ekterya.com

अपने माता-पिता को समझाने के लिए, आप बाद में सो सकते हैं

सभी माता-पिता हमेशा सोने के लिए एक समय निर्धारित करते हैं यद्यपि आवश्यक है, कुछ माता-पिता यह नहीं जानते हैं कि उन्हें स्थापित समय थोड़ी ही बढ़ाना है। क्या आप बेतुका घंटे में बिस्तर पर जाने के थक गए हो? यदि हां, तो यह लेख आपके लिए है! हम आपको समझाएंगे कि आप अपने माता-पिता को कैसे सो सकते हैं कि आप सोने के लिए अधिक समय दें।

चरणों

छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए अपने माता-पिता को नामांकित करें चरण 1

Video: माता सीता ने तो दिया था एक ही पुत्र को जन्म! फिर लव और कुश – दो कैसे हो गए!

1
उचित रहें यदि आपको सुबह 6:00 बजे उठना होगा मीटर। स्कूल जाने के लिए सप्ताह के दौरान, आपको बिस्तर पर 10:30 बजे होना पड़ता है। मीटर। आपको 7 घंटों तक सोते रहने में सक्षम होना चाहिए। कुछ लोग कहते हैं कि आपको 8 घंटे सोना चाहिए, लेकिन कुछ किशोरों को और भी सोना पड़ता है। किशोर जागते रहना चाहते हैं, हालांकि माता-पिता नींद के लिए निर्धारित समय नहीं बदले, यदि उनके बच्चों को उस समय नहीं उठना चाहिए, जब वे सुबह में अपने कदम खींचते समय शिकायत प्राप्त करें। यदि आप सुबह में आसानी से उठते हैं और शिकायत किए बिना तैयार हो जाते हैं, तो 7 घंटे सोना उचित है। इसलिए, अपने माता-पिता को सोने के लिए निर्धारित समय पर वापस जाने के लिए पूछने से पहले, देखें कि क्या आपको कम समय तक नींद से आराम महसूस होता है। आप केवल अपने माता-पिता के लिए और अधिक समय पूछ सकते हैं जब आपने देखा है कि आप इस स्थिति के साथ और केवल 7 घंटे नींद के साथ कर सकते हैं।
  • छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक चरण 2
    2
    जिम्मेदार रहें अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप जिम्मेदार हैं और आप बाद में सो सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, वे आपको जागने के लिए अधिक समय नहीं देंगे यदि आपकी जिम्मेदारी आपके परिवार के साथ बुरी प्रतिष्ठा है। यदि यह आपका मामला है, तो आपको एक प्रयास करना होगा। इसका मतलब है कि आपको अपने कमरे को साफ करना होगा, बुरी तरह प्रतिक्रिया न दें, कुत्ते को चलना आदि। इसके अलावा, आपको अच्छे ग्रेड प्राप्त करना होगा, जो आपके माता-पिता आपको शिकायत किए बिना करने के लिए कहें, अपना गृहकार्य, होमवर्क करें और अपने वर्तमान सोते समय के लिए जिम्मेदार हों। यदि आप जो सेट कर रहे हैं उसका सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो आपके माता-पिता आपके सोते समय में देरी करने के लिए तैयार नहीं होंगे। इसलिए, जल्दी जागने से उन्हें आश्चर्य!
  • Video: 114 महाभारत जब श्रीकृष्ण ने अर्जुन वध के बाद नागमणि से अर्जुन को फिर से जीवित किया | चांडक वध

    छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए अपने माता-पिता को सिखें चरण 3
    3
    आप क्या पूछने के साथ विनम्र और लगातार हो। हालांकि, परेशान या निराश नहीं है। उन्हें हर 5 मिनट पूछने के बजाय रात में या समय-समय पर यह करना। साथ ही, आप उनसे पूछे जाने पर विनम्र रहें। एक परिपक्व तरीके से कार्य करें और शिकायत न करें या शिकायत न करें।
  • छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक चरण 4
    4
    मांग मत करो, बस पूछो! कहने के बजाय, "मेरे पास सोने का समय मूर्खतापूर्ण है, मुझे देर हो जाएगी!" कहो, "मुझे लगता है कि मेरा सोने का समय बहुत जल्दी है, क्या आप इसे थोड़ी देर में दे सकते हैं?" यदि आप उन्हें बताते हैं कि आप देर से रहने जा रहे हैं, तो आप उन्हें साबित करेंगे कि आप अपरिपक्व हैं और आप बाद में सोते हुए तैयार नहीं हैं। इसके अलावा, कम संभावना है कि यदि आप इनकी मांग करते हैं तो आपके माता-पिता बाद में सो रहे हैं। सोचो, अगर कोई आपके ऊपर आता है और कहता है, "मुझे अपना पैसा दो, मुझे कुछ खरीदना है!", क्या आप इसे उन्हें दे देंगे? शायद नहीं। लेकिन अगर वह कहते हैं, "क्या आप मुझे पैसे उधार दे सकते हैं? मैं वादा करता हूं कि मैं आपको बाद में चुकाऊंगा।"
  • छवि का शीर्षक, अपने माता-पिता को एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए चरण 5
    5
    अपने माता-पिता के कारण बताएं। अगर वे कहते हैं, तो उन्हें कुछ कारण बताएं कि आप बाद में क्यों सोएं ये हो सकते हैं: 1. "मुझे अपना होमवर्क समाप्त करने या रात में अध्ययन करने के लिए अधिक समय चाहिए" 2. "मैं बहुत व्यस्त हूं, मुझे आराम करने के लिए अधिक समय चाहिए।" 3. "मुझे लगता है कि मैं काफी बाद में सो रहा हूं।" इसके अलावा, उन्हें कुछ कारण बताएं कि आपको लगता है कि आप बाद में सो सकते हैं इनमें से कुछ हो सकते हैं: 1. "मुझे लगता है कि मैं जिम्मेदार हूं।" 2. "मैं स्कूल में सुधार कर रहा हूं, इसलिए मुझे लगता है कि मैं बाद में सो सकती हूं।" अपने माता-पिता को मत बताना, कि आपके मित्र बाद में सोते हैं, क्योंकि ऐसा लगता है कि आप अपने दोस्तों के दबाव के कारण ही ऐसा करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, आपके माता-पिता को बाद में कर्फ्यू देने के लिए चरण 6



    6
    अपने माता-पिता के लिए एक प्रस्ताव बनाओ। उन्हें बताओ "यदि आप मेरे सोने का 1 घंटे देरी करते हैं, तो मैं अपनी बहन के साथ दया करूंगा।" इसके अलावा, आप प्रस्ताव कर सकते हैं कि आप व्यंजन धो लें, पहले अपना होमवर्क करें, अपने छोटे भाई बहनों की देखभाल करें या उन्हें अपने भत्ते को कम करने दें। यदि वे हां कहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जो भी प्रस्तावित करते हैं उन्हें दिखाएं कि आप ज़िम्मेदार हैं और वे आपको बता सकते हैं कि अब आपके द्वारा प्रस्तावित किए गए कार्यों को नहीं करना है।
  • छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए अपने माता-पिता को सिखें चरण 7
    7
    अपने माता-पिता के साथ एक समझौते तक पहुंचें यदि आपके माता-पिता आपके प्रस्तावों से सहमत नहीं हैं, तो सोने के लिए एक समय निर्धारित करने की कोशिश करें, जिसके साथ हर कोई खुश है। यदि आप अपना सोते समय 11:00 बजे करना चाहते हैं मी, लेकिन आपके माता-पिता इसे 10:00 पी होना चाहते हैं मी, तो प्रस्ताव है कि यह 10:30 पी होगा मीटर। पल के लिए और उन्हें दिखाएं कि आप इस समय के लिए ज़िम्मेदार हैं। यदि आप करते हैं, तो वे अंततः आपके सोते समय 11:00 बजे देरी कर सकते हैं। मीटर।
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपके माता-पिता आपको बाद में कर्फ्यू देने के लिए चरण 8
    8
    आत्मसमर्पण करने के लिए जानें यदि आपके माता-पिता परेशान हैं और इन चरणों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो आपको कुछ बिंदु पर छोड़ देना होगा। यदि वे एक शानदार "नहीं" कहते हैं, तो एक गुस्से का आवेश बनाने या बात करना बंद नहीं करें ज़िम्मेदार और परिपक्व रहें और उन्हें दिखाएं कि वे गलती कर रहे हैं। 2 सप्ताह के भीतर फिर से पूछें और देखें कि क्या उन्होंने अपना मन बदल लिया है, लेकिन ध्यान रखें कि समर्पण की सीमा है।
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए चरण 9
    9
    आपके माता-पिता सोच सकते हैं कि रात में जागने के लिए आपके लिए यह सुरक्षित नहीं है। यह उन कारणों में से एक कारण है कि वे आपके समय में सोने के लिए देरी नहीं करते हैं, क्योंकि वे चाहते हैं कि आप सुरक्षित हो जाएं और आपसे कुछ भी बुरा न होना चाहें - रात भर बाहर बुरी बुरी चीजें होती हैं
  • छवि को शीर्षक के साथ अपने माता-पिता को कन्फ्यू देने के लिए चरण 10
    10
    अधिकांश राज्यों में इसके बारे में कानून हैं यह एक और कारण है कि आपके माता-पिता ने कहा नहीं। इसके अलावा, अगर आप रात में बाहर हो जाते हैं, तो वे एक टिकट प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि जब आप पूछते हैं तो आपके राज्य की तुलना में आपकी उम्र की अनुमति नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता को जल्दी मत करो अगर दो सप्ताह बीत चुके हैं और आप अभी भी निर्णय नहीं लेते हैं, तो उन्हें फिर से मत पूछो।
    • ऐसे दोस्त नहीं हैं जो बुरा प्रभाव डालते हैं।

    चेतावनी

    • अगर वे न कहते हों तो क्रूरता न करें
    • झूठ मत बोलो या गुप्त न करें हमेशा ईमानदार रहो - याद रखें कि ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है
    • विरोध मत करो
    • उन्हें आप की अनदेखी न करें, व्यक्त करें कि आप क्या कहना चाहते हैं
    • अपनी आवाज बढ़ाएं या आवाज़ की एक निश्चित स्वर का उपयोग न करें - शांत रहो
    • बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें।
    • चीख मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com