ekterya.com

संगीत का निर्माण कैसे शुरू करें

क्या आप अपना खुद का संगीत बनाने का सपना देखते हैं?

बहुत से लोग करते हैं, लेकिन सभी इस अद्भुत सपने को पूरा नहीं करते हैं

संगीतकारों के 3 प्रकार हैं: ऐसे संगीतकार जो पेशेवर बनना चाहते हैं, अन्य लोग जो अपने छोटे समुदाय को प्रभावित करना चाहते हैं और जो संगीत का आनंद लेना चाहते हैं। उनमें से सभी एक ही शुरुआत करते हैं और एक ही कोर्स का पालन करते हैं, जब तक कि वे कुछ गाने पूरा न करें, जो कि उन्हें अलग-अलग दिखाते हैं उनके लक्ष्य दर्शकों - इसलिए, मतभेद कम होते हैं यहां हम पेशेवर बनने के बारे में बात करेंगे, क्योंकि यह सबसे कठिन मार्ग है, और इससे आप यह जान सकते हैं कि यदि आपके पास अन्य विचार हैं तो आप क्या कर सकते हैं।


संगीत और कई दिशाएं बनाने के कई तरीके हैं, जिससे आप अपना संगीत ले सकते हैं। यदि आप काम, अभ्यास, पढ़ना और सीखना नहीं चाहते हैं - आप इस संगीत यात्रा के साथ प्राप्त करना चाहते स्तर तक पहुंचने की संभावना नहीं है,

चरणों

आरंभ संगीत संगीत चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
पहली सलाह यह है कि आप संगीत सुनें, जितनी अधिक संगीत सुनें, उतना ही आपकी प्रेरणा होगी और अधिक रचनात्मक हो। आप शायद, एक ही शैली है कि आप आमतौर पर सुना है-हालांकि, विविधता है कि अपने संगीत और अधिक आकर्षक और रोमांचक कर देगा बहुत उपयोगी कुछ है की संगीत बनाने के लिए सभी शैलियों और कलाकारों के कर सकते हैं करने के लिए सुनो चाहते है। अधिक संगीत सुनें अपने मन को तैयार करता है और आप एक रिफ में एक पैटर्न 3 नोटों पूरा करने में मदद कर सकते हैं, और बहुत अपने आंतरिक metronome, जो सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं जो एक संगीतकार होना चाहिए में से एक है बेहतर बनाता है। एक व्यापक संगीत ज्ञान करके, आप आसानी से एक बड़े दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं, क्योंकि संगीत अवचेतन से संबंधित है क्योंकि यह भावनाओं से जुड़ा हुआ है इसलिए, आपके अवचेतन को संगीत रूप से अनुकूल होना चाहिए!
  • प्रारंभ करना संगीत चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक उपकरण चुनें: एक उपकरण के साथ शुरू करें जिसे आप पसंद करते हैं, एक "आसान उपकरण" की तलाश न करें, ऐसी कोई बात नहीं है, हर उपकरण को लगातार अभ्यास और अध्ययन की आवश्यकता होती है। साधन सबसे अच्छा शैली आपके द्वारा चयनित के लिए उपयुक्त का चयन करें, पियानो और गिटार कई शैलियों के लिए महान हैं और लोकप्रिय songs- इसलिए आसानी से लिखना इंटरनेट पर सबक को खोजने के लिए इस्तेमाल किया उपकरण हैं और आप अभ्यास शुरू कर सकते (मैं गिटारवादक हूँ, तो शायद मैं एक गिटार गाइड भी प्रकाशित करूंगा)। अपने उपकरण का चयन करें, लेकिन बहुत पैसा खर्च न करें, यह उस उपकरण पर बहुत खर्च करने की सलाह नहीं है जिसके साथ आप जारी नहीं रह सकते एक बजट देखो, एक साधन और खरीदने के आर्थिक अच्छी तरह से तैयार, यदि आप एक दोस्त है जो इस उपकरण निभाता है, तो आप में बताने के लिए अगर यह अच्छी तरह से काम करने की कोशिश करने के लिए उसे पूछ सकते हैं। जांच से पहले आप खरीद सकते हैं, यदि आप एक विशेष साधन पसंद है और अपने बजट को फिट बैठता है, अभी भी एक कुछ हफ्तों के लिए जांच कर अधिक जानकारी, समीक्षा और साधन और इसके विकल्प के प्रदर्शनों को खोजने के लिए। Google, YouTube और संगीत स्टोरों की वेबसाइटों पर सभी संभव जानकारी ढूंढें, यह सुनिश्चित करने के लिए धैर्य रखें कि आपको अपने बजट के लिए उपयुक्त सर्वोत्तम उत्पाद मिल जाए और इसे खरीदा न हो और अफसोस न हो और वह खरीदा न हो। मज़े करो!
  • आरंभ संगीत संगीत चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने साधन खेलने के लिए जानें: एक संगीत वाद्य यंत्र खेलने के लिए सीखना किसी भी गतिविधि को सीखने की तरह है, इसमें धैर्य की आवश्यकता होती है और यह माहिर करने की चाबी है। आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसका अभ्यास करें, यदि आप रोजाना 3 घंटे अभ्यास करने और दूसरे दिन अभ्यास नहीं करने के बजाय कम से कम 15 मिनट का अभ्यास करते हैं, तो बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे- इसलिए नियमित आधार पर अभ्यास करें।
  • प्रारंभ करना संगीत चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप निजी सबक के लिए भुगतान कर सकते हैं, तो इसे करें यह सबसे अच्छा है क्योंकि लोगों को उपकरण के साथ अलग-अलग अनुभव हो सकता है, एक शिक्षक आपको बुरी आदतों को प्राप्त करने में मदद करेगा और आपकी समस्याओं को हल करने में सक्षम होगा। एक संगीत वर्ग में भाग लेना एक और अच्छा विकल्प है, आप इंटरनेट पर सबक खोज सकते हैं, एक ईमेल खाता बना सकते हैं (सावधानी के रूप में) और उन वेबसाइटों से निःशुल्क न्यूज़लेटर प्राप्त कर सकते हैं जो मुफ्त पाठ प्रदान करते हैं, सबक पढ़ते हैं और देखें वीडियो। यदि आप निशुल्क पाठ की समीक्षा के बाद भुगतान के सबक का सहारा लेने का निर्णय लेते हैं, तो यह चुनें कि आप क्या मानते हैं जो आपको अधिक सेवा प्रदान करते हैं, और कुछ बहुत महत्वपूर्ण हैं .... कभी भी उत्तर नहीं दिया! ऐसे कई बार होते हैं जब आप महसूस करेंगे कि आप प्रगति नहीं करते हैं, सभी संगीतकारों को यह आम तौर पर लगता है, लेकिन इसे आपको हतोत्साहित नहीं करने दें, संगीत सुनें और अभ्यास को जारी रखने के लिए फिर से प्रेरित करें! संगीतकारों के साथ अपना खाली समय व्यतीत करें, कॉन्सर्ट में जाएं, अपने पसंदीदा कलाकार के वीडियो देखें, आदि। आप अपने आप को प्रेरित कर सकते हैं, बस अभ्यास का पालन करें। अपने आप को चुनौती और नए विचारों की कोशिश करो! ऊब मत जाओ, आपको इसका मज़ा लेना चाहिए, यह तुम्हारा जुनून नहीं है? बाकी का आश्वासन दिया कि जितना अधिक आप काम करेंगे, बेहतर परिणाम होंगे।
  • स्टार्ट क्रिएटिंग म्यूजिक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अब जब आप अपने उपकरण के साथ सुधार कर रहे हैं, तो आपको शुरू करना चाहिए, इसलिए हम आपको आपकी सहायता करने के लिए सरल विचार देंगे।
  • प्रारंभ करना संगीत चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपको दो महत्वपूर्ण बातें जानना चाहिए: जब आप कोई गीत बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक विषय के बारे में है, यह असंबंधित चीज़ों का मिश्रण नहीं है। अपनी आवाज की कोशिश करें - यानी, जब कोई आपके संगीत को सुनता है जिसे आप पहचान सकते हैं तुम्हारा है। अपना स्वयं का ध्वनि बनाएं ... लेकिन वह आगे आता है और कुछ समय लेता है।
  • आरंभ संगीत संगीत चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    कान से खेलने के द्वारा संगीत लिखने की कोशिश करें: कुछ लोगों के लिए पूरे संगीत सिद्धांत को याद रखना मुश्किल है और यदि संगीत में पहले से ही अच्छा कान है, तो ये लोग क्या करेंगे, इस महान उपकरण (उनके प्रशिक्षित कान) का इस्तेमाल अपने गाने बनाने शुरू करने के लिए करें। ऐसा लगता है कि उनके पास गाना, रिफ या हार्मोनिक प्रगति के बारे में एक विचार है, वे इसे उपकरण में स्थानांतरित कर देंगे और उस विचार के आधार पर गाना बनाना जारी रखेंगे। कुछ लोगों के लिए यह संगीत सिद्धांत की तुलना में आसान है यह सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन संगीतकारों में अच्छा कान के साथ लोकप्रिय हो सकता है - हालांकि, इन संगीतकारों को संगीत सिद्धांत के बारे में बहुत कुछ पता है।
  • इमेज शीर्षक प्रारंभ करना संगीत चरण 8



    8
    दूसरे गीत के आधार पर रचना करने का प्रयास करें: यदि आप किसी ऐसे गीत को सुनते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो मैं आपको अपना गाना बनाने के लिए प्रेरणा दे सकता हूं, मैं आपको एक संगीत विचार या लय या माधुर्य देता हूं जिसके साथ आप शुरू कर सकते हैं। अपने पहले गाने बनाना शुरू करने का यह बहुत ही आसान तरीका है, बस संगीत को सुनो और प्रेरित हो, आप जो चीजें जोड़ सकते हैं या आप जो परिवर्तन कर सकते हैं, उसके बारे में सोचें, आप पूरी तरह से अलग गीत बना सकते हैं! आप गाना की कुंजी (आप कुंजी आर्मर के बारे में ज्ञान होना चाहिए) बदल सकते हैं, लय बदल सकते हैं, आदि, महत्वपूर्ण बात इसके साथ प्रयोग करना है।
  • स्टार्ट क्रिएटिंग म्यूजिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक नमूना को आधार के रूप में लिखने की कोशिश करें: आप कई वेबसाइटें पा सकते हैं जो नमूनों या छोरों की पेशकश करती हैं, जैसे ड्रम ताल या रिफ, कुछ का प्रयास करें, शायद उनमें से एक आपके संगीत रचनात्मकता को सक्रिय कर सकता है!
  • आरंभ संगीत संगीत 10 शीर्षक
    10
    आधार के रूप में एक रिफ लेने की कोशिश करें: तराजू रिंग्स बनाने का सबसे अच्छा तरीका है, यदि आप एक पैमाने पर खेलते हैं तो आप एक रिफ के साथ आ सकते हैं, तो अपने गीत के आधार के रूप में इस रीफ का उपयोग करें, कई कलाकार रिफ-आधारित गाने, खासकर रॉक कलाकारों, यहां तक ​​कि गाने से हिप हॉप में एक गिटार रिफ या बास का एक लूप शामिल हो सकता है जिसे दोहराया जाता है ... इसे आज़माएं
  • स्टार्ट क्रिएटिंग म्यूजिक चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: How To Make A Laser Assisted Blowgun

    11
    एक दृश्य या स्थिति के आधार पर रचना करने का प्रयास करें: कल्पना कीजिए कि उन्होंने आपको एक फिल्म का साउंडट्रैक बनाने के लिए कहा, और फिर उस फिल्म की कल्पना करें, दृश्य, कहानी, पर्यावरण, यह आपको किस तरह की भावना देता है? इसे संगीत के साथ व्यक्त करने का प्रयास करें ...
  • इमेज का शीर्षक आरंभ करना संगीत चरण 12
    12

    Video: पोर्टफोलियो फोटो शूट || कैसे बनाएँ || कहां बनाएँ | PORTFOLIO PHOTO SHOOT IN SuccessGate Film ACADEMY

    एक आधार के रूप में पत्र लेने की कोशिश करें: यदि आप ऐसी स्थिति का अनुभव करते हैं जिसे आप व्यक्त करना चाहते हैं, तो उसे लिखकर लिखें, फिर उसे दोबारा लिखिए, लेकिन वाक्यों में इसे अनुकूलित करने का प्रयास करें और एक ही एक्सटेंशन (एक संगीत तरीका) में रखें। फिर इसी तरह के शब्दों में वाक्यों को खत्म करें ... ये सब है, आपके पास पहले से कुछ मूल अक्षर हैं! अब तुम क्या करोगे, यह एक मेलोडी दे, उतरें और अपने शब्दों के साथ चढ़ाओ, अगर आप उनके साथ एक संगीत वाक्यांश बना सकते हैं .... यह महान होगा! बस इसे एक गीत की तरह ध्वनि बनाओ तो फिर तुम एक हार्मोनिक प्रगति के साथ प्रयोग कर सकते हैं और एक इन शब्दों और भावना आप उनकी आवाज, खुशी (प्रमुख), उदासी (नाबालिग) के साथ व्यक्त करना चाहता हूँ के लिए उपयुक्त है कि मिल सकता है।
  • अपने गीत की संरचना करें: अब जब आपके पास कुछ विचार हैं, तो गाना की संरचना के बारे में सोचना शुरू करें, सबसे बुनियादी परिचय, कविता, कोरस, कविता, कोरस, पुल या एकल, कोरस, अंत हो सकता है। आप इसे सरल बना सकते हैं, सृजनात्मक बन सकते हैं, आप कोरस के बिना एक गीत बना सकते हैं, इसे एक ठोस संरचना दें अगर आपको लगता है कि एक हिस्सा आपके गीत को कमजोर करता है, इसे खत्म करता है, पुल और छोटे पुलों को जोड़ता है, छंदों और गानों में कुछ भिन्नताएं इसे और अधिक रोमांचक बनाती हैं छोटी चीजें बहुत उपयोगी हो सकती हैं, कुछ छोटे रिंग और कुछ धुन आपके गीत को अधिक भावुक बनाते हैं। हुक को मत भूलना, यह उस गाना का हिस्सा है जो आपको याद रखता है, जब भी आप इसे नहीं सुनते हैं, हुक मुखर हो सकता है या यह एक उपकरण द्वारा उत्पन्न किया जा सकता है।

    1. स्टार्ट क्रिएटिंग म्यूजिक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
      1
      इसे सरल बनाओ आपके संगीतकार कौशल में सुधार होगा जैसा आप कोशिश करते हैं और उन्हें सुनते हैं।

    युक्तियाँ

    • संगीत सुनें, जितनी अधिक संगीत आप सुनेंगे, उतना ही आपकी प्रेरणा होगी और आप अधिक रचनात्मक होंगे। आप शायद, एक ही शैली है कि आप आमतौर पर सुना है-हालांकि, विविधता है कि अपने संगीत और अधिक आकर्षक और रोमांचक कर देगा बहुत उपयोगी कुछ है की संगीत बनाने के लिए सभी शैलियों और कलाकारों के कर सकते हैं करने के लिए सुनो चाहते है। अधिक संगीत सुनें अपने मन को तैयार करता है और आप एक रिफ में एक पैटर्न 3 नोटों पूरा करने में मदद कर सकते हैं, और बहुत अपने आंतरिक metronome, जो सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं जो एक संगीतकार होना चाहिए में से एक है बेहतर बनाता है। एक व्यापक संगीत ज्ञान करके, आप आसानी से एक बड़े दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं, क्योंकि संगीत अवचेतन से संबंधित है क्योंकि यह भावनाओं से जुड़ा हुआ है इसलिए, आपके अवचेतन को संगीत रूप से अनुकूल होना चाहिए!

    चेतावनी

    • अभ्यास बंद करो कभी नहीं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक संगीत वाद्ययंत्र
    • संगीत के लिए एक अच्छा कान (अभ्यास के साथ प्राप्त किया जा सकता है) आप सॉफ्टवेयर के लिए देख सकते हैं जो आपके कान को प्रशिक्षित करने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com