ekterya.com

संगीत डाउनलोड करने के लिए सोलसीक को अनुकूलित कैसे करें

Soulseek एक बहुत अच्छा प्रोग्राम है जो ऑनलाइन संगीत साझा करने में काम करता है, और फ़ाइलों को खोजने का एक शानदार तरीका है, अगर आपने इसे ठीक से कॉन्फ़िगर किया है आपके कंप्यूटर एक रूटर घर नेटवर्क (जैसे एक Linksys रूटर या डी-लिंक के रूप में) से जुड़ा हुआ है, या यदि आप एक फ़ायरवॉल के पीछे काम करते हैं, आप कर सकते हैं Soulseek अच्छी तरह से काम करने लगता है, लेकिन शायद कार्यक्रम अपनी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं कर रहा है। यहां त्रुटियों की मात्रा को कम करने और खोज परिणामों की मात्रा बढ़ाने के बारे में कुछ त्वरित युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

संगीत डाउनलोड करने के लिए ऑप्टिमाइज़ सॉल्सेक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
यदि आप पहले से ही ऐसा नहीं किया है, तो डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें।
  • Video: कैसे किसी भी Mp3 गीत डाउनलोड निर्देशित करने के लिए

    संगीत चरण 2 डाउनलोड करने के लिए ऑप्टिमाइज़ सॉल्सेक शीर्षक वाला छवि
    2
    ओपन शॉल्सीक, विकल्प मेनू पर जाएं और सामान्य विकल्प चुनें।
  • संगीत डाउनलोड करने के लिए ऑप्टिमाइज़ सॉल्सेक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आप कहते हैं कि एक क्षेत्र देखना चाहिए "पोर्ट सुनना:" (सुनना बंदरगाह), स्लस्क (शॉल्स्की के लिए लघु) एक बंदरगाह को यादृच्छिक रूप से चुनता है, लेकिन आप इसे इच्छित किसी को बदल सकते हैं। इस क्षेत्र के आगे एक बटन है जो कहता है "फ़ायरवॉल और राउटर सेटिंग जांचें" (फ़ायरवॉल और राउटर सेटिंग जांचें)
  • संगीत चरण 4 डाउनलोड करने के लिए ऑप्टिमाइज़ सॉल्सेक शीर्षक वाली छवि

    Video: दुनिया का कोई भी गाना 1 क्लिक में कैसे डाउनलोड करें? कैसे दुनिया में किसी भी गीत को डाउनलोड करने के लिए?

    4
    एक वेब ब्राउज़र खुल जाएगा जब तक पृष्ठ नहीं कहता "आपका राउटर और सोलसीक क्लाइंट ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है" (राउटर और सोलसीक क्लाइंट ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है), आप कॉन्फ़िगरेशन में सुधार कर सकते हैं।
  • संगीत को डाउनलोड करने के लिए ऑप्टिमाइज़ सॉल्सीक शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    यदि आपका कंप्यूटर रूटर से कनेक्ट है, तो यह संभव है कि इनपुट पोर्ट को कंप्यूटर पर रीडायरेक्ट करने की आवश्यकता हो। राउटर का उपयोग करते समय यह एक मूल समस्या है समस्या का संक्षेप में वर्णन करने के लिए, जब आप किसी डीएसएल मॉडेम या केबल के जरिए अपने इंटरनेट प्रदाता से कनेक्ट करते हैं, तो आपको एक आईपी पता (इंटरनेट प्रोटोकॉल) सौंपा जाता है। यदि आपके पास रूटर है, तो आप एक ही आईपी पते का उपयोग करके कई कंप्यूटरों को जोड़ सकते हैं (उदाहरण के लिए, 69.48.100.5)। अब, एक इनकमिंग कनेक्शन अनुरोध बंदरगाह में प्रवेश करते हैं, के बाद से इस मामले 2234 में, रूटर पता नहीं है जो कंप्यूटर अनुरोध भेजा (भले ही आप केवल एक कंप्यूटर है), क्योंकि यह रूटर से जुड़े कंप्यूटर के किसी भी हो सकता है। इसलिए इस समस्या को ठीक करने के लिए आपको रूटर में पोर्ट रीडायरेक्शन को कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • संगीत डाउनलोड करने के लिए ऑप्टिमाइज़ सॉल्सीक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    यदि आपके पास रूटर से जुड़े एक से अधिक कंप्यूटर हैं, तो आपको कंप्यूटर को स्टैटिक आईपी एड्रेस को आवंटित करना होगा जो शॉल्सेक का उपयोग करता है। वेबसाइट पर जाएं PortForward.com एक स्थैतिक IP पता असाइन करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए यदि आपके पास केवल एक कंप्यूटर रूटर से जुड़ा हुआ है, तो संभवतः आपको हर बार कनेक्ट होने पर समान आंतरिक आईपी पता प्राप्त होगा (उदाहरण के लिए, 1 9 02 .68.0.1), ताकि आप इस चरण को छोड़ सकें।
  • संगीत 7 डाउनलोड करने के लिए Optimize Soulseek शीर्षक वाला चित्र
    7
    राउटर के प्रबंधन नियंत्रण को खोलें और सुन पोर्टिंग को IP पते पर रीडायरेक्ट करें जो कि आपके कंप्यूटर को निर्दिष्ट राउटर है। इसमें प्रत्येक राउटर के लिए विस्तृत निर्देश हैं portforward. अपना राउटर चुनें और चरणों का पालन करें
  • संगीत डाउनलोड करने के लिए ऑप्टिमाइज़ सॉल्सीक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    यदि आप सुन पोर्ट बदल दिया तो Soulseek क्लाइंट को पुनरारंभ करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर कंप्यूटर फ़ायरवॉल के पीछे है, तो सुनिश्चित करें कि सुनना पोर्ट ट्रैफ़िक के लिए खुला है, "इसे खोलना" उपयुक्त निर्देशों के अनुसार
    • आप एक से अधिक कंप्यूटर पर Soulseek का उपयोग कर रहे हैं, तो आप एक अलग सुनने के बंदरगाह आवंटित है और यह प्रत्येक के लिए एक स्थिर आंतरिक IP पता देने के लिए और कंप्यूटर के प्रत्येक सुन बंदरगाह के लिए पोर्ट अग्रेषण को कॉन्फ़िगर करना होगा।

    चेतावनी

    • बिना अनुमति के कॉपीराइट किए गए सामग्रियों को साझा करना, कॉपीराइट का उल्लंघन है, और सिविल और आपराधिक मुकदमेबाजी के परिणामस्वरूप हो सकते हैं। सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com