ekterya.com

पियानो में टोनल कुंजियों को कैसे बदला जाए

जब आप पियानो खेलते हैं और संगीत लिखना सीखते हैं तो किसी भी गीत को एक संगीत कुंजी से दूसरे में पारित करना सीखना महत्वपूर्ण है यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप एक बैंड के साथ खेलते हैं या एक गायक के साथ खेलते हैं यह संगीत सिद्धांत की परीक्षाओं में भी जरूरी है, और जब आप अन्य उपकरणों जैसे कि क्लेरनेट के लिए संगीत लिखते हैं

चरणों

Video: (कुंजी बदलने) पियानो पर transposing

एक पियानो चरण 1 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र

Video: कैसे कुंजी बदलने के लिए

1
निर्धारित करें कि आप कितनी दूर जाते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप रे से सूर्य तक जाते हैं, तो यह एक चौथा, या चार नोट्स ऊपर, रे, सूर्य और सभी नोट्स के बीच में गिना जाता है। यदि आप हार्मोनिक अंतराल के बारे में नहीं जानते हैं, उदाहरण के लिए: ए से बी फ्लैट एक सेमटोन है, ए से सी दो सेमटोन हैं, री से सॉल पांच सेमटोन हैं
  • एक पियानो चरण 2 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    2
    नई कुंजी के कवच को पहचानें उदाहरण के लिए, रे में तेज़ और तेज सी है सूर्य में केवल फा होता है फ्लैट में बी फ्लैट, ई फ्लैट, एक फ्लैट और डी फ्लैट है। यह भी सुनिश्चित करें कि आप नई कुंजी लिखने के तरीके के बारे में जानते हैं, और sharps और flats को जोड़ने के क्रम में
  • एक पियानो चरण 3 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    3
    जैसा कि लिखा है, संगीत चलाएं, लेकिन ऊपर या नीचे सेमटोन की संख्या में सब कुछ खेलते हैं। एक ही उदाहरण के साथ जारी रखें, जब आप एक री देखें, एक सूर्य को स्पर्श करें। यदि आप एक एमआई देखते हैं, तो ला को स्पर्श करें, और इसी तरह।
  • एक पियानो पर बदलें संगीत कुंजी शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    इसमें नई कवच में sharps या फ्लैट शामिल हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मूल संगीत में डू देखते हैं (जो वास्तव में एक निरंतर है, लेकिन यह अब महत्वपूर्ण नहीं है), आप एक एफए खेलेंगे क्योंकि यह डू से ऊपर चौथा है। लेकिन आप अब रवि कुंजी में हैं, जो फा से कवच में है, इसलिए आपको तीव्र फा खेलना चाहिए। इस उदाहरण में, मूल नोट और नई नोट दोनों आयोजित किए जाते हैं। यह हमेशा मामला नहीं होगा नई चाबी के आधार पर एक प्राकृतिक नोट तेज़ या सपाट या प्राकृतिक हो सकता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि क्या आपने सारिणी की समान संख्या में सब कुछ का अनुवाद किया है या नीचे किया है।



  • एक पियानो चरण 5 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नई कुंजी के लिए संबंधित परिवर्तन चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आपके मूल गीत (पुनः में) में बी फ्लैट है, जो कि इसके प्राकृतिक पिच (एनए बी = -1) से कम है। नोट हां, नई कुंजी में नोट के साथ पुरानी कुंजी में मेल करता है। नई कुंजी (सूर्य) में मेरा सामान्य रूप से स्वाभाविक है, इसलिए आपको इसे आधा टोन कम करना होगा, ई-फ्लैट के लिए
  • एक पियानो चरण 6 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    6
    आप एक फ्लैट में लिखे गए एक गीत खेल रहे हैं, जिसमें बी फ्लैट, ई फ्लैट, बी फ्लैट और डी फ्लैट हैं। आप इसे मेरे लिए बदल रहे हैं, जो निरंतर फॉ, सैस्टेन डू, निरंतर सूर्य और निरंतर पुनः है। आप कर्मचारियों पर एक तेज रे लिखा हुआ है। आप अपने आप से कहते हैं, "रे आम तौर पर इस कुंजी पर फ्लैट होता है, लेकिन यहां यह आयोजित किया जाता है। इसका मतलब है कि इसे दो सेमिटोन या टोन से बढ़ा दिया गया है, पुनः की नई कुंजी में पुनः की लाई की कुंजी है। "चिंता न करें - आम तौर पर वास्तविक जीवन में यह मुश्किल नहीं होगा।
  • एक पियानो चरण 7 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि एक ही गीत में कुंजी का एक परिवर्तन है, तो आपको पासवर्ड बदलने के बाद संगीत को सही ढंग से लिखना सुनिश्चित करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि मूल संगीत डू टू री (एक टोन का एक मॉडुलन) से चला जाता है, और आप ट्रांसस्पॉज़ कर रहे हैं ताकि यह ई-फ्लैट में शुरू हो, कुंजी के परिवर्तन के बाद संगीत ई फ्लैट से अधिक पिच में होना चाहिए, जो बेशक यह Fa होगा।
  • Video: 12 कूल अनुकूलन की: कैसे अलग कुंजी के लिए निर्बाध संक्रमण बनाने के लिए, जैज ट्यूटोरियल

    युक्तियाँ

    • यह `करीबी` परिवर्तनों (सी प्रमुख से डी प्रमुख, एक फ्लैट से एक प्रमुख, आदि) से शुरू होता है। यह आमतौर पर करना आसान है क्योंकि हाथ मूल रूप से एक ही स्थान पर रहने के लिए होते हैं।
    • याद रखें कि कुछ चाबियाँ दो तरीकों से व्यक्त की जा सकती हैं एक तीव्र सी (7 sharps) = डी फ्लैट (5 फ्लैट्स के साथ), एफ तेज (6 sharps) = फ्लैट सूरज (6 फ्लैट), और सी (5 sharps) = डी फ्लैट (7 फ्लैट्स) है। यदि आप इनमें से किसी एक को बदलने जा रहे हैं, तो तय करें कि किस बारे में सोचना आसान है, या जो संगीत के लिए बेहतर है, हालांकि दोनों एक ही तरीके से खेला जाएगा।
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो कर्मचारियों पर नोट करें उदाहरण के लिए, पेंसिल "ई फ्लैट" या "सून" में लिखने के लिए आपको याद दिलाना है कि खेलने के लिए कौन सा नोट्स है।

    चेतावनी

    • मान लें कि यह आसान नहीं है यद्यपि आप "यह कैसे करना" समझ सकते हैं, हर कोई नहीं कर सकता जब तक कि यह बहुत आसान नहीं है, जैसे कि फा से डू जाने से।
    • एक बार जब आप चाबी बदलते हैं तो दो भागों को ठीक उसी तरह दिखना चाहिए - केवल एक ही दूसरे की तुलना में ज़ोर लग जायेगा यदि वे एक ही आवाज नहीं करते हैं, तो कहीं कुछ गलत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com