ekterya.com

अपनी खुद की फिल्म कैसे लिख, प्रत्यक्ष और संपादित करें

क्या आप कभी भी अपनी फिल्म बनाना चाहते थे? यह wikiHow आपको लिखने, फिल्म और अपनी खुद की फिल्म संपादित करने के लिए आवश्यक कदमों की व्याख्या करेगा।

चरणों

छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 1 संपादित करें

Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

1
आपको पहले अपनी फिल्म के लिए एक विचार की जरूरत है जब तक आपके पास ओशनिया के आकार की कल्पना नहीं है, यह सबसे कठिन हिस्सा होगा। आप एक लोकप्रिय कहानी पर अपनी फिल्म का आधार कर सकते हैं (उदाहरण के लिए। रॅपन्ज़ेल, सिंड्रेला, ब्यूटी एंड द बीस्ट), एक वृत्तचित्र (या, क्योंकि हम यह कर रहे हों, एक documentary- की एक पैरोडी एक के बारे में फिल्म क्या वृद्धि भरवां खिलौने जब बच्चे कमरे को छोड़ दें, उदाहरण के लिए), या अपनी खुद की थीम का आविष्कार करें। आमतौर पर रचनात्मक प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सबसे अच्छा नहीं है - खुद को एक विचार प्राप्त करने के लिए समय दें। इसके अलावा अपने बजट और आपके सीमित संसाधनों को भी ध्यान में रखें - अगर आपके पास कैमरा और कुछ अभिनेता हैं, तो भविष्य की एक्शन फिल्म बनाने की कोशिश न करें
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 2 संपादित करें
    2
    निर्धारित करें कि आपके विचार के लिए किस प्रकार के सेट, सामान, वेशभूषा और अभिनेता आवश्यक होंगे और निर्धारित करें कि यह संभव है या नहीं। उदाहरण के लिए, अधिकांश लोगों को अंतरिक्ष स्टेशन की एक प्रतिकृति में फिल्म के लिए बजट से थोड़ा आगे जाता है।
  • छवि लिखें, डायरेक्ट लिखें और अपनी खुद की मूवी चरण 3 संपादित करें
    3
    अपने अभिनेताओं, सामान और स्थानों को सुरक्षित करें यदि आपको खिलौना वायलिन की जरूरत है, तो एक उधार लें। अपनी दादी से पूछें अगर वह बुरी पुरानी चुड़ैल हो सकती है। अपनी बहन के कमरे में रिकॉर्ड करने की अनुमति लीजिए
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 4 संपादित करें



    4
    अपना सेट तैयार करें अक्सर, आपके सौदे के आने से पहले एक घंटे अलग करना बेहतर होता है प्रकाश व्यवस्था को हल करने की आवश्यकता है, से शुरू करना इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपने उन सभी चीजों को हटा दिया है जो फिल्म के लिए अनुपयुक्त हैं। उदाहरण के लिए, विक्टोरियन इंग्लैंड में एक मेज पर गेम ब्वॉय ढूंढना सामान्य नहीं है।
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 5 संपादित करें
    5
    रिकार्ड। अधिकांश समय में तिपाई एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह आश्चर्यजनक है कि हाथ कितना बढ़ सकता है। यदि इसे हाथ में शॉट बनाने के लिए वास्तव में जरूरी है तो बस इसे तिपाई से हटा दें। अपने कुछ शॉट्स, तकनीकों और कैमरे के आंदोलनों के साथ थोड़े अप्रत्यक्ष रूप से मुक्त महसूस करें - हो सकता है कि आप इस क्षेत्र में आपकी प्रतिभा के साथ स्वयं को और दूसरों को आश्चर्यचकित करेंगे। लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास एक लाइफसेवर के रूप में कई सामान्य और स्थिर शॉट हैं, अगर आपके पास असाधारण तकनीकों के लिए प्रतिभा नहीं है।
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 6 संपादित करें
    6
    एक बार जब आप फिल्मांकन समाप्त कर लें और रिकॉर्डिंग को किसी कंप्यूटर पर स्थानांतरित कर दिया जाता है, तो आपको इसे संपादित करना होगा। आपके कंप्यूटर से मुक्त होने वाली फिल्में संपादित करने का एक कार्यक्रम, जैसे विंडोज मूवी मेकर, या आईमोवी, इस के लिए पर्याप्त होना चाहिए। ऐसे कई प्लगइन्स (ऐड-ऑन) उपलब्ध हैं जो आपके ऑडियो और वीडियो को बेहतर बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई कस्बों में कमरे हैं जिन्हें आप किराए पर ले सकते हैं यदि आपको अधिक स्थान के साथ सेट की ज़रूरत है
    • संक्रमण जो फीका या भंग कर देते हैं आमतौर पर दूसरों की तुलना में अधिक पेशेवर होते हैं, हालांकि आप दूसरों को पसंद कर सकते हैं
    • अपनी फिल्म के साथ कुछ संगीत लिखने की कोशिश करें। यह उस विशेष स्पर्श को देता है
    • अपने कलाकारों को स्क्रिप्ट पर एक नज़र डालने के लिए और फिल्म में कुछ चीजें लिखना या उन्हें लिखना चाहें। उन्हें तार्किक अनुक्रम में रखने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि वे आपकी फिल्म के लिए बहुत परिवादात्मक नहीं हैं।

    Video: पड़ोसन सम्मोहन क्रिया - सावधान - तभी करें जब आप सच में उसे पाना चाहते हो ।।

    सावधानियों

    • यदि आप सड़क पर गोली मारते हैं, तो सूरज कैमरे को खराब कोण पर मार सकता है एक बादल दिन पर फिल्माने करके या जब तक सूरज कैमरामैन की पीठ के सामने न हो, तब तक उस से बचने की कोशिश करें।
    • लेकिन इस से सावधानी बरतें, क्योंकि आपकी पीठ पर सूरज की चमक आपके शॉट्स में छाया पैदा कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com