चरण 2 विकसित करें
    2
    जब आप गाते हैं तो आपकी गर्दन में तनाव। जब मुखर तार के बीच अधूरे संपर्क होता है, तो एक रस्सी ध्वनि उत्पन्न होती है। जब आप गाना गाते हैं, तो आप गर्दन पर दबाव डालकर और हवा में बहुत सारी हवाओं को उतारने के द्वारा एक सख़्त गायन की आवाज कर सकते हैं। इससे मुखर रस्सियों को पूर्ण संपर्क में आने से रोका जा सकता है, और परिणामस्वरूप एक छोटी सी गड़बड़ गायन आवाज आएगी।
  • इस तकनीक के साथ कुछ गानों को गाने या रिकॉर्ड करने के लिए ठीक है, लेकिन आपको गाना या एक पूर्ण एल्बम या संगीत कार्यक्रम रिकॉर्ड नहीं करना चाहिए क्योंकि यह मुखर रस्सियों को दीर्घकालिक नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक छोटे से रसापी गायन आवाज चरण 3 के विकास का शीर्षक चित्र
    3
    यह निचले रैंक वाली आवाजों तक पहुंचने के लिए खांसी वाली ध्वनि की नकल करता है। यदि आप अपनी मुखर रेंज के नीचे गाते हैं, तो आप अपने गायन आवाज को खांसी की रस्सी ध्वनि के साथ जोड़ सकते हैं। कुछ समय खांसने की कोशिश करें खाँसी के लिए ज़िम्मेदार गले में गहरी गहराई को पहचानें अब, जब आप गाते हैं, तो इस चिरपिंग को पुनः बनाएं।
  • एक छोटे से रसापी गायन आवाज का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने लार का उपयोग करें एक रस्सी आवाज का निर्माण करने का एक तरीका गले के पीछे लार या कफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाना है। फिर, एक गुर्राना आवाज के साथ गायन शुरू करें। कफ के साथ हवा के प्रवाह को सीमित करने के लिए काफी गले की मांसपेशियों को तनावपूर्ण। आपके गले की तरह महसूस करना चाहिए जब आप कम झुका हुआ गुर्राना बनाते हैं।
  • एक छोटे से रसापी गायन आवाज का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक आवाज कोच किराया थोड़ी रसीली आवाज के साथ गायन मुखर तार को नुकसान पहुंचा सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दीर्घकालिक नुकसान के साथ समाप्त न करें, आपके पास एक पेशेवर की सहायता होनी चाहिए, जो आपकी चहेतों को जप में मार्गदर्शन कर सकती है। अपने इलाके में आवाज़ डिब्बों का पता लगाएं, उन्हें उनके शिक्षण पद्धतियों के बारे में पूछिए और प्रारंभिक गायन वर्ग पर सहमत हों।
  • एक छोटे से रसापी गायन आवाज का विकास शीर्षक चरण 6

    Video: कैसे अपने आवाज में सुधार करने के ~ आवाज को कैसे बेहतर बनाये | फिल्मी Funday # 49 | Joinfilms




    6
    प्रौद्योगिकी का उपयोग करें आपको लगता है कि थोड़ा raspy ध्वनि तक पहुंचने के लिए अपनी आवाज बर्बाद करने के लिए आवश्यक नहीं है। प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, आप अपनी सामान्य आवाज के साथ एक गीत बना सकते हैं और फिर एक ध्वनि इंजीनियर को अपनी आवाज़ ध्वनि खरोंचने के लिए रिकॉर्डिंग बढ़ाने के लिए कह सकते हैं। यह आपके मुखर रस्सियों की रक्षा करेगा और आप चाहते हैं कि लापरवाही रिकॉर्डिंग दे।
  • विधि 2
    अपनी आवाज बुद्धिमानी से उपयोग करें

    एक छोटे से रसापी गायन आवाज का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    ध्यान रखें कि आप अपने मुखर तारों को नुकसान पहुंचा सकते हैं रसीली आवाज के साथ गायन मुखर रस्सियों को दीर्घकालिक नुकसान हो सकता है। यह विशेष रूप से सच है अगर आप रसीली आवाज के साथ गाते हैं, जो मुखर रस्सियों पर दबाव डाल सकता है। आवाज़ की समस्याएं, जैसे कि मुखर पिंड और मुखर पॉलीप्स, अगर आप अपनी आवाज का दुरुपयोग या अति प्रयोग कर सकते हैं
  • एक छोटे से रसापी गायन आवाज का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2

    Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    ध्यान रखें कि कब बंद हो यह जरूरी है कि जब आप थोड़ा रस्सी गायन आवाज विकसित करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने मुखर तार सुरक्षित रखेंगे। यदि आपका गला गले या सूख है, तो आपको गाना नहीं चाहिए इसी तरह, यदि आपकी आवाज़ थके हुए दिखती है, तो आपको रसीली आवाज के साथ गायन रोकना चाहिए।
  • आप एक दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीने से अपनी आवाज को आराम कर और नींबू के साथ गर्म पानी पीने से सूखे गले से छुटकारा पा सकते हैं।
  • एक छोटे से रसापी गायन आवाज चरण 9 के विकास का शीर्षक चित्र
    3
    भीतर गाओ आपकी मुखर रेंज. अपनी मुखर रेंज के चरम सीमाओं का उपयोग करना, जैसे कि ज़ोर से या बहुत नरम गायन करना, आपके मुखर तार को जोखिम में डाल सकता है यह भी सच है अगर आप बहुत कम या बहुत नरम गाने की कोशिश करते हैं इसके बजाय, अपने प्राकृतिक मुखर रेंज में गाएं
  • एक छोटे से रसापी सिंगिंग वॉयस विकसित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4
    हाइड्रेटेड रहें सुनिश्चित करें कि आपका शरीर हाइड्रेटेड है, यह सुरक्षित रूप से गायन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है सुनिश्चित करें कि आप हर दिन 8 गिलास पानी पीते हैं। शराब और कैफीन की आपकी खपत को सीमित करें, क्योंकि दोनों आपके मुखर तारों को सूख सकते हैं और परेशान कर सकते हैं। तुम भी अपने घर में एक humidifier का उपयोग कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • किसी न किसी आवाज के साथ गायन मुखर रस्सियों पर नोडल्स, कॉलस, कूल्प्स और अल्सर पैदा कर सकता है। ये गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो आमतौर पर सर्जरी की आवश्यकता होती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com