ekterya.com

Windows फ़ायरवॉल में पोर्ट 80 को कैसे खोलें

फायरवॉल एक ऐसा प्रोग्राम है जो कंप्यूटर पर संग्रहीत महत्वपूर्ण फ़ाइलों पर हमलों को रोकने के लिए, आपके इंटरनेट कनेक्शन की सुरक्षा करता है। कभी-कभी, कुछ उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए यह सुरक्षा को सुरक्षित रूप से छोड़ना आवश्यक है। इस प्रक्रिया को "पोर्ट रीडायरेक्शन" कहा जाता है

चरणों

एक फ़ायरवॉल चरण 1 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
1
जब आप इंटरनेट से कनेक्ट होते हैं, तो कंप्यूटर "राउटर" के माध्यम से इंटरनेट तक पहुंचता है एक "हब" भी है जो आपके स्थानीय नेटवर्क के सभी कंप्यूटरों को आपस में जोड़ता है। घरेलू उपयोग के लिए, दोनों डिवाइस "मॉडेम राउटर" नामक एकल उत्पाद में मिलाए जाते हैं ब्राउज़र में अपना पता दर्ज करके मॉडेम रूटर एक्सेस करें आपको डिवाइस के निचले भाग में मॉडेम के उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड मिलेगा।
  • एक फ़ायरवॉल चरण 2 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
    2
    "उन्नत" विकल्प ढूंढें इस खंड के शीर्षकों में से, "लैन" विकल्प (स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क) पर क्लिक करें। आप "आईपी पता" नामक एक स्तंभ देखेंगे जो हब के स्थानीय नेटवर्क से जुड़े उपकरणों के सभी पते दिखाता है।
  • Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016

    एक फ़ायरवॉल चरण 3 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
    3
    डिवाइस के पते को रिकॉर्ड करें, जिसके लिए आप पोर्ट 80 को खोलना चाहते हैं और उसे फ़ायरवॉल के माध्यम से रीडायरेक्ट करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, 1 9 2.168.1.3।



  • एक फ़ायरवॉल चरण 4 के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें
    4
    "पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग / पोर्ट ट्रिगरिंग" पर क्लिक करें (पोर्ट्स पुनर्निर्देशित और लॉन्च करें) और फिर "कस्टम सर्विस जोड़ें" बटन पर क्लिक करें।
  • एक फ़ायरवॉल के पीछे अपना पोर्ट 80 खोलें जिसका शीर्षक चित्र 5 है
    5
    दिखाए गए अनुसार आवश्यक फ़ील्ड भरें और "लागू करें" बटन पर क्लिक करें।
  • हो गया, आपने पोर्ट रीडायरेक्शन पूरा किया
  • युक्तियाँ

    • आपको इंटरनेट पर मॉडेम राउटर के आईपी पते को जानने की आवश्यकता हो सकती है यह नंबर आपके ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी) द्वारा आपके उपकरणों के स्थान की पहचान के रूप में निर्दिष्ट किया गया है। आम तौर पर जब तक आप अपना आईएसपी या स्थान नहीं बदलते, तब तक यह नंबर नहीं बदलेगा। इसे ढूंढने के लिए, राउटर दर्ज करें और "बेसिक सेटिंग्स" पर क्लिक करें, यह वहां प्रदर्शित किया जाएगा।

    चेतावनी

    • मॉडेम कॉन्फ़िगरेशन को बहुत ज्यादा हेरफेर न करें आपके डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन पर वापस जाना मुश्किल हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com