ekterya.com

कैसे एक डिजिटल पियानो और एक ध्वनिक पियानो के बीच चयन करने के लिए

डिजिटल पियानो इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं जो पियानो की आवाज़ को पुन: उत्पन्न करने के लिए ध्वनि चिप्स और स्पीकर का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से कुछ डिजिटल पियानो में आठ आक्तेव हैं, लेकिन अन्य के पास केवल छह हैं और यहां तक ​​कि केवल चार अष्टकोएं हैं। चार-ओक्टेव डिजिटल पियानो सरल नोट्स खेलने के लिए उपयोगी होंगे, लेकिन छह या अधिक ऑक्टेवर्स के साथ एक बहुत उपयोगी होगा यदि आप खुद को अध्ययन और संगीत के लिए समर्पित करना चाहते हैं।
ध्वनिक पियानो का टोन और महसूस सामान्यतः, डिजिटल पियानो की तुलना में बहुत अधिक है ध्वनिक पियानो में कई काले और सफेद कुंजियां हैं जो आठ आक्तेव तक पहुंचती हैं। इसके अलावा, ध्वनिक पियानो कमरे में स्थित एक प्राकृतिक गूंज पैदा कर सकते हैं जहां वे स्थित हैं।
अधिकांश डिजिटल पियानो एक मिडी उत्पादन आप एक बहुत सस्ती इंटरफ़ेस जिसके साथ आप रिकॉर्ड कर सकते हैं और किसी भी गीत है कि छू लेती को संपादित करने और अतिरिक्त भागों को जोड़ने, और भी अन्य उपकरणों को नियंत्रित कर सकते के माध्यम से एक कंप्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति देता है।

चरणों

डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 1 के बीच चुनें छवि शीर्षक
1
आपको अंतर जानने चाहिए डिजिटल पियानो इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं जो ध्वनिक पियानो की आवाज़ की नकल करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए उनके पास कोई स्ट्रिंग या ध्वनिबोर्ड नहीं है कुछ डिजिटल पियानो के पास हथौड़ों के बजाय स्प्रिंग्स हैं, इसलिए, उनके पास इलेक्ट्रॉनिक सर्किट और स्पीकर हैं। यहां हम कुछ विशेषताओं की पेशकश करते हैं जो डिजिटल पियानो को आकर्षक विकल्प बनाते हैं:
  • विभिन्न प्रकार के पियानो, जैसे कि harpsichord, अंग, दूसरों के बीच में लगता है
  • अन्य प्रकार के उपकरणों की आवाज, जैसे तार, वायु यंत्र और टक्कर उपकरणों
  • तालबद्धता के साथ खेलने के लिए लयबद्ध क्षमताओं का निर्माण किया गया।
  • अपने प्रदर्शन को रिकॉर्ड करने और उन्हें एक अन्य प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक संगीत (मिडी) के साथ बातचीत करने की क्षमता।
  • इसे ट्यून करने की आवश्यकता नहीं है
  • आप अपने निजी परीक्षणों के लिए सुनवाई एड्स का उपयोग कर सकते हैं
  • परिवहन और हल्के वजन में आसानी
  • आप एक यथोचित आधुनिक कंप्यूटर है, तो आप एक या अधिक `synths` है, जो के साथ अपने कंप्यूटर एक मूक मास्टर कुंजीपटल है, जो एक आकर्षक और अपेक्षाकृत सस्ती प्रदान करता है के रूप में डिजिटल पियानो का उपयोग करते समय ध्वनियों उत्पन्न कर सकते हैं प्रदर्शन कर सकते हैं (के बारे में $ 100 या $ 200) डिजिटल पियानो के असंभावना वाली ध्वनि में सुधार

  • डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 2 के बीच चुनें छवि शीर्षक
    2
    अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखें डिजिटल पियानो के साथ, आप संगीत पढ़ने की बजाए उजागर चाबियाँ बजाकर एक गाना खेलना सीख सकते हैं, जो शुरुआती और पियानो उत्साही लोगों के लिए काफी उपयोगी है, जिन्होंने कभी नहीं खेला है। हालांकि, नवीनता के बाद, आप उपकरण से अधिक प्राप्त करना चाह सकते हैं और दुर्भाग्य से अधिकांश डिजिटल पियानो के पास कुछ नहीं छोड़ा गया है। अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में ध्वनिक पियानो का स्वर और महसूस नहीं होता है, साथ ही सूक्ष्म उत्तेजना और भावनाओं को व्यक्त करने की भावना और क्षमता। याद रखें कि ध्वनिक पियानो के तार और हथौड़ों हैं, जबकि एक डिजिटल पियानो में कोई भी नहीं है वास्तविक तार होने पर, आप ध्वनिक पियानो पर हजारों चीजों को प्रदर्शन कर सकते हैं, जैसे कि एक भावनात्मक तरीके से तारों को हिलते हुए, जो डिजिटल पियानो पर पूरी तरह से प्रजनन करना बहुत कठिन है।
  • डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 3 के बीच चुनें छवि शीर्षक



    3
    भविष्य के बारे में सोचो ध्यान रखें कि एक निश्चित स्तर पर पहुंचने पर, कुछ पियानो शिक्षक उन लोगों को पढ़ाने से इनकार करते हैं जिन्होंने ध्वनिक पियानो पर खेलने के लिए नहीं सीखा है अक्सर, डिजिटल पियानो एक गतिशील व्याख्या के क्षण में प्रतिकूल होते हैं जिसके लिए कुछ तकनीक की आवश्यकता होती है। इस प्रकार के कौशल का सस्ता डिजिटल कीबोर्ड पर अभ्यास नहीं किया जा सकता है और फिर एक असली पियानो के लिए आवेदन किया जा सकता है। यह असंभव है
  • डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 4 के बीच चुनें छवि शीर्षक
    4
    निवेश के मूल्य को मत भूलना ध्यान रखें कि ध्वनिक पियानो एक डिजिटल पियानो की तुलना में बहुत अधिक समय के लिए इसका मूल्य बनाए रखता है एक ध्वनिक पियानो 100 साल या इससे भी अधिक समय तक रह सकता है, जबकि पांच साल बाद डिजिटल पियानो अप्रचलित हो सकता है। इसके अलावा, एक पुराने-फ़ैशन वाले कीबोर्ड को बेचना बहुत मुश्किल है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पियानो खेलना चाहते हैं लेकिन घर पर आपके पास ध्वनिक पियानो के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है, तो एक बेहतर विकल्प के लिए पोर्टेबल डिजिटल पियानो होना बेहतर होगा, अगर आप उनमें से एक हैं जो अक्सर घरों को बदलते हैं इसके अलावा, एक डिजिटल पियानो के साथ आप हर दिन एक ही ध्वनि सुनने की ऊब से बचेंगे।
    • यदि आप संगीत के ज्ञान को प्राप्त करने में रुचि रखते हैं, तो इसमें तराजू और संगीत संबंधी संगीत कैसे खेलें सीखना शामिल होगा। इसके अलावा, शास्त्रीय संगीत खेलने के लिए सीखना आपको एक संगीत ज्ञान देगा जो अन्य प्रकार के पियानो के साथ बहुत उपयोगी होगा।
    • समझने और संगीत के एक टुकड़े की व्याख्या करने के लिए, आपको अभ्यास करना और टुकड़ा मास्टर करना होगा। यह उपलब्धि की भावना पैदा करेगा
    • ध्वनिक ध्वनियों के कुछ शुद्धवादियों का मानना ​​है कि जब एक डिजिटल पियानो खेलते हैं, तो आप इसे खेलने के बजाय संगीत बना रहे हैं।
    • डिजिटल पियानो में अक्सर उल्टेपन और अन्य प्रभावों का अनुकरण करने की विशेषता होती है
    • अपने मन आपके कंप्यूटर के साथ अपने डिजिटल पियानो रहता है, बल्कि कैसे suena- आधुनिक पियानो सॉफ्टवेयर एक लैपटॉप पर चल रहे डिजिटल पियानो के साथ एक से बेहतर ध्वनि उत्पन्न होगा की तुलना में आप कैसा महसूस पर ध्यान केंद्रित।

    चेतावनी

    • यह कुंजी के साथ स्पर्श करने के लिए आवश्यक है बल. कुंजी कुछ बल के साथ खेला जाना चाहिए, क्योंकि यह एक हल्के प्लास्टिक का बना हो रहे हैं नहीं है और एक सरल वसंत कि (इस `कार्रवाई सिंथेसाइज़र` कहा जाता है अपनी मूल स्थिति में वापस धक्का और उसके स्थान पर है है, लेकिन नहीं आप इसे सीखने की ज़रूरत है अगर आप पियानो सबक ले रहे हैं)। यदि आप एक महत्वपूर्ण कड़ी मेहनत करते हैं, क्या यह अभी भी आपकी खुद की आवेग के तहत गूंजती है? अब बल कम करने का प्रयास करें, अपनी आंखों को बंद करें और आपके पास प्रामाणिक ध्वनि का अनुभव करें। अपने आप को चमकदार रोशनी या एलसीडी स्क्रीन से आकर्षित न करें, बस चाबियाँ छूने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपके मन में है, तो एक व्यक्तिगत खरीद बनाने के लिए, आप एक पियानो की दुकान की यात्रा करनी चाहिए और पर्वतमाला है कि कोशिश करते हैं, तो आप क्या आप के लिए अच्छा है की एक बेहतर विचार होगा और क्या नहीं है।
    • यदि आप कीबोर्ड कि जाया जा सकता है और आसानी से एक ध्वनि प्रणाली से कनेक्ट, और यह भी तलाश कर रहे हैं अभी, तो आप श्रवण यंत्र की मदद से निजी तौर पर अभ्यास करने के लिए अनुमति देने के लिए कंप्यूटर पर सॉफ्टवेयर का उपयोग कर संगीत रिकॉर्ड करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता या डिजिटल पियानो आपका सबसे अच्छा विकल्प है दूसरी तरफ, आपको एक ध्वनिक यंत्र की बजाय डिजिटल पियानो खरीदने से पहले ध्यान से सोचना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com