ekterya.com

अपने नाम के अनुसार अपना उपनाम कैसे चुन सकता है

एक अच्छा उपनाम एक व्यवसाय कार्ड की तरह है। यह कहता है कि आप कौन हैं, और जल्दी से आपकी पहचान करते हैं और आपको समान नाम वाले लोगों से अलग करते हैं। चाहे आप व्यावहारिक कारणों के लिए या सिर्फ मस्ती के लिए एक नया उपनाम अपनाने की कोशिश करें, यहां आप अपने खुद के नाम के आधार पर उपनाम चुनना और अच्छी तरह से काम करना सीखेंगे।

चरणों

विधि 1
विकल्पों पर विचार करें

अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना पहला चरण चुनें
1
अपना नाम जांचें छोटे नामों के बारे में सोचें जो आपके नाम के अंदर छिपाए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैटलिना नाम का पदनाम कैटा होता है इसी तरह, अल्फ्रेडो में अल, अल्फ और फ्रेड शामिल हैं बदले में इन नामों में अन्य उपनाम, जैसे अल्फ़ी (अल्फ़े के लिए) हो सकते हैं बहुत से लोग अपने नाम पर एक उपनाम चुनते हैं क्योंकि यह उनके लिए आसान है और दूसरों के लिए यह याद रखना आसान है।
  • उपनाम उपनाम के लिए एक अच्छा स्रोत भी हो सकता है उदाहरण के लिए, जिन लोगों का अंतिम नाम विला में शुरू होता है, जैसे कि विलन्यूवा, विलालोबोस, विल्बाटा, विल्लर, कभी-कभी इसे छोटा करने और केवल विला का उपयोग करने के लिए चुनते हैं। एक उपनाम भी उपनाम हो सकता है
  • अपने नाम में अक्षरों के संयोजनों पर विचार करें जिसमें प्रचलित उपनाम शामिल हों जो उच्चारण करने में आसान हो। रोज़ा मारिया नामित किसी को रोज़ी या मैरी या रोज़ामेरी कहलाता है।
  • नाम के आधार पर उपनाम के रूप में आप चाहते हैं के रूप में लिखा जा सकता है गेबाइला या गेबी नाम से अलग हैं उच्चारण वर्तनी से अधिक महत्वपूर्ण है।
  • Video: राजस्थान की राजधानी जयपुर शर्मसार! 6 वर्षीय बालिका से रेप में हैवानियत की हदें हुई पार

    अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 2 चुनें
    2

    Video: Guna: 2018 में सिंधिया के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विस चुनाव !!

    अपनी प्रतिभा और शौक को देखें यदि आपने कुछ करने के लिए एक प्रतिष्ठा अर्जित की है, तो यह एक अच्छा उपनाम सुझा सकता है। एक बहुत बुद्धिमान व्यक्ति को "प्रतिभा" कहा जा सकता है, एक और बहुत मेहनतकश को "छोटी चींटी" कहा जा सकता है और गन्दा बाल के साथ एक "चेस्कोन" या "चास्कॉसा" उपनाम किया जा सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा चुने गए उपनाम में आपके नाम पर संदर्भ दिए गए हैं, आप उन लोगों को देख सकते हैं जिनके पास आपके नाम का पहला अक्षर है या इसके साथ कि कविता है
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 3 चुनें
    3
    अपने परिवार की विरासत की जांच करें उन जगहों पर जहां आप बड़े हुए और जहां आपके पूर्वज रहते थे, वे अच्छे उपनामों का सुझाव दे सकते हैं। मैक्सिकन वंश वाले लोग दूसरे देशों में "कोटे" कहलाते हैं, जैसे कोस्टा रिकॉन्स को "टिकोस" कहा जाता है कुछ पूर्वजों की संस्कृति के साथ मजबूत संबंध भी उपनामों का सुझाव दे सकते हैं जिसका मतलब नाम के समान है लेकिन किसी अन्य भाषा या सांस्कृतिक परंपरा में।
  • विधि 2
    सही उपनाम चुनें

    अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 4 चुनें



    1
    अपने पसंदीदा उपनाम खोजें उन सभी नामों को लिखें जिन्हें आप सोच सकते हैं और फिर उन्हें ज़ोर से कह सकते हैं। अपने आप को प्रत्येक का उपयोग करके परिचय दें और उसके बारे में सोचें कि वे आपको किस प्रकार ध्वनि देते हैं। अगर आपको चुनने में परेशानी होती है, तो कुछ समय लें और एक या दो दिन में फिर से सोचें। इसका उद्देश्य आपको उस नाम को ढूंढना है जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं और कुछ विकल्पों में से कुछ
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए छवि अपना नाम फ़िट करें चरण 5
    2

    Video: भारत के प्रधान मंत्री एवम उनका विवरण Prime Minister of India in hindi

    Video: कश्यप गोत्र कश्यप गोत्री

    उन्हें कोशिश करो अपने पसंदीदा उपनामों को ध्यान में रखते हुए, अपने आसपास के लोगों से बात करें और उनसे पूछें कि वे क्या सोचते हैं। एक उपनाम के लिए चिपचिपा होना मुश्किल है अगर लोगों को इसे पसंद नहीं है। अपने दोस्तों को अपने पसंदीदा उपनाम का उपयोग करके आपको कॉल करने के लिए कहें। यदि वे अच्छे दिखते हैं, तो नामों को हिट होने की संभावना है। यदि आपको इस विचार को पसंद नहीं है, तो उन विकल्पों का प्रयास करें जो आपके पास अभी भी हैं।
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 6 चुनें
    3
    अपना नया उपनाम दिखाएं अब जब आपको एक उपनाम मिल गया है जो आपके मित्र पसंद करते हैं, तो इसका उपयोग तब करते हैं जब आप खुद को दूसरों के सामने पेश करते हैं अपने नए शिक्षकों और नियोक्ताओं से आपको इसका समाधान करने के लिए उपयोग करने के लिए कहें फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर उस नाम का उपयोग करने पर विचार करें आपका नया उपनाम बहुत तेज़ हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • यह आपके लिए अपने माता-पिता को अपने नए उपनाम के लिए हर समय कॉल करने के लिए समझाने के लिए बहुत मुश्किल है। उन्होंने आपको एक बच्चे के रूप में उठाया और, इसलिए, हमेशा आपको अपने नाम का उपयोग करके आपको फोन करेगा इसके बारे में बहुत कुछ नहीं है, इसलिए इसके बारे में चिंता करने के लिए बेहतर नहीं है।
    • एक नए नाम को अपनाने का समय लगता है, आप दोनों के लिए निर्णय लेने और उन लोगों को समझाने के लिए जो आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए जानते हैं। धीरज रखो और पागल मत बनो, अगर कोई जो आपको लंबे समय तक जानता है, तो अपना नया उपनाम उपयोग करना भूल जाता है।
    • उदाहरण के लिए यदि आपके पास उपनाम ओजेदा डीडीए या जेदा या जेड रखा है

    चेतावनी

    • नाम बहुत भव्य (जैसे "अजगर") वे शायद ही कभी चिपचिपा होते हैं क्योंकि लोग उन्हें काफ़ी पसंद करते हैं। दूसरी ओर, एक बहुत हास्यास्पद नाम (जैसे "राक्षस") उल्टा हो सकता है और बहुत तेज़ असहज हालात पैदा कर सकता है। उन नामों को चुनें जो बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किए बिना वार्तालाप में प्रवाहित होते हैं।
    • अगर आपके मित्र पहले से आपके लिए एक उपनाम है, तो इसे बदलना बहुत मुश्किल हो सकता है। यदि यह एक बदसूरत या हानिकारक नाम है, तो उन्हें बताएं कि आप इसके बारे में दूसरे के साथ बदलने की कोशिश करने के बजाय इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com