ekterya.com

कैसे बनाने के लिए अपने माता पिता को नहीं बता बंद करो

कभी-कभी, ऐसा लगता है कि आपके माता-पिता सब कुछ नहीं कहते हैं कोई बिल्लियों, कोई दलों, पैसे नहीं, कुछ भी नहीं। क्या आप "हां" कुछ समय सुनना चाहेंगे? पढ़ते रहो!

चरणों

छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को नहीं कह रहा बंद करो चरण 1
1
अपने आप से पूछिए कि वे न कहें क्या आप लगातार कुछ मांग रहे हैं? क्या आपके आदेश अनुचित हैं, या यह ऐसा कुछ है जो किसी भी माता-पिता नहीं कहेंगे? क्या यह आपके माता-पिता पर दबाव डालेगा? वे किसी कारण के लिए नहीं कह सकते हैं जो वे समझाना नहीं चाहते हैं यदि आपको लगता है कि ऐसा मामला है, तो उन्हें यह पूछने दें कि आप या सिर्फ एक ही शानदार न हो (प्रसिद्ध वाक्यांश क्योंकि नहीं)
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को कहने से रोकें चरण 2
    2
    तय करो कि आप वास्तव में उनसे क्या चाहते हैं। क्या आप अक्सर पैसा मांग रहे हैं? क्या आप कुछ दोस्तों के साथ कुछ यात्रा पर जाना चाहते हैं? उनसे सीडी के लिए मत पूछो, क्योंकि आपने इसे देखा है। अगर आप कुछ देखना चाहते हैं, लेकिन पैसे नहीं हैं, यह देखने के लिए कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें कि क्या आप अभी भी चाहते हैं। यदि वे देखते हैं कि आप वास्तव में इसके बारे में सोच रहे थे तो आपके माता-पिता थोड़ा और ज्यादा सोचेंगे।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को कहने से रोकना चरण 3
    3
    जब वे अच्छे मनोदशा में होते हैं, तो उन्हें कहें, "मुझे पता है कि वे नहीं चाहते हैं," या "मुझे पता है कि वे नहीं कहेंगे, लेकिन ..." क्योंकि इससे पहले वे आपको बताएंगे कि आप पहले से ही जवाब जानते थे।
  • Video: कभी प्यासे को पानी पिलाया नहीं || Kabhi Pyase Ko Pani Pilaya Nahi || Rajkumar Vinayak

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को नहीं कह रहा बंद करो चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप अच्छे हैं आपसे कुछ पूछने से पहले, अपने आप से पूछिए, "मैंने इसके लायक होने के लिए क्या किया है?" या "क्या मैंने इसे अर्जित किया है?" यदि आपके पास एक अच्छा जवाब है तो आपको हाँ कहा जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को नहीं कह रहा बंद करो चरण 5



    5
    उन्हें परेशान मत करो। यदि आपके माता-पिता कहते हैं, "मैं इसके बारे में सोचूँगा" या "मैं आपको कल बताऊंगा," तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि इसके बारे में फिर से बात करने और जब वे व्यस्त न हों तब उनसे पूछें।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को नहीं कह रहा बंद करो चरण 6
    6
    उन्हें दिखाएं कि आप जिम्मेदार और देने के इच्छुक हो सकते हैं। यदि आप एक कार चाहते हैं, तो अपनी सभी जिम्मेदारियों की एक सूची बनाएं जिनके बारे में आप अपनी कार कर सकते हैं। अगर आप किसी पार्टी में जाना चाहते हैं, तो उन्हें बताएं कि वहां कौन रहा है, और अपने लिए तथ्यों की समीक्षा करने के लिए उन्हें अन्य माता-पिता की संख्या दें, और घर लौटने के लिए समय निर्धारित करें।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को नहीं कह रहा बंद करो चरण 7
    7
    अपने वादे रखें उदाहरण के लिए, अगर आपने उन्हें बताया कि आप उन्हें $ 10 डॉलर का भुगतान करने जा रहे थे, तो क्या करें। अगर आपने उन्हें बताया कि वे व्यंजन धोने जा रहे थे, तो वे पार्टी में जाने के लिए जाने के लिए, इससे पहले कि आप छोड़ दें या जब आप वापस आ जाएं यदि वे जानते हैं कि आप अपने शब्द के लिए सच्चे हैं, तो वे अगले के लिए हाँ कहने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • Video: जानिए मंदोदरी ने आखिर क्यों किया विभीषण से दूसरा विवाह | वनइंडिया हिंदी

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को कहने से रोकना चरण 8
    8

    Video: सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा-How to Get Rid of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

    ध्यान से सोचें कि आप बोलने से पहले क्या कहने जा रहे हैं जवाब या उनसे पूछे जाने वाले प्रश्नों के बारे में सोचें, और आपको नहीं बताए जाने के लिए तैयार हों।
  • युक्तियाँ

    1. उनके लिए कुछ अच्छा करो, लेकिन मत कहो, "मैं व्यंजन धोता हूं, लेकिन मैं कर सकता हूं ..." यह काम नहीं करेगा, क्योंकि उन्हें पता है कि आप ऐसा ही एकमात्र तरीका है क्योंकि आप कुछ चाहते हैं
    2. परेशान न करें, कभी-कभी आपको न कहना पड़ता है याद रखें कि "नहीं" यह भी मौजूद है यह हमेशा जीत नहीं करता है
    3. याद रखें, अधिकांश बच्चे अपने माता-पिता के काम के बारे में नहीं सोचते हैं और उन्हें कितना प्यार करते हैं।
    4. जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो "धन्यवाद।"
    5. जब वे आपको पहली बार नहीं बताते हैं, तो "पोर परोपोयूर!" शिकायत मत कहो। कोई भी उस से नफरत करता है इसके बजाय, उन्हें और अधिक कारण बताएं कि उन्हें हाँ क्यों कहना चाहिए यह कठिन है, लेकिन जब वे आपको नहीं कहते, तो सुनो। या तो कहें मत "मैंने कहा हाँ" क्योंकि यह एक बचकाना आवश्यकता है और हेरफेर करने का एक तरीका है। किसी को हेरफेर करना पसंद नहीं है
    6. अपने ग्रेड में सुधार यह उन्हें दिखाएगा कि आप वास्तव में स्कूल की परवाह करते हैं, और वे हाँ कह सकते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • कठोर मत बनो, या चिल्लाओ मत.
    • ऐसी कुछ चीजें हैं जो आपके माता-पिता कहेंगे कि क्या कोई बात नहीं। अगर यह उन मामलों में से एक है, तो इसे स्वीकार करें।
    • मत कहो "लेकिन मेरे सभी दोस्त नहीं जा रहे हैं" या वे आपको क्लासिक वाक्यांश बताते हैं "यदि आपके सभी दोस्तों को एक पुल से फेंक दिया जाता है, तो आप भी?", वे हमेशा करते हैं, और अंत में वे कोई नहीं कहेंगे या वे बस आपको बताएंगे कि "मुझे आपकी परवाह नहीं है कि आपके दोस्त क्या करते हैं लेकिन आप क्या करते हैं"
    • गुस्से में कोई गुस्सा मत करो यदि वे न कहते हैं - यह उन्हें गुस्सा दिलाता है और यदि वे हाँ कहने पर विचार कर रहे थे, तो वे अपने बचकाना कार्यों के कारण ऐसा नहीं करेंगे। इसके अलावा, यह आपको खराब होने के लिए सज़ा दे सकता है।
    • बेवकूफ कुछ भी मत करो या अपने माता-पिता का बदला लेने के लिए उन्हें कठोर हो। यह कुछ भी नहीं बदलेगा, और इससे चीजें बदतर हो जाएंगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com