ekterya.com

डफ को कैसे खेलते हैं

कब्र एक टक्कर उपकरण है जिसका मूल प्राचीन ग्रीस में वापस चला जाता है परंपरागत रूप से, साधन एक झिल्ली (या "सिर") के साथ कवर और धातु के छोटी प्लेट "chinchines" कहा जाता है के जोड़े से घिरा हुआ एक परिपत्र लकड़ी के फ्रेम शामिल थे। डफ के आधुनिक संस्करण, हालांकि, अक्सर झिल्ली के बिना, प्लास्टिक फ़्रेम और वर्कुलर के बजाय वर्धमान आकार के होते हैं। कतरिना कई विभिन्न संगीत परिदृश्यों में खेला जा सकता है, ऑर्केस्ट्राल संगीत और विश्व लोक संगीत से पॉप और आधुनिक रॉक डफ को खेलने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तरीके अपने विभिन्न अनुप्रयोगों में काफी समान हैं।

चरणों

विधि 1

डफ ठीक पकड़ो
एक कंबल खेलने वाला चित्र, चरण 1
1
डफ के लिए सही पकड़ जानें एक कब्र गैर-प्रबल हाथ से आयोजित किया जाना चाहिए। साधन के फ्रेम के तहत अपने चार उंगलियों लपेटें और सिर के खिलाफ हल्के से अपने अंगूठे जगह (यदि आपके डफ कोई सिर है, फ्रेम के शीर्ष किनारे के साथ अपने अंगूठे जगह)। कब्र के सिर को अपने हाथों की तरफ एक कोण पर रखें ताकि सिर को मारने के लिए आपके पास बहुत सारे कमरे हों। अपने गैर-प्रबल हाथ के साथ सिर पर अधिक दबाव लागू करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह ध्वनि को चुप्पी देगा।
  • एक कंबल कदम चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    डफ की पकड़ में कुछ आम गलतियों से बचें कई छतरियां फ्रेम में बढ़ते हुए छेद हैं - खेलते समय इस छेद के माध्यम से अपनी उंगली को टालने से बचें। यह उपकरण की आवाज़ को मज़बूत कर सकता है और अवांछित शोर किए बिना इसे ले जाने या इसे छोड़ने के लिए मुश्किल बना सकता है। यह फर्म को बनाए रखने के लिए अधिक मजबूती से डफ को पकड़ने से बचा जाता है - इससे थकान हो सकता है
  • विधि 2

    एक मानक स्ट्रोक खेलना सीखें
    एक कंबल खेलने वाला चित्र, चरण 3
    1
    एक डफ मारने के लिए बुनियादी तकनीक को लागू करें परंपरागत रूप से, डफ के सिर उंगलियों के सुझावों के साथ मारा जाना चाहिए। अपनी चार उंगलियों को इकट्ठा करो और सिर पर सिर और सिर के बीच की दूरी के एक तिहाई के बारे में जल्दी से सिर पर मारा। सिर के केंद्र में मारने से मस्त हुए टोन का उत्पादन होगा, क्योंकि सिर पूरी तरह से प्रतिध्वनित नहीं कर पाएगा।
  • एक कंबल कदम चरण 4 शीर्षक छवि

    Video: सलवार कैसे सिलते है, How to stitch salwar, tips and secrets to stitch salwar, कम मोहरी की सलवार बनाए

    2
    साधन की टोन में सुधार करने के लिए अपनी तकनीक को समायोजित करें आदर्श रूप में, जब डफ मारने पर, आपको चिंचन का एक छोटा झुकाव और सिर का एक छोटा अनुनाद सुनना चाहिए। हिट और स्थान की ताकत को समायोजित करें जब तक कि यंत्र की टोन आपकी पसंद के हिसाब से नहीं हो।
  • एक कंबल चलायें चरण शीर्षक छवि 5
    3
    परिदृश्य के अनुसार आपकी तकनीक बदलती है ऑर्केस्ट्रल सेटिंग में, इस तकनीक से दूर होने के लिए बेहतर नहीं है हालांकि, कम औपचारिक अनुप्रयोगों में, जैसे कि रॉक या पॉप संगीत, आपके पास हिट तकनीक चुनने के लिए बहुत स्वतंत्रता है उदाहरण के लिए, आप अपने संपूर्ण हथेली के साथ कब्र के सिर को और अधिक तीव्र ध्वनि के लिए दबा सकते हैं
  • विधि 3

    हिला के साथ एक रोल खेलने के लिए जानें
    एक कंबल कदम चरण 6 शीर्षक छवि
    1
    जानें कि जब शेक रोल का उपयोग करना बेहतर होता है जब संगीत को अलग-अलग धड़कनों के बदले डफ की ध्वनि की आवश्यकता होती है, तो आप झटके के साथ पिटाई कर सकते हैं। यह आवाज़ सींचन को झुकाव रखने के लिए लगातार कब्र को मिलाते हुए उत्पन्न होती है
  • एक कंबल चलायें कदम शीर्षक 7 छवि
    2
    हिला के साथ एक रोल निष्पादित करने के लिए तकनीक को लागू करें एक जोलिंग रोल खेलने के लिए, हाथ की कलाई को घुमाएं जिसके साथ आप डफ को एक तरफ से दूसरे तक लगातार और निरंतर गति पर पकड़ते हैं। यह आंदोलन हमेशा आपकी कलाई पर उत्पन्न होना चाहिए। उपकरण को हिला करने के लिए अपनी कोहनी या अपने पूरे हाथ का उपयोग करने से एक लचीले स्वर और थकान हो सकती है।
  • एक कंबल कदम चरण 8 शीर्षक छवि



    3
    अपने गतिशील स्तर को बदलना सीखें घूमते हुए प्रतिनिधि लंबे, निरंतर रोलिंग के लिए उत्कृष्ट होते हैं, खासकर जब क्रैस्सेन्डोस या डिमनिएन्डोस की आवश्यकता होती है। अपने गतिशील स्तर को बदलने के लिए, बस अपनी कलाई आंदोलन की गति और तीव्रता भिन्नता है। खौफनाक को कड़ा करना कठिन और तेजी से एक मजबूत टोन का उत्पादन होगा, और एक हल्का आंदोलन एक नरम स्वर पैदा करेगा।
  • विधि 4

    अंगूठे का रोल खेलना सीखें
    एक कंबल खेलने के शीर्षक वाला चित्र 9 कदम
    1
    अपने आप को थंब रोल से परिचित कराएं एक अंगूठे का रोल डांटकर की सतह के खिलाफ अपने अंगूठे को रगड़कर खेला जाता है। यह आमतौर पर निष्पादित करना अधिक मुश्किल होता है, लेकिन झोलट रोल की तुलना में अधिक वर्दी टोन का उत्पादन होता है।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो कदम 10
    2
    एक अंगूठे रोल खेलने के लिए तकनीक जानें अंगूठे का रोल चलाने के लिए, अपने हाथ की हथेली के खिलाफ अपनी चार उंगलियों के सुझावों को दबाएं, अपने अंगूठे को बढ़ाएं। डंबल के सिर के खिलाफ अपने अंगूठे को दबाएं और सिर पर एक गोल गति में खींचें। आपके अंगूठे और सिर के बीच घर्षण के कारण चिंचू को लगातार टिंकल करना होगा
  • एक कंबल खेलने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    3
    अंगूठे रोल के लिए आदर्श अनुप्रयोगों को जानें अंगूठे छोटे धड़कनों के लिए आदर्श होते हैं, क्योंकि ड्रम रोल से पकड़ना कठिन होता है। अंगूठे के रोल को बहुत तेज मार्गों में अलग-अलग स्ट्रोक से बदला जा सकता है।
  • विधि 5

    स्टिक या मैलेट के साथ मारो
    एक कंबल कदम चरण 12 शीर्षक छवि
    1
    आवश्यकता के अनुसार छड़ी या लकड़ी का हथौड़ा के साथ डफ को मारो अक्सर, एक बहु-टकसीस व्यवस्था में, अन्य उपकरणों को खेलने के लिए अपने हाथों को मुक्त करने के लिए खड़े होकर खड़ा हो जाना जरूरी होगा। इस मामले में, यह एक छड़ी या एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ उपकरण खेलने के लिए स्वीकार्य है कब्र सीधे सिर पर या फ्रेम के ऊपरी किनारे पर मारा जा सकता है
  • एक कंबल कदम 13 शीर्षक छवि
    2
    स्टिक्स और मैलेट्स का उपयोग करते हुए विभिन्न टन के साथ प्रयोग यदि आप डफ की तानवाला संभावनाएं तलाशने में रुचि रखते हैं, तो इसे लागू करने के लिए अलग-अलग रूप से मददगार हो सकते हैं जिसके साथ आपने उसे मारा। उदाहरण के लिए, एक नरम ऊन मारिम्बा लकड़िया एक ड्रमस्टिक या ग्लॉकेन्सपील ड्रमस्टिक की तुलना में बहुत अधिक मज़ेदार स्वर का उत्पादन करेगा।
  • युक्तियाँ

    Video: दो तरह की ऐसी चाट जो आपको बाजार की चाट का स्वाद भुला देगी | Aloo Tikki and Tamatar Chaat Recipe

    • उन अनुप्रयोगों के लिए जहां कब्र का गहन उपयोग होगा, जैसे कि जब रॉक ड्रम पर खेलता है, तो प्लास्टिक फ्रेम के साथ डफ का उपयोग करने पर विचार करें ये लकड़ी की तुलना में अधिक बेहतर का विरोध करते हैं।
    • डफ के सिर पर मोम की एक पतली परत को लागू करने से एक अच्छा अंगूठे रोल के लिए आवश्यक घर्षण बनाने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • जब भी आप एक हरा स्पर्श न करें तो डगमगाने को जितनी ज़्यादा हो सके रखें। इससे चिंचिन को अनावश्यक रूप से झुकाव से रोक दिया जाएगा संगीत के एक टुकड़े के दौरान सतह पर उपकरण को उठाने और रखने पर भी सावधान रहना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डफ
    • छड़ी या मैलेट
    • मोम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com