ekterya.com

ड्रमस्टिक्स को कैसे रखें

जब ड्रम खेलने की बात आती है, तो आपको चलने से पहले क्रॉल करना पड़ता है! को ड्रम बजाओ

सही ढंग से, लाठी पकड़ते समय अच्छा फॉर्म आवश्यक होता है। हालांकि, चुनने के लिए एक से अधिक प्रकार के पकड़ हैं, और जो चुनिंदा आप चुनते हैं वह शक्ति को प्रभावित कर सकती है और आप कब खेल सकते हैं। चाहे आप जर्मन, फ्रेंच या पारंपरिक पकड़ के बजाय ठेठ "अमेरिकन" शैली पकड़ या ऑप्ट से चुनाव करना चुनते हैं, सही फार्म और तकनीक पूरी तरह से और मैला ध्वनि खेलने के बीच का अंतर ( गुड़िया!)

चरणों

विधि 1

अमेरिकी पकड़ के साथ स्पर्श करें
1
अपने सूचक उंगली को आगे बढ़ाएं शुरुआती के लिए, सबसे आसान पक शैली आमतौर पर अमेरिकी है यह शैली बहुमुखी है, सीखने में काफी आसान है और शक्ति और नियंत्रण का अच्छा मिश्रण प्रदान करता है, जिससे यह लगभग सभी ड्रमर और संगीत की लगभग सभी शैलियों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है। शुरू करने के लिए, एक हाथ बढ़ाएं और कलाई को बारी करें ताकि हथेली की ओर इशारा किया जा रहा हो और तर्जनी उंगलियों को आगे बढ़ने के लिए, जमीन के समानांतर
  • इस पकड़ (और अन्य) के लिए, आपको बॉक्स के सिर के ऊपर 2.5 या 5 सेमी (1 या 2 इंच) के बारे में अपना हाथ होना चाहिए (यह मान लें कि आप सामान्य बैटरी खेल रहे हैं)। हालांकि, अगर यह आपके लिए सहज नहीं है, तो उस स्थिति में अपने हाथों को स्थानांतरित करने में संकोच न करें जो कि है।
  • Video: How to Cook Oven Roasted Chicken Drumsticks | Juicy, Tender, and Moist Chicken

    2
    इंडेक्स फिंगर की ओर स्क्रू करें इसके बाद, दूसरी और तीसरी पोर के साथ तर्जनी को झुकाएं जिससे कि जर्दी आपकी हथेली के किनारे के साथ अधिक या कम गठबंधन हो। यह एक छोटा "जेब" बनायेगा जो छड़ी के लिए एक केंद्रीय अक्ष के रूप में कार्य करेगा, साथ ही आपके समर्थन का पहला बिंदु
  • Video: How to Cook Oven Roasted Garlic Chicken Drumsticks | Juicy, Tender and Moist Chicken Recipe

    3
    अपनी तर्जनी के नीचे छड़ी रखें अपने सूचकांक उंगली द्वारा बनाई गई थ्रेडेड जेब में छड़ी को स्लाइड करें। इस उंगली को छड़ी के चारों ओर आराम से कर्ल करना चाहिए, जैसे कि ट्रिगर खींचना।
  • 4
    संतुलन बिंदु खोजें जब आप ड्रम खेलते हैं, तो आप ड्रमस्टिक्स को ड्रम के सिर को मारते समय थोड़ी "लोच" या "बाउंस" करना चाहते हैं - उन्हें ड्रम के सिर को बाउंस करना चाहिए और किसी भी प्रयास किए बिना कई बार इसे वापस करना चाहिए। अपने "पॉकेट" में छड़ी को नीचे और नीचे स्लाइड करने का प्रयोग तब तक नहीं होता जब तक आप उस स्थान को नहीं खोजते जो आपको बॉक्स के सामने सबसे अधिक बाउंस देता है। जब आपको सही संतुलन बिंदु मिल जाए, तो आपको लगभग 6 से 8 रिबाउंड मिलना चाहिए।
  • यद्यपि सभी ड्रमस्टिक्स के पास थोड़ा अलग भार है, सामान्य तौर पर शेष राशि टिप से लगभग दो-तिहाई छड़ी होगी।
  • 5
    अपने अंगूठे को छड़ी के किनारे पर रखें जब आपको संतुलन बिंदु मिल गया है, तो कलाई को घुमाए ताकि आपकी हथेली फिर से जमीन की ओर इशारा कर रही हो। रैमरोद के किनारे अपने अंगूठे को बढ़ाएं इसे उस तरफ रखें - अपने हथेलियों को छड़ी पर रखने के लिए एक-दूसरे की तरफ बारी न करें (यह वह है जो आप फ्रांसीसी पकड़ के लिए करेंगे)।
  • आपको अपने अंगूठे के साथ ज्यादा दबाव लगाने की ज़रूरत नहीं है - आपकी नौकरी छड़ी को पकड़कर रखती है और स्पर्श करने पर कुछ अतिरिक्त नियंत्रण प्रदान करती है।
  • 6
    रामरोड के चारों ओर पिछले तीन उंगलियां पेंच नीचे छड़ी के चारों ओर बीच, अंगूठी और छोटी उंगलियां घुमाएं इन उंगलियों के साथ दृढ़ता से न रखें - उन्हें अच्छा समर्थन देना चाहिए, लेकिन जब आप इसे मारते हैं, तो उन्हें बॉक्स के सिर को उछलने से छड़ी को नहीं रोकना चाहिए। लंबे समय में, भले ही आप उंगली नियंत्रण की उन्नत तकनीकों का अध्ययन करते हैं, तो आप चालाकी के साथ खेलने के लिए इन उंगलियों को आसानी से सीखना सीखेंगे
  • 7
    दूसरे हाथ के लिए पिछले चरण दोहराएं। आपके द्वारा उपयोग की गई पकड़ दोनों हाथों के लिए अधिक या कम होनी चाहिए। क्योंकि प्रत्येक हाथ की पकड़ "युग्मित" हैं, इस तरह की पकड़ को "मैक्ड पकड़" कहा जाता है।
  • अमेरिकी पकड़ एकमात्र प्रकार की जोड़ीदार पकड़ नहीं है - बाद में, आप कई और सीखेंगे, जो अपने फायदे और नुकसान की पेशकश करते हैं।
  • 8
    कलाई और उंगलियों के एक आंदोलन के साथ मारो। जब आप खेलने के लिए तैयार हों, तो स्टिक को ऊपर और नीचे ले जाने के लिए अपनी कलाई को दबाकर बॉक्स को दबाएं। हथेलियों को इशारा करते रहें ताकि वे मैदान के लगभग समानांतर हो। यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी कलाई का सबसे बड़ा हिस्सा अधिकतर बल का प्रदर्शन कर रहा है अपने अंगूठे और माध्यमिक उंगलियों की जकड़न को समायोजित करें ताकि आवश्यकतानुसार स्टिक को अधिक या कम पलटाया जा सके। कंधों, किनारों और कोहनी को ढीले रखें, लेकिन जब तक आप खेल नहीं करते तब तक उन्हें हिलाने से बचें, जब तक आपको अलग ड्रम या झांझल में जाने की आवश्यकता नहीं हो। ड्रम खेलने के लिए आंदोलन लगभग पूरी तरह से आपके कलाई और उंगलियों से आना चाहिए।
  • अमेरिकी पकड़ अत्यधिक बहुमुखी है क्योंकि यह खेल के दौरान महान नियंत्रण और सम्मानजनक शक्ति प्रदान करता है, यह टक्कर से कुछ के लिए संभव विकल्प है स्विंग और जाज जब तक रॉक एंड रोल और मज़ाक और शास्त्रीय संगीत भी!
  • विधि 2

    जर्मन पकड़ के साथ स्पर्श करें
    1
    अमेरिकी पकड़ के साथ संतुलन के बिंदु पर चिपकियां पकड़ो आज, ऊपर वर्णित अमेरिकी शैली पकड़ को आम तौर पर सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला पकड़ विविधता माना जाता है। हालांकि, यह केवल युग्मित पकड़ नहीं है उदाहरण के लिए, जर्मन पकड़ मूल अमेरिकन पकड़ का एक आम बदलाव है जिसे कभी कभी ड्रमर अतिरिक्त शक्ति देने के लिए प्रयोग किया जाता है (खासकर तंपानी और शास्त्रीय संगीत में ड्रम के लिए)। जर्मन पकड़ का उपयोग करने के लिए, जैसा कि आपने पहले किया था, ठीक उसी तरह से स्टिक्स के बैलेंस बिंदु ढूंढने और पकड़ने से शुरू करें
  • 2
    अपने हथेलियों को ड्रम की सतह के समानांतर रखें। तब, जब आपके पास छड़ी पर अच्छी पकड़ है, तो हाथों को घुमाएं ताकि हथेलियों का फ्लैट हिस्सा ड्रम की सतह का सामना कर रहा हो। क्योंकि ड्रम के विशाल बहुमत में तैनात किए गए हैं, जिस सतह पर यह मारा गया है, वह जमीन के साथ लगभग स्तर है, इसका मतलब हाथों को बदलने का मतलब है ताकि हथेलियां नीचे की ओर इशारा कर रही हों। हालांकि, कुछ प्रकार के ड्रम, जैसे ढोल, को खड़ी रखा जाता है, जिसका अर्थ है कि आपको अपने हथेलियों को चालू करना होगा ताकि वे पक्षों को इंगित कर सकें।
  • 3
    सहायता के रूप में अपनी मध्य उंगलियों का उपयोग करें बीच की उंगलियों को छड़ी के नीचे पेंच करें ताकि यह उन पर आराम से आराम कर सके। आपकी अंगूठी और पिंकी की उंगलियां अन्य प्रकार की पकड़ से जर्मन पकड़ में कम महत्वपूर्ण हैं - यदि आप चाहें, तो आप उन्हें सख़्त समर्थन के लिए रैमरड के चारों ओर घुमाकर या उन्हें नीचे ढककर रख सकते हैं।
  • 4

    Video: सहजन की सब्जी घर पर बनाने की विधि - सहजन करी - ड्रमस्टिक करी - ड्रमस्टिक की मसालेदार सब्‍जी रेसिपी

    कोहनी बाहर मोड़ दो जब आप जर्मन पकड़ का उपयोग करते हैं, यदि आप एक नियमित ड्रम पर खेलना चाहते हैं जो क्षैतिज रूप से रखा जाता है (जैसे अधिकांश बक्से, टॉम-टॉम्स, आदि), हथेलियां जमीन के समानांतर या समानांतर होगी। अपने हाथों को इस तरह से मुड़ने से ढंढोरियों की कोहनी को थोड़ी सी तरफ झुकने की प्रवृत्ति होती है - अगर आपको लगता है कि यह आपके साथ मामला है, तो कोहनी को छड़ी करने की आवश्यकता महसूस न करें। जर्मन पकड़ के साथ, कोहनी मोड़ो जाने से आपके लिए शक्ति प्राप्त करने और नियंत्रित करने के लिए आपको आसानी से खेलना आसान हो सकता है।
  • 5



    एक कलाई आंदोलन के साथ मारा जब आप खेलने के लिए तैयार हैं, तो एक हिट के साथ कलाई को मोड़कर ड्रम मारा। ड्रम मारते समय स्टिक्स को "बाउंस" होना चाहिए - यदि नहीं, तो आपको पकड़ की स्थिति को थोड़ा ऊपर उठाने या घटाना पड़ सकता है सुनिश्चित करें कि स्ट्रोक आंदोलन केवल आपकी कलाई पर रहता है। अपने हथियार, कंधों या उंगलियों का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें
  • जर्मन पकड़ को सत्ता के साथ करना पड़ता है - इस पकड़ के साथ मजबूत और गुंजयमान लड़ने के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए, जो भारी रॉक टकराव, कूच बैंड और हंसमुख शास्त्रीय टुकड़े के लिए बहुत अच्छा बनाता है। हालांकि, तेज़ और जटिल परिच्छेदों के दौरान ड्रम को नियंत्रित करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है, जो जैज़ में टक्कर, चट्टान में तकनीकी उलझन आदि के लिए जर्मन पकड़ कम उपयुक्त बनाता है।
  • विधि 3

    फ्रेंच पकड़ के साथ स्पर्श करें
    1
    अमेरिकी पकड़ के साथ, संतुलन के बिंदु पर रैमरोड को पकड़ो एक और प्रकार की जोड़ी पकड़ फ्रांसीसी पकड़ है। इस शैली को धारणा में रखी धारणा के बीच अद्वितीय है कि यह मुख्य रूप से कलाई के बजाय ड्रम के प्रत्येक स्ट्रोक को बढ़ाने के लिए उंगलियों का उपयोग करता है। फ्रेंच पकड़ के साथ छड़ी पकड़ने के लिए, ठीक उसी तरह से शुरू करें, जैसे आप अमेरिकी या जर्मन पकड़ के लिए, अंगूठे और तर्जनी के साथ अपने संतुलन के बिंदु पर छड़ें पकड़कर रखेंगे।
  • 2
    अपने हथेलियों को एक-दूसरे की ओर इंगित करें उसके बाद, हथेलियों को आवंटित करें ताकि वे एक-दूसरे को देख रहे हों हथेलियों के फ्लैट भागों का सामना करना चाहिए नीचे और नीचे (जमीन पर सीधा)।
  • हथेलियां होना चाहिए एक-दूसरे को देख रहे हैं, लेकिन उन्हें जरूरी नहीं होना चाहिए एक दूसरे के करीब जितना दूर प्राकृतिक रूप से अपने हाथ रखो - ज्यादातर लोगों के लिए, यह लगभग 30 सेमी (1 फुट) है।
  • 3
    समर्थन के रूप में मध्य, अंगूठी और छोटी उंगलियों का उपयोग करें प्रत्येक छड़ी के नीचे मध्यम, अंगूठी और छोटी उंगलियां घुमाएं खेल करके, इन अंगुलियों को छड़ी के लिए सहायता प्रदान की जाएगी, जिससे आप उन्हें नियंत्रण में रख सकते हैं। फ्रांसीसी पकड़ के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अन्य जोड़ी धारकों की तुलना में उंगलियों की ताकत का उपयोग करता है
  • 4
    अपने कोहनी में रखो क्योंकि आपने अपने हाथ रखे हैं ताकि हथेलियां एक-दूसरे का सामना कर रही हों, यह संभावना है कि कोहनी स्वाभाविक रूप से बग़ल में गिर गई हैं। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो अपने कोहनी को थोड़ा-थोड़ा दबाएं ताकि वे अपने धड़ से लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) लटका रहे हों।
  • आपको इसके बारे में सख्त होने की ज़रूरत नहीं है - जब आप खेलते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके कोहनी आपके पक्षों के पास कहीं आराम से "विश्राम" स्थिति पा सकते हैं। आपको केवल कोहनी में बाहर झुकने से हथियार रखना चाहिए, जो छूने पर आपकी शक्ति को कम कर सकता है।
  • 5
    अपनी उंगलियों से मारो जब आपको एक आरामदायक आसन मिला है और खेलना शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो कलाई को थोड़ा नीचे दो और ड्रमस्टिक्स के साथ ड्रम को हिट करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। ऐसा लगता है कि गुड़ियों की कुछ चाल चलना अनिवार्य है, लेकिन ढोल की धड़कन के लिए अधिकांश शक्तियां उंगलियों के उपयोग से लाठी से हड़पने के लिए आती हैं, ताकि कलाई को चालू न करें या किनारों या कंधों को स्थानांतरित न करें।
  • क्योंकि ड्रम धड़कता को बढ़ाने के लिए उंगलियों का उपयोग किया जाता है, फ्रांसीसी पकड़ आम तौर पर ढोलकिया को गुड़िया उन्मुख शैलियों की तुलना में थोड़ा अधिक नियंत्रण और निपुणता के साथ खेलने की क्षमता देता है। इससे फ्रांसीसी पकड़ को टक्कर के लिए एक बढ़िया विकल्प मिल जाता है जिसकी आवश्यकता कौशल, जैसे जाज, तकनीकी रॉक और कुछ प्रकार की तकनीकी टकराव, जैसे शैली के टुकड़े। हालांकि, चूंकि कंगनों के रूप में उंगलियां मजबूत नहीं हैं, इसलिए फ्रांसीसी पकड़ मजबूत और शक्तिशाली टक्कर के लिए एक खराब विकल्प हो सकता है हार्ड रॉक, द भारी धातु, आदि
  • विधि 4

    पारंपरिक पकड़ के साथ खेलते हैं
    1
    जब तक हथेली का सामना न हो जाए तब तक गैर-प्रबल हाथ घुमाएं। पारंपरिक पकड़ को बैटरी पकड़ शैलियों के बीच में अनोखा है अर्थात् यह एक मिलान पकड़ नहीं है - अर्थात, जिस तरह से आप स्टिक को पकड़ते हैं वह दोनों हाथों के लिए समान नहीं है। एक पारंपरिक पकड़ के साथ खेलने के लिए, आप के सामने गैर-प्रभावी हाथ बढ़ाकर और इसे बदल कर शुरू करें ताकि हथेली छत की ओर इशारा कर रही हो।
    • ध्यान दें: सैन्य ड्रमर्स वे थे जो मूल रूप से पारंपरिक पकड़ का इस्तेमाल करते थे, क्योंकि उन्हें आगे बढ़ते हुए एक पेयर पकड़ के साथ खेलने में मुश्किल हो गई थी। एकरूपता बनाए रखने के लिए, बाएं हाथ को आम तौर पर छड़ी को पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता था, जो कि ऊपर की ओर देखे जाने वाले हाथों के बावजूद प्रभावी हाथ था हालांकि, एक आधुनिक संदर्भ में, कुछ बाएं हाथ वाले ड्रमर्स ठेठ पारंपरिक पकड़ को उलट कर देते हैं और जो दिखता है वह दाहिने हाथ का उपयोग करता है।
  • 2
    अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच की जगह को छड़ी पर रखें। गैर-प्रभावशाली हाथ के अंगूठे और तर्जनी के बीच हाथ के मांसल "मोड़" में छड़ी का अध्ययन करें। स्टिक ऊपर और नीचे स्लाइड जब तक आप संतुलन की अनुमानित बिंदु नहीं मिलते हैं और फिर इसे संरेखित करें ताकि हाथ इस बिंदु पर लगभग छड़ी का समर्थन कर रहा हो।
  • 3
    रैमरोद के चारों ओर अपने अंगूठे और तर्जनी पेंच करें अपने अंगूठे को मोड़ो ताकि यह रामपुर पर आराम से आराम कर सके। उसके बाद, तर्जनी को उतारो और उसे छड़ी पर रखें ताकि उंगली के अंदर छड़ी को छूना हो। यह छड़ी पर अंगूठे को झुकने की तुलना में थोड़ा कम प्राकृतिक महसूस करना चाहिए, लेकिन पारंपरिक पकड़ को ठोस नियंत्रण देना महत्वपूर्ण है।
  • जब सही ढंग से लगाया जाता है, तो अंगूठे का पैड तर्जनी के पहले अंगुली पर होना चाहिए (या जितना संभव हो सके उतना करीब), जबकि छड़ी के शीर्ष पर सूचक उंगली घुमाए।
  • 4
    छड़ी के एक तरफ के बीच की उंगली की जर्दी के निचले हिस्से को आराम करो। छड़ी के बाहरी छोर के साथ मध्य उंगली लाओ ताकि यह दूसरे या तीसरे अंगुली के नीचे छू ले। यह पहली बार में थोड़ा अप्राकृतिक महसूस कर सकता है, लेकिन इसे पूरी तरह असुविधाजनक नहीं होना चाहिए।
  • 5
    रामपुर के नीचे शेष उंगलियां पेंच करें फिर, छड़ी के नीचे रिंग और छोटी उंगलियों को लाना अंगूठी की अंगूठी की छल्ली पर या मध्य उंगली के अंगुली पर समर्थन करें और सहायता प्रदान करने के लिए अंगूठी उंगली के नीचे छोटी उंगली को संरेखित करें। ठीक से आयोजित होने पर, अंगूठी और छोटी उंगलियां लगभग उसी तरह से वक्रित होनी चाहिए जैसे तर्जनी उंगली।
  • इंडेक्स, रिंग और पिंकी उंगलियों के साथ थोड़ा आवक और मध्य उंगली विस्तारित हो सकता है, ऐसा लगता है कि आप "उंगली दिखा रहे हैं"। चिंता मत करो! यह ठीक है - वास्तव में, यह एक अच्छा फॉर्म का संकेत है
  • 6
    दूसरी ओर एक ऊपरी पकड़ का उपयोग करें आपका गैर-प्रभावी हाथ खेलने के लिए तैयार है! अब, आपको जो कुछ करना है, उस पर दूसरे छड़ी को प्रमुख हाथ से पकड़ लेना है, जिस तरह से आप ऊपर बताए गए किसी भी युग्म धारण के लिए करेंगे। आप उस पकड़े का उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है, लेकिन आम तौर पर ठेठ अमेरिकन-स्टाइल पकड़ को आसान (या इसके कुछ छोटे बदलाव) मिलते हैं।
  • 7
    एक कलाई आंदोलन के साथ मारा पारंपरिक पकड़ में, आपको ड्रम पर चलने के लिए मुख्य रूप से कलाई पर आधारित एक आंदोलन का उपयोग करना चाहिए, इसे दबाए रखने के लिए कलाई को बदल दिया जाए। अन्य शैलियों के साथ स्पष्ट अंतर, ज़ाहिर है कि गैर-प्रभावशाली हाथों पर इस्तेमाल की जाने वाली ऊपर की ओर पकड़ने के लिए थोड़ा अलग कलाई आंदोलन की आवश्यकता होती है, जो आपके लिए इस्तेमाल की जा सकती है हालांकि, आप अभी भी एक ही दिशा में दोनों हाथों को चालू कर रहे हैं, आप सामान्य रूप से करेंगे
  • परंपरागत पकड़ अक्सर जाज टक्कर और चलते बैंड में प्रयोग किया जाता है। क्योंकि आपके हाथ में एक समान स्तर की शक्ति प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आप ऊपर एक पकड़ के साथ प्राप्त करेंगे, यह शैली हमेशा भारी और भारी पर्क्यूशन वर्ग के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है जो आप में पा सकते हैं भारी धातु, उदाहरण के लिए
  • युक्तियाँ

    • चाल छूट है आराम से तरीके से स्पर्श करें जैसे कि आप गहरी और शांत नींद में थे।
    • विचार करने के लिए दो चीजें हैं आपके हाथों के लिए, रहस्य यह सीखना है कि स्टिक को कैसे पकड़ें और एक ही समय में उन्हें छोड़ दें।
    • सुनिश्चित करें कि छड़ी के नीचे आपके हाथ के पीछे से फैला हुआ है और यह छड़ी आपके हाथ का मांसल भाग पार करती है। बहुत से लोग हाथ की "घाटी" के माध्यम से रामद्र को पकड़ते हैं। यह गलत है - यह हाथ के मांसल भाग के संपर्क में होना चाहिए।
    • पैर मत भूलो! यदि आप ड्रम खेलने जा रहे हैं, तो आपका पैर, आपका घर, जैसे एक घर है। अच्छी नींव के बिना, घर गिर जाएगा
    • एक बार जब आप ड्रमस्टिक्स के साथ अच्छी पकड़ लेते हैं, तो याद न रखें कि उंगलियां नहीं हैं।
    • ऊपर वर्णित एक छड़ी को पकड़ना एक अच्छी शुरुआत है। हालांकि, शक्ति, संपर्क और सबसे महत्वपूर्ण बात, नियंत्रण के साथ खेलना, केवल छड़ी धारण से परे चला जाता है ऐसे कई चर हैं जो कि वर्षों में लागू किए जाएंगे जो आपके विशेष भौतिक विशेषताओं के रूप में भी आपके चिपक को पकड़ने का तरीका बदल देगा। वास्तव में, उंगलियों, कलाई, किनारों और कंधे के संयोजन खेलने के लिए उपयोग किया जाता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com