ekterya.com

लघु फिल्म के लिए अच्छे विचार कैसे प्राप्त करें

क्या आपको कोई फिल्म बनाना पसंद है? अगर आप एक कैमरा लेना चाहते हैं और फिल्माने करना चाहते हैं, तो आपको बताने के लिए एक महान कहानी की आवश्यकता होगी। अपनी रचनात्मक पक्ष को सक्रिय करने और खुद को लिखने के लिए सीखना कोई समस्या नहीं है। एक अच्छी कहानी ढूंढना सीखें और इसे एक ठोस स्क्रिप्ट में विकसित करें जिसे एक उत्कृष्ट लघु फिल्म बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
एक कहानी खोजें

लघु फिल्म चरण 1 के लिए विचार प्राप्त करें
1
एक शब्द, एक छवि या वस्तु के साथ शुरू करें एक कहानी की ज़रूरत एक बीज है जो आप इसे तब तक अनुसरण कर सकते हैं जब तक यह बढ़ता न जाए। क्या यह एक महान लघु फिल्म बन जाएगी? हो सकता है हाँ, शायद नहीं शुरुआत में, आप पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है एक प्रारंभिक विचार है और देखें कि यह कहाँ जा रहा है। कहानी की शुरुआत के बारे में सोचने के कुछ प्रभावी उपाय यहां दिए गए हैं:
  • कहानी शुरू करने का एक अच्छा तरीका क्या है? बस लिखना शुरू करें पेंसिल और पेपर प्राप्त करें या कंप्यूटर के सामने बैठें और एक निर्धारित अवधि के लिए लिखें। मान लें कि 10 या 15 मिनट यदि आप "कहानी" की तरह ध्वनियां लिखते हैं या यदि कोई अच्छी फिल्म बनाने के लिए पर्याप्त हो, तो चिंता न करें। क्या आप अब के लिए देख रहे हैं सिर्फ एक विचार है आप 99% कचरा लिख ​​सकते हैं, लेकिन एक छोटा टुकड़ा हो सकता है जो एक कहानी बन सकता है एक विचार दें
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें
    2

    Video: पापड़ उद्योग , Papad Business शुरू करके 20 से 25 हजार रूपये महिना कमाए |

    शब्दों में एक व्यायाम करो आपको एक कहानी के लिए विचार करने की आवश्यकता है, एक छोटी सी स्पार्क है यादृच्छिक छवियों की सूची बनाएं और आपके मन में आने वाले पहले शब्द: बालवाड़ी, ऐशट्रे, तेल चित्रकला। महान सूची कम से कम 20 शब्दों के बारे में सोचें, फिर उन्हें संबोधित करने का प्रयास करें आपको इस सूची को क्या लगता है? ईस्ट बे में बच्चों से भरा स्कूल के बाद एक पेंटिंग क्लास? एक चित्रकार के स्टूडियो में एक सिगरेट जलाया? एक छवि से प्रारंभ करें और बाकी प्रवाह को दो। छवियों के आसपास एक कहानी ढूंढें
  • Video: लघु उद्योगों की सूची, लघु उद्योग के नाम, लघु उद्योगों के प्रकार, आधुनिक कुटीर एवं गृह उद्योग

    एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 3
    3
    कुछ अच्छे विचारों को पाने के लिए अनुमान लगाने का प्रारंभ करें एक कहानी शुरू करने का एक अच्छा तरीका अजीब, आश्चर्यजनक या बेतुका परिदृश्यों के बारे में सोचना शुरू करना है जो एक अच्छी कहानी का हिस्सा हो सकते हैं। यह क्या होगा अगर सभी भोजन गोलियों के रूप में आये? अगर आप ने पाया कि आपका पिता एक जासूस था, तो आप क्या करेंगे? अगर आपका कुत्ता अचानक बोल सकता है तो आप क्या करेंगे? अच्छे भूखंड और पात्रों का अनुमान लगाया जा सकता है।
  • एक छोटी फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक छवि 4
    4
    लघु कथाएँ खोजें जो आप अनुकूलित कर सकते हैं एक लघु फिल्म के लिए एक विचार प्राप्त करने का एक शानदार तरीका एक कहानी को अनुकूलित करना है जो किसी और व्यक्ति ने पहले से ही लिखा है। संक्षेप में प्रकाशित लघु कथाओं के संग्रहों की जांच करें जिनमें सम्मोहक कहानी शामिल हो सकती है और जो कि फिल्म के लिए मजेदार हो सकता है
  • सामान्य तौर पर, एक उपन्यास को अनुकूलित करना और इसे एक लघु फिल्म में बदलना मुश्किल होगा लघु कथाओं पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें उन लेखकों के लिए देखो जिनकी कहानियां कम हैं लेकिन एक आकर्षक और रोमांचक साजिश है
  • लघु फिल्म चरण 5 के लिए विचार प्राप्त करें
    5
    वास्तविक जीवन फिल्म की कोशिश करो कौन कहता है कि लघु फिल्म काल्पनिक होना चाहिए? यदि आप एक लघु फिल्म बनाना चाहते हैं, तो अपने आसपास की दुनिया पर हस्ताक्षर करने की संभावना पर विचार करें एक वृत्तचित्र बनाओ. अपने क्षेत्र में एक स्थानीय संगीत उत्सव खोजें और पूछें कि क्या आप बैंड के साथ साक्षात्कार शूट कर सकते हैं या अपने खेल प्रशिक्षण व्यवस्था में अपने दोस्त को रिकॉर्ड करने का प्रयास कर सकते हैं। एक अच्छी कहानी खोजें जो आपके आस-पास होता है और इसे रिकॉर्ड करने की अनुमति प्राप्त करें।
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें चित्र 6
    6
    एक सपना डायरी रखें सपने एक लघु फिल्म के लिए एक अच्छी प्रेरणा प्रदान कर सकते हैं, खासकर अगर आपको अजीब लगता है यदि आप एक सपने के लिए एक विचार प्राप्त करना चाहते हैं, तो रात के मध्य में जागने के लिए एक अलार्म सेट करें, जब आपका सपना हो, तो प्लॉट जल्दी लिखें लघु फिल्मों के लिए छवियां, अजीब घटनाओं और संवाद पाने के लिए सपने एक शानदार स्थान हो सकते हैं
  • आप किससे डरते हैं? एक भयावह सपना हॉरर लघु फिल्म से शुरू करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। जब आप स्क्रिप्ट लिखते हैं और लघु फिल्म की फिल्म देखते हैं, तो अपने भयावह सपने के समान माहौल पर कब्जा करने की कोशिश करें। डेविड लिंच फिल्म को देखें प्रेरणा प्राप्त करने के लिए खरगोश (खरगोश)
  • एक छोटी फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 7
    7
    कहानी देखें इतिहास आकर्षक और अक्सर शानदार ऐतिहासिक लेखों से भरा है अध्ययन के अन्य क्षेत्रों को भी समान रूप से पुरस्कृत किया जा सकता है। उनमें से मनोविज्ञान (चरित्र के विकास के लिए), भूगोल आदि हैं।
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें चित्र 8
    8
    एक फीचर फिल्म के विचार को अनुकूलित करें कोई कारण नहीं है कि आप एक फीचर फिल्म के विचार को एक लघु फिल्म में बनाने के लिए क्यों नहीं अनुकूलित कर सकते। आप इस विचार को एक दृश्य या एक चरित्र लेकर भी अनुकूलित कर सकते हैं।
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 9
    9
    कहानी का सार प्राप्त करें क्या आप 15 शब्दों या उससे कम का एक छोटा वाक्य लिख सकते हैं जो मूल विचार और आपके विचारों की साजिश का वर्णन करता है? तब आप सही रास्ते पर हैं। एक बार जब आपका प्रारंभिक विचार हो, तो अपना "एलेवेटर" प्राप्त करने का प्रयास करें फिल्म को संक्षेप में और तेज़ी से जितना संभव हो, उसका वर्णन आपको सबसे अच्छी पटकथा लिखने का अवसर देने के लिए और अन्य लोगों को कहानी का वर्णन करने के लिए करें ताकि आप अभिनेताओं और सहायक कर्मचारियों की भर्ती कर सकें। अस्पष्टता या अमूर्त से बचें, और मंच पर और फोकस पर ध्यान केंद्रित करें।
  • सारांश के कुछ अच्छे उदाहरण निम्न के समान हो सकते हैं:
  • एक लड़का किसी क्षेत्र में एक छोटे से विदेशी खोजता है और उसे घर ले जाता है
  • बालवाड़ी स्कूल के बाद अजीब छवियों को पेंट करना शुरू करते हैं।
  • सारांश के कुछ बुरे उदाहरण निम्न के जैसा हो सकते हैं:
  • एक आदमी अपने अवसाद के साथ संघर्ष करता है।
  • रहस्यमय घटनाओं की एक श्रृंखला एक शहर के निवासियों के लिए होती है।
  • Video: कम पूंजी लगाकर लाखो कैसे कमाएं, कम लागत, ज्यादा कमाई, कम पैसे में शुरू करें ये बिजनेस

    लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक 10 चित्र
    10
    व्यावहारिकता के साथ सोचो गौर करें कि आपके पास क्या है और आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं। स्थानीय रूप से उपलब्ध सभी प्रोप, स्थानों और अभिनेताओं की एक सूची बनाएं, और सोचें कि आप शुरू होने के दौरान अच्छी कहानी कैसे बना सकते हैं शायद आपका दोस्त सप्ताह में तीन बार बक्से करता है, आपको मुक्केबाजी के बारे में एक महान कहानी बनाने के लिए प्रेरणा मिल सकती है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी कहानी फिल्माई जा सकती है उपकरण और परिदृश्य दुर्लभ हैं जब आप अपने आप में एक फिल्म बनाते हैं, और आप एक स्टूडियो के समर्थन के बिना काम करते हैं और बड़े पैसे के बिना। एक बार फिर, आपकी मां के घर के तहखाने में एक विज्ञान कथा फिल्म की फिल्म बनाना मुश्किल होगा। सुनिश्चित करें कि आप उस फिल्म के लिए आवश्यक शॉट बना सकते हैं जिसे आप शूट करना चाहते हैं। क्या आप किसी दूसरे राज्य में रहते हैं और पैसे या कैमरा नहीं है, तो आप न्यूयार्क सिटी पर एक क्रेन फहराता का एक शॉट बना सकते हैं? आप शायद ऐसा नहीं कर सकते उस बारे में सोचो
  • भाग 2
    कहानियां विकसित करें

    एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 11
    1
    एक नायक और प्रतिद्वंद्वी खोजें सभी कहानियों में एक नायक और एक विरोधी है जो संघर्ष और तनाव प्रदान करता है। यदि आपको यकीन नहीं है कि कौन सा एक है, तो अपनी कहानी के विकास के बारे में कुछ सोचने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि आप को यह पता चले कि किसके साथ सावधानी बरतनी चाहिए और क्यों
    • एक नायक एक ऐसा चरित्र है जिसे जनता का समर्थन करता है, जिसके साथ हम किसी प्रकार के भावनात्मक संबंध को सहानुभूति और महसूस करते हैं।
    • प्रतिपक्ष चरित्र, परिस्थिति या परिदृश्य जो नायक के खिलाफ काम करता है, नाटक बना रहा है। एक विरोधी एक कर्कश मूंछ के साथ एक खलनायक जरूरी नहीं है, यह एक मुश्किल स्थिति या कुछ अन्य प्रकार के अमूर्त हो सकता है।



  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 12
    2
    एक महान चरण खोजें लघु फिल्मों में, यह आंशिक रूप से एक व्यावहारिक चिंता और कहानी के लिए एक चिंता का विषय होगा। अच्छा परिदृश्य अपने आप पर तनाव और नाटक लाता है, लेकिन आप बरमूडा के लिए एक रजत दृश्य फिल्म के लिए उड़ान भरने में सक्षम नहीं हो सकता है। एक फिल्म स्थान का पता लगाएं, जो कहानी को बताता है जिसे आप कहना चाहते हैं और वह भी उपलब्ध है।
  • आपके पास क्या काम करने की कोशिश करें अगर आप जानते हैं कि आपको अपने माता-पिता के घर पर फिल्म बनाना होगा, तो पिछवाड़े में और बेसमेंट में एक सुपर साइकि फाई फिल्म बनाना मुश्किल होगा। इसके बजाय, एक अच्छी घर की कहानी के बारे में सोचने का प्रयास करें जो स्थानीय रूप से अच्छी तरह से काम करता है। कहानियों के बारे में सोचें जो घरों में या शहर में रहते हैं जहां आप रहते हैं। ऐसी परिस्थितियों के अनुसार जाने वाली कहानियां जो आप पाते हैं कि आप बेहतर तरीके से काम करते हैं
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें चित्र 13
    3
    एक संघर्ष का पता लगाएं कहानियों को एक संघर्ष की आवश्यकता है जिसे हमें चिंता करने की आवश्यकता है आपकी कहानी और आपकी लघु फिल्म में शामिल होने के लिए दर्शकों को क्या लुभाया जाएगा? नायक क्या चाहता है? क्या चाहता है कि वह क्या चाहता है से नायक को रोकता है? इन सवालों के जवाब आपको संघर्ष का स्रोत देते हैं। एक बार मूल विचार प्राप्त करने के बाद, उस पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करें जो संघर्ष को उत्पन्न करता है और जितना भी हो सके उतना इसे विकसित कर सकता है।
  • एक नाटक के स्तर के लिए संघर्ष को हाथ से हाथ से लड़ने या शूट आउट करने की आवश्यकता नहीं है इसमें वर्णों और भावनात्मक वजन के बीच एक वास्तविक संघर्ष होना चाहिए। यदि कोई लड़का एक विदेशी घर लेता है, तो उसके पास क्या समस्याएं हो सकती हैं? यह जोखिम किस बात पर निर्भर करता है? हम कुछ बालवाड़ी बच्चों के चित्रों को देखते हुए हमें क्या लुभाते हैं?
  • आंतरिक और बाहरी कहानी ढूंढें हम जो देखते हैं वह बाहरी इतिहास है: एक चरित्र दुनिया भर में जाता है और चीजें होती हैं। आंतरिक इतिहास क्या है, यह समझने वाला क्या है यह चरित्र कैसे बदलता है? उसका क्या मतलब है? एक अच्छी लघु फिल्म, या किसी भी तरह की कहानी, दोनों तत्व एक ही समय में हो रहे होंगे।
  • लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक छवि 14
    4
    इसे सरल रखें जितना संभव हो उतना कहानी की गुंजाइश को सीमित करें एक छोटी फिल्म आवश्यक तथ्यों का एक कथानक है, एक छोटी कहानी, न कि एक उपन्यास इसका अर्थ यह नहीं है कि यह अस्पष्ट और असामान्य नहीं हो सकता है, लेकिन ठीक से काम करने के लिए लघु फिल्मों को सीमित तत्वों, वर्णों और दृश्यों के साथ काम करने की आवश्यकता है।
  • यह कम से कम संभव तरीके से एक अत्यंत लंबी और जटिल कहानी शूट करने के लिए खुद को मजबूर करने के लिए मज़ेदार हो सकता है 10 मिनट की छोटी फिल्म में युद्ध और शांति क्या दिखती है? यह क्या होगा अगर छह स्टार वार्स की फिल्में 10 मिनट में आपके हाथों वाले उपकरणों के साथ हुईं? आप यह कैसे कर सकते हैं?
  • एक छोटी फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 15
    5
    लघु फिल्मों के सामान्य तालिकाओं से अवगत रहें कला के किसी अन्य रूप के रूप में, लघु फिल्म अपने पहना-आउट विचारों और क्लिच कहानियों के बिना नहीं है। यदि आपने पहले कभी एक लघु फिल्म नहीं बनाई है, तो आप इन बेकार कहानियों को छोड़कर एक कदम आगे बढ़ेंगे। निम्नलिखित क्लाइव से बचें:
  • एक चरित्र अकेला है, दर्पण में देख कर बात कर रहा है और फिर आत्महत्या कर रहा है।
  • ऐसी फिल्मों से बचें जो काले फिल्मों और गैंगस्टर फिल्मों जैसे छोटी फिल्मों में अधिक इस्तेमाल की गई हैं।
  • हिटमैन से संबंधित कुछ भी
  • दो वर्ण जो कुछ के लिए बहस करते हैं जब तक कि हम यह पाते हैं कि यह वास्तव में केवल एक से अधिक व्यक्तित्व विकार के साथ है
  • फिल्म अलार्म बजती है और बिस्तर से निकलने वाले नायक के साथ शुरू होती है।
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 16
    6
    अपनी फिल्म को 10 मिनट से नीचे रखने का विकल्प चुनें। अवधि के बावजूद, मूवी बनाना बेहद मुश्किल है इसे यथासंभव कम रखने की कोशिश करें, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हों वास्तव में उत्कृष्ट, तीव्र, नाटकीय, रोमांचक फिल्म को सिर्फ तीन मिनट में फिल्माया जाना एक महान उपलब्धि है। 45 मिनट तक चलने वाले अपराधी के बारे में एक उत्कृष्ट कृति बनाने से पहले इसे सफलतापूर्वक करने का प्रयास करें और वह ख़ुशी से धीमी गति से गोली मारता है।
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक छवि 17
    7
    कुछ छोटी फिल्में देखें यदि आप उनमें से कुछ को मूवी देखने के लिए जा रहे हैं जैसा कि आप एक उपन्यास के रूप का अध्ययन किए बिना एक उपन्यास लिखने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, यह जानना जरूरी है कि लघु फिल्म कैसे काम करती है और अपने खुद के प्रयास करने से पहले अच्छा काम करने के लिए क्या आवश्यक है। यह फीचर फिल्म का सिर्फ एक छोटा संस्करण नहीं है: अलग-अलग चाल और तकनीक के अलावा लघु फिल्म का अपना अनूठा माध्यम है। उनमें से कुछ को अपने स्वयं के समान प्रोजेक्ट पर तैयार करने से पहले देखें।
  • यूट्यूब और वीमियो लघु फिल्मों के अच्छे और बुरे दोनों के लिए उत्कृष्ट स्रोत हैं। पता लगाएँ कि क्या आपके शहर में एक लघु फिल्म उत्सव है (कुछ महानगरीय क्षेत्रों में कुछ आम) ताकि आप व्यक्तिगत रूप से कुछ प्रस्तुतियों को देख सकें।
  • संगीत वीडियो भी एक अच्छी लघु फिल्म शैली है जो आप पहले से ही परिचित हैं। जिस तरीके से आपके पसंदीदा संगीत वीडियो विकसित किए जाते हैं, उस पर बारीकी से देखें और उनका ध्यानपूर्वक अध्ययन करें। इस शैली के आधुनिक स्वामी को देखने के लिए स्पाइक जोंज़, हाइप विलियम्स और माइकल गैंड्री के वीडियो देखें।
  • भाग 3
    स्क्रिप्ट लिखें

    एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 18
    1
    अपनी कहानी का वर्णन करें किसी कहानी की रूपरेखा औपचारिक होने या किसी रोमन संख्या को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है (हालांकि यदि आप चाहते हैं तो)। स्टोरीबोर्ड वे आम तौर पर उन शॉट्स के बारे में सोचने में आपकी मदद करने के लिए उपयोग किए जाते हैं, जिन्हें आपको बाद में शूट करने की आवश्यकता होगी और फिल्म लिखने के लिए पुस्तक-शैली वाले दृश्य विषय के रूप में लिखना होगा। संक्षेप में संक्षिप्त वर्णन करें कि बुनियादी बातचीत के साथ कहानी में शारीरिक रूप से क्या होगा।
    • सिनेमा कहानियों को कहने का एक दृश्य माध्यम है, इसलिए ऐसा करने के लिए बातचीत पर पूरी तरह भरोसा मत करो। अच्छी कहानियों में, स्कीमा बाहरी इतिहास के संबंध में स्पष्ट होना चाहिए, जबकि आंतरिक एक अंतर्निहित होना चाहिए।
  • एक छोटी फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 1 9
    2
    एक स्क्रिप्ट लिखें. आप कहानी का मूल तत्व है जब आप उन्हें चाहते हैं, आप एक करीब स्क्रिप्ट के साथ बाकी सभी संवाद और संभव स्तर दिशाओं भर सकते हैं ताकि किसी और फिल्म और उसी तरह से यह देखने के लिए सक्षम हो सकता है कि आप।
  • एक लघु फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें
    3
    अपने आप को आश्चर्यचकित होने दें आपको शायद यह पता चल गया है कि आप अपनी कहानी कहां जाना चाहते हैं, लेकिन अपने आप को आश्चर्यचकित करने के लिए अंतरिक्ष को बचाने की कोशिश करें क्योंकि आप इसे लिखते हैं। यदि आप लघु फिल्म के लिए एक विशेष दिशा में लिखते हैं, तो यह दर्शकों के लिए भी उतना ही नासमझ और उम्मीद की जा सकती है। जैसा कि आप लिखते हैं, अपनी कहानी को उस दिशा में लेने की कोशिश करें जो आपको सुरक्षित महसूस न करें। खुश दुर्घटनाओं को होने दें और उनको पालन करें जब तक कि आप अधिक दिलचस्प निष्कर्ष तक पहुंच न जाएं। यह अच्छी कहानियाँ कैसे लिखी जाती हैं
  • फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने अगली कड़ी फिल्माई विद्रोहियों, कॉल करें जिस दिन तक दृश्य दृश्यित किया गया था, तब तक स्क्रिप्ट लिखे बिना सड़क के कानून। किसी भी अभिनेता के पास कोई भी विचार नहीं था कि आगे क्या होगा, जिसने फिल्म को सहज और प्रायोगिक अनुभव दिया।
  • एक छोटी फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 21
    4
    रचनात्मक आलोचना कीजिए एक बार जब आप एक स्क्रिप्ट बनाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों या कुछ लोगों को दिखाएं, जो फिल्मों के लिए आपके प्यार को साझा करते हैं और आपको रचनात्मक आलोचना दे सकते हैं। उन्हें सुनो और संभव के रूप में ज्यादा के रूप में स्क्रिप्ट की जांच करने की कोशिश। कुछ फिल्म निर्माता साल के लिए अपनी लिपियों पर काम करते हैं, जो उत्पादन वर्षों में डाल दिए जाते हैं। किसी कारण के लिए फिल्म बनाना एक लंबी प्रक्रिया है
  • अपने स्क्रिप्ट को संभावित सहयोगियों को दिखाने का प्रयास करें, चाहे वह अभिनेता, उत्पादक और संभावित निदेशकों हों आपकी स्क्रिप्ट उन लोगों को दिखाएं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक छोटी फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें शीर्षक चित्र 22
    5
    विचारों के एक फ़ोल्डर के साथ शुरू करें इस समय सभी विचार काम नहीं करेंगे। एक फ़ोल्डर रखें जहां आप अपने विचारों को बचा सकते हैं और उन्हें भावी स्क्रिप्ट बना सकते हैं। कुछ फिल्म निर्माताओं का एक विचार है लेकिन वे इसे एक दशक में फिल्मों में बदलते हैं। स्कोर्सेज की "गैंग्स ऑफ़ न्यू यॉर्क" पर 30 से अधिक वर्षों तक की संभावना के रूप में चर्चा की गई थी। अपने विचारों को उस समय उपयोग करने के लिए रखें जब वे अधिक व्यवहार्य हो सकते हैं। निम्नलिखित तत्वों के अनुसार छोटे स्केच बनाए रखें:
  • वर्ण
  • स्थानों
  • wefts
  • संरचना
  • युक्तियाँ

    Video: बिना पैसे लगाए सरकार के साथ शुरू करें बिजनेस | हर माह 25 हजार तक कमाई || HowKia

    • एक फ़ाइल रखें जिसमें आप फिल्मों के लिए अपने विचारों को बचाते हैं।
    • अपनी कहानी को सरल रखें
    • जबकि एक फिल्म एक दृश्य माध्यम है, आपको ध्वनि के संबंध के बारे में सोचना चाहिए।
    • धीरज रखो! अच्छे विचारों को करना आसान नहीं है बस फिर से कोशिश करो!
    • एनिमेटेड लघु फिल्में ऐसी फिल्म हैं जो कम से कम बजट की आवश्यकता होती हैं और केवल एक व्यक्ति के साथ आसानी से पैदा होती हैं ब्लेंडर एक पूरी तरह से नि: शुल्क एनीमेशन सॉफ्टवेयर का नाम है।
    • जब आप कुछ कलाकारों को प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, तो दोस्तों का उपयोग करें या पोस्टर पेस्ट करें जो ऑडिशन की घोषणा करते हैं या कुछ इसी तरह की।
    • मज़े करो! अपने दोस्तों से अभिनेताओं बनने के लिए कहें और एक अध्यक्ष के साथ बैठकर चिल्लाओ! यह मजेदार होगा!
    • नायक को बदलना नहीं चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com