ekterya.com

`डॉक्टर कौन` का प्रशंसक बनने के लिए

डॉक्टर कौन एक विज्ञान कथा घटना है जो दशकों तक फैल गया है आप श्रृंखला के प्रशंसक कैसे बन सकते हैं? या, कम से कम, यह जानने के लिए कि आपका सबसे अच्छा दोस्त क्या है जब वह गैलफीरी, टार्डिस या नए डॉक्टर के साथी के बारे में बात करता है

चरणों

छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
1
के सूत्रों का पता लगाएं डॉक्टर कौन यह पता लगाने के लिए कि कौन सा टेलीविज़न स्टेशन इस श्रृंखला को प्रसारित करते हैं (यूनाइटेड किंगडम में: बीबीसी और वॉच के 1 और 3 चैनल, संयुक्त राज्य अमेरिका में: बीबीसी, बीबीसी अमेरिका, अमेरिकी पीबीएस, आदि) अपने टीवी गाइड की जांच करें। का डॉक्टर कौन वीएचएस या डीवीडी पर उपलब्ध हो सकता है और शायद, जल्द ही ब्लू-रे पर भी।
  • 2

    Video: फिल्मों में आने से पहले ये करती थीं माधुरी दीक्षित

    यह कुछ शुरू होता है आपको तुरंत सभी अध्यायों को देखने की आवश्यकता नहीं है के साथ शुरू करें ग्यारहवें घंटे (या अंतिम क्षण में), पांचवें आधुनिक मौसम का पहला एपिसोड अगर आपको यह पसंद है, तो वहां से देखना शुरू करें यदि नहीं, तो समाप्त हो जाने के बाद स्मिथ और जोन्स, श्रृंखला 3 का पहला अध्याय, और ऐसा ही करते हैं तब आप देख सकते हैं गुलाब, पहली सीज़न का पहला एपिसोड
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    3

    Video: गहलोत-पायलट के अलावा ये तीसरा नेता कौन है जिसके अगला सीएम बनने के लिए लगाए जा रहे नारे

    इसमें वीडियो हैं डॉक्टर बीबीसी वेबसाइट से ली गई वर्तमान श्रृंखला के आधिकारिक ट्रेलरों सहित youtube.com पर
  • "BBCWorldwide", "BBCClassicsDoctorWho" और "डॉक्टरों" चैनलों की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    4
    की मूल बातें जानें डॉक्टर कौन श्रृंखला का आनंद लेने के लिए, आपको निम्नलिखित को समझना होगा:
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    5
    हम जानते हैं कि डॉक्टर लॉर्ड्स ऑफ़ टाइम में से एक है, एक उन्नत humanoid दौड़ जिसने उस समय का हेरफेर करने की शक्ति का लाभ उठाया है। इसका घर ग्रह गैलफीरी है वह समय और स्थान के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं, लगातार हाल ही के सीज़न में, लॉर्ड्स ऑफ़ टाइम को उन और डेलेक्स के बीच एक बड़ी संघर्ष के दौरान समाप्त कर दिया गया, जिसे युद्ध के समय के रूप में जाना जाता है।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    6
    श्रृंखला के नायक को केवल "डॉक्टर" के रूप में जाना जाता है आपको यकीन नहीं है कि वास्तव में क्या कहा जाता है। कार्यक्रम का शीर्षक इसके नाम का उल्लेख नहीं करता, बल्कि, यह एक सामयिक मजाक का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें कोई व्यक्ति "डॉक्टर" पूछता है कौन ?, खुद को "चिकित्सक" के रूप में पहचानता है
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    7
    जबकि लॉर्ड्स ऑफ़ टाइम मर सकता है, वे शरीर, स्वभाव और दृष्टिकोण के साथ नए व्यक्तियों में पूरी तरह से पुनर्जीवित कर सकते हैं। हालांकि, यह माना जाता है कि वे केवल बारह बार कर सकते हैं (तेरह निकायों में) हालांकि, यह संकेत दिया गया है कि यह एक सतही सीमा का गठन करता है, जो गैलफीरी के नेताओं द्वारा अन्य लॉर्ड्स ऑफ टाइम पर लगाए गए हैं। चिकित्सक, समय के आखिरी भगवान होने के नाते शायद वह कई बार पुनर्जन्म करने में सक्षम होगा जैसा कि वह चाहता है चलो शैली को छोड़ दें, क्योंकि डॉक्टर कभी भी एक महिला नहीं बनती है तब वे अमर नहीं हैं, क्योंकि उनमें से दो को छोड़कर, युद्ध के समय में मृत्यु हो गई थी।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो



    8
    डॉक्टर बहुत बुद्धिमान है: वह ग्रह पृथ्वी और मनुष्य के बारे में परवाह करता है - वह भी सही क्या बचाता है। मुख्य रूप से, यह हिंसा का उपयोग करने के बजाय अपनी सरलता के माध्यम से समस्याओं को हल करता है, हालांकि यह आवश्यक होने पर मुकाबला करेगा।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    9
    साथी कभी भी बिना साथी के बहुत समय बिताते हैं। वे आमतौर पर आकर्षक युवा लोग हैं, हालांकि वे रोमांटिक रूप से दिलचस्पी नहीं लगते हैं हालांकि, यह निहित है कि उनमें से एक के साथ प्यार में गिर जाता है, रोज टायलर।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    10
    टैर्डिस यह डॉक्टर की अंतरिक्ष यान है वह बिना समय और अंतरिक्ष के माध्यम से यात्रा नहीं कर सकता। यह एक पुरानी ब्रिटिश पुलिस केबिन की तरह लग रहा है - हालांकि, इसके अंदर एक अत्याधुनिक अंतरिक्ष यान है, बाहर की तुलना में कई बार बड़ा है। डॉक्टर काफी सुरक्षात्मक है और अपने जहाज पर गर्व महसूस करता है। टार्डिस समय के बराबर है और बाह्य अंतरिक्ष में रिश्तेदार आयाम (ओं) है। अधिक जानकारी के लिए, यहां जाएं: https://en.wikipedia.org/wiki/TARDIS
  • Video: क्या सेलेब की अपने चाहनेवालों के लिए कोई ज़िम्मेदारी है

    छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    11
    K-9। चिकित्सक के साथ जुड़ी कुत्ते रोबोट और जिस पर वह भरोसा करता है (साल में टॉम बेकर की भागीदारी उल्लेखनीय है, वर्तमान श्रृंखला में हालिया उपस्थिति के साथ) https://en.wikipedia.org/wiki/K-9_%28Doctor_Who%29
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    12
    ध्वनि का पेचकश, एक बहुउद्देशीय उपकरण जो चिकित्सक का उपयोग करता है: https://en.wikipedia.org/wiki/Sonic_screwdriver
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    13
    डॉक्टर के पास कई दुश्मन हैं:
  • Daleks. सर्बॉर्ग की सेना, आनुवंशिक इंजीनियरिंग के उत्परिवर्तन के साथ, एक पॉली कार्बोनेट फ्रेम के अंदर संलग्न है। वे आर 2-डी 2 के चचेरे भाई की तरह दिखते हैं, लेकिन रॉउगर वे लगातार चिल्लाते हैं "विनाश करना! मिटाओ!" वे श्रृंखला के सबसे पुनरावृत्त विरोधी हैं। अधिक जानकारी के लिए, यात्रा करें https://en.wikipedia.org/wiki/Dalek
  • साइबरमेन. वे साइबोर्ग भी हैं आप इसमें खोज सकते हैं: विकिपीडियाhttps://en.wikipedia.org/wiki/Cyberman
  • मास्टर. यह क्लासिक श्रृंखला में चिकित्सक का सबसे बड़ा दुश्मन था जो ज्ञान वह पास है वह पिछले पीढ़ी के प्रशंसकों के सम्मान के लायक होगा। यह श्रृंखला के अंतिम तीन सत्रों (सीजन 29) में भी है। अधिक जानकारी के लिए, देखें https://en.wikipedia.org/wiki/Master_(Doctor_Who)
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    14
    क्लासिक्स या नई श्रृंखला? डॉक्टर, जो एक श्रृंखला के रूप में है, 1 9 60 के दशक की तारीख तक। शैली, लिपि और विशेष प्रभाव सीजन से सीजन तक काफी भिन्न होते हैं। यदि आप विज्ञान कथा क्लासिक्स पसंद करते हैं (अंतरिक्ष में खोया या सितारों की यात्रा, उदाहरण के लिए), सबसे पुराना एपिसोड देखें। यदि आप और अधिक आधुनिक विज्ञान कथाओं को पसंद करते हैं, तो आप आज की फिल्म या श्रृंखला को देख सकते हैं।
  • के उपन्यासों के प्रकाशन का पता लगाने की कोशिश करो W.H. एलेन / वर्जिन प्रकाशन लिमिटेड के बारे में रोमांच डॉक्टर कौन, 60 के दशक, 70 और 80 के दशक से। वे लंबे समय तक प्रिंट से बाहर हैं, लेकिन आप अभी भी विशेष वितरकों को प्राप्त कर सकते हैं। कुछ सेकेंड-हाथ बुकस्टोर्स भी उन पर शेयर करते हैं। इसके अलावा, बीबीसी किताबें द्वारा किए गए उपन्यासों की जांच करें, जो टेलीविजन एडवेंचर में मौजूद अंतराल में रखा गया है। यह उन पहलुओं में श्रृंखला की अवधारणा को गोद लेता है कि टेलीविजन प्रौद्योगिकी और बजट सीमाएं कभी भी लागू नहीं कर सकती हैं।
  • में ज्ञान की तलाश में डॉक्टर कौन यद्यपि आप विस्तृत इतिहास, रहस्य और दूसरों को जानते हुए बिना श्रृंखला का आनंद ले सकते हैं, जो दशकों से विकसित हुए हैं, ध्यान रखें कि इन आंकड़ों को सीखने से अनुभव में काफी सुधार हो सकता है। अन्य प्रशंसकों, वेबसाइटों, ब्लॉगों आदि से जानें।
  • युक्तियाँ

    • जब चरित्र को संदर्भित किया जाता है, इसे "द डॉक्टर" कहा जाता है, "डॉक्टर हू" नहीं। `कौन` (कौन) यह डॉक्टर का उपनाम नहीं है, जो कई लोगों को नाराज़ करता है जो इस श्रृंखला को देखते हैं और एक कारण होगा कि वह शायद इसका मज़ाक उड़ाएंगे।
    • के चार धारावाहिकों डॉक्टर कौन (पांच, यदि आप अधूरा गणना करते हैं और कभी भी संचारित नहीं होते हैं शाडा 1 9 7 9), कभी भी "लक्ष्य पुस्तकें" समूह के भाग के रूप में नहीं लिया गया (ऊपर देखें, चरणों ) कानूनी समस्याओं की एक श्रृंखला के लिए, तो यह उनके लिए देखने के लिए बेकार है ये थेसमुद्री डाकू ग्रह (1 9 78), मृत्यु के शहर (1 9 7 9) दॅलेक्स की पुनरुत्थान (1 9 84) और दलेक्स के रहस्योद्घाटन (1 9 85)
    • यदि आपके पास एक Netflix खाता है, तो आप इस वेब पोर्टल पर सभी नई श्रृंखला और कई क्लासिक्स देख सकते हैं।
    • 1 9 60 की कुछ कहानियों को बीबीसी ने निष्पादन के बहुत ही जटिल कारणों से समाप्त कर दिया था, जो आज भी मौजूद नहीं हैं - इस कारण से, उनको खोजने के लिए परेशान मत करो ये कहानियाँ हैं: मार्को पोलो, धर्मयुद्ध, गैलेक्सी 4, मिथकों के रचनाकारों, अज्ञात को मिशन और डेलिक्स की मास्टर प्लान, नरसंहार, आकाशीय खिलौने की दुकान, जंगली, तस्कर, डेलिक्स की शक्ति, हाइलैंड्स के उन, मैकरा आतंक, जिनके पास कोई चेहरा नहीं है, डेलिक्स की बुराई, बर्फ के घृणित पुरुषों, गहराई से रोष, अंतरिक्ष में पहिया और अंतरिक्ष समुद्री डाकू अन्य कहानियां, जैसे कि आतंक के शासनकाल, दसवें ग्रह, पानी के नीचे खतरा, चंद्रमा आधार, बर्फ योद्धाओं और आक्रमण खो एपिसोड है, हालांकि एनिमेटेड पुनर्निर्माण डीवीडी पर बनाया गया है।
    • 1 9 66 की टेलीविज़न फिल्म, पॉल मैकगैन अभिनीत, संयुक्त राज्य अमेरिका में वीएचएस पर जारी नहीं की गई थी। लेकिन आप ऑनलाइन स्टोर में या नीलामी साइट पर एक प्रति पा सकते हैं।
    • आपको प्रत्येक अभिनेता के नाम को याद रखने की ज़रूरत नहीं है, जिसने टेलीविजन पर डॉक्टर खेला, या कितने थे। डॉक्टर की कुछ विशेषताओं को याद रखें और वह किस राक्षस का सामना करना पड़ा या नहीं सबसे पहले, विलियम हार्टनेल - नंबर दो, पैट्रिक ट्राउटन - तीसरा, जॉन पर्टवी - नंबर चार टॉम बेकर (एंडी वारहोल फिल्म से लड़के के साथ उसे भ्रमित नहीं करते। यह शर्मनाक होगा!)। पांचवां था पीटर डेविसन - छठे कॉलिन बेकर और सातवें, सिल्वेस्टर मैककॉय नंबर आठ, पॉल McGann, जो केवल एक बार स्क्रीन पर दिखाई दिया। 9 नंबर क्रिस्टोफर एक्लेस्टन था (जो केवल एक सीजन में ही भाग लिया), और दसवें डेविड टेनेंट थे उसने चार विशेष में काम किया मैट स्मिथ अगले साल बनने के बाद 200 9 में डॉक्टर कौन था नंबर 12 पीटर कैब्लाडी से मेल खाती है एक और तथ्य यह याद रखना है कि एक से तीन डॉक्टर (हार्टनेल, ट्रायटन और पेशवे) का निधन हो गया है, जबकि टॉम बेकर और कॉलिन बेकर (क्रमशः संख्या चार और छः) संबंधित नहीं हैं।
    • Amazon.com सबसे पुराना अध्याय, साथ ही साथ दो फिल्मों को बेचने के लिए एक आदर्श स्थान है। इसके अलावा, आप पा सकते हैं इस साइट पर मौत का अभिशाप।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com