ekterya.com

अपने माता-पिता को आपको अपने कमरे में फिर से काम करने के लिए कैसे समझा जाए

अपने कमरे की सजावट को पसंद करना बंद करना सामान्य है। आप अपने दम पर छोटे बदलाव कर सकते हैं, जैसे कि आपके पोस्टर को बदलना और अपने फर्नीचर को दोबारा बनाना। हालांकि, यदि आप बड़े पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको अपने माता-पिता की सहायता की आवश्यकता होगी। उन्हें शांत होने पर सहायता के लिए कहें, उन्हें ठीक से पता चले कि आप किस तरह से पुनर्वित्त करने की योजना बनाते हैं और आपको समझाएं कि आपको ऐसा क्यों करना आवश्यक है। उनके पास देखने के लिए सुनो और हर किसी के लिए काम करने वाला कोई समाधान खोजने का प्रयास करें

चरणों

भाग 1
बातचीत के बारे में निर्णय करें

छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे को दुबारा बनाना चाहते हैं चरण 1
1

Video: इस दिशा में पैर करके सोने से लक्ष्मी साथ छोड़ देगी आर्थिक तंगी आएगी शरीरिक रोग बढ़ेंगे

बात करने के लिए एक आदर्श समय चुनें कभी-कभी, बात करने का समय बातचीत के रूप में ही महत्वपूर्ण हो सकता है। जब आप यह निर्णय लेते हैं कि बातचीत कैसे करें, तो बात करने के लिए एक अच्छा समय के बारे में सोचें
  • आप अपने माता-पिता को जब वे व्यस्त या जोर देते हैं तो बम नहीं करना चाहेंगे। ऐसे समय पर बात करने की कोशिश करें जब आपके माता-पिता सामान्यतया आराम करेंगे
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपके माता-पिता आमतौर पर बुधवार रात को आराम और टीवी देखते हैं। इस मामले में, मंगलवार की रात के बजाय, जब दोनों व्यस्त हैं, उनके लिए उनसे संपर्क करने का एक अच्छा समय हो सकता है
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे को दोबारा बनाना चाहते हैं चरण 2
    2
    इस बारे में सोचें कि बातचीत से आपको क्या चाहिए। आप योजना के बिना बातचीत को संबोधित नहीं करना चाहेंगे। अपनी भावनाओं और जरूरतों के बारे में सोचो पहचानें कि आप अपने कमरे का पुनर्व्यवस्था क्यों करना चाहते हैं यह आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है और आप इसे अपने माता-पिता के साथ बेहतर कैसे संवाद कर सकते हैं?
  • अक्सर, पुनर्विक्रय करना गहरी कुछ चीज़ों के बारे में है शायद आप बड़े हो रहे हैं और आपका कमरा अब आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित नहीं करता है शायद आपके स्वाद ने पिछले कुछ वर्षों में बदल दिया है और अब आप कुछ चाहते हैं जो आपकी व्यक्तित्व को दर्शाता है
  • अपनी योजनाओं के बारे में बात करने के बजाय, अपने माता-पिता को दिखाएं कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है इस बात के बारे में बात करें कि आपका कमरा आपकी अभयारण्य है और आप इसे किस प्रकार व्यक्त करना चाहते हैं
  • Video: जो लड़की बात भी नहीं करना चाहती उसे कैसे पटाए || How to get the girl who does not want to talk too..

    छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे को रेडिकोरेट करें चरण 3
    3
    पता लगाएं कि बदले में आप क्या पेशकश कर सकते हैं। आपके माता-पिता आपको जिम्मेदार होना सीखना चाहते हैं। यदि आप बड़े बदलाव का अनुरोध करते हैं, जैसे आपके कमरे को पुनर्गठन करना, तो वे उम्मीद कर सकते हैं कि आप बदले में कुछ करें। सोचो कि क्या आप redecorate के अधिकार के बदले में कर सकते हैं।
  • सौदा पेश करने के कुछ विशिष्ट तरीके खोजें आपके माता-पिता के मूल्यों के बारे में सोचें क्या कुछ ऐसा है जो आप अक्सर अलग तरीके से करना चाहते हैं? शायद वे चाहते हैं कि आप अपने ग्रेड में सुधार करें या घर पर अधिक मदद करें।
  • कुछ विशिष्ट चीजों को बदलने की पेशकश करें यदि आपके माता-पिता आपको अपने कमरे का पुनर्व्यवस्थित करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने कमरे को साफ करने के लिए अपने कमरे को साफ करने के लिए सहमत हो सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे को दोबारा बनाना चाहते हैं चरण 4
    4
    रिहर्सल क्या आप कहने जा रहे हैं आप थोड़ा अभ्यास किए बिना बातचीत को संबोधित नहीं करना चाहते अपने माता-पिता से बात करने से आपको परेशान हो सकता है, इसलिए बातचीत शुरू करने के कुछ तरीके से अपने सिर के माध्यम से जाना।
  • अपने माता-पिता के ध्यान को कैद करने का तरीका जानें। उदाहरण के लिए, "माँ, पिताजी, मैं आपसे बात कर सकता हूं?"
  • अपने शुरुआती वाक्यांश को दर्पण के सामने कुछ समय का प्रयोग करें। कुछ के रूप में सरल "मैं अपने कमरे के बारे में बात करना चाहता था" पर्याप्त हो सकता है
  • भाग 2
    अपने माता-पिता के साथ बात करें

    छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने कमरे को फिर से तैयार करें चरण 5
    1
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप बात करना चाहते हैं सीधे बातचीत शुरू करें जब वे व्यस्त न हों और उनके बारे में बताएं कि आप उन्हें किसी चीज़ के बारे में बात करना चाहते हैं, तो उनके पास जाओ उन्हें कुछ कहो "माँ, पिताजी, क्या आपके पास एक मिनट है? मैं तुम्हें कुछ पूछना चाहता था। "
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने कमरे को दुबारा परिचित करें चरण 6
    2
    जब आप अनुमति के लिए पूछें तो अपना आभार व्यक्त करें आपके माता-पिता यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप जिम्मेदार होने के बारे में समझते हैं और सराहना करते हैं। यदि आप किसी वास्तविक परिचय के बिना अपने कमरे को फिर से सफ़ल करना चाहते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आपको यह समझ में नहीं आता है कि मरम्मत के लिए कितना पैसा देने की आवश्यकता है। कृतज्ञता व्यक्त करते हुए अपनी याचिका शुरू करें कि आपके पास क्या लाभ देने के लिए वे कितना मुश्किल काम करते हैं।
  • उन्हें कुछ बताएं जैसे "मुझे पता है कि आप इस महान घर के लिए बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं मैं वास्तव में सराहना करता हूं कि मैं अपना खुद का कमरा और अपना खुद का स्थान हासिल कर सकूं। "
  • आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके माता-पिता जानते हैं कि आप वर्तमान में आपके पास क्या सराहना करते हैं। आपको उन्हें पता होना चाहिए कि आप अपने कमरे की तरह हैं, भले ही आप इसे बदलना चाहते हैं।



  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे का पुनर्गठन करें चरण 7
    3
    आप क्या चाहते हैं के बारे में विशिष्ट रहें एक स्पष्ट अनुरोध करें। इससे आपके माता-पिता को यह स्पष्ट अवहेलना होगा कि वे "हां" कहने वाले हैं। उनसे बात करें कि आप अपने कमरे में क्या विशेष रूप से बदलना चाहते हैं और उनसे आपकी किस प्रकार की मदद की ज़रूरत है।
  • उन्हें बताएँ कि आपका विचार पुनर्विकास के लिए क्या है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं अपने कमरे को एक रंग में फिर से रंगना चाहता हूं जो मुझे पसंद है। मुझे अब पीले रंग पसंद नहीं है, इसलिए मैं इसे नीले या हरे रंग में पेंट करना चाहता हूं। "
  • ध्यान रखें कि आपके सभी अनुरोध नहीं किए जाएंगे। अपने माता-पिता को आप सीधे क्या कहें, लेकिन संभावित रूप से समझौता करने के लिए तैयार रहें।
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे को फिर से तैयार करना चरण 8
    4
    कुछ सजावट व्यय के लिए भुगतान करने का प्रस्ताव। पुनर्विकास लागत पैसे यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता अपने कमरे का नवीनीकरण कर सकते हैं, तो वे चाहते हैं कि आप पैसे के मूल्य सीखें। यदि आप स्वेच्छा से कुछ खर्चों को कवर करने की पेशकश करते हैं, तो वे आपके अनुरोध को स्वीकार करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • उन्हें बताएं कि आप पुनर्विक्रय के लिए भुगतान करने में कैसे मदद करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं बचत कर रहा हूं और मेरे पास हर महीने बच्चों की देखभाल करने के लिए लगभग $ 30 है। मैं इसके साथ पेंट खरीद सकता हूं। "
  • भाग 3
    अपने फैसले से निपटना

    छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे को रेडिकोरेट करें चरण 9
    1
    अपने माता-पिता के परिप्रेक्ष्य को सुनो आपके माता-पिता के पास इस मामले पर अपनी राय है उनके साथ बहस करने की कोशिश न करें या उन्हें बीच में डालें। इसके बजाय, शांत रहें और अपने दृष्टिकोण को देखने की कोशिश करें। यह संभव है कि उनके पास एक बिंदु है जो आप अनदेखी कर रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, शायद आपके माता-पिता यह सोचते हैं कि आपकी स्वाद जल्दी से बदल जाते हैं यदि आप अभी भी जवान हैं, तो आप भविष्य में अपना मन बदल सकते हैं। शायद हाल के वर्षों में आपके स्वादों ने आपके पसंदीदा रंगों और शैलियों के बारे में कई बार बदल दिया है, और यदि आप फिर से इसे फिर से करना चाहते हैं, तो आपके माता-पिता पैसे को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं
    • वास्तव में अपने दृष्टिकोण को देखने के लिए प्रयास करें अपने स्वाद पर प्रतिबिंबित करें और कितनी तेज़ी से बदलते हैं शायद आप अपने कमरे को हरे रंग में पेंट करना चाहते हैं, लेकिन यह केवल कुछ महीनों के लिए आपका पसंदीदा रंग रहा है। जब तक आपके स्वाद अधिक स्थिर न हो जाए, तब तक इसे फिर से तैयार करने के लिए स्थगित करना उचित हो सकता है
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे का पुनर्गठन करें चरण 10
    2
    बहस से बचें चर्चा आपको कहीं भी नहीं ले जा रही है यह आपके माता-पिता को निराश करने वाला है। अगर उन्हें लगता है कि आप अपरिपक्व या निषिद्ध हैं, तो आपके अनुरोध को स्वीकार करने की संभावना कम होगी।
  • यहां तक ​​कि अगर आप निराश हो जाते हैं, तो आवाज की अपनी आवाज देखें आपकी आवाज बढ़ाने या शिकायत करने से एक दोस्ताना और सम्मानपूर्ण स्वर अधिक प्रभावी होगा।
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएँ कि आप अपने कमरे को रेडिकोरेट करें चरण 11
    3
    एक समझौते तक पहुंचने का प्रस्ताव आपके माता-पिता कुछ अनुरोधों को "नहीं" कह सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो एक व्यवस्था तक पहुंचने के लिए खुला रहें। बहस करने के बजाय, अपने संबंधित पर विचार करें और उन सभी पर सहमत हों जो सभी के लिए काम करता है
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपके माता-पिता आपके कमरे को फिर से पेंट करने से इनकार करते हैं क्योंकि यह महंगा है और समय लेने वाली है इसके अलावा, वे भविष्य में अपना मन बदलने के बारे में चिंतित हैं।
  • अगर ऐसा होता है, तो यह देखने की कोशिश करें कि क्या वे समझौते तक पहुंचने के लिए तैयार हैं या नहीं। फिर से पेंटिंग के बजाय, शायद वे आपको कुछ अस्थायी वॉलपेपर डाल सकें।
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने कमरे को रेडिकोरेट करें चरण 12

    Video: (बच्चे होंगे पूरी तरह आपके वश में)सभी मां-बाप को यह टोटका अवश्य ही करना चाहिए

    4
    अब के लिए अपना निर्णय स्वीकार करें हमेशा एक संभावना है कि आपके माता-पिता आपके अनुरोध से सहमत नहीं हैं। इस स्थिति में, इस समय "न" को स्वीकार करना सबसे अच्छा है। भविष्य में, आप फिर से पूछ सकते हैं। यदि आप परिपक्व हो गए हैं और अपने माता-पिता के निर्णय को स्वीकार करते हैं, तो भविष्य में "हां" बताया जाने की संभावना बढ़ जाएगी। वे देखेंगे कि आप परिपक्व हैं, जो आपको अपने खुद के निर्णय लेने की अधिक संभावना देगा।
  • युक्तियाँ

    • आपके डिज़ाइन में जो पहले से मौजूद है उसे शामिल करने का प्रयास करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह आपको समय और धन की बचत करेगा, और अपने माता-पिता की संभावना बढ़ाकर कहें कि हाँ।
    • अपने कमरे के लिए तैयार एक बुनियादी योजना तैयार करें, यदि आप जानते हैं कि आप इसे कैसे चाहते हैं, तो यह आपको समय की बचत करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com