ekterya.com

गायन करने के लिए आवाज़ में सुधार कैसे करें

आप थोड़ी देर के लिए गा रहे थे, लेकिन आपने जो उम्मीद की थी उसे नहीं देखा है ऐसा लगता है कि यह आपको कुछ करने के लिए इस्तेमाल करना होगा लेकिन डर मत! सही आदतों के साथ, आप अपेक्षा से भी कम में एक songbird की तरह गा रहे होंगे।

चरणों

विधि 1
अपने पूरे शरीर का उपयोग करें

अपनी गायन ध्वनि ध्वनि बेहतर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
4

Video: How to Control Voice Fluctuation आवाज़ कांपना रोकें

एक जोखिम ले लो मान लीजिए कि आपकी छाती में अपनी आवाज़ और आपके सिर में तुम्हारी आवाज़ में अंतर है, इस वजह से, आप हर कीमत पर उन 3 या 4 खतरनाक नोटों से बचते हैं। नतीजतन, उन नोटों की गुणवत्ता बहुत कम हो जाती है सुधार करने के लिए, आपको मौका लेना होगा।
  • अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें यदि आप एक नोट की सीमा या लंबाई से संतुष्ट नहीं हैं, तो इसका अभ्यास करें। यह एकमात्र तरीका है जिससे आप सुधार करना चाहते हैं। समय के साथ आपके पास अधिक नियंत्रण होगा पर्याप्त अभ्यास के साथ, आप जो चाहें वह करने के लिए अपनी आवाज़ में हेरफेर करने में सक्षम होंगे।
  • अपनी आवाज़ आवाज़ ध्वनि बेहतर कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी सीमा के भीतर गाओ कभी-कभी हमारी आवाज केवल कुछ नोटों के लिए नहीं होती है अगर आपको लगता है कि आपको परेशानी हो रही है, तो एक सप्तक ड्रॉप करें या सद्भाव में एक नोट ढूंढें
  • सुनो अपनी आवाज क्या तुम बताता है। हो सकता है कि आप अपने सभी संभवतः एक सोप्रन हो, लेकिन शायद आप ऐसा नहीं कर सकते। लेकिन याद रखें: आपका रैंक यह निर्धारित नहीं करता कि आपका आवाज़ कितना अच्छा है आपके पास जो कुछ है उसके साथ गाएं, ऐसा कुछ होने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं।
  • विधि 3
    अपना होमवर्क करो

    बनाओ-योर-गायन-आवाज ध्वनि-बेहतर कदम-10.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी आवाज़ आवाज़ ध्वनि बेहतर चरण 10.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मुखर कोच खोजें अपने गायन की आदतों में मार्गदर्शन करने के लिए एक पेशेवर होने के लिए निश्चित संसाधन है। जानकारी के लिए अपने स्कूल या संगीत स्टोर पर अपने कला शिक्षकों के साथ कीजिए।
    • अक्सर, कुछ कॉलेजों में ऐसे छात्र होते हैं जो एक गायन शिक्षक होने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं और कम लागत पर पढ़ाते हैं। ये छात्र शैक्षणिक कक्षाएं ले रहे हैं और अपने स्वयं के छात्रों के लिए उत्सुक हैं।
    • यदि आप एक-पर-एक काम में दिलचस्पी नहीं रखते हैं या इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो अपने स्थानीय गाना बजानेवालों या स्कूल के गाना बजानेवालों में शामिल होने पर विचार करें।



  • बनाओ-योर-गायन-आवाज ध्वनि-बेहतर कदम-11.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी आवाज़ आवाज़ ध्वनि बेहतर चरण 11.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    संसाधन खोजें इसमें बहुत सारी जानकारी ऑनलाइन है (दुर्भाग्य से विकी हुक के अलावा)। वीडियो और विभिन्न युक्तियों और अतिरिक्त युक्तियों के साथ प्रशिक्षण और वेबसाइटों के बारे में वीडियो खोजें
  • Video: कान में आवाज़ घरेलू उपाय / उपचार Ear-problem Natural Cure, home remedies

    बनाओ-योर-गायन-आवाज ध्वनि-बेहतर कदम-12.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी आवाज़ आवाज़ ध्वनि बेहतर चरण 12. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग यह संभव है कि आपकी आवाज उन शैलियों के लिए उपयुक्त नहीं है जो आप सुनते हैं। ऐसे गाने खोजें, जो आप आम तौर पर अपने आइपॉड पर नहीं सुनते हैं और ध्यान दें कि आपकी आवाज़ कैसे उत्तर देती है।
  • प्रत्येक आवाज में एक अलग गुणवत्ता है देश के गायकों के पास आमतौर पर नाक की आवाज़ है - जैज गायक के पास रस्सी वाला आवाज़ है अपनी आवाज़ के गुणों को लें और उनका उपयोग करें
  • ऐसा कहा जाता है कि शास्त्रीय गायक कुछ भी गा सकते हैं, लेकिन पॉप गायकों को केवल पॉप गाने ही मिल सकते हैं। अगर आप को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, शास्त्रीय शिक्षकों की तलाश करें जो आपको संतुलित प्रदर्शनों की सूची देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपकी आवाज बस सहयोग नहीं कर रही है, तो ब्रेक ले लो आपकी आवाज़ को शायद इसकी ज़रूरत है अपने दिल की धड़कन और फेफड़ों को आराम करने के लिए गहन साँस लेने की कोशिश करें।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपने गायन करने से पहले विश्राम किया है यदि आप थके हुए हैं और सुस्त हैं, तो आपकी आवाज़ होगी सुबह से गाने की कोशिश मत करो अपनी आवाज़ की अनुमति देने के लिए गायन करने से पहले कम से कम 2-3 घंटे पहले प्रतीक्षा करें "उठो"।
    • जब तक आपका आवाज़ गड़बड़ न हो तब तक तनाव न करें। लगातार ब्रेक लें और बहुत सारे पानी पीयें

    चेतावनी

    • अपने आप को मजबूर मत करो यदि आप अपनी आवाज़ को बल देते हैं तो आपको बेहोश होने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com