ekterya.com

स्कूल में वापस आने के लिए खरीदारी कैसे करें

हाँ, यह उस वर्ष का समय है जब आपको स्कूल में वापस जाना होगा कुछ के लिए, यह एक बहुत ही रोमांचक समय है, क्योंकि वे फिर से अपने सभी दोस्तों को देखेंगे। दूसरों के लिए, स्कूल ऐसा स्थान नहीं है जहां वे होना चाहते हैं। हालांकि, स्कूल में वापसी जल्द या बाद में होगी और यह शुरू होने से पहले तैयार होना बेहतर होगा। स्कूल में वापस खरीदारी करना मुश्किल नहीं है आप आप की जरूरत है कि यह कैसे प्राप्त करने के लिए पता नहीं है, इस तरह के बैकपैक, जूते, स्कूल की आपूर्ति और अधिक के रूप में सब कुछ आप की जरूरत पर सुझाव, के लिए पर पढ़ें!

चरणों

स्कूली खरीदारी के लिए वापस जाना शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
ध्यान रखें कि आपको क्या चाहिए कई विद्यालय आपको अपनी ज़रूरतों की एक सूची भेजेंगे। यदि आप इसे पहले ही प्राप्त कर चुके हैं, तो इसे पूरी तरह से पढ़ें। सोचो, मेरे पास पहले से क्या है? मुझे क्या खरीदने की ज़रूरत है? क्योंकि आपको अपने घर में कुछ अतिरिक्त पेंसिल या उपलब्ध फ़ोल्डर्स मिल सकते हैं जो आपको पैसा बचाएगा। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपको जो भी पता चलता है वह अच्छी स्थिति में है। यदि आप एक फाड़ा फ़ोल्डर या फ़ोल्डर मिल, आपको निश्चित रूप से एक नया एक खरीदना होगा। जब आपको आपूर्ति की ज़रूरत होती है, तो उन्हें सूची से बाहर कर दें ताकि आप जान सकें कि आपको क्या चाहिए और आपको क्या खरीदना होगा।
  • अगर आपको नहीं पता कि स्कूल आपको किस प्रकार आपूर्ति करता है, तो चिंता न करें। पेंसिल नंबर 2, पेंसिल sharpeners, पेंसिल और पेन, erasers, USB मेमोरी, (5 सेमी तक) एक फ़ोल्डर के लिए हाइलाइटर रंग मामले और फ़ोल्डरों, आम तौर पर हमेशा पूछने के लिए उपयोगी होते हैं पर निर्भर करता है डिग्री या स्तर जिस पर आप हैं। पहले ग्रेड के लिए, सबसे अधिक संभावना एक फ़ोल्डर के लिए नहीं पूछते हैं, सिर्फ होमवर्क और नोट्स के लिए एक फ़ोल्डर यदि आप प्राथमिक स्कूल में हैं, तो आपको रबर, कैंची और रंगीन पेंसिल भी चाहिए। आप स्कूल को भी बुला सकते हैं और पूछ सकते हैं कि आपको क्या चाहिए।
  • अपनी अलमारी की एक सूची ले लो क्या आपको जूते या नए कपड़े चाहिए? नीचे बताएं कि आपके पास पहले से क्या चीज़ें हैं (जो आपको अच्छी तरह से फिट हैं) पता करने के लिए खरीदारी करते समय क्या खरीदना चाहिए। नीचे शर्ट, पैंट, स्टेटशर्ट, मोज़े, अंडरवियर और जूते की जोड़ी दर्ज करें
  • Video: कैसे करें हेयर कलर घर में | Hair Color for Shiny Hair - Tutorial in Hindi

    स्कूली शॉपिंग के लिए वापस जाना शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    फ़ोल्डर या फ़ोल्डर खरीदें आप एक सामान्य फ़ोल्डर (एक अच्छी कीमत पर खरीद सकते हैं, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहेगा) या एक फ़ोल्डर को बंद करने के साथ (यह बहुत अधिक खर्च होता है, लेकिन यह बहुत अधिक समय तक रह जाएगा)। आपके बजट पर निर्भर करते हुए, आप जिसे पसंद कर सकते हैं उसे खरीद सकते हैं आमतौर पर, ज़िपेर्ड फ़ोल्डर्स की लागत $ 10 और $ 20 के बीच होती है, जबकि नियमित फ़ोल्डरों की लागत $ 1 और $ 2 के बीच होती है यदि आप एक नियमित फ़ोल्डर खरीदते हैं, तो महत्वपूर्ण कागजात रखने के लिए जेब से उन लोगों के लिए देखें आपको इस प्रकार के फ़ोल्डर्स के लिए अलग सेटर की आवश्यकता होगी। आप विभिन्न दुकानों में फ़ोल्डरों को ढूंढ सकते हैं जहां वे कार्यालय की आपूर्ति बेचते हैं। साथ ही, आप उन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं और आपको छूट मिल सकती है।
  • स्कूली शॉपिंग में वापस जाएं शीर्षक वाला इमेज

    Video: How to start tent house business : कैसे शुरू करें टेंट हाउस का बिजनेस : Business Mantra

    3
    एक बैग खरीदें बैकपैक्स के लिए, आपके पास अलग-अलग विकल्प हैं और यह केवल आप पर निर्भर बैकपैक के प्रकार पर निर्भर करेगा। उस बैग को ध्यान में रखें जो आप खरीदने वाले बैकपैक को चुनने से पहले में हैं। कुछ अपनी पीठ पर बेहतर फिट होते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। आप प्रत्येक वर्ष एक अलग प्रकार के बैकपैक का उपयोग करने के लिए यह पता कर सकते हैं कि आपको सबसे अच्छा या बस बदलने के लिए कौन सा पसंद है आप विभिन्न दुकानों में बैकपैक्स पा सकते हैं, इसके अतिरिक्त, कई डिपार्टमेंट स्टोर में बैकपैक्स का विस्तृत चयन होता है। कीमतों में $ 10 और $ 50 या उससे भी अधिक के बीच अंतर है। $ 20 या $ 30 औसत बैकपैक के लिए एक अच्छी कीमत है
  • नियमित बैकपैक्स आपकी पीठ के लिए अच्छे हैं और आप उन में बहुत सारी चीज़ें डाल सकते हैं! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस डिग्री में हैं, इस प्रकार का बैकपैक व्यावहारिक है और साथ ही एक अच्छा विकल्प है इसके अलावा, यदि आप चाहें तो उन्हें केवल एक कंधे पर पहन सकते हैं Bandoliers, एक हैंडल डाकिया द्वारा इस्तेमाल किया उन लोगों के समान हैंडबैग, को खोलने के लिए आसान है, लेकिन एक कंधे पर अधिक वजन ले जाने के लिए नहीं करना चाहती। बैग के बहुत सारे स्थान हैं और बहुत पेशेवर दिखते हैं, लेकिन कंधे की थैली के साथ, आप अपने कंधों में से किसी एक पर ज्यादा वजन नहीं लेना चाहते हैं यदि आप पहियों के साथ एक बैकपैक लेते हैं, तो आप वजन को लोड नहीं करेंगे। हालांकि, कुछ विद्यालय इस प्रकार के बैकपैक्स की अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए पता करें कि उसे खरीदने से पहले उसे एक बैकपैक ले जाने की अनुमति है या नहीं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदी गई बैकपैक आपके लिए सही आकार है। इसे रखो और कोशिश करो अगर यह आपको परेशान करता है ध्यान रखें कि आपको कई चीजों को अंदर रखना होगा। यदि आप प्राथमिक विद्यालय में हैं, तो एक मध्यम आकार के बैकपैक खरीदें, आपको कुछ बहुत बड़ी जरूरत नहीं होगी। यदि आप हाई स्कूल या हाई स्कूल में हैं, तो एक बड़ा बैकपैक खरीदें ताकि आप अपनी ज़रूरतों को पूरा कर सकें।
  • स्कूली खरीदारी के लिए वापस जाना शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    अन्य आपूर्ति खरीदें आप उन्हें कई दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं, न कि वे कार्यालय की आपूर्ति कहां बेचते हैं। सामान्य तौर पर, डिपार्टमेंट स्टोर इन मदों को अच्छी कीमत पर पेश करते हैं। खोज ऑफ़र्स (जैसे "पे 1 और 2 मिलें", "दूसरे आइटम पर 50% छूट प्राप्त करें", आदि)। यदि आप एक मैकेनिकल पेंसिल खरीदते हैं, तो आपको बड़ी छूट भी मिल सकती है। , उपयोगी पैटर्न या रंग आप की तरह के लिए खोज रहे सफेद, चमकदार रंगीन पेंसिल के बजाय बल्कि ठेठ पीला पेंसिल एक मसौदा नीले बहुत आम है कि, आदि के रूप
  • स्कूली खरीदारी के लिए वापस जाना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    नए जूते खरीदें हर साल नए जूते की जोड़ी रखने के लिए हमेशा अच्छा होता है बेशक, आप जूते, सर्दियों जूते, फ़ेस (लड़कियों के लिए), पोशाक जूते और सैंडल की आवश्यकता होगी जब मौसम गर्म है। हालांकि, कुछ स्कूल हवाई फ्लिप फ्लॉप के उपयोग की अनुमति नहीं देते हैं। हाई स्कूल में, आपको खेल के समय के लिए जूते की एक अतिरिक्त जोड़ी खरीदना पड़ सकता है, खासकर अगर जो लोग आप हमेशा पहनते हैं वे कन्ववर होते हैं। आपको जूते खरीदने चाहिए जो पौधों में सहायता करते हैं
  • जूते खरीदने से पहले अपने आकार पर विचार करें कई दुकानों में वे आपको अपना आकार जानने में मदद करेंगे। यदि नहीं, तो आप जो पहने हुए जूते (जो तक वे अभी भी फिट हैं) के आकार की जांच करें और एक ही आकार के जूते की एक जोड़ी खरीदें।
  • स्कूली शॉपिंग के लिए वापस जाना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    कपड़े खरीदें शरद ऋतु और सर्दियों के कपड़े पर ध्यान केंद्रित। हालांकि, और क्योंकि स्कूल गर्मियों में शुरू होता है, शॉर्ट्स की एक जोड़ी खरीदने से डरना मत। आपको कम से कम 7 शीर्ष वस्त्र (शर्ट, ब्लाउज, शर्ट, आदि), नीचे करने के लिए 7 वस्त्र (पैंट, स्कर्ट, शॉर्ट्स, आदि) होना आवश्यक है। 7 भीतर के कपड़ों और 7 जोड़े मोज़े, सप्ताह के प्रत्येक दिन के लिए एक। यदि आपके पास पुराने भाई-बहन हैं, तो उनके पास जो कपड़े हैं उन्हें जांचें। हो सकता है कि उनके पास कपड़े हों जो आपको फिट होते हैं और आप उन्हें पसंद भी कर सकते हैं, आप कभी नहीं जानते! यदि आपको कुछ विचारों को आधुनिक देखने की जरूरत है, तो नीचे दी गई सूची पढ़ें, लेकिन अपनी शैली का पालन करना याद रखें।
  • यदि आप एक बच्चा हैं: नारंगी, नीले, भूरे, लाल या अपने पसंदीदा रंगों में कुछ टी-शर्ट और पोलो शर्ट (कोलेटेड शर्ट) खरीदें। सर्दियों के लिए आपको कुछ स्टेटशर्ट भी खरीदना चाहिए। कुछ जीन्स और एक अच्छा बेल्ट प्राप्त करें
  • यदि आप एक लड़की हैं: गर्दन में नीले, गुलाबी, बैंगनी, सफेद या अपने पसंदीदा रंग के बटन के साथ कुछ शर्ट खरीदें ग्राफिक टी-शर्ट भी एक अच्छा विकल्प है। सर्दियों के लिए आपको कुछ स्टेटशर्ट्स और स्वेटर भी खरीदना चाहिए। संकीर्ण पैंट पैंट (पतले पैंट) फैशनेबल हैं, लेकिन अगर आप चाहें तो बेल-बॉल या सीधे खरीदें। अंत में, एक प्यारा हार की तरह सहायक उपकरण का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • आपको ऑफ़र पर ध्यान देना चाहिए। कई दुकानों में स्कूल शुरू होने से पहले "बड़ी बैक-टू-स्कूल बिक्री" होती है इसे याद मत करो!
    • जूते के संबंध में, एक आरामदायक शैली के लिए चुनिए। तंग उंगलियां और छाले अच्छे लगते हैं। चमकीले रंगों में कुछ सपाट जूते या चप्पलें खरीदें आप आरामदायक जूते में अच्छे लग सकते हैं
    • कुछ न सिर्फ इसलिए खरीद लें क्योंकि "यह फैशनेबल है" बैग सुंदर हो सकते हैं, लेकिन अगर आप बैंडोलियर चाहते हैं, तो बैंडोलियर खरीदें। आप एक नया रुझान शुरू कर सकते हैं! इसके अलावा, फैशनेबल या लोकप्रिय क्या अब एक बहुत ही कम समय में ऐसा रोक सकता है
    • अपनी शैली दिखाओ! अपने पसंदीदा रंग का एक बैग और अपने पसंदीदा ब्रांड के जूते की एक जोड़ी खरीदें। इसके अलावा, आप अपने बैग और जूते भी अनुकूलित कर सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण चाबीें जो आप अपने बैकपैक में पसंद करते हैं, आप अपने या किसी और की तस्वीर को काट सकते हैं, या फिर आकर्षण के साथ एक शब्द बना सकते हैं। जूते के लिए, लेस पर मोती जोड़ें, अपने पसंदीदा रंग के लेस खरीदें या उस पर अपना नाम या अन्य शब्द लिखें।
    • आप क्या चाहते हैं और आपको क्या चाहिए दो पूरी तरह से अलग चीजें हैं ऐसे कपड़ों को खरीदें जो आपको वास्तव में ज़रूरत हैं, बस अधिक होने के लिए कपड़े न खरीदें।
    • स्कूल की तस्वीरों के लिए, एक टी-शर्ट या ब्लाउज खरीदें जो कि अच्छा दिखता है और जो तस्वीर की पृष्ठभूमि के साथ विरोधाभासी है। आप नीली शर्ट पहनना नहीं चाहते हैं, जब पृष्ठभूमि भी नीली होती है। आप पृष्ठभूमि के साथ मिश्रण करेंगे और यह अच्छा नहीं है
    • खरीदारी शुरू करने से पहले, नवीनतम रुझानों और समाचारों को देखने के लिए पत्रिकाओं और इंटरनेट की जांच करें। लेकिन अगर आप परतों या लेगिंग में पोशाक पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें सिर्फ इसलिए खरीदना नहीं है क्योंकि वे फैशनेबल हैं। आप जो कपड़े पसंद करते हैं और जिनके साथ आप अच्छा महसूस करते हैं, उनके साथ बेहतर लगेगा।
    • अपने दोस्तों के साथ खरीदारी बहुत मजेदार हो सकती है
    • आपको अपनी अलमारी में मजबूत अंक या कमजोर बिंदु नहीं होना चाहिए। यदि आप अपनी सभी जीन्स को नवीनीकृत करते हैं, तो अपनी पैंट से अधिक का लाभ लेने के लिए अपने सभी शर्ट को नवीनीकृत करें।
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो स्पोर्ट्सवेअर खरीद लें (जैसे टी-शर्ट और खेल के लिए शॉर्ट्स) दो या तीन जोड़े एक अच्छी रकम हैं याद रखें कि आपको खेल के लिए जूते भी खरीदना चाहिए और उन्हें चलाने के लिए बहुत ही आरामदायक होना चाहिए।

    Video: Rajasthan Bypolls में BJP के लिए बुरी खबर आई है | Congress | Vasundhara Raje | Modi |Rahul Gandhi

    चेतावनी

    • स्कूल में खरीदारी वापस करने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा न करें। आपको जिन चीजों की ज़रूरत है, उन्हें जानने के बाद तुरंत सबकुछ खरीदें ताकि आपको बाद में परेशानी न पड़े।
    • कुछ भी मत खरीदो जिसे आप जानते हैं कि आप कभी भी उपयोग नहीं करेंगे या कि आप इसे केवल कुछ बार उपयोग करेंगे
    • कीमतों को ध्यान में रखें फैशनेबल कपड़ों की दुकानों में अधिक खर्च होती है, जो फैशनेबल कपड़े बेचते हैं। हालांकि, अधिक मात्रा वाले बड़े स्टोर में कम कीमत पर समान कपड़े होते हैं।
    • कोड की जांच करें स्कूल पोशाक कुछ भी खरीदने से पहले आपको यकीन नहीं है कई विद्यालय पतली पट्टियां, बहुत कम शॉर्ट्स या फ्लिप फ्लॉप के साथ शर्ट का उपयोग करने की अनुमति नहीं देते हैं।
    • जो कुछ भी आपके आकार के लिए बहुत छोटा है उसका उपयोग करने की कोशिश न करें (यह शायद ही कभी अच्छा होता है)।
    • आपको भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है! एक डिस्काउंट स्टोर में आपकी ज़रूरत की सभी आपूर्ति हो सकती है। इसके अलावा, पेलेस अपने जूते खरीदने का एक अच्छा विकल्प है स्कूल की खरीद पर सहेजना आसान है, आपको समझदारी से खरीदना होगा

    Video: राशन कार्ड में नाम कट गया हो या राशन नही मिल रहा हो तो कैसे शिकायत करें-how to complaint online

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग
    • फ़ोल्डर्स और फ़ोल्डर्स
    • पेंसिल और पेंसिल
    • erasers
    • highlighters
    • पेंसिल केस
    • कपड़ा
    • जूते: बैरलिनस (वैकल्पिक), सैंडल या फ्लिप फ्लॉप, चप्पल, खेल के लिए स्नीकर्स, सर्दियों के लिए जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com