ekterya.com

पियानो पर "आपके जैसे कोई" की शुरुआत कैसे करें

2011 में रिलीज हुई एडेले द्वारा "एज़ोन लुक यू" गीत, अविश्वसनीय है। यह एक अत्यंत सफल एकल है जो संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और बाकी दुनिया के गीत सूची में सबसे ऊपर है और हिट एल्बम "21" के अंतर्गत आता है उनका पियानो परिचय तुरन्त पहचानने योग्य है (संगीतकार डैन विल्सन द्वारा रिकॉर्ड पर खेला जाता है) क्योंकि यह बढ़ रहा है, बहुत ही धीमा और (शुक्र है) खेलने के लिए आसान, शुरुआती के लिए भी! इस लेख को पढ़ते रहें ताकि आप ध्यान दें कि परिचय नोट कैसे खेलें। यदि आप संगीत सिद्धांत के बारे में कुछ जानते हैं, तो सीधे दो विधि पर जाएं, जो एक अधिक तकनीकी मार्गदर्शिका है

चरणों

विधि 1

परिचय सीखना (शुरुआती के लिए)
1
पियानो कुंजी के बाईं ओर अपने बाएं हाथ को रखकर शुरू करें "आप की तरह कोई" के परिचय में, बाएं हाथ बास (बास नोट्स) खेलने के लिए जिम्मेदार है। पहले नोट्स जो आप खेलेंगे ला और एमआई हैं। अपनी छोटी उंगली और अंगूठे के साथ एक ही समय में उन चाबियाँ दबाएं आपकी छोटी उंगली दूसरे पर होनी चाहिए केंद्रीय डू के "अंडर" और अपने अंगूठे को उस ला के बाद एमआई पर रखना चाहिए।
  • इस नोट को चार बार रखें दूसरे शब्दों में, दबाए गए कुंजियों को छोड़ दें और फिर धीरे-धीरे "एक, दो, तीन और चार" गिनें और फिर उन्हें छोड़ दें।
  • चिंता मत करो अगर आपको पियानो पर नोटों के नाम नहीं मिलते हैं सिर्फ तीन काले नोटों के दूसरे समूह (पियानो के बाईं ओर) के दूसरे समूह में दो काले नोटों के बीच सफेद कुंजी पर अपनी छोटी उंगली रखें। यह नोट ला है उस ला के बाद अपने अंगूठे के चार नोट्स रखें यह नोट एमआई है ध्यान दें, यह स्थिति एक मानक आकार पियानो मानती है।
  • 2
    अपनी छोटी उंगली को सन # पर ले जाएं ला और मी 4 बार खेलने के बाद, अपने अंगूठे को एक ही नोट (एमआई) पर छोड़ दें और अपनी छोटी उंगली को सन # पर ले जाएं। यह नोट, ला की सफेद कुंजी के बाईं ओर की काली कुंजी है उन नोटों को एक और 4 बार रखें
  • Video: 5 लड़कियों लाल की तरह आप आराम से पियानो ट्यूटोरियल धीरे

    3
    टच एफए और डू # निम्नलिखित नोट्स के लिए, आपको अपने बाएं हाथ को स्थानांतरित करना होगा फा # पर अपनी छोटी उंगली रखें और आपकी तर्जनी (या अंगूठे, जिस उंगली को आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं) डॉट # पर करें। एफए # # सूर्य के बाईं ओर काली कुंजी है, जबकि दो # नोट एमई के पीछे दो काले कुंजियों के समूह की बाईं ओर की कुंजी है जो आपने पिछले चरण में छुआ था। उन नोटों को 4 बार भी दबाए रखें
  • 4
    अंत में वह रे और ला खेलता है इन नोटों को खेलने के लिए, आपको फिर से अपना हाथ ले जाना होगा अपनी छोटी उंगली तीन चाबियाँ बाएं ले जाएं, इसे अपने रेन पर रखें, जो कि एक ही नोट है जिसे आपने शुरुआत में खेला था (केवल इस बार यह कम से कम एक के बजाए दो नोट्स का सबसे तेज नोट होगा )। फिर, इन नोटों को 4 बार दबाए रखें
  • 5
    बाएं हाथ के इस अनुक्रम का अभ्यास करें लगातार 1 से 4 चरणों को दोहराएं जब तक कि आप त्रुटियों के बिना दो नोट्स के इन दो तारों को खेल सकते हैं।
  • 6
    अपने दाहिने हाथ में बदलें चरण 1 से 4 दोहराए जाने के बाद, अब कीबोर्ड से अपने बाएं हाथ को हटा दें और अपना दायां हाथ रखें अपने अंगूठे को केंद्र के निकटतम कुंजी पर रखें। फिर अपनी इंडेक्स फिंगर पर डॉट # और एमआई पर अपनी छोटी उंगली रखें। टच द, डू #, एमआई, डू # इस अनुक्रम को दोहराएं, प्रति माप चार बार खेलना (प्रति नोट चार नोटों की पुनरावृत्ति)
  • इस गाना में, आपके दाहिने हाथ को आपके बाएं हाथ से ज्यादा तेज़ी से खेलना होगा। आपको कितनी तेजी से खेलना चाहिए यह जानने के लिए गीत को सुनें गति को सुधारने के लिए काम करते हुए, इस भाग को धीमा करना अच्छा है।
  • ध्यान दें कि यदि आप सफेद और काले कुंजियों की गिनती करते हैं, तो प्रत्येक नोट कुंजीपटल पर प्रत्येक 12 कुंजी दोहराई जाती है। अगर आपको अपने दाहिने हाथ के साथ नोट ढूंढने में परेशानी होती है, तो बस अपने बाएं हाथ के कम नोटों से अपने आप को ध्यान में रखें
  • 7
    अपने अंगूठे को सन # पर ले जाएं अपने दाएं हाथ को एक ही स्थान पर रखें (सूचक और मध्यम उंगली पर # और छोटी उंगली मुझ पर) और अपने अंगूठे को सन # (ला के पीछे काली नोट) पर ले जाएं। पिछले चरण की तरह नोटों के इस क्रम को स्पर्श करें: Sun #, Do #, Mi, Do #। पिछले चरण की तरह दोहराएं।
  • 8
    अपने अंगूठे को Fa # पर ले जाएं नोट्स का यह क्रम थोड़ा अलग है, क्योंकि आपको अपनी उंगलियों को पहले की तुलना में थोड़ा अधिक करना होगा। एफए # पर अपने अंगूठे के साथ (पिछले चरण में आपने छुपी हुई # सूर्य के पीछे का नोट), अपनी उंगली को # पर और फिर # पर एफओ पर अपनी छोटी उंगली रखो! दूसरे शब्दों में, आप इस चरण में "दो" एफए # अलग खेलेंगे। अनुक्रम चलाएं: एफए # (कब्र), डॉट #, एफए (तीव्र), दो # यह स्थिति आपके दाहिने हाथ के लिए थोड़ी फैली हो सकती है! इस अनुक्रम को पिछले चरण की तरह एक ही ताल के साथ दोहराएं।
  • 9
    अंत में अपने अंगूठे को वापस ला लाएं। आपका अंगूठे फिर से छू जाएगा, लेकिन आपकी उंगलियां इस समय अलग-अलग नोट्स चलाएगी: ला के सामने रे और अपनी अंगूठी उंगली को पुनः के सामने # पर ले जाएं। टच ला, रे, एफए #, रे। के रूप में दोहराएं पिछले चरण में



  • 10
    अभ्यास करने के लिए वापस जाओ! जब तक आप बिना समस्याओं के खेल सकते हैं तब तक 6 से 9 बार दोहराएं। गीत की रिकॉर्डिंग को सुनें और विल्सन पियानो लाइन के साथ अपनी गति और शैली तक पहुंचने का प्रयास करें। यह सही ढंग से इस चरण को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन लगातार हो, परिणाम इसके लायक है!
  • गति हासिल करने का एक निश्चित तरीका एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करना है, जो लगभग सभी संगीत स्टोरों में सस्ते और उपलब्ध हैं। मेट्रोमॉम्स आपके लिए ताल की गिनती कर सकते हैं, समय रखने के दौरान इसे खेलने में आसान बनाते हैं। आप अपने मेट्रोम को धीमे समय तक सेट भी कर सकते हैं और धीरे-धीरे अपनी गति को धीरे-धीरे सुधारने के लिए इसे बढ़ा सकते हैं।
  • Video: मरून 5 - आप की तरह लड़कियों - PlutaX द्वारा आसान पियानो ट्यूटोरियल

    11
    नौकरी पर हाथ! कीबोर्ड पर दोनों हाथ रखें और एक ही समय में खेलें। एक ही गति से प्रत्येक भाग को स्पर्श करें यद्यपि आपका दाहिना हाथ आपके बाएं हाथ की तुलना में अधिक नोट्स को छूता है, दोनों हाथों को हर चार बार एक ही समय में स्थिति बदलनी चाहिए। भाग्य के साथ आप रिकॉर्डिंग की तरह आवाज देंगे! यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो इस गीत की शुरुआत शायद आप इसे एक दिन से भी अधिक समय के लिए पूरा करेगी। कोशिश कर रहें! अभ्यास करने के लिए हर दिन कुछ समय सेट करें, और लगभग 5 दिनों में आपको सफलता मिल जाएगी!
  • विधि 2

    परिचय सीखना (अनुभवी पियानोवादियों के लिए)
    1
    परिचय के दायरे जानें "आप की तरह कोई" का परिचय केवल चार जीनों का उपयोग करता है: ला, ला / सॉल #, एफए # एम और रे। इन चार कॉर्ड को 4/4 बीट में दोहराया जाता है, चार बार के लिए प्रत्येक राग खेलता है असल में प्रत्येक कॉर्ड लगभग 68 से 70 बीपीएम की गति में गोल के रूप में खेला जाता है। जब तक आप इसे याद नहीं करते हैं, तब तक इस सरल तार अनुक्रम का अभ्यास करें। यह आपको लंबा नहीं लेना चाहिए
    • क्योंकि इस गीत की शुरुआत सिर्फ कविता की तरह ही की जाती है, आप खेलते समय गा सकते हैं! "मैंने सुना है कि आप बस गए हैं ..."
    • / सूर्य # मुश्किल लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। यह केवल एक प्रमुख की एक तार है, सिवाय इसके कि मूल नोट ला के बजाय सोल # है बस जस्ता आधा टोन के निम्नतम नोट को नीचे ले जाएं और आप ला / सोल # खेलेंगे।
  • 2

    Video: एडेल - आप की तरह किसी - PlutaX द्वारा आसान पियानो ट्यूटोरियल - Synthesia

    अपने बाएं हाथ के साथ जीवाणुओं के रूट नोटों को खेलें परिचय में विलन विल्सन कभी भी एक ही समय में पूरी स्वर नहीं निभाता। इसके बजाए, वह अपने बाएं हाथ के साथ एकल नोट बजाता है और अपने दाहिने हाथ से आर्पेजिनियां बजाता है। परिचय जानने के लिए, 68 से 70 बीपीएम की गति पर अपने बाएं हाथ के साथ chords के मूल नोट्स खेलना, चार बार (दूसरे शब्दों में, गोल नोट के रूप में) प्रत्येक नोट खेलना।
  • एक चेतावनी के रूप में, chords के रूट नोट्स हैं: द सन #, फा # और रे. सेंट्रल दो के पीछे दो लास के साथ शुरू करें
  • जब आपको यह बास लाइन खेलना सुरक्षित लगता है, तो आपको प्रत्येक नोट को गोल के रूप में खेलने की ज़रूरत नहीं है अपने संगीत को जीवन में लाने के लिए लय में सूक्ष्म परिवर्तन करें उदाहरण के लिए, प्रत्येक रूट नोट को तीन गुने रखने की कोशिश करें और फिर "चौथे" समय में नोट फिर से चलाएं।
  • 3
    आपके दाहिने हाथ से झुकाव को दबाएं अपने दाहिने हाथ के साथ, "arpegear" तार क्रम में प्रत्येक तार आप इस खंड के चरण 1 में याद अभ्यास किया। Arpegear कुछ बस अलग नोटों के रूप में प्रत्येक तार के टन खेल, के बजाय उन्हें एक साथ छू मतलब है। chords और ला / सोल # के लिए, आप मूल नोट, तीसरे पांचवें और उसके बाद प्रत्येक तार के तीसरे, काफी सरल खेलेंगे। हालांकि, एफ # एम तार के लिए आप जड़, पांचवें, आठवें और पांचवें और री तार के लिए खेलना चाहते हैं, आप पांचवें, जड़ नोट, तीसरा और रूट नोट खेलने के लिए जा रहे हैं शब्दों, आप पहले दो chords की तरह खेलते हैं लेकिन अलग क्रम में नोटों के साथ होगा (दूसरे शब्दों में, प्रत्येक नोट 68 करने के लिए 70 बीपीएम की एक समय में एक सोलहवीं होना चाहिए) को मापने के प्रति इस क्रम को स्पर्श चार बार। पढ़ते रहें ताकि आप प्रत्येक स्वर में खेलना चाहिए नोट देख सकते हैं (हर बार 4 बार दोहराएं):
  • La: द दो # एम आई डू #
  • / सूर्य #: सन # डो # एम आई डू #
  • एफए # एम: एफए # (गंभीर) दो # एफए (तीव्र) करो #
  • पुन: रे एफए # रे (ध्यान दें: ला आर्क में जड़ नोट के रूप में इस आर्पेगियो में ला ही बिल्कुल एक ही नोट है)।
  • 4
    सब कुछ एक साथ स्पर्श करें। आप दोनों हाथों के लिए पहले से ही भागों सीख चुके हैं। अब एक ही समय में दोनों हिस्सों के खेलने का अभ्यास करें। जब तक आप पहले से ही एक अनुभवी पियानोवादक नहीं हैं, आपको शुरुआत में पूरी गति से एक ही समय में दोनों भागों में खेलने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह सामान्य है। आधा समय खेलने के लिए डरो मत और धीमी गति से गति की गति बढ़ाएं जब तक आप 68 या 70 बीपीएम पर आराम से परिचय न कर सकें।
  • 5
    अपनी व्याख्या सुशोभित करें चीजों में से एक है जो "आप की तरह किसी को" इतनी खूबसूरत बनाते हैं कि विल्सन "गतिशीलता" के साथ इसे निभाता है। इसका अर्थ यह है कि वह प्रत्येक नोट को बिल्कुल ठीक नहीं छूता है, जैसे कि वह रोबोट थे। दूसरी ओर, कुछ नोट्स इसे दूसरों की तुलना में कठिन खेलते हैं और कुछ अन्य इसे नरम खेलते हैं। इस गीत की शुरुआत में, गतिशीलता बहुत सूक्ष्म है, लेकिन अगर आप इस एल्बम को सुनते हैं, तो आप इसे महसूस कर सकते हैं। सुनो, विल्सन कुछ नोटों पर लिंकर रखता है और अन्य नोटों को जोर से बजाता है। ये छोटे और लगभग अपरिपक्व परिवर्तन साधारण संगीत कुछ सुंदर बनाते हैं
  • उदाहरण के लिए, सुनो कि कैसे विल्सन प्रत्येक आर्केजेयो (दूसरे शब्दों में, पांचवें) पर उच्च नोटों को बजाता है। वह इन नोटों को बाकी के आर्पेजेयो नोटों की तुलना में थोड़ा ज़ोर देता है। यह नोटों को "accentuates", मूल रूप से उन्हें स्पष्ट आवाज और arpeggio में अधिक "महत्वपूर्ण"।
  • युक्तियाँ

    अभ्यास परिपूर्ण बनाता है! हर दिन अभ्यास करने से आपको बेहतर गीत जानने में मदद मिलेगी!

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा अभ्यास न करें क्योंकि आप तनाव करेंगे या आप भ्रमित होंगे, लेकिन आप समय के साथ बेहतर होंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पियानो



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com