ekterya.com

हाथों का एक मॉडल कैसे बनें

क्या आपको कभी कहा गया है कि आपके पास खूबसूरत और सुरुचिपूर्ण हाथ हैं? हाथों का एक मॉडल होने के नाते एक सच्चे मॉडल के रूप में तीव्र और थकाऊ हो सकता है, लेकिन यदि आपके पास यह क्या होता है, तो आप एक अविश्वसनीय कैरियर का पहला कदम उठाने के लिए तैयार हो सकते हैं। यदि आपको लगता है कि हाथों का एक मॉडल होने के लिए आपकी पूरी तरह से सुव्यवस्थित हाथों की पहुंच के भीतर है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
आवश्यकताओं को पूरा करता है

छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 1
1
अपने हाथों को देखो आपकी उंगलियां लंबे हैं, आपके हाथ संकीर्ण हैं? क्या आपके पास परिपूर्ण कटनी और नाखून हैं? लघु पोर? वे लक्षण हैं जो दिखाते हैं कि आपके पास सुंदर हाथ हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास चिकनी और यहां तक ​​कि त्वचा भी है मान लें कि श्रृंगार आपके अपूर्णता को कवर नहीं करेगा जन्म चिह्न, फ्रेक्ले, मॉल, कुटिल उंगलियां और अनियमित आकार के नाखून हाथों के मॉडल के रूप में आपकी प्रगति को गंभीर रूप से सीमित करते हैं। अंगूठे पर विशेष ध्यान दें - हाथ की कई तस्वीरों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए यह अच्छा दिखना चाहिए। यहाँ अन्य बातों को भी ध्यान में रखना चाहिए:
  • अपने हाथ की पीठ का निरीक्षण करें यदि आप एक महिला हैं, तो आपको पास होना चाहिए।
  • यद्यपि पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाओं को हाथों के मॉडल के रूप में देखा जाता है, पुरुष भी इसे कर सकते हैं। लेकिन, सुनिश्चित करें कि आपके पास बालों वाले पोर नहीं हैं
  • हालांकि, निराश मत हो। ऐसे बहुत सारे प्रोफाइल हैं जो हाथों के मॉडलिंग जैसे सुंदर हाथों, माँ के हाथ, उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए हाथ और बड़े लोगों के हाथों में उपयोग किया जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 2
    2
    दृढ़ हाथ रखो अच्छे हाथों के लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है क्या आप अपने हाथों को बिना किसी लंबे समय तक ऑब्जेक्ट धारण कर सकते हैं? किसी भी आंदोलन में धूमिल छवियों का अनुवाद होता है, इसलिए यदि आपको पता चलता है कि आप अपने हाथों को स्थिर नहीं रख सकते हैं, तो हो सकता है कि मॉडलिंग आपके हाथों का सर्वश्रेष्ठ उपयोग न हो।
  • टेलीविज़न के लिए विज्ञापनों या विज्ञापनों के लिए कई घंटे लग सकते हैं। 30 सेकंड के एक वाणिज्यिक फिल्मिंग तक 12 घंटे लग सकते हैं और आपको हर समय तैयार रहना होगा और कई बार शॉट्स को दोहराने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 3
    3
    धैर्य रखें यदि आप एक हाथ मॉडल बनना चाहते हैं, तो आपको घंटों के लिए एक ही स्थिति में अपना हाथ तैयार करना होगा। इसका मतलब यह है कि आपको बोरियत से निपटना होगा और आपको वास्तव में दृढ़ हाथ होना होगा। यदि आप कैफीन या चॉकलेट के आदी हो गए हैं, तो आपको इसके लिए ब्रेक लगाया जाना है, क्योंकि ये चीजें केवल आपके हाथों को और अधिक कांपते हैं। आप लंबे समय तक अपने हाथों की फर्म को बनाए रखने का अभ्यास कर सकते हैं, ताकि आपको कैमरे के सामने ऐसा करना अधिक सहज महसूस हो।
  • धैर्य और हाथों को अच्छी तरह से रखने की क्षमता हाथ मॉडलिंग के सबसे महत्वपूर्ण तत्व हो सकते हैं। कैमरे और रोशनी तैयार हो जाने के बाद, आपको उत्पाद को उसी स्थिति में बार-बार जगह देना चाहिए।
  • भाग 2
    उन्हें किराया करने के लिए जाओ

    छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 4
    1
    पोर्टफोलियो बनाएं यदि आपके पास अपने हाथों के लिए एक पोर्टफोलियो बनाने का पैसा है, तो एक विश्वसनीय फोटोग्राफर को शुरू करने के लिए देखें अगर आपको एक फोटोग्राफर मिल जाए, जो अभी शुरुआत हो, तो शायद वह कम कीमत के लिए काम करेगा या वह आपसे शुल्क नहीं ले सकता, क्योंकि वह अपने पोर्टफोलियो का निर्माण भी करेगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी तस्वीरों को लेने से पहले एक पेशेवर मैनीक्योर प्राप्त करते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें पोर्टफोलियो के निर्माण के लिए विचार करना चाहिए:
    • हाथों की बुनियादी स्थिति जानें हाथों की गड़बड़ियों और आंदोलनों को देखने के लिए पत्रिकाओं और विज्ञापनों में विज्ञापनों का अध्ययन करें। अपने पोर्टफोलियो के लिए उन्मुख और आंदोलनों की नकल करें।
    • अपने चेहरे को दिखाए गए कम से कम एक फ़ोटो को शामिल करें, जिसमें उन्हें एक तस्वीर की आवश्यकता होती है जिसमें चेहरा शामिल होता है, इस तरह वे आपको खाते में ले जाएंगे (और वे आपको साक्षात्कार में जाने पर भी पहचान लेंगे)
    • पीठ की सीधी तस्वीर और आपके हाथों की हथेलियां शामिल हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 5
    2
    अपने पोर्टफोलियो को प्रसिद्ध मॉडलिंग एजेंसियों को भेजें उन्हें बताएं कि आप विशेष रूप से हाथ मॉडलिंग में रुचि रखते हैं और एक साक्षात्कार का अनुरोध करते हैं कुछ एजेंसियों के पास हाथ मॉडलिंग के लिए एक अलग विभाग भी है या यहां तक ​​कि विशेष रूप से मॉडल मॉडलिंग के लिए समर्पित एजेंसियां ​​भी हैं। उन्हें बताएं कि आपके पास एक पोर्टफोलियो है और यदि वे आपको पूछते हैं कि यह एक पेशेवर पोर्टफोलियो है, तो ईमानदार होना चाहिए, लेकिन विशिष्ट है कि फ़ोटो पेशेवर घोषणाओं का अनुकरण करती हैं जब तक आप एक साक्षात्कार न लें तब तक विनम्रता से रहें
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 6
    3
    एक एजेंट के साथ साइनिंग यदि कोई एजेंट सोचता है कि आपके हाथों की उपस्थिति आपको बधाई है, तो! आपने हाथ मॉडलिंग की दुनिया में बस एक मुश्किल यात्रा पूरी की है। हालांकि, एक बार जब आप एजेंट की पेशकश प्राप्त करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको वही चाहिए जो आपको चाहिए। सबसे पहले, एजेंट को वैध होना चाहिए। एक वैध एजेंट तुरंत धन के लिए नहीं पूछता है और केवल आपका भुगतान प्राप्त करता है यदि आप आपको भुगतान मिलता है एजेंटों को आमतौर पर आपके भुगतान का प्रतिशत मिलता है, इसलिए उन्हें काम खोजने के लिए एक महान प्रेरणा मिलती है। निर्णय लेने से पहले एजेंट से मिलने या उससे बात करना सुनिश्चित करें
  • एजेंट के साथ मीटिंग के लिए अच्छी तरह से तैयार करें. यद्यपि आप अपने हाथों को मॉडल करने जा रहे हैं, आपको अभी भी एक पेशेवर छाप देना है और इसका अर्थ है कि अच्छा लग रहा है। अंत में वे आपको कॉल करने के लिए कहेंगे या वे आपको साक्षात्कार के लिए भेज देंगे और वे चाहते हैं कि आप उन्हें अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करें। यदि सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है, तो वे आपको स्थानीय फोटोग्राफर के साथ टेस्ट लेने के लिए भेज देंगे ताकि आप यह देख सकें कि क्या आपके पास क्या है।
  • जब आप एजेंट के साथ मिलते हैं और उनके सकारात्मक विचारों के साथ-साथ अपनी वैधता के प्रमाण (उदाहरण के लिए, अन्य क्लाइंट के साथ काम के नाम और नमूने), ध्यान से उन अनुबंधों का अध्ययन करें जो आपको देते हैं और केवल तभी हस्ताक्षर करें जब आप तैयार हों।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 7
    4

    Video: How to become a PO in Bank | बैंक पीओ कैसे बनें | IBPS PO exam || फॉर्म से लेकर इंटरव्‍यू

    जॉब प्राप्त करने के लिए ऑडिशन सबमिट करें जब आप एजेंट के साथ हस्ताक्षर करते हैं, तो यह आपको कई जगह प्रदान करेगा जहां आप काम की तलाश कर सकते हैं। वहां आपको पारंपरिक मॉडलिंग की दुनिया में ऑडिशन पेश करना होगा। आपको जगह से जगह जाना पड़ता है, यह देखने के लिए कि आपके पास क्या है जो वे देख रहे हैं, अपने हाथ दिखा रहे हैं। आपका एजेंट आपको बताने वाला नहीं है, "आओ, मैंने आपको शानदार काम दिया है", वह काम के करीब मिल सकता है, लेकिन आपको अभी भी इसे प्राप्त करने के लिए काम करना होगा।
  • एक बार आपको नौकरी मिल जाने के बाद, आप इसे अपने फिर से शुरू करने के लिए जोड़ सकते हैं। और जितना अधिक अनुभव आप प्राप्त करेंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आप भविष्य के ऑडिशन में प्रदर्शन कर सकें।
  • लगातार रहें शायद आपको नौकरी खोजने से पहले बड़ी संख्या में ऑडिशन जाना चाहिए। लेकिन अगर आपका एजेंट सोचता है कि आपके पास आवश्यक उपस्थिति है, तो आप अंत में नौकरी पा सकते हैं।



  • भाग 3
    अपने कैरियर में सफलता हासिल करें

    छवि शीर्षक से एक हाथ मॉडल चरण 8
    1
    अपने हाथों की अच्छी देखभाल करें यदि आप सोचते हैं कि आपके हाथों की क्या आवश्यकता है, तो उनका इलाज करें जैसे कि वे एक परिसंपत्ति हैं आपको सावधान रहना होगा कि कुछ भी ऐसा न करें जो आपके नुकसान को नुकसान पहुंचाए, सब्जियों को कांटेदार गुलाब के गुलदस्ता से निपटने के लिए। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको अपने हाथों की देखभाल करने के लिए दैनिक करनी चाहिए:
    • अपने हाथों को अच्छे दिखने के लिए एक मैनीवियरिस्ट पर जाएं यदि आप हाथों के मॉडल के रूप में खड़े हैं, तो आपको कोई फोटो सत्र लेने से पहले मुफ्त मैनिकर मिलेगा। इस तरह आप पैसे को निवेश कर सकते हैं जो आप की पसंद पर मैनीक्योर पर खर्च करेंगे। यह अच्छा लगता है, है ना?
    • अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए उचित आहार लें और पर्याप्त पानी पीयें इसके अलावा, कुछ विटामिन असंतुलन नाखूनों पर अवांछनीय सफेद स्पॉट के रूप में हो सकते हैं।
    • अपने हाथों को दोबारा नमी लें हाथों के कुछ मॉडल दस्ताने के साथ भी सोते हैं आप लोशन लागू कर सकते हैं और अपने हाथों को नरम बनाने के लिए लेटेक्स दस्ताने का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • अपने नाखूनों को कम और साफ रखें आदर्श रूप से, हमेशा उन्हें काटने के बजाय उन्हें काटा।
    • अपने हाथों पर खरोंच, जला या किसी भी तरह का चिह्न बनाने से बचें
  • Video: इस हाथ में पहना सोना लाता है दुर्भाग्य, जानों गोल्ड से जुड़ी 14 बातें, tips related to gold

    इमेज का शीर्षक बनें एक हाथ मॉडल चरण 9
    2
    अपना काम सामान्य रखें (कम से कम शुरुआत में) यदि आप हाथों का एक विशिष्ट मॉडल हैं, तो निश्चित रूप से आप अच्छे जीवन का नेतृत्व करने के लिए पर्याप्त धन अर्जित करेंगे, लेकिन अधिकांश मॉडलों के हाथ आपकी आय को पूरक करने के लिए करते हैं या फिर एक नए अनुभव की कोशिश करने के लिए करते हैं अपने मॉडलिंग कैरियर में बढ़ने के साथ-साथ उच्च आय अर्जित करें। ऊपर से हतोत्साहित न करें - यह केवल इस काम की वास्तविकता और किसी भी अन्य मॉडलिंग कार्य का है।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 10
    3
    मीडिया के एक महान प्रभाव के साथ एक शहर में ले जाएँ। आपको हाथों का एक मॉडल बनने के लिए न्यूयॉर्क जाने की ज़रूरत नहीं है लेकिन अगर आप वास्तव में गंभीर हैं, तो आपको उस शहर में जाना चाहिए जहां मीडिया का फायदा उठाने के लिए एक बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। इससे पहले कि आप अपने पोर्टफोलियो का भी फोटो तैयार करें, लेकिन इससे पहले कि आप अपने पोर्टफोलियो का भी एक बड़ा शहर बना दें, लेकिन अगर आप पहले से ही कई नौकरी कर चुके हैं और आप अपने कैरियर में अधिक विकास के अवसर चाहते हैं, तो आगे बढ़ने के विकल्प पर विचार करें। निम्न में से किसी भी शहर में: न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स, बोस्टन, अटलांटा, सैन फ्रांसिस्को या शिकागो।
  • छवि का शीर्षक एक हाथ मॉडल बनें चरण 11
    4
    किसी भी ऑब्जेक्ट को पकड़ो जिसे आपको कांच के बने रहने के लिए रखना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप एक किताब या काटने बोर्ड पकड़ते हैं, यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करना होगा जैसे कि यह दुनिया में सबसे नाजुक वस्तु थी आपको किसी ऑब्जेक्ट को देखभाल के साथ और बेहद सावधानी के साथ इलाज करना चाहिए। इससे फोटो और विज्ञापनों में वस्तु अधिक विशेष और वांछनीय हो जाएगी। यदि आप बहुत ज्यादा बल रखते हैं, तो आपके हाथ इतने नाजुक नहीं लगेंगे
  • छवि शीर्षक से एक हाथ मॉडल चरण 12
    5
    एक डोंगी बनने के लिए तैयार ऐसा मत सोचो कि सभी मॉडलिंग नौकरियों के लिए आपको एक मुद्रा बनाए रखना चाहिए या एक साधारण ऑब्जेक्ट पकड़ना होगा। शायद आपको घंटों के लिए एक खुली किताब रखना चाहिए या यहां तक ​​कि अपनी पीठ पर एक लंबी अवधि के लिए एक कैमरा पकड़ लेना चाहिए। आपको लचीला होना चाहिए और अपने हाथों को गैर-पारंपरिक स्थिति में कई घंटे तक रखने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह थकाऊ हो सकता है और आप इसे करने के लिए शारीरिक और मानसिक शक्ति की आवश्यकता है, लेकिन इस तरह आपको आश्चर्यजनक फ़ोटो मिलेंगी
  • इमेज का शीर्षक बनें एक हाथ मॉडल चरण 13
    6
    फायदे का आनंद लें यदि आप हाथों के मॉडल के रूप में सफल होते हैं, तो काम के फायदे अंतहीन होंगे। आप एक सेलिब्रिटी के लिए हाथों से दोगुना हो सकते हैं, उदाहरण के लिए- जूलिया रॉबर्ट्स ने अपने टेप के दौरान दो हाथों का इस्तेमाल किया पेलिकन रिपोर्ट क्योंकि वह एक दृश्य फिल्म है जिसमें केवल अपने हाथ दिखाई देने के लिए समय नहीं था। आप हस्तियों, निर्देशकों और अन्य दिलचस्प लोगों को जान सकते हैं
  • कम्बरा हिक्सी, जो हाथों का मॉडल है जो कि कवर के ऊपर दिखाई देता है गोधूलि, अपनी योग्यता से प्रसिद्ध हो गया। वह सम्मेलनों की यात्रा करती है गोधूलि, प्रशंसकों के लिए कवर की मुद्रा को पुन: बनाएँ और हजारों ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर करें। हालांकि इस तरह की प्रसिद्धि प्राप्त करना मुश्किल है, अगर आप भाग्यशाली हैं और आप उस स्थिति तक पहुंचने का प्रबंधन करते हैं, तो इसे पूरी तरह से आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को साफ, दायर किए और साफ रखें
    • फोटोग्राफर हमेशा तस्वीरें लेने के लिए नए विचारों की तलाश करते हैं, इसलिए यदि आपके पास कोई फ़ोटो है, तो फ़ोटो सत्र में इसे साझा करना सुनिश्चित करें।
    • बहुत अधिक नमी न करें, यह आपके हाथों को चिकना दिखता है और संभावित नियोक्ताओं को हतोत्साहित कर सकता है
    • यदि अंत में आपकी प्रोफ़ाइल हाथों का एक मॉडल होने के योग्य नहीं है, तो मॉडलिंग के अन्य क्षेत्रों पर विचार करें। एक मॉडल होना सीखना इसका अर्थ है कि आप किस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।
    • उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो प्राप्त करने के लिए, फोटोग्राफी छात्रों के प्रतियां प्राप्त करने या व्यावसायिक फोटोग्राफर से संपर्क करने के लिए फोटोग्राफी के छात्रों के लिए स्वयंसेवा करने के लिए निकटतम विश्वविद्यालय से संपर्क करने का प्रयास करें, जो आम तौर पर टेस्ट फोटो लेने के लिए खुले हैं।

    चेतावनी

    • निराश मत हो अगर वे आपको बताएंगे कि "मानकों के अनुरूप नहीं है"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com