ekterya.com

अपने बैकपैक, फ़ोल्डर और लॉकर को व्यवस्थित कैसे करें

एक किशोरी के रूप में, स्कूल का समय उन सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक है जो आपको अनुभव होगा। दूसरी ओर, संगठित किया जा रहा है एक मौलिक हिस्सा है जो आपको सफलतापूर्वक इसे पूरा करने में मदद करेगा। हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि स्वच्छता एक बीमार मस्तिष्क का संकेत है, एक छोटा आदेश किसी को भी दर्द नहीं करता है यह आलेख आपको अपने जीवन के इस चरण का अधिकतम लाभ उठाने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
बैग

आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
1
बैग विद्यालय में लौटने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक बड़ा हो सकता है एक चुनौती हो सकती है
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको अपने फ़ोल्डर को सबसे बड़ा अनुभाग में रखना चाहिए, जो आपकी पीठ के निकटतम है यह आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह हिस्सा आमतौर पर सबसे बड़ा है और आपके सभी फ़ोल्डर्स प्रवेश कर लेते हैं, उसके बाद भी आप उन्हें कागजात से भर देते हैं।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 3 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    3
    दूसरी सबसे बड़ी जेब है जहां आपकी पुस्तकें जाती हैं आप यहां अपना कैलकुलेटर भी डाल सकते थे। जब आप स्कूल वर्ष शुरू करते हैं, तो आपके साहित्यिक ग्रंथों और छोटी किताबें पूरी तरह से फिट होंगी
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    4
    अंतिम खंड जो सबसे छोटा है वह आपके बैग के सामने होता है। आप जो रुचि रखते हैं उसके आधार पर, आप एक छोटी सी किताब, श्रृंगार, सेल फोन, आइपॉड आदि रख सकते हैं। यह आपके स्कूल पर निर्भर करता है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    5
    यह कम से कम एक बैकपैक होना चाहिए। अधिकांश पक्ष जेब हैं, अधिक जेब के साथ जेब, चड्डी के साथ जेब आदि। वहाँ एक महान विविधता है और यह गाइड सिर्फ एक संदर्भ है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 6 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी पीठ के पास भारी चीजों को रखें और उनसे कम दूर से वजन कम करें, इसलिए वजन संतुलित हो जाएगा और आप हर समय वापस नहीं गिरेंगे।
  • विधि 2
    फ़ोल्डरों

    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 7 को व्यवस्थित करें
    1
    एक अच्छी प्रणाली यह है कि आप अपने सभी पाठ्यक्रमों के लिए 5 सेंटीमीटर (2 इंच) फ़ोल्डर प्राप्त करते हैं। आप अलग-अलग टैब के साथ पेपर के वर्गों और नोट्स को अलग कर सकते हैं, क्योंकि यह अधिक व्यवस्थित और अधिक व्यावहारिक है सर्वश्रेष्ठ अलैबिक टैब्स प्लास्टिक वाले हैं जो फाइलिंग कैबिनेट के साथ हैं क्योंकि आप अधिक जोड़ सकते हैं।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 8 को व्यवस्थित करें
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो पाठ्यक्रमों को खोजें जो आप पहले से लेंगे। अधिकांश फ़ोल्डर्स एक शीट के साथ आते हैं जो आप बाहर ले जा सकते हैं, पाठ्यक्रम का नाम लिखें और आप अपनी साइट पर वापस डाल सकते हैं। यदि आप पहले से करते हैं, तो आप समय की बचत करेंगे यदि नहीं, तो बस एक 5 सेमी (2 इंच) फ़ोल्डर का उपयोग करें और किनारे पर रखें "सभी क्लास"। मुझे आपकी सेवा करनी चाहिए
  • अपने बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 9 को व्यवस्थित करने वाली छवि
    3
    प्रत्येक फ़ोल्डर में एक अच्छी मात्रा में कागज रखें कुछ पाठ्यक्रमों में आपको दूसरों की तुलना में अधिक नोट लेने की आवश्यकता है, लेकिन वैसे भी तैयार होने का एक अच्छा विचार है।
  • अपने बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 10 को व्यवस्थित करने वाली छवि
    4



    यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आप व्यवस्थित हैं, तो अपने फ़ोल्डर को अलग-अलग अनुभागों में अलग करें, जैसे कि परीक्षाओं, कार्य और नोटों। कुछ शिक्षक आपको उन अनुभागों को बताएंगे जिन्हें आपको अपने फ़ोल्डर में रखना होगा। यह सलाह नहीं दी जाती है कि आप नामों को लेबल में डालते हुए बहुत आगे बढ़ते हैं, क्योंकि आपके प्रोफेसर संतुष्ट नहीं हो सकते और आप निराश हो सकते हैं इसके अलावा, यह समय की बर्बादी हो सकती है यदि आप स्कूल के प्रारंभिक वर्षों में हैं अगर आप हाई स्कूल में हैं, तो कुछ स्कूल काफी विशिष्ट हैं, इसलिए आपको इंतजार करना उचित है अगर आप सिर्फ हाई स्कूल शुरू कर रहे हों (या यदि आप प्राथमिक स्कूल में कक्षाएं बदलते हैं)।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 11 को व्यवस्थित करें
    5
    अपने फ़ोल्डर को जितना चाहें सजाने के लिए स्टिकर, गीत या अपने पसंदीदा कलाकार के साथ अपनी पसंद को सजाने के लिए, जो भी आप चाहते हैं, वास्तव में।
  • विधि 3
    pigeonholes

    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 12 को व्यवस्थित करने वाला चित्र देखें
    1
    लॉकर थोड़ा और अधिक जटिल हैं। आप उन्हें केवल कुछ मिनटों तक ही देखते हैं, इसलिए उन्हें साफ और साफ रखना मुश्किल है
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 13 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    2
    उन्हें क्रम में रखने के लिए एक प्रेरणा के रूप में, उन्हें पहले दिन से सजाने। हालांकि आपके पास दुनिया में हर समय नहीं हो सकता है, कुछ हफ्तों के दौरान कुछ तस्वीरें, सजावटी मैग्नेट या फैशनेबल शेल्फ को स्थानांतरित करने के लिए कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • अपने बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 14 को व्यवस्थित करने वाली छवि
    3
    जब शेल्फ की बात आती है, तो एक या दो खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है वे बहुत सहज हैं (ज्यादातर डिपार्टमेंट स्टोर में तीन या पांच डॉलर) और आप उन्हें एक-दूसरे के ऊपर रख सकते हैं यह आपको थोड़ी सी जगह बचाता है अधिकांश लॉकर शेल्फ के साथ आते हैं या यदि आपके पास आधे लॉकर हैं, तो यह आवश्यक है कि आप अपने लॉकर को व्यवस्थित रखने के लिए एक शेल्फ खरीद लें।
  • सौभाग्य से, कुछ स्कूलों में तैयारी के दिन, अभिविन्यास या खुले दरवाजे के दिन होते हैं, जहां वे आपको अपने लॉकर में जाने के लिए अलमारियों और दर्पणों को जगह देते हैं ताकि स्कूल के पहले दिन आपको अपना बैग और फ़ोल्डर्स छोड़ने और खुद को समर्पित करना पड़े। अपना पहला वर्ग ढूंढने के लिए यदि आप इस सुविधा को नहीं प्राप्त करते हैं, तो पहले स्कूल जाना या स्कूल के बाद ही रहें, अगर आपका स्कूल इसे अनुमति देता है (आप परेशान नहीं करना चाहते हैं)।
  • विधि 4
    व्यक्तिगत फ़ोल्डर

    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 15 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    1
    यदि आप केवल एक फ़ोल्डर के साथ काम कर सकते हैं, तो आपको एक की ज़रूरत होगी जिसमें पर्याप्त जेब है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 16 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    2
    अपने जेब में अपने सभी कागजात रखो
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 17 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    3
    पूर्ण होमवर्क, अपूर्ण होमवर्क, अतिरिक्त कागजात आदि के लिए विभाजक का उपयोग करें।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 18 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    4
    अपनी पुस्तकों और नोटबुक को रखने के लिए एक विशेष जगह है इसके अलावा, यदि आप चाहें, तो एक फ़ोल्डर धारक प्राप्त करें। एक समर्थन जहां आप अपने फ़ोल्डर्स, किताबें और नोटबुक डाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बैग के आकार को सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं, तो आपको खुद को थोड़ा बड़ा लगता है कि आप की आवश्यकता होगी। आपको थोड़ा अधिक स्थान देना बेहतर होगा
    • सुनिश्चित करें कि आपका बैकपैक और आपकी सभी किताबें आपके लॉकर में फिट हों I

    चेतावनी

    • सस्ते फ़ोल्डर्स खरीदें मत वे एक हफ्ते को ख़त्म कर देंगे और आपको एक नया खरीदना होगा।
    • अपने लॉकर के अंदर स्टिकर न रखें। स्कूल वर्ष के अंत में, संरक्षक को उन्हें ले जाना होगा। मैग्नेट के साथ अपनी तस्वीरें रखें आप डक्ट टेप का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि कुछ वास्तव में चिपकने वाला हो सकते हैं
    • हमेशा ताला का उपयोग करें जो स्कूल आपको देता है, जब तक कि वे आपको बता न दें कि आप अपना उपयोग कर सकते हैं ऐसा तब होता है जब स्कूल से बाहर होने पर आपके स्कूल को लॉकर खोलने की जरूरत होती है।
    • आप अपने लॉकर में मैग्नेटेटेड वॉल शीट का उपयोग भी कर सकते हैं, वे बहुत अच्छे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com