ekterya.com

कैसे एक भारतीय पोशाक बनाने के लिए

मूल अमेरिकी संस्कृति बहुत से लोगों के लिए आकर्षक है, इसलिए उन वेशभूषा जो इस हित को प्रतिबिंबित करते हैं अक्सर लोकप्रिय हैं। सौभाग्य से, लगभग किसी भी सीवे को बिना किसी भारतीय शैली की पोशाक बनाने में अपेक्षाकृत आसान है। यदि आप दक्षिण एशिया में भारतीय फैशन में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप एक ऐसी पोशाक भी बना सकते हैं जो इस संस्कृति को दर्शाती है। ये वेशभूषा जल्दी में तब तक की जा सकती है जब तक आपके हाथ में सही आपूर्ति हो। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह संभव है कि इन संस्कृतियों से संबंधित लोग मानते हैं कि भेस एक सांस्कृतिक विनियोग का गठन करते हैं, इसलिए यदि आप इनमें से किसी एक का उपयोग करना चुनते हैं, तो आपको सम्मान करना जितना संभव हो उतना प्रयास करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
ईई के स्वदेशी ट्यूनिक को विस्तृत करने के लिए UU।

मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक तन या भूरा पिलोकेस में गर्दन को काट लें। कैंची के साथ, एक तकिया के नीचे गुना और आधे चाँद का काटा। यह कटौती जो भी पोशाक पहनना है के सिर फिट करने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए।
  • तकिया के टुकड़े को बढ़ाएं ताकि यह सपाट हो और इसे काटने से पहले आपको इच्छित आकार का पता लगाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। किनारे के किनारे आधा चाँद केंद्र
  • यदि पोशाक एक छोटे बच्चे के लिए है, तो चंद्रमा को लगभग 15 सेमी (6 इंच) लंबा और 7.5 सेंटीमीटर (3 इंच) ऊंचा होना चाहिए, जबकि यह एक बड़ा बच्चा या एक वयस्क के लिए है, तो आपको चाहिए सबसे पहले, उस व्यक्ति की गर्दन की चौड़ाई को मापें जो कटौती की लंबाई निर्धारित करने के लिए इसका उपयोग करने जा रही है।
  • आधा चाँद या अर्धवृत्त आरेखित करने के लिए, आप एक प्लेट, फ्लैट ऑब्जेक्ट, एक प्लेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पूछें कि कोई भी तकिए मामले के माध्यम से सिर सम्मिलित करने के लिए पोशाक पहनने वाला है। यदि आपके सिर को गर्दन से फिट नहीं आता है, तो आपको फिर से कोशिश करनी चाहिए और इसे थोड़ा बड़ा करना चाहिए
  • समय बचाने के लिए, आप एक तकिया के बजाय एक तन या भूरे रंग की छोटी बाजू की शर्ट का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह आपको गर्दन और बांह छेद बनाने के काम से बचाएगा। हालांकि, जारी रखने से पहले, उन्हें निकालने के लिए शर्ट के आस्तीन को काटने के लिए आवश्यक होगा।
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 2 नामक छवि
    2
    हथियारों के लिए छेद बनाएं पिलोकेके के दोनों किनारों के साथ, सामग्री के जोड़ शीर्ष के निकट दो और आधे चन्द्रमाओं को काटते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ये छेद बहुत बड़े हैं ताकि जो कोई भी पोशाक पहनने वाला हो वह फिट हो सके।
  • बाहों के लिए छेद समान रूप से और आस्तीन के ऊपर से लगभग 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) स्थित होना चाहिए।
  • यदि पोशाक एक छोटे बच्चे के लिए है, तो आधा चन्द्रमाओं का आकार लगभग 7.5 सेमी (3 इंच) लंबा और 1 सेमी (0.5 इंच) चौड़ा होना चाहिए, जबकि यह बड़ा बच्चा या वयस्क के लिए है , पहले छेद की लंबाई निर्धारित करने के लिए आपको पहले का सबसे बड़ा भाग मापना होगा
  • पूछें कि जो कोई तकिए पहनने के लिए पोशाक पहनने वाला है। यदि आपके बाहों उनके माध्यम से फिट नहीं है, तो आपको बड़ा छेद करना चाहिए।
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पोशाक के लिए फ्रिंज बनाएं फ्रिंज बनाने के लिए, दोनों हाथों के छेद पर 4 सेमी (1.5 इंच) का टुकड़ा कट करें यदि आप सबसे अच्छे परिणाम चाहते हैं, तो slits लगभग 1 सेमी (0.5 इंच) के स्थान पर होना चाहिए। हथियारों के लिए दोनों छेदों की प्रक्रिया को दोहराएं, ताकि किनारों को पूरी तरह से घेरे।
  • इसके अलावा, आप एक दुकान में फ्रिंज खरीद सकते हैं और हथियारों के लिए छेद के चारों ओर छोटे स्ट्रिप्स छड़ी कर सकते हैं।
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि आवश्यक हो तो भेस को काटें। एक तकिया के टुकड़े से बना एक अंगरखा बड़े बच्चों और वयस्कों दोनों को फिट करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन यह छोटे बच्चों के लिए बहुत लंबा हो सकता है। इसलिए, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या उसकी सही लंबाई है, बच्चे को पोशाक साबित करने के लिए कहें।
  • अगर तकिया का आवरण बछड़ा के मध्य तक पहुंचता है, तो आपको इसे कैंची से काट देना चाहिए। अन्यथा, बच्चे यात्रा कर सकते हैं
  • बनाओ एक भारतीय कॉस्टयूम चरण 5
    5
    तल के किनारों को बनाओ म्यान के पूरे खुले तल पर 7.5 सेमी (3 इंच) टुकड़े काटने से फ्रिंज बनायें। यह कवर का विस्तार करने के लिए उपयोगी होगा ताकि इसे पकड़े समय में कटौती करने के बजाय फ्लैट हो। आपको तेज कैंची का इस्तेमाल करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्लेट लगभग 1 सेंटीमीटर (0.5 इंच) के स्थान पर हैं।
  • केस के पूरे खुले तल के आसपास स्लिट बनाने के लिए मत भूलना ताकि अंगरखा के ऊन के चारों ओर फेंडी हो।
  • बनाओ एक भारतीय कॉस्टयूम चरण 6
    6
    गर्दन के लिए किनारों को गोंद। कपड़े गोंद के साथ, गर्दन के चारों ओर कपड़े या घर के किनारों को गोंद। अपने आप को फ्रिंज बनाने के लिए, आप तकिए के एक 5 सेमी (2 इंच) चौड़ी पट्टी ब्राउन प्लश या अतिरिक्त कपड़े का उपयोग कर सकते हैं। गर्दन के समान लम्बाई के एक अर्धचंद्र रूप में मिठाई या होममेड के किनारे की पट्टी ट्रिम करें होममेड फ्रिंज बनाने के लिए, 4 सेंटीमीटर (1.5 इंच) टुकड़े को पूरी तरह से 1 सेमी (0.5 इंच) के अलग-अलग पट्टी पर अलग करें।
  • किनारे पर छड़ी करने के लिए कपड़े की पट्टी के किनारे पर कपड़ा गोंद लागू करें जिसके पास कोई फ्रिंज नहीं है। इन्हें ऊपर की तरफ देखने और ऊपर रहने के बजाय गर्दन से नीचे और नीचे दिखना चाहिए।
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम चरण 7 नामक छवि
    7
    सजाने जैसा कि आप चाहते हैं अंगरखा के लिए सबसे आसान सजावट में से एक खुले आधार के साथ रंगीन त्रिकोण है। 5 सेमी (2 इंच) ऊंची त्रिकोण बनाकर शिल्प के लिए ट्रिम स्पंज, किनारों को मोटा या दांतेदार छोड़ देते हैं कपड़े, पेंट, लाल, नारंगी, पीले और हरे रंग के रंगों में इन त्रिकोणों को विसर्जित कर दें और उन पैटर्न को लागू करें जो आप चाहते हैं।
  • यदि आप एक सरल रूप चाहते हैं, तो आप टिप की ओर इशारा करते हुए त्रिभुज की एक पंक्ति बनाकर आस्तीन के खुले नीचे को सजाने के लिए कर सकते हैं। खुली बढ़त से यह पंक्ति लगभग 10 सेंटीमीटर (4 इंच) होनी चाहिए और त्रिकोण को एक दूसरे से अलग 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) के बराबर होना चाहिए।
  • अंगरखा अधिक रंगीन बनाने के लिए, त्रिकोण की पहली पंक्ति के शीर्ष पर आधार के साथ त्रिकोणों की एक पंक्ति जोड़ें। एक त्रिकोण के रूप में दूसरे स्पंज का उपयोग करें और एक और रंग पेंट करें आधार के नीचे के प्रत्येक त्रिकोण को दो त्रिकोणों के बीच में नीचे की तरफ इंगित करना चाहिए।
  • भले ही आपने जो पैटर्न चुन लिया हो, उसे आस्तीन के दोनों तरफ दोहराया जाना चाहिए। हालांकि, दूसरे पक्ष को सजाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पहले एक सूख गया है।
  • विधि 2
    संयुक्त राज्य अमेरिका से विस्तृत स्वदेशी पैंट UU।

    बनाओ एक भारतीय कॉस्टयूम चरण 8
    1
    तन-रंगीन खाकी पैंट की एक पुरानी जोड़ी प्राप्त करें सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपके द्वारा चुनी गई जोड़ी लगभग उसी छाया को कवर के रूप में होनी चाहिए जिसके साथ आप अंगरखे बनाते हैं। इसके अलावा, पैंट ढीली के बजाए पर्याप्त तंग होना चाहिए। आप जब तक फिट होते हैं, तब तक आप अर्द्ध-तंग पैंट पहन सकते हैं, हालांकि आदर्श पैंट केवल उन लोगों के लिए होते हैं जो आसानी से हटाने और आसानी से लगाते हैं।
    • यदि आप चाहें तो आप पैंट फिट कर सकते हैं, उस व्यक्ति से पूछकर जो उन्हें इस्तेमाल करने के लिए कोशिश कर रहा है और पक्षों पर पिन रखता है जब तक कि वांछित समायोजन प्राप्त न हो। फिर, पैंट को पीछे की तरफ रखें, पिंस की रेखा के साथ सिलाई करें, अतिरिक्त सामग्री काट लें और पैंट फिर से फ्लिप करें
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2



    पक्षों के लिए फ्रिंज बनाएं कैनवास के दो लम्बी पट्टियाँ कट करें, एक रंग का या कुछ अन्य प्रतिरोधी कपड़े जो पैंट के जितना करीब हो सके। ये स्ट्रिप्स लंबी पैंट के किनारों के साथ कमर से हेम तक विस्तार करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। 1 सेंटीमीटर (0.5 इंच) के अलग-अलग पट्टी के एक तरफ 2.5 सेमी (1 इंच) टुकड़े काटने से फ्रिंज बनायें।
  • स्ट्रिप्स लगभग 4 सेमी (1.5 इंच) चौड़े होना चाहिए।
  • आप बहुत अधिक समय नहीं हैं, तो आप मिठाई फेंग का उपयोग भी कर सकते हैं
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 10 नामक छवि
    3
    पैंट के लिए किनारे को गोंद। कपड़े या सुई और धागा के लिए गोंद के साथ, पैंट के दोनों पैरों के किनारों पर फ्रिंज स्ट्रिप्स संलग्न करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक से अधिक बार अपनी पैंट का उपयोग कर सकते हैं, फिंगर्स को सीवन करना सबसे अच्छा है।
  • 1 सेमी (0.5 इंच) चौड़ा पक्ष के साथ स्ट्रिप्स को छूएं या सिलाई करें जहां कोई फ्रिंज नहीं है और इसे पैंट के प्रत्येक चरण के किनारे पर रखना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप एक स्कर्ट के साथ पोशाक को गठबंधन करना पसंद करते हैं, तो भूरे या तन स्कर्ट के पूरे हेम पर किनारे रखें।
  • विधि 3
    अमेरिका से एक भारतीय पोशाक में सहायक उपकरण जोड़ें UU।

    मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 11 नामक छवि
    1
    बैलेरिनास या ब्राउन बूट का प्रयोग करें। सबसे अच्छा विकल्प लोफर्स है, लेकिन आप बिना किसी ऊँची भूरे रंग के जूते की एक जोड़ी के साथ और लेस के बिना पोशाक को जोड़ सकते हैं। जब तक एकमात्र फ्लैट होता है, तब तक आप मूल सादे चमड़े के जूते का उपयोग भी कर सकते हैं। आप अपनी पोशाक में फ्रिंज किए बूटों के साथ जोड़कर या त्वचा की परत बनाकर स्टाइल जोड़ सकते हैं।
    • इसके अलावा, आप मोकासिन-शैली वाली चप्पल पहन सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आप कीचड़ की चट्टानों में चलने नहीं जा रहे हैं
    • आप साधारण भूरे सैंडल का उपयोग तब भी कर सकते हैं जब तक कि उनके पास अन्य सजावट नहीं होती है।
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पंख सिर का बंधन बनाओ उस रंग के भूरे रंग के सिर के साथ शुरू करें जो सिर पर चारों ओर लपेटा जाता है, इसके बजाय उन पर। हॉटमेल गोंद के साथ, हेडबैंड के अंदर से एक से तीन कलम चिपकाएं, उन्हें स्थिति बनाएं ताकि वे कान के पीछे सिर के किनारे हों
  • आप एक भूरे रंग हेडबैंड जो रैप नहीं मिल सकता है, तो आप जिसे उपयोग किए जाने वाले सिर के चारों ओर फिट करने के लिए लोचदार कपड़े भूरे रंग के काफी लंबे समय की एक पट्टी में कटौती करने और 2.5 सेमी जोड़ने कर सकते हैं (1 इंच) लंबाई। सिर के चारों ओर कपड़े पट्टी हेडबैंड बनाने के लिए लिफाफों और 2.5 सेमी (1 इंच) कपड़े गोंद या hotmelt द्वारा हेडबैंड के दूसरे छोर पर अतिरिक्त कपड़े सुनिश्चित करता है।
  • एक अतिरिक्त शैली के लिए हेडबैंड के लिए, आप इसे लकड़ी के मोती, रंगीन मोती या शिल्प पेंट के साथ सज सकते हैं।
  • बनाओ एक भारतीय कॉस्टयूम चरण 13
    3
    यदि आप चाहें तो एक बेल्ट शामिल करें इस प्रकार अंगरखा के आकार में थोड़ा अधिक आकार होता है, आप पहनने वाले कमर के चारों ओर एक चमड़े के चमड़े के बैंड को बांध सकते हैं। अगर आपको एक बेल्ट या बेल्ट नहीं मिल जाता है, जिसके पास एक बकसुआ नहीं है, तो आप कमर के चारों ओर लपेटने के लिए पर्याप्त लंबाई के चमड़े, कैनवास या भूरे रंग की रस्सी काट कर सकते हैं। अतिरिक्त सामग्री की एक पर्याप्त मात्रा में कटौती करने के लिए सावधान रहें ताकि आप पोशाक के सामने बेल्ट के साथ एक ढीली गाँठ बना सकें।
  • इसके अलावा, आप अपनी पोशाक के लिए चमड़े की बेल्ट के साथ एक आकर्षक स्पर्श दे सकते हैं।
  • Video: फूली हुई आलू पूरी घर पर आसानी से बनाइये - Aloo Masala Puri Recipe - Secret & Magic Recipe

    विधि 4
    दक्षिण एशिया की एक भारतीय पोशाक बनाओ

    छवि सीव ए कॉमॉर्फर चरण 43
    1

    Video: राजपूती पोशाक को कैसे पैक करे FOR GIFT

    एक शर्ट बनाओ जो आप साड़ी के नीचे पहनते हैं एक बुनियादी लघु बाजू की सफेद या हल्के रंग की मूल टी के कॉलर को काटने के लिए तेज कैंची का उपयोग करें। इसके अलावा, आप शर्ट काट कर सकते हैं ताकि यह कमर तक पहुंच सके जो भी इसका उपयोग करने वाला है।
    • शर्ट के लिए ध्यान आकर्षित करने के लिए, आप जलो के लिए गोंद के साथ गर्दन और नीचे हेम के लिए शिल्प के सजावटी रत्न जोड़ सकते हैं।
  • बनाओ एक भारतीय कॉस्टयूम चरण 15
    2
    साड़ी के लिए कपड़े का टुकड़ा लें एक साड़ी भारत में महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला एक परंपरागत रैपिंग कपड़ा है। हालांकि, आप खुद को कपड़े के एक टुकड़े के साथ साड़ी बना सकते हैं। इसके लिए, सस्ते एसीटेट जो आमतौर पर कपड़ों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, इसका प्रयोग किया जाएगा। यदि पोशाक एक बच्चे के लिए है, तो कपड़े काटने तक 75 सेमी (30 इंच) चौड़ा और 3 मी (3 गज) लंबा है यदि यह किसी वयस्क के लिए है, तो कपड़े 115 सेमी (45 इंच) चौड़ा और 5.5 मीटर (6 गज) लंबा होना चाहिए।
  • एक साहसी रंग कपड़े चुनें साड़ी के लिए कुछ आकर्षक रंग विकल्प गहने के स्वर हैं, जैसे पन्ना, रूबी या नीलमणि।
  • मेक ए इंडियन कॉस्टयूम स्टेप 14 नामक छवि

    Video: यहां दिन में तीन बार नई पोशाक से होता है मां वैष्णों देवी का श्रृंगार

    3
    साड़ी लपेटें इस भाग को सुविधाजनक बनाने के लिए, आप की एक जोड़ी के साथ कट शर्ट को गठबंधन करना होगा एक तटस्थ रंग की लेगिंग या लोचदार साइकलिंग शॉर्ट्स साड़ी के कपड़े का एक छोर नीचे के अंदर डालें लेगिंग। कपड़े में एक गुना करें और अगले भाग को कमरबंद में डालें। पूरे कमर के चारों ओर की प्रक्रिया को दोहराएं और इसे आगे और आगे तह करके अपने कंधे पर अतिरिक्त कपड़ा रखें।
  • जब आप कपड़े को कमरबंद में डालते हैं, तो हेम अपने पैरों को ढंकना चाहिए लेकिन फर्श से ऊपर रहना चाहिए।
  • आप कमरबंद, जो सीधा नीचे गिर जाते हैं और छोड़ दिया दिखना चाहिए में कपड़े शुरू करने से लगभग 7 से 10 गुना करने के लिए लक्ष्य रखना चाहिए।
  • जब आप पर कपड़ा का टुकड़ा रखकर, यह आपके घुटनों और मंजिल के बीच की ऊंचाई पर होना चाहिए
  • आप पिन के साथ साड़ी को सुरक्षित कर सकते हैं, अगर आप चिंतित हैं कि यह ढीली हो जाएगा।
  • आप साड़ी के पूरक के लिए सोने या चांदी के कंगन, सोने या चांदी की अंगूठियां और सैंडल का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Video: समझ नही आ रहा लड्डू गोपाल जी की पुरानी ड्रेस का क्या करू?? || Thakur ji sewa at home

    चेतावनी

    • तुम हमेशा कपड़े जिसका प्रेरणा है एक और संस्कृति से और उन्हें इरादे से उपयोग करें संस्कृतियों जिसमें से यह बात आती है को सम्मानित करने और अनादर का नहीं या उन्हें ताने पहनने के लिए सम्मान दिखाना चाहिए। इसके अलावा, यह ध्यान रखें कि पहनने अन्य संस्कृतियों के आधार पर वेशभूषा जो लोग कोई बात नहीं क्या अपने इरादों हैं उनसे संबंधित के लिए आक्रामक हो सकता है में रहते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तन तकिया कवर
    • कैंची
    • टेंड पैंट या पर्सिमन
    • आलीशान, कैनवास या फ्रिंज के स्ट्रिप्स
    • चप्पलें
    • सिर का बंधन जो सिर के चारों ओर लपेटता है
    • शिल्प के लिए कलम
    • गर्म पिघल गोंद
    • कपड़े के लिए गोंद
    • स्पंज
    • कपड़े के लिए रंग
    • भूरा बेल्ट शैली बेल्ट
    • कपड़ा का लंबा आयत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com