ekterya.com

अपने माता-पिता को बताने के लिए कि आपके पास एक प्रेमी है

क्या आप किशोर या वयस्क लड़की हैं और क्या आप अपने सख्त माता-पिता से डरते हैं कि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं? क्या आप एक लड़के हैं और आप नहीं जानते कि कैसे अपने माता-पिता को बताना है कि आप समलैंगिक हैं? यहां तक ​​कि अगर यह आपके माता-पिता को बताने के लिए डराने लगते हैं कि आपके पास एक प्रेमी है, यदि आप जानते हैं कि विषय को ठीक से कैसे जाना जाए, तो वे इस समाचार को स्वीकार कर सकते हैं। इसके अलावा, वे खुश हो सकते हैं, अगर चीजें अपेक्षा से बेहतर हो जाती हैं यह मार्गदर्शिका आपको आपके माता-पिता के साथ शांति से संभवतः शांति से बात करने के लिए कुछ सुझाव देंगे।

चरणों

विधि 1
उन्हें खबर दें

छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 1
1
पता करें कि आप किस माता-पिता से पहले बोलेंगे यह संभव है कि आपके माता-पिता में से एक दूसरे की तुलना में अधिक विश्वसनीय या सहिष्णु है। इस कारण से, सबसे पहले पिता के साथ बात करना बेहतर होगा, जिसके साथ आपको अधिक आत्मविश्वास होता है और फिर दूसरे के साथ वार्तालाप की सुविधा मिलती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पिता के साथ बेहतर समझते हैं और अपने अवकाश पर इसे संभाल सकते हैं, तो उसके साथ शुरू करें दूसरी ओर, यदि आपका पिता ईर्ष्यालु और अतिरंजित है, तो अपनी माँ के साथ शुरू करना बेहतर होगा।
  • यह आपके माता-पिता से बात करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति है यदि आप एक किशोर लड़की हैं जिसकी पहली प्रेमी है
  • दूसरी ओर, यदि आपको लगता है कि दोनों ही खबरों को उसी तरीके से ले लेंगे (या तो बुरा या अच्छा), तो बस उन्हें एक ही समय में खबर दें।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 2
    2
    अपने माता-पिता को खबर देने के लिए सबसे उपयुक्त समय चुनें। जब आप व्यस्त या खराब मूड में हैं, तो आप ऐसा नहीं करना चाहेंगे। यदि आप चाहें, तो उनसे पूछें कि गंभीर बातचीत करने का सबसे अच्छा समय कब होगा। एक क्षण चुनने की कोशिश करें जहां हर कोई शांत हो और कोई व्याकुलता नहीं है।
  • हालांकि, उन्हें इस खबर को कभी नहीं देने के लिए बहाने के रूप में इसका उपयोग न करें। आपको उन्हें जल्दी या बाद में बता देना होगा, इसलिए जितनी जल्दी हो सके वजन कम करना बेहतर होगा।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 3
    3
    लिखो और फिर अभ्यास करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं। अगर आपको लगता है कि बातचीत के दौरान आपको परेशान होने जा रहे हैं, तो नोटबुक में लिखना अच्छा है, जो आप उनसे कहने की योजना बना रहे हैं। फिर, एक दर्पण के सामने अभ्यास करें। इस तरह, जब सच्चाई का क्षण आता है, आप बिना रुकावट या हड़बड़ी के बोल सकते हैं
  • अपने माता-पिता को बताए हुए चित्र में आपका प्रेमी है चरण 4
    4
    पहचानें जो आप महसूस करते हैं आपको किसी कारण से अपने माता-पिता से बात करने के बारे में संदेह है क्या आपको लगता है कि आपके माता-पिता पागल हो जाएंगे क्योंकि आप किसी के साथ बाहर जाते हैं? हो सकता है कि आपको लगता है कि आपका प्रेमी आपकी पसंद नहीं करेगा या आपकी गोपनीयता रखने की इच्छा नहीं करेगा। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप इन संदेहों को क्यों महसूस करते हैं, क्योंकि आप इसका इस्तेमाल पहले के समाचार को नहीं देने के विवरण के रूप में कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके माता-पिता सोचते हैं कि आप किसी के साथ जाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "माँ और पिताजी, मुझे आपके साथ बात करने की ज़रूरत है। मैं उन्हें कहने में थोड़ा डर रहा हूं कि मेरे पास एक प्रेमी है, क्योंकि मुझे लगता है कि उन्हें लगता है कि मैं इसे बहुत जवान हूं। "
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 5
    5
    स्थिति को एक बार खत्म करो जब आप अपने माता-पिता से बात करने के लिए बैठते हैं, तो आपको संक्षिप्त और प्रत्यक्ष होना चाहिए। झाड़ी के चारों ओर मत मारो हालांकि, आप कुछ सकारात्मक टिप्पणी के साथ समाचार के प्रभाव को नरम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन्हें कुछ ऐसा बता सकते हैं, "मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं और मैं उन्हें गुस्सा नहीं करना चाहता। मैं भी अपने साथ ईमानदार होना चाहता हूं कि मेरे जीवन में क्या होता है मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं किसी से डेटिंग कर रहा हूं। "
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 6
    6
    समझाएं कि आपको लगता है कि आप किसी के साथ बाहर जाने के लिए तैयार क्यों हैं। यदि आप यह तर्क देने का प्रयास कर रहे हैं कि आप बच्चों के साथ जाने के लिए तैयार हैं, तो आपको कारण बताएं कि आप ऐसा क्यों कर सकते हैं। शायद आपको लगता है कि आप लड़कों के साथ बाहर जा सकते हैं क्योंकि आप हाई स्कूल में हैं और आपके अधिकांश सहपाठियों ने ऐसा कर सकते हैं उचित रहें और परेशान न करें यदि आपके माता-पिता आपके साथ सहमत नहीं हैं
  • अपने माता-पिता को "ऐसा करने पर हर कोई यह कर रहा है!" कहने का कोई अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि वे किसी अच्छे तरीके से प्रतिक्रिया नहीं करेंगे। हालांकि, आप उन्हें औसत आयु के बारे में इंटरनेट पर सांख्यिकीय ग्राफ दिखा सकते हैं जिस पर लोग एक भागीदार की तलाश शुरू करते हैं और उन्हें दिखाते हैं कि आप हाल ही में कितने परिपक्व हो चुके हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 7
    7
    आपको बातचीत करने के लिए तैयार होना चाहिए यदि आपके माता-पिता नहीं चाहते हैं कि आप बच्चों के साथ बाहर जाना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि आप उन्हें ऐसा करने दें, तो आपको समझौता करने के लिए तैयार रहना होगा। आप उनसे वादा कर सकते हैं कि आप केवल स्कूल में अपने प्रेमी को देखेंगे या कि अगर आप दोस्तों के साथ जाते हैं तो आप केवल एक नियुक्ति प्राप्त करेंगे आपके माता-पिता सिर्फ आपकी रक्षा करना चाहते हैं, इसलिए आपको अपनी कुछ स्वतंत्रता छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 8
    8
    अपने प्रेमी के बारे में बात करें अपने माता-पिता को बताएं कि आपका प्रेमी क्या है अपने परिवार के बारे में बात करें और आप उसके बारे में क्या पसंद करते हैं उनके गुणों को हाइलाइट करें ताकि उनके पास उनके व्यक्तित्व की तरह एक विचार हो। उन्हें एक तस्वीर दिखाने का भी अच्छा विचार है
  • यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता से आपको पूछने के कई सवाल हैं। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं उन्हें ईमानदारी से और विवरण के रूप में संभव के रूप में उन्हें जवाब देने के लिए जवाब देना है। यदि आप कुछ छिपा देते हैं या आप उनके साथ झूठ बोलते हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि उन्हें पता चल जाएगा या कम से कम कुछ संदेह है।
  • यदि आपके प्रेमी का अपने परिवार के साथ अच्छे संबंध हैं, तो अपने माता-पिता को बताना सुनिश्चित करें। अधिकांश माता-पिता के लिए, यह एक अच्छा पूर्वगामी है, क्योंकि यह दर्शाता है कि बच्चे को पता है कि एक परिवार की मजबूत संबंधों को कैसे महत्व देना चाहिए और दूसरों के प्रति विचारशील है
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 9
    9
    रिश्ते को छिपाने की कोशिश न करें क्या तुम सच में अपने माता-पिता अपने प्रेमी को स्वीकार चाहते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक रिश्ते के बारे में आपको बता रहे हैं। आप अपने रिश्ते को छिपाने और अपने माता पिता को तीसरे पक्ष द्वारा स्थिति के बारे में पता होता जा रहा खत्म करते हैं, तो वे यह मान वे सच छिपा रखा है क्योंकि आप कुछ गलत किया था।
  • आपको अपने माता-पिता को अपने प्रेमी के बारे में बताना चाहिए, भले ही आप उन्हें औपचारिक रूप से अभी तक पेश नहीं करना चाहते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, तेज़ तेज़ बताओ कि आप एक रिश्ते में हैं, बेहतर है इस मुद्दे से बचना केवल आपके लिए चीजों को और अधिक कठिन बना देगा और आपके माता-पिता के तीसरे पक्ष के बारे में जानने के जोखिम को बढ़ा देगा।
  • जब आप बड़े हो जाते हैं और आप घर से बाहर निकल जाते हैं, तो यह अब अनिवार्य नहीं है कि आप अपने माता-पिता को अपने सभी रिश्तों के बारे में बताएं। हर किसी को छीनने से पहले आप वास्तव में एक लड़के के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • विधि 2
    विशेष परिस्थितियों के साथ डील करें

    छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है 10 कदम
    1
    ऋणात्मक के बारे में बात करने के लिए बाद में प्रतीक्षा करें यदि आप जानते हैं कि आपके प्रेमी के बारे में कुछ आपके माता-पिता को परेशान करेगा, तो उसके साथ बातचीत शुरू न करें यह बेहतर है कि आप वार्तालाप के मध्य या अंत तक उन्हें बताने के लिए इंतजार करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका प्रेमी आपके पास बड़ा है, तो उस विषय के बारे में बात करने से पहले थोड़ा इंतजार करना अच्छा है।
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 11
    2
    समझें कि आपके माता-पिता नाराज हो सकते हैं यदि आप अपने माता-पिता की अपेक्षाओं के खिलाफ जाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपके साथ परेशान होंगे। आपको अपने क्रोध और आँसू को बर्दाश्त करना होगा, जब तक कि वे स्थिति को स्वीकार न करें।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी का चरण 12 है



    3

    Video: अजब प्रेम की गजब कहानी, पिता के अरबों रुपये को ठोकर मार थामा प्रेमी का हाथ|| JMD News Network||

    उन्हें एक समय दें यह आपके माता-पिता को थोड़ी देर के लिए अपना मन बदल देगा। अगर वे गुस्सा आते हैं, जब वे आपको खबर बताते हैं और वे उस पल में आपको एक प्रेमी नहीं देते हैं, जब चीजें थोड़ी सी शांत हो जाती हैं, तो वे अपना मन बदल सकते हैं। किसी भी तरह, आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि यदि आप उनके साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखना चाहते हैं, तो आप उन्हें खारिज नहीं कर सकते क्योंकि उन्होंने कहा नहीं।
  • विधि 3
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप समलैंगिक हैं

    Video: एक डोली चली एक अर्थी || Ek Doli Chali Ek Arthi || Nirguni Bhajan #Bhakti Darshan

    छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है 13
    1

    Video: प्रेम विवाह में सफलता प्राप्त होगी आपको इस टोटके से

    सही समय पर प्रतीक्षा करें यह विषय बहुत संवेदनशील है, खासकर अगर आपको नहीं पता कि आपके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं। जब तक आप उनके साथ बातचीत करने के लिए बिल्कुल सहज महसूस न करें तब तक रुको। यह बहुत मुश्किल है यदि आप अपने यौन अभिविन्यास के बारे में संदेह कर रहे हैं, क्योंकि आपके माता-पिता आपको समझाने की कोशिश कर सकते हैं कि आप वास्तव में समलैंगिक नहीं हैं।
    • यदि आप अपनी कामुकता के बारे में बात करते समय असुरक्षा दिखाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता आपको पूछेंगे कि क्या आप सचमुच यकीन कर रहे हैं। यह बुरा नहीं है कि वे आपसे सवाल पूछते हैं या आपसे पूछते हैं, आखिरकार, वे यह जानना चाहते हैं कि क्या आप अपनी पसंद के बिल्कुल निश्चित हैं। अगर तुम नहीं हो, तो यह ठीक है। अब आप एक लड़के के लिए कुछ महसूस कर सकते हैं और बाद में फैसला कर सकते हैं कि आप महिलाओं को पसंद करते हैं। समय-समय पर कामुकता कभी-कभी बदल जाती है
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 14
    2
    किसी के साथ "अभ्यास" के रूप में बात करें। यद्यपि इस तरह के एक संवेदनशील विषय के बारे में आपके पास किसी से बात करना मुश्किल है, पहले किसी के साथ ऐसा करने का प्रयास करें जो आपको बाद में अपने माता-पिता के साथ बातचीत करने की सुविधा प्रदान करने के लिए आपको समझने का तरीका जानें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक समलैंगिक दोस्त या heteroaliado है, अपने माता-पिता के साथ काम कर से पहले स्थिति बताओ। चूंकि पहली बार कोठरी से बाहर आना बहुत कठिन है, इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ करने की कोशिश करना जो आपको समझने की कोशिश करता है, आपको अपने माता-पिता का सामना करना पड़ता है जब आपको थोड़ा शांत लगता है। इसके अलावा, अगर व्यक्ति समलैंगिक है, तो वह आपको कुछ सलाह दे सकता है आपको केवल यह सुनिश्चित करना होगा कि व्यक्ति पूरी तरह से विश्वसनीय है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 15
    3
    उन्हें कुछ प्रमाण दिखाएं। यदि आप अपने माता-पिता को समझाना चाहते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप उन्हें कुछ सबूत बताएं कि समलैंगिकता पूरी तरह से सामान्य है आप कई संगठनों की वेबसाइटों पर समलैंगिकता के बारे में जानकारी पा सकते हैं, जैसे नियोजित माता-पिता
  • यह अच्छा है कि आप उन्हें पढ़ने वाले सामग्री या उन पृष्ठों के लिंक दे सकते हैं, जिनके बारे में वे इस विषय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी का चरण 16 है
    4
    उन्हें एक समय दें अधिकांश माता-पिता को इस तरह के परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए कुछ समय चाहिए। चूंकि वे अपने बच्चों को विषमलैंगिक होने की उम्मीद करते हैं, इसलिए उन्हें अपने संपूर्ण सोच को बदलने के लिए मजबूर करता है। उन्हें पता है कि उन्हें कोई समस्या नहीं है अगर उन्हें स्थिति को समझना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप उनसे कह सकते हैं, "मुझे पता है कि ये खबरें बहुत मजबूत हैं और मैं समझता हूं कि उन्हें उनको इकट्ठा करने के लिए एक अच्छा समय चाहिए। आखिरकार, मुझे इसकी भी ज़रूरत थी। "
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 17
    5
    समझें कि जब आपके माता-पिता के साथ बात करना अच्छा नहीं है। यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता अपने विश्वासों की वजह से बदतर प्रतिक्रिया करेंगे, तो आप उन्हें खबर देने पर पुनर्विचार करना चाहेंगे यदि आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपको घर से बाहर निकाल सकते हैं या आप के साथ हिंसक हो सकते हैं, तब तक इंतजार करना बेहतर होगा जब तक आप स्वयं का समर्थन नहीं कर सकते।
  • अगर आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित हैं और आप जानते हैं कि वे आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करेंगे, तो उनसे बात करना भी एक अच्छा विचार नहीं है।
  • विधि 4
    अगर आपके माता-पिता स्थिति को स्वीकार नहीं करते तो कैसे प्रतिक्रिया करें

    अपने माता-पिता को बताए हुए चित्र में आपका प्रेमी है 18
    1
    उन्हें सुनें प्यार लोगों को अंधा कर सकता है आपके माता-पिता इस तथ्य से बहुत अधिक प्रतिक्रिया दे सकते हैं कि आपके पास एक प्रेमी है दूसरी ओर, उनके पास उचित चिंता हो सकती है कि आपको ध्यान में रखना चाहिए।
    • अपने माता-पिता से शांत और शिक्षित तरीके से पूछें, वे आपके प्रेमी को क्यों नहीं मानते? शायद उनके बारे में कुछ उन्हें परेशान करता है और यह घबराहट वैध हो सकती है। यहां तक ​​कि जो भी आपको बताया गया है, आपको कोई आधार नहीं लगता है, अपने डर और संदेह को सुनकर आपको यह पता चलेगा कि आपको उनसे यह समझने के लिए क्या करना चाहिए कि संबंध वैध है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है कदम 19
    2
    माता-पिता के रूप में उनकी भूमिका को समझें अच्छे माता पिता हमेशा अपने बच्चों की रक्षा करना चाहते हैं, इसलिए उनको इस तथ्य को स्वीकार करने में परेशानी होती है कि आप बढ़ रहे हैं। उनके लिए थोड़ा दया करो
  • करुणा रखने के अलावा, आपको उनका सम्मान भी करना चाहिए। कोई बात नहीं कैसे बातचीत चलाती है, आपको हमेशा अपने माता-पिता के लिए आदर करना चाहिए। आप उनके साथ एक सम्मानजनक तरीके से सहमत नहीं हो सकते हैं और इससे उनके क्रोध से छुटकारा पाने में बहुत मदद मिलेगी, और समय के साथ, आप उन्हें मन में बदलने के लिए मना सकते हैं
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 20
    3
    निर्धारित करें कि आप रिश्ते के साथ जारी रहेंगे या नहीं। निर्धारित करें कि आप अपने प्रेम संबंधों के बारे में कितना परवाह करते हैं और अगर आप उस लड़के को डेटिंग करते रहते हैं तो आपके माता-पिता के साथ आपका संबंध कितना बदल जाएगा? जब तक आप एक निष्कर्ष तक पहुंचने तक पेशेवरों और विपक्षों का विश्लेषण करें यह स्पष्ट है कि आप अपने प्रेमी को प्यार करते हैं, लेकिन आपके माता-पिता जीवन के लिए अपने माता-पिता बने रहेंगे।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 21
    4
    अपने माता-पिता से बात करना जारी रखें। यदि आप अपने प्रेमी को देखने को रोकना नहीं चाहते हैं, तो जब भी आप कर सकते हैं, उसे आगे बढ़ाएं। जितना अधिक आप अपने माता-पिता से बात करते हैं, उतना ही बेहतर आपको समझेंगे और इसके विपरीत। यह भी संभव है कि आप उन्हें मना लेंगे।
  • यह भी सिफारिश की जाती है कि आप अपने माता-पिता को अपने प्रेमी को मिलने के लिए और अधिक मौके दें। जितना अधिक समय वे उसके साथ बिताते हैं, उतना ही बेहतर विचार होगा कि वे कौन हैं अगर वह वास्तव में एक अच्छा लड़का है, तो लंबे समय में वे उससे पूछताछ करना बंद कर देंगे।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है 22
    5
    अपने प्रेमी के साथ इस बारे में बात करें एक अच्छा लड़का समझ जाएगा कि आपके माता-पिता की स्वीकृति अर्जित करना रिश्ते में एक महत्वपूर्ण कदम है। साथ में, उन्हें उन्हें आशीर्वाद देने का तरीका मिल सकता है।
  • यदि आपके माता-पिता कभी लड़के से नहीं मिले, तो वे उनसे संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं और उन्हें खुद को आश्वस्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आपके माता-पिता ने आपको विशिष्ट कारण बताए हैं कि वे रिश्ते को अनुमोदन क्यों नहीं देते, तो अपने प्रेमी को समझाएं ताकि वह अपने व्यवहार को ठीक कर सके या जो कुछ भी नर्वस महसूस करता हो।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी चरण 23 है
    6
    मदद के लिए अपने माता-पिता से पूछें अपने प्रेमी के माता-पिता के साथ स्थिति के बारे में बात करें और अनुमोदन प्राप्त करें। अगर वे इसे आपको दे देते हैं, तो वे उन्हें समझाने की कोशिश करने के लिए अपने माता-पिता से बात करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • यह रणनीति बहुत उपयोगी है अगर आप एक किशोर लड़की हैं और लड़का आपका पहला प्रेमी है। वयस्क एक दूसरे को बेहतर समझते हैं, इसलिए यदि दो सम्मानजनक वयस्क आपके माता-पिता से संपर्क करें और रिश्ते की रक्षा करें, तो अपने बच्चे के अच्छे चरित्र को सुनिश्चित कर लें, तो आपके माता-पिता इस नए सबूत को ध्यान में लेने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com