ekterya.com

कैसे अपने गायन तकनीक में सुधार करने के लिए

सीखना कैसे अच्छी तरह से गाने के लिए समय और अनुशासन की आवश्यकता है और, निश्चित रूप से, धैर्य। आपको उचित मुखर तकनीकों को जानने की आवश्यकता होगी और फिर उन्हें हासिल करने और उन्हें सही करने के लिए काम करना होगा।

चरणों

इंप्रेशन ऑफ गॉइंग गायनिक पायथन 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए डायाफ्राम का उपयोग करके अपनी मुखर रस्सी को नुकसान पहुंचाने से बचें। पारंपरिक सिद्धांतों के अनुसार, यह श्वास तकनीक बोलने और गायन दोनों के लिए इस्तेमाल की जानी चाहिए। हालांकि, आधुनिक मुखर विज्ञान का कहना है कि यदि आप गलतियों के साथ गाते हैं, मुखर रस्सी बंद कर देते हैं, तो आप यथासंभव कम हवा छोड़ सकते हैं, जिससे घर्षण कम हो जाता है। यह कंपन के प्रभाव का विस्तार करने में मदद करता है, मुखर तारों के सिरों पर नोड्यूल के विकास को रोकना।
  • मुखर रस्सियों को बंद करने के लिए, एक गहरी सांस लेते हैं, अपना सांस पकड़ते हैं और मांसपेशियों को करीब से महसूस करते हैं जैसे आप ऐसा करते हैं। ये प्रामाणिक मुखर तार हैं
  • जैसा कि आप गाते हैं, मुखर रस्सियों पर ध्यान केंद्रित करें और फिर हवा के एक कमरे के चारों ओर फिर से बाष्पीभवन करें। यह तकनीक मुखर तार के तहत वायु दबाव के संचय को रोकेगा।
  • आवाज़ सामान्य से साफ, स्पष्ट और अधिक गुंजयमान होना चाहिए, क्योंकि शोर जब श्वास होता है तो ध्वनि गंदे और अस्पष्ट बना सकता है।
  • इम्प्रूव यू आर यूवर गायनिंग टेक्नीक चरण 2
    2
    गले का उपयोग न करें, क्योंकि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि, आवाज ऐसी जगह है जहां आवाज़ उत्पन्न होती है। क्लासिक ट्रेनिंग के अनुसार, आवाज मुंह और दांतों से आनी चाहिए। शास्त्रीय गायन तकनीक मांसपेशी स्मृति और उत्तेजनाओं पर आधारित थी, और विज्ञान पर कम थी।
  • वायु प्रवाह की इस रोकथाम के साथ गायन करके, आपका मुँह सही अनुनाद और फ़ोनेशन के लिए एक अच्छा साधन बन जाता है। यही कारण है कि वे कहते हैं कि मुंह और दाँत जहां आवाज से आता है। एक अच्छा प्रतिध्वनि बनाने के लिए, झूठी स्वर मुखर तार (वास्टिबुलर या निलय के गुच्छे) को खोलें और उन्हें खोलने के लिए उन्हें कंपन करें, जैसे कि आप जलाएंगे। वे स्वाभाविक रूप से खुलेंगे सच मुखर रस्सियों को बंद रखें।
  • एक उदार कंपन प्राप्त करने के लिए, परेशान और अपमानजनक आवाज़ बनाते हैं, जब बच्चे मजाक खेलते हैं। यह एक भयानक आवाज है, लेकिन अगर आप उस ध्वनि को उत्पन्न करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मांसपेशियों में थोड़ी-थोड़ी परेशानी होती है, तो आपको एक सामान्य कंपन मिलेगा।
  • यह फोन करने में मदद करता है क्योंकि ध्वनि को एक छोटे से खोलने के माध्यम से ऊपर उठाया जाता है, उस पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, और उसके बाद आपके मुंह में प्रतिध्वनित होता है, जो स्वाभाविक रूप से खुल जाएगा जब आपके झूठी मुखर तार खुले होंगे।
  • इंप्रुअस फॉर गायरिंग टेक्नीक चरण 3
    3



    सुनिश्चित करें कि आप आराम कर रहे हैं जब आप गाते हैं यदि आप तनावग्रस्त हैं, तो आवाज में यह देखा जाएगा। यह एक निश्चित सत्य है, जिसमें आधुनिक एस्टिल, संगीत थियेटर, जाज, शास्त्रीय संगीत और सभी शैलियों, सोचा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के स्कूल समझौते में हैं। मांसपेशियों को परेशान मत करो, अपनी पीठ को सीधा रखें, लेकिन तनाव को न दें। इसे `एंकरिंग` कहा जाता है
  • इमटेट टू इट गायरिंग टैक्निक चरण 4
    4
    चेहरे पर तनाव न देखें यह अभिनय के लिए अच्छा नहीं है जनता यह देखने में सक्षम हो जाएगी कि आप परेशान हैं।
  • इम्प्रूव यू आर यूवर गायनिंग टेक्निक पायदान 5

    Video: दिमाग को तेज व स्मरण शक्ति बढ़ाने के अचूक उपाय। Home Remedies For Sharp Mind & Memory

    5
    जब आप गाते हैं, तो स्पष्ट रूप से हर शब्द को स्पष्ट रूप से बताएं यह स्वरों को लंबा और बल देने पर प्राप्त किया जाता है। यह एक बड़ा सौदा जैसा नहीं लगता है, लेकिन आप अंतर को ध्यान देंगे सुनिश्चित करें कि आप शब्दों के अंत में डेस और एएसएस को अनदेखा नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, शब्द में "सच", बहुत से लोग गाएंगे "Verda" यदि वे जल्दबाजी में हैं, लेकिन वास्तव में यह गाया जाना चाहिए जैसे कि अंत में एक डबल डी होता है, जिससे कि यह अच्छी तरह से सुना हो।
  • इंप्रेशन ऑफ गॉइंग गाइकिंग पाय -6

    Video: शैतान की शैतानी द्रष्टि का कैसे इलाज करें Shaitaan ki Shaitaani Drashti ka Kaise Ilaaj Karen

    6

    Video: इस Exercise से सुरो को समझिए | Vocal Lesson : 28

    एक बेहतर और स्पष्ट ध्वनि प्राप्त करने के लिए बताते समय अतिरंजित न करें। आप शब्दों को सही ढंग से परिभाषित करने के लिए बस एक श्वास को रोकने या बीट की शुरुआत याद नहीं करना चाहते हैं प्रतिपादन हमेशा प्राथमिकता पर प्राथमिकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com