ekterya.com

एक फिल्म किराए पर कैसे करें

किराये की दुकानों के पतन के बावजूद, फिल्म किराए पर पहले से कहीं ज्यादा आसान है। आप अपनी सीट छोड़ने के बिना उचित मूल्यों पर ऑनलाइन उच्च गुणवत्ता वाली फिल्म देख सकते हैं यदि आप अपने हाथों में डीवीडी की एक भौतिक प्रति चाहते हैं, तो बहुत सारे विकल्प हैं जो मुफ़्त फिल्मों में भिन्न होते हैं, जो कि बहुत सस्ते होते हैं। आप मोबाइल उपकरणों, कंप्यूटर और टीवी पर तुरन्त ऑनलाइन फिल्में देख सकते हैं। आप डीवीडी की भौतिक प्रतियां भी किराए पर ले सकते हैं। समुद्री जीव, दुखद प्यार करता है और सुपर हीरो आप का इंतजार कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1

रुकावट के बिना फिल्में देखें
छवि किराए पर एक मूवी चरण 1
1

Video: संजय दत्त के कपड़े किराए पर लेकर पहनता था ये हीरो, ऐसे थे शुरुआती दिन

सुनिश्चित करें कि आपके पास इंटरनेट पर फिल्में देखने के लिए आवश्यक कनेक्शन की गति और आवश्यक प्लग-इन हैं। फिल्में देखने का सबसे आम तरीका इंटरनेट के माध्यम से है या अस्थायी रूप से उन्हें किराए पर लेने का शुल्क देने के लिए डाउनलोड करता है। आप उन्हें अपने मोबाइल डिवाइस पर, अपने कंप्यूटर पर या अपने टीवी पर एक नेटवर्क मीडिया प्लेयर इंस्टॉल करके देख सकते हैं (हम इसे निम्नलिखित विधि में चर्चा करेंगे)। इससे आपको अपने घर को छोड़ने के बिना उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो देखने की संभावना मिल जाती है, जब तक कि आपके कंप्यूटर में निम्न नहीं होता है:
  • आम तौर पर, प्रति सेकंड 1.5 मेगाबिट प्रति कनेक्शन की गति कनेक्शन ठीक से वीडियो देखने के लिए आवश्यक है, फिर भी, आपको HD वीडियो देखने के लिए 5.0 मेगाबिट की आवश्यकता है। यदि आप अपनी कनेक्शन की गति में सुधार करना चाहते हैं, तो अपने इंटरनेट प्रदाता से बात करें
  • आपको Netflix और किसी भी अन्य फिल्म सेवा का उपयोग करने के लिए HTML5 प्लग-इन स्थापित करने की आवश्यकता है। अधिकांश वेब ब्राउजर इसके साथ डिफ़ॉल्ट रूप से आते हैं यदि आवश्यक हो तो अपने ब्राउज़र को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 2 खरीदें
    2
    वीडियो चलाने के लिए सिस्टम की आवश्यकताओं की जांच करें। सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर जल्दी से उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो देखने के लिए आवश्यक सिस्टम आवश्यकताएं पूरी करता है या आप तड़का हुआ या खराब गुणवत्ता वाले फिल्में देख सकते हैं। अधिकांश मूवी देखने वाली सेवाओं की 1080p सामग्री तृतीय पीढ़ी या उससे अधिक उन्नत आईपैड और 3 जी पीढ़ी या अधिक उन्नत एप्पल टीवी के साथ संगत है। मैक और पीसी की आवश्यकताओं को नीचे सूचीबद्ध किया गया है:
  • मैक के लिए आवश्यकताएँ:
  • मैक ओएस एक्स v10.5 या अधिक उन्नत
  • iTunes 10 या अधिक उन्नत
  • इंटेल कोर 2 डुओ प्रोसेसर 2.0 गीगा या तेज
  • कम से कम 1 जीबी रैम
  • एक स्क्रीन जो 1024 x 768 या अधिक के संकल्प के साथ एचडीसीपी का समर्थन करता है
  • विंडोज के लिए आवश्यकताएँ
  • 32 या 64 बिट या विंडोज 8 के विंडोज 7 संस्करण। विंडोज एक्सपी और विंडोज विस्टा एचडीसीपी का समर्थन नहीं करते हैं।
  • iTunes 10 या अधिक उन्नत
  • इंटेल कोर 2 डुओ प्रोसेसर 2.0 गीगा या तेज
  • कम से कम 1 जीबी रैम
  • एक वीडियो ड्रायवर जो एचडीसीपी का समर्थन करता है (हो सकता है कि आप निर्माता से यह तय करने के लिए पूछें कि आपका वीडियो ड्राइवर एचडीसीपी का समर्थन करता है)
  • एक स्क्रीन जो 1024p x 768p या अधिक के संकल्प के साथ एचडीसीपी का समर्थन करता है और इसमें एक डिजिटल कनेक्शन (डीवीआई, डिस्प्लेपोर्ट या एचडीएमआई) है
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 3 खरीदें
    3
    इंटरनेट पर एक वास्तविक समय स्ट्रीमिंग सेवा की सदस्यता लें यदि आप एक इंटरनेट मूवी ट्रांसमिशन सेवा का मासिक शुल्क का भुगतान करने के लिए सदस्यता लेते हैं, तो मूविंग लेना बहुत आसान है। इनमें से कई सेवाओं में एक नई विविधता, नई और पुरानी सामग्री है, जिसे आप देख सकते हैं और उन्हें खेल सकते हैं जैसे कि खेलने के बटन की तलाश करना और इसे दबाकर। आरंभ करने के लिए, आपको बस उस सेवा की वेबसाइट पर नेविगेट करना होगा जो आपकी रुचि रखते हैं और खाता खोलते हैं। सबसे आम इंटरनेट मूवी सेवाएं हैं:
  • नेटफ्लिक्स
  • अमेज़ॅन प्राइम
  • Vudu
  • Hulu प्लस
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 4
    4
    आईट्यून्स या Google Play पर सीधे फिल्मों को किराए पर लें अगर आपके पास एक iTunes खाता है, तो आप इस समय एक फिल्म किराए पर कर सकते हैं। आईट्यून्स या Google Play और एक स्ट्रीमिंग सेवा पर मूविंग किराए पर लेने में मुख्य अंतर यह है कि इससे पहले कि यह गायब हो जाए, उसे देखने के लिए आप सीमित समय के लिए सामग्री डाउनलोड कर सकें। आप अपने कंप्यूटर पर और अन्य मोबाइल उपकरणों पर उस सामग्री को देख सकते हैं जो आपने सेवा के साथ संगत होना पंजीकृत किया है।
  • अगर आपके पास कोई खाता नहीं है और आप इसे खोलना चाहते हैं, तो वेबसाइट ब्राउज़ करके और अपना आईडी और आपकी संग्रह जानकारी दर्ज करें। शुरू करने के लिए, आपको प्रोग्राम डाउनलोड करना और उसे अपने डिवाइस पर इंस्टॉल करना होगा, फिर उपलब्ध संगीत और वीडियो के बीच चयन करने में सक्षम होना चाहिए।
  • चूंकि आप प्रोग्राम डाउनलोड कर रहे हैं, यह आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प है यदि आपके पास अपेक्षाकृत धीमी इंटरनेट कनेक्शन है। शायद यह सामग्री डाउनलोड करने में थोड़ी देर लगेगी लेकिन आप इसे लोड करने के दौरान इसे रोकने के बिना इसे देख सकेंगे।
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 5 खरीदें
    5
    कोई वीडियो चुनें चाहे आप Netflix, iTunes या किसी अन्य इंटरनेट किराये या स्ट्रीमिंग सेवा का उपयोग करने जा रहे हैं, आप सभी उपलब्ध विकल्पों के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं और अपनी पसंद का वीडियो चुन सकते हैं। अधिकांश सेवाएं आपको अन्य उपयोगकर्ताओं की एक सारांश, टिप्पणियां पढ़ने और अपने पिछले विकल्पों और अपनी खुद की समीक्षाओं के आधार पर अनुशंसित सामग्री का पता लगाने की अनुमति देती हैं। कुछ दिलचस्प खोजें और इसे खेलने के लिए इसे चुनें।
  • यदि आपके पास एक विशिष्ट शीर्षक है, तो आप इसे फिल्म के नाम, निदेशक या शैली के नाम के अनुसार खोज बार में खोज सकते हैं।
  • यदि आपके मन में कोई शीर्षक नहीं है, तो हाल के और लोकप्रिय वीडियो विकल्पों की तलाश करें, जिन्हें आपने अभी तक नहीं देखा हो। कुछ पसंदीदा फिल्मों को रेट करने के लिए कुछ समय लें, जिससे आपको क्लासिक की याद रखने का मौका मिल सके, जिसे आपने याद किया।
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 6 खरीदें
    6
    यदि आवश्यक हो तो मुझे वीडियो अपलोड करें। यदि आप इंटरनेट प्रसारण के माध्यम से अपना वीडियो देखने जा रहे हैं, तो आपको अपने इंटरनेट कनेक्शन की गति के आधार पर अपलोड करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। बढ़ी हुई वेब ट्रैफ़िक के समय, शुरुआती दोपहर में, कई इंटरनेट कनेक्शन काफी धीमे होंगे और एक ही समय में विभिन्न उपकरणों पर वीडियो देख रहे होंगे कनेक्शन भी धीमा हो सकता है यदि आपको अपने कनेक्शन की गति के साथ समस्याएं हैं, तो अपने इंटरनेट प्रदाता से उन सुधारों के बारे में जानने के लिए बात करें, जो वे आपकी पेशकश कर सकते हैं और आपके ट्रांसमिशन गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कार्रवाई कर सकते हैं।
  • एक समय में एक उपकरण चलाने की कोशिश करें किसी भी अन्य डाउनलोड या वेब ब्राउज़र को रोकें जिसे आपने खोल दिया है और बैंडविड्थ का इस्तेमाल केवल आपके द्वारा देखी जा रही फिल्म के प्रसारण के साथ ही किया जा सकता है। यदि आपको अभी भी समस्याएं हैं, तो वीडियो को रोकें और इसे कुछ ही क्षणों के लिए लोड करने के लिए इसे रोका जाये बिना इसे अधिक शांति से देखने के लिए लोड करें।
  • विधि 2

    अपने टीवी पर वास्तविक समय में वीडियो चलाएं
    छवि किराए पर एक मूवी 7 कदम खरीदें
    1
    वास्तविक समय में वीडियो चलाने के लिए अपने टीवी पर नेटवर्क मीडिया प्लेयर सेट अप करें नेटवर्क मीडिया प्लेयर्स ग्रिड की तरह हैं जो आपको इंटरनेट से कनेक्ट करने और अपने टीवी के साथ इंटरैक्ट करने की इजाजत देते हैं जिससे आपको एक बड़ी स्क्रीन पर वास्तविक समय में वीडियो देखने की इजाजत मिल जाती है। Roku और एप्पल टीवी इन उपकरणों के उदाहरण हैं, लेकिन सबसे आधुनिक वीडियो गेम कंसोल में भी उस तकनीक को स्थापित किया है। इन डिवाइसों में से अधिकांश ईथरनेट केबल्स के माध्यम से कनेक्ट या वायरलेस रूप से प्रत्येक प्रकार के कनेक्शन में डिवाइस के आधार पर एक अलग प्रक्रिया शामिल होती है। नेटवर्क मीडिया प्लेयर के उदाहरण हैं:
    • एप्पल टीवी
    • एक्स-बॉक्स 360 या अधिक उन्नत
    • प्लेस्टेशन 3 या अधिक उन्नत
    • Roku
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 8 खरीदें



    2
    वास्तविक समय प्लेबैक सेवा में अपने खाते में लॉग इन करें या एक नया खोलें। जब आप अपने नेटवर्क मीडिया प्लेयर को स्थापित करते हैं, तो उस रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें जो ब्रॉडकास्ट सेवा पर नेविगेट करने के लिए आते हैं, जहां आप सदस्यता ले सकते हैं और लॉग इन कर सकते हैं। यदि आपको एक नया खाता शुरू करने की आवश्यकता है, तो आप इसे करने के लिए प्लेयर का उपयोग भी कर सकते हैं। आपको बस अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करनी होगी या उसे किसी मौजूदा खाते से लिंक करना होगा।
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 9 खरीदें
    3
    एक फिल्म चुनें अपने रिमोट कंट्रोल का उपयोग करने से पहले विकल्पों के माध्यम से एक्सप्लोर करें सभी उपकरणों में यह लगभग समान रूप से काम करता है और आम तौर पर वे बुनियादी सामग्री दिखाती हैं जिन्हें आप अपने कंप्यूटर पर पहुंचते समय भी देखते हैं। यदि आप अपने कंप्यूटर पर Netflix पर एक फिल्म का आधा देखते हैं, तो आप उस बिंदु पर जारी रख सकते हैं जहां आप अपने टीवी पर रहे।
  • छवि किराए पर एक फिल्म 10 कदम किराया
    4
    एक विकल्प के रूप में, आप अपने केबल प्रदाता के साथ सशुल्क फिल्मों को किराए पर ले सकते हैं फिल्मों को किराए पर लेने का क्लासिक तरीका सीधे आपके केबल प्रदाता के साथ भुगतान की गई मूवी के माध्यम से या मांगों पर फिल्में खरीदकर। आप आम तौर पर उन फिल्मों को देख सकते हैं जो मेनू स्क्रीन पर उपलब्ध हैं, यह चुनिए कि कौन सा एक को खरीदने या इसे तत्काल या समय पर वर्णित किया जाएगा। यह आपके केबल खाते से चार्ज किया जाएगा।
  • विधि 3

    भौतिक प्रतियां किराए पर लें
    छवि किराए पर एक फिल्म कदम 11

    Video: सुहागरात मनाने के लिए इस गांव में मिलती है किराए पर लड़कियां, लगता है लड़कियों का बाजार

    1
    Netflix डीवीडी पर एक खाता खोलें यदि आप एक डीवीडी की भौतिक प्रति चाहते हैं, तो इन डिस्क को किराए पर लेने का सबसे आम तरीका Netflix या किसी अन्य डीवीडी वितरण सेवा का उपयोग कर रहा है। Netflix आपको कई फिल्मों का चयन करने की अनुमति देता है जो आपको ब्याज देता है, जो आपको कुछ दिनों के भीतर लिफाफे में सीधे आपके दरवाजे पर भेज देगा। जब तक आप चाहते हैं तब तक आप फिल्म को रख सकते हैं और लिफाफे में भेजे गए लिफाफे में इसे मुफ्त में वापस कर सकते हैं। आप इस सेवा को अपने ऑनलाइन प्रजनन खाते से अलग से उपयोग कर सकते हैं, अगर आप चाहते हैं, या आप दूसरे को भी चुन सकते हैं। रजिस्टर करने के लिए और आपको ये आवश्यक भौतिक फिल्में प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए:
    • एक संग्रह योजना चुनें। पैकेज विकल्पों की एक विस्तृत विविधता है, कुछ अन्य की तुलना में महंगा है। यदि आप बस इंटरनेट ट्रांसमिशन सेवा चाहते हैं, तो आप देखेंगे कि यह सबसे सस्ता विकल्प है। यदि आप इंटरनेट ट्रांसमिशन सेवा चाहते हैं और समय-समय पर एक भौतिक प्रति प्राप्त करते हैं, तो यह थोड़ा महंगा होगा सबसे अद्यतित जानकारी के लिए Netflix पृष्ठ की जाँच करें
    • आपकी जानकारी और बिलिंग पते को शामिल करने के बाद, आप उपलब्ध डिस्क के बीच खोज कर सकते हैं और उन्हें डिलीवरी की प्रतीक्षा सूची पर रख सकते हैं। ध्यान रखें कि इंटरनेट प्लेबैक की तुलना में भौतिक प्रसव के माध्यम से हजारों अधिक फिल्में हैं।
  • छवि किराए पर एक फिल्म कदम 12

    Video: " जिन्दगी एक किराए का घर है " || स्वर-संगीता शास्त्री जी || Jindagi Ek kiraye Ka Ghar Hai-- Sangeeta

    2
    विकल्पों पर विचार करें अन्य सेवाएं नेटफ्लिक्स के समान अनुभव प्रदान करती हैं लेकिन शारीरिक रूप से उपलब्ध फिल्मों की अधिक विविधता हो सकती है यदि आप Netflix से खुश नहीं हैं, तो निम्न में से एक का प्रयास करें:
  • ब्लॉकबस्टर
  • डीवीडी एवेन्यू
  • डीवीडी बार्न
  • वॉल-मार्ट से डीवीडी किराया
  • छवि किराए पर एक फिल्म 13 कदम किराया
    3
    अपने क्षेत्र में एक रेडबॉक्स खोजें यदि आप मासिक भुगतान करने की प्रतिबद्धता नहीं चाहते हैं, तो फिल्म को किराए पर लेने की अगली सबसे आम विधि आपके क्षेत्र में रेडबॉक्स देखने की है। यह फास्ट फूड रेस्तरां के बाहर, सुपरमार्केट के अंदर, शॉपिंग सेंटरों में और कहीं और के लिए यह आम है। रेडबॉक्स टच स्क्रीन के साथ किओस्क हैं जो आपको एक छोटी सी फिल्मों में से चुनने, क्रेडिट कार्ड के लिए भुगतान करने और तुरंत डीवीडी प्राप्त करने की इजाजत देते हैं।
  • एक रेडबॉक्स ढूंढने के लिए, आप Google नक्शे को खोज सकते हैं, जो आपके सबसे निकटतम व्यक्ति को ढूंढता है या अपने वेब पेज को खोज सकता है। बस अपना ज़िप कोड दर्ज करें और आपको अपने क्षेत्र में रेडबॉक्स स्थानों की एक सूची मिलेगी।
  • आप जब तक चाहें तब तक डीवीडी रख सकते हैं, लेकिन लागत प्रति दिन $ 1 है, इसलिए आपको इसे जल्दी से वापस करना चाहिए आप डिस्क को किसी भी रेडबॉक्स कियोस्क में भी वापस कर सकते हैं, न कि आपको डीवीडी कहाँ मिले
  • छवि किराए पर एक फिल्म कदम 14
    4
    डिस्क्स को खोजने के लिए स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं। यदि आप इसके लिए भुगतान करने के बिना डीवीडी चाहते हैं, तो निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प स्थानीय पुस्तकालय में है। अधिकांश पुस्तकालयों में नए और पुराने अभिलेखों का एक बड़ा चयन होता है जिसे आप किराए पर ले सकते हैं यद्यपि आप सबसे आधुनिक फिल्में नहीं पा सकते हैं, अगर आप क्लासिक या विदेशी फिल्मों की खोज करना चाहते हैं, जिन्हें आपने कभी नहीं सुना है, तो पुस्तकालय अच्छे स्थान हैं। इसके अलावा, यह मुफ़्त है क्या यह महान नहीं है?
  • अधिकांश पुस्तकालयों ने आपको एक सप्ताह के लिए एक डीवीडी उधार लेने की अनुमति दी है और देर से फीस आमतौर पर देर से पुस्तकों की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है। आम तौर पर आप 5 फिल्में ले सकते हैं, लेकिन नियम पुस्तकालय की नीतियों के अनुसार अलग-अलग होते हैं।
  • यदि आपके पास कोई लाइब्रेरी कार्ड नहीं है, तो शायद आपको अपना पता देखना चाहिए लेकिन कभी-कभी आप एक कार्ड प्राप्त करने के लिए साइन अप कर सकते हैं और तुरंत फ़िल्म ले सकते हैं। पुस्तकालय पर जाएं और अधिक जानकारी पाने के लिए एक प्रबंधक से बात करें।
  • छवि किराए पर एक फिल्म चरण 15

    Video: यहाँ किराए पर मिलती है 1 साल के लिए बीवी, जाने पूरा सच... | SHOCKING: Wife Sold Out On Annual Rent

    5
    अपने पड़ोस में वैकल्पिक दुकानों की तलाश करें इस तथ्य के बावजूद कि फ्रैंचाइजी वीडियो और ब्लॉकबस्टर जैसे कुछ फ्रेंचाइजी अभी भी विरोध कर रहे हैं, इंटरनेट पर फिल्मों के प्रजनन ने मूवी किराये की दुकानों के जीवन को जटिल कर दिया है। अभी भी, और सफल रहे हैं, कुछ दुकानों कि शहरों में दुर्लभ फिल्मों पर ध्यान केंद्रित। यदि आपकी स्वाद 50 के दशक के राक्षसों के पक्ष में अधिक है, तो इटली का नव-यथार्थवाद या हत्यारे की नैनियों, आप अपने शहर में इन दुकानों की तलाश कर सकते हैं। कुछ उदाहरण हैं:
  • ब्लूमिंगटन, इन में योजना 9 फिल्म एम्पोरियम
  • सिएटल, वाशिंगटन में बिजूका वीडियो
  • ऑट्टो में Glebe वीडियो इंटरनेशनल
  • सैन फ्रांसिस्को, सीए में ले वीडियो
  • शिकागो, आईएल में अजीब जुनून
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com