ekterya.com

एक गीत को कैसे ढूंढें जिसे आपको कुछ भी नहीं पता है

यदि आपके सिर में एक गाना है जो आपको पागल करता है, तो यह लेख बहुत उपयोगी हो सकता है वहाँ अपने फोन या कंप्यूटर के लिए उपलब्ध कार्यक्रमों में मदद कर सकते है कि आप गीत का माधुर्य का विश्लेषण और विकल्पों में से एक समूह को सूचीबद्ध गीत आप अपने मन पर दर्ज की गई है देखने के लिए कर रहे हैं। आप गाने की एक छोटी सूची के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं जो मेलोडी के अनुरूप है। एक गीत के बारे में पागल सोच मत करो जो आपको अच्छी तरह से नहीं पता है। उस विशेष निर्देश को देखने के लिए पढ़ना जारी रखें जिसे आपको उस गाना को खोजने के लिए पालन करना चाहिए जिसे आपको कुछ भी नहीं पता है

चरणों

विधि 1
अपने फोन का उपयोग करना

शीर्षक वाला छवि जिसे आप कदम 1 के बारे में कुछ नहीं जानते हैं खोजें
1
का उपयोग करता है "Shazam" या "MusicID" (मेलोडी के आधार पर गाने की पहचान करने के लिए डिज़ाइन किए गए एप्लिकेशन) वे लोकप्रिय अनुप्रयोग हैं जो आपके रिकॉर्डिंग डेटाबेस में गीत की पहचान करने के लिए ध्वनि का विश्लेषण करते हैं। आप Shazam अपने फोन पर स्थापित किया है और एक गाना आपको नहीं पहचान सकती सुनना है, आवेदन सक्रिय करते हैं, ऑडियो स्रोत जाने के लिए और परिणाम के लिए प्रतीक्षा करें।
  • Shazam एक आवेदन iPhone, ब्लैकबेरी, एंड्रॉइड, और कई अन्य मोबाइल उपकरणों के लिए उपलब्ध है। आप इसे अपने आईपैड और आइपॉड टच पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। MusicID एक सशुल्क एप्लिकेशन है जिसे आप अपने iPhone और अन्य समान उपकरणों पर इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • ये आवेदन आम तौर पर बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं यदि ध्वनि एक लाइव प्रस्तुति से आता है आप एक बैंड एक कवर (अपना संस्करण) प्रदर्शन कर देखते हैं, और बहुत अच्छी तरह से कौन सा गीत खेलने पता नहीं है, तो आप शायद एक और विधि का उपयोग करने गीत की पहचान करने के लिए है।
  • छवि जिसे आप स्टेप 2 के बारे में कुछ भी नहीं जानते एक गीत खोजें शीर्षक
    2

    Video: चोरी हो गया है मोबाइल? घबराएं नहीं, अपनाएं ये तरीका, मिल जाएंगे फ़ोन और चोर दोनों

    अपने फोन के साथ गाना रिकॉर्ड करें यहां तक ​​कि अगर आपको केवल उस गीत का एक छोटा सा हिस्सा याद है जिसे आप पहचानना चाहते हैं, तो आप उसे अपलोड कर सकते हैं "AudioTag" (स्वचालित ध्वनि मान्यता कार्यक्रम) जब आप एक कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं, तो गीत को पहचानने के लिए।
  • अंत में, यदि आपके पास गाना रिकॉर्डिंग है, तो इसे अपने दोस्तों या किसी संगीत प्रशंसक को यह देखने के लिए दिखाएं कि क्या वे इसे पहचान सकते हैं।
  • छवि जिसे आप स्टेप 3 के बारे में कुछ नहीं जानते एक गाना खोजें शीर्षक
    3
    गीत गाओ आप अपने फोन पर संगीत का उपयोग कर सकते हैं और उपयोग कर सकते हैं "SoundHound" (ध्वनि मान्यता के लिए निःशुल्क आवेदन) यह एप्लिकेशन मेलोडी का विश्लेषण करती है और आपको संभावित गीतों की एक सूची प्रदान करता है। अपने कंप्यूटर पर, "मिडोमी" (ध्वनि मान्यता के लिए नि: शुल्क आवेदन) एक ही समारोह है।
  • हाल के गाने के लिए खोज में दोनों एप्लिकेशन आम तौर पर अधिक प्रभावी होते हैं पता करें कि आप इन एप्लिकेशन का उपयोग गीत है कि अपने दादा काम पर गाते थे का नाम आमतौर पर और अधिक कठिन है, और अंत में आप किसी अन्य विधि का उपयोग छू सकता है।
  • "NameMyTune" और "WatZatSon" (ध्वनि मान्यता वेबसाइट) भी व्यापक रूप से ऐसे विकल्पों का उपयोग किया जाता है जो मूल रूप से एक ही तरीके से काम करते हैं। इन वेबसाइटों पर, आप क्लिप लोड कर सकते हैं (या आप भी गाते हैं या गीत का वर्णन कर सकते हैं) दूसरों गीत के नाम के साथ आपसे संपर्क करने के लिए यदि वे राग को पहचानते हैं।
  • छवि जिसे आप स्टेप 4 के बारे में कुछ नहीं जानते एक गाना खोजें शीर्षक
    4
    एक आभासी कीबोर्ड पर गीत चलाएं। यदि आपके पास कुंजीपटल हैंडलिंग के बारे में अच्छी सुनवाई और बुनियादी ज्ञान है, तो आप में मेलोडी खेल सकते हैं "Musipedia" या "MelodyCatcher" (ध्वनि मान्यता वेबसाइट) के लिए गीत को खोजने के लिए जो इस तरह के एक मेलोडी है।
  • ये साइट शास्त्रीय संगीत और अन्य प्रकार के गैर-पॉप संगीत के साथ सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं, क्योंकि उनके पास थोड़ा अलग डेटाबेस है
  • विधि 2
    गीत प्रभावी रूप से खोजें




    शीर्षक के साथ चित्र जिसे आप कदम 5 के बारे में कुछ नहीं जानते हैं खोजें

    Video: सिर्फ एक नंबर से अपने किसी भी बैंक account की details जाने .

    1
    Google के उद्धरण में याद किए गए पत्र के किसी भी हिस्से को खोजें Google पर आपके द्वारा याद किए गए पत्र का हिस्सा ढूंढें, इसे उद्धरण चिह्नों में शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें। यह उस विशिष्ट क्रम के शब्दों को खोज को सीमित करता है, इसलिए यदि आप केवल कुछ ही याद करते हैं "उन्होंने कहा कि यह मेरा होगा", यदि आप उद्धरण में खोज करते हैं तो यह बहुत आसान होगा
  • चित्र जिसे आप चरण 6 के बारे में कुछ नहीं जानते एक गीत खोजें
    2
    खोज को संकीर्ण करने के लिए गीत के संदर्भ को खोजें। यदि आप किसी ऐसे टीवी की तलाश कर रहे हैं जिसे आपने टेलीविजन शो के क्रेडिट के दौरान सुना है, तो त्वरित खोज करें "उस गीत में सुना है "सोपारोनस" पांचवीं सीज़न के प्रकरण 6 के अंत में" या "मज़्दा का व्यावसायिक गीत"।
  • अगर आपको लगता है कि आप करीबी हैं, तो iTunes का उपयोग करें अगर आप एक टीवी शो या एक फिल्म में गाना सुनाते हैं, तो iTunes में साउंडट्रैक देखें यदि आप पाते हैं, एल्बम ट्रैक संख्या पर माउस ले और स्क्रीन पर नीले रंग खेलने बटन दबाने पर प्रत्येक गीत के मुक्त नमूना खेलते हैं।
  • जब आप खोज मापदंड को छोटा कर देते हैं तो आप यूट्यूब खोज सकते हैं।
  • छवि जिसे आप स्टेप 7 के बारे में कुछ नहीं जानते एक गाना खोजें शीर्षक
    3
    कलाकार को इसके वर्णन से खोजें का वर्णन करता है, तो कलाकार एक आदमी, औरत या संगीत समूह है, और आप गीत याद किसी अन्य विवरण प्रदर्शन करती है। क्या गीत परिचित है? आवाज अलग है? क्या ऐसा कलाकार से हो सकता है जिसे आप चाहते हैं या पहले से ही सुना है? अगर आपको लगता है कि एक गायक या समूह आप सुना है की तरह बहुत ज्यादा लगता है, हाल ही में नई सामग्री जारी की है, तो देखने के लिए बैंड या प्रशंसक साइट की वेबसाइट की जाँच करें।
  • स्टेप 8 के बारे में कुछ नहीं पता एक गीत खोजें शीर्षक वाला छवि

    Video: Jio फोन कॉल को किसी और नंबर पर कैसे फारवर्ड करें ||

    4
    रेडियो डीजे को सुनो यदि आप रेडियो पर गाना सुनते हैं, तो एक पल के लिए स्टेशन पर ध्यान दें। डीजे हाल ही में खेले गए गाने की समीक्षा कर सकता था। रेडियो स्टेशन पर कॉल करें या अपनी वेबसाइट पर जाएं यह देखने के लिए कि क्या उन्होंने दिन के दौरान खेला गीतों की सूची प्रकाशित की है।
  • युक्तियाँ

    • उस पत्र को बनाने की कोशिश करें जिसे आप अलग-अलग समझते हैं, और सामान्य शब्दों से बचें "", "और", "या", "लेकिन", आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com