ekterya.com

सज़ा से छुटकारा पाने के लिए जल्दी कैसे करें

अगर आपको घर छोड़ने की अनुमति नहीं है तो टेलीविजन देखें हालांकि, अगर आपको कुछ समय के लिए एक है तो आप सजा से छुटकारा पा सकते हैं। कभी-कभी माता-पिता और संरक्षक पश्चाताप करते हैं जब वे परेशान हो जाते हैं और इसे कम करने के लिए आश्वस्त हो सकता है यहां तक ​​कि अगर यह आपके गर्व को दर्द पहुंचाता है, तो सज़ा से छुटकारा पाने के लिए सबसे प्रभावी रणनीति अपने माता-पिता को खुश करने और उन्हें दिखाती है कि आप उनके नियमों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने माता-पिता के साथ खुद को गले लगाओ

छवि का शीर्षक दंड ऑफ द कंसल्टेशन इयरली स्टेप 1
1
काम करने के लिए स्वयंसेवी दिखाएं कि आप अपने माता-पिता या संरक्षक की सहायता के लिए तैयार हैं, और वे कम परेशान या कम सख्त हो सकते हैं व्यंजन धोएं, कचरा हटाएं या अपने छोटे भाइयों की गंदगी को साफ करें
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक स्टेप 2
    2
    सजा के नियमों को मत तोड़ना यदि आप वास्तव में समय से पहले सजा से छुटकारा पाने की कोशिश करना चाहते हैं तो आपके माता-पिता ने जो प्रतिबंध लगाए हैं, उनका सम्मान करें। यह संभव है कि वे आपकी सज़ा के समय को बढ़ा दें यदि उन्हें पता चलता है कि आपने उन्हें अवज्ञा नहीं किया है।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक स्टेप 3
    3
    सभी लोगों के लिए विनम्र रहें, सिर्फ अपने माता-पिता नहीं। आपके माता-पिता आपके भाई-बहनों, पुराने रिश्तेदारों और परिवार के दोस्तों के साथ अपने व्यवहार की निगरानी कर सकते हैं, जब वे निर्णय लें कि वे आपकी सजा जारी रखेंगे या नहीं। अपने भाई-बहनों के लिए या अपने घर में रहने वाले लोगों के साथ दया करें और अपने माता-पिता के दोस्तों के साथ नम्रता से बोलने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 4
    4
    अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें अपने कमरे में जाकर रोने से आपके माता-पिता आपके साथ अधिक परेशान हो सकते हैं। यह दिखाने का सबसे सशक्त तरीका है कि आप परिवार की घटनाओं के साथ स्वयंसेवक हैं, रिश्तेदारों से मिलने या रेस्तरां में जाते हैं एक ऐसी गतिविधि करने की कोशिश करें जो कि बहुत बात की ज़रूरत नहीं है, जैसे कि कोई मूवी देखना, अगर आप अपने माता-पिता के प्रति विनम्र होने के लिए बहुत परेशान हैं।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ़ द डेजिमेन्ट प्रारंभिक चरण 5
    5
    अपनी सजा कम करने के लिए कहने से पहले थोड़ी देर रुको। आपके माता-पिता को पता है कि आप बहुत दयालु हैं क्योंकि आप सजा से छुटकारा चाहते हैं। जितना अधिक आप इस तरह से कार्य करते हैं, वैसे ही लंबे दंड के मामले में कुछ दिनों या उससे अधिक के लिए, जितना अधिक हो, आप अपने माता-पिता को समझाने की संभावना है कि आप कम सजा का पात्र हैं।
  • भाग 2
    कम सजा का अनुरोध करें

    छवि का शीर्षक दंड ऑफ दीज़िमल आरंभिक चरण 6
    1
    केवल अपने माता-पिता या अभिभावक से बात करने की कोशिश करें आप देख सकते हैं कि एक समय में एक व्यक्ति के साथ बातचीत करना आसान है ऐसा तब होता है जब आपके माता-पिता में से एक दूसरे के मुकाबले अधिक सख्त हो या परेशान हो।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 7
    2



    बात करने के लिए सही समय खोजें अपने पिता से पूछें कि क्या वह आपके सवाल पूछने से पहले व्यस्त है स्पष्ट करें कि बातचीत शुरू करने से पहले आप अपनी सजा के बारे में बात करना चाहते हैं पूछें कि क्या बोलने के लिए बेहतर समय है यदि आप ध्यान दें कि आप परेशान या विचलित हैं
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना आरंभिक चरण 8

    Video: कान दर्द से छुटकारा पाने का घरेलू इलाज | Home Remedies for Earache in Hindi| Natural Ear Pain Remedy

    3
    माफ करना मुझे. आप अपने गर्व को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासकर यदि आपको नहीं लगता कि आपने कुछ गलत किया है हालांकि, आपके माता-पिता ऐसा सोचते हैं और जब तक आप उनसे सहमत नहीं होते हैं, तब तक वे आपकी सजा के बारे में अपना मन बदल नहीं सकते हैं।
  • Video: मुकदमा विजय के अचूक आसान उपाय, हिंदी/Mukadma vijay ke upay in Hindi

    छवि का शीर्षक दंड निकालना प्रारंभिक चरण 9
    4
    बहाने मत बनो जब आप माफी मांगते हैं तो किसी और को दोष या इसे का कोई हिस्सा व्यक्त करने का प्रयास न करें। आप क्या संक्षेप में बता सकते हैं कि क्या हुआ, लेकिन अपने कार्यों के बारे में सिर्फ बात करना बेहतर है
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना प्रारंभिक चरण 10
    5
    मैंने व्यक्तिगत बयानों को दंड के तरीके के बारे में वर्णन करने के लिए दिया था अपनी भावनाओं के बारे में बात करें और शब्द का प्रयोग करने से बचें "आप", जो एक अभियोग टोन दे सकता है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "जब मुझे आराम करने की आवश्यकता होती है तो मैं बाहर चले जाते हैं, इसलिए मुझे तनाव महसूस होता है जब मुझे घर छोड़ने की अनुमति नहीं होती है" या "मुझे पता है मैंने कुछ गलत किया है, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह दंड मुझे यह दिखाने का अवसर देता है कि मैं सुधार कर सकता हूं"।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 11
    6

    Video: खटमलों से छुटकारा पाने के 6 असरदार घरेलू उपाय

    धीरे धीरे अपने विशेषाधिकारों की वसूली की संभावना का सुझाव। यह लंबे दंड के साथ बेहतर काम करता है, जैसे सप्ताह या महीनों के लिए छोड़ने की बाधाओं के साथ। उदाहरण के लिए, घर छोड़ने की संभावना के लिए पूछिए, लेकिन एक विशिष्ट समय वापसी के साथ। यदि आप बताते हैं कि आप इन शर्तों का पालन कर सकते हैं तो आपके माता-पिता आपकी सजा को कम कर सकते हैं या समाप्त कर सकते हैं।
  • कुछ अभिभावक विशेषज्ञ सुझाते हैं कि माता-पिता इस रणनीति का पालन करते हैं। अपने माता-पिता को बताने के बारे में सावधान रहें वे आपके बच्चे को पेरेंटिंग प्रथाओं के बारे में बात करने की सराहना नहीं कर सकते
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 12
    7
    यह एक वैकल्पिक सजा का सुझाव देता है आपके माता-पिता आपको दूसरे के लिए अपनी वर्तमान सजा का आदान-प्रदान करने की अनुमति दे सकते हैं अपनी स्थिति के आधार पर, आप कुछ अतिरिक्त काम करने के लिए पूछ सकते हैं, कुछ समय के लिए टेलीविजन और कंप्यूटर का उपयोग न करें, या अपने स्कूल के काम के लिए ट्यूटर खोजें।
  • आपके माता-पिता को पता होना चाहिए कि आपके लिए क्या दिक्षण करना आसान है। यह एक गंभीर और वैकल्पिक सजा का सुझाव देता है, जो आपको एक अलग तरीके से सीमित करता है।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 13
    8
    अगर यह काम नहीं करता है तो कुछ दिनों के भीतर फिर से कोशिश करें। अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया सुनें वार्तालाप को विनम्रता के रूप में समाप्त करें जैसा कि आप कर सकते हैं यदि वे आपके सुझावों से सहमत नहीं हैं। फिर से चर्चा करने से आपकी सजा में वृद्धि हो सकती है। यदि आपके पास लंबे समय तक दंड है तो आप भावनाओं को कम करने के बाद कुछ दिनों के भीतर फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उस समय के लिए सबसे अच्छा व्यवहार करें जब यह स्थापित हो जाने से पहले सजा खत्म हो जाए। आपके माता-पिता यह देखने के लिए देख सकते हैं कि क्या उन्होंने सही फैसला किया है
    • बहुत नाटकीय रूप से रोना या आप की आलोचना गंभीर रूप से आपके माता-पिता को परेशान कर सकती है। कहने से बचें "मैं एक भयानक व्यक्ति हूँ, मैं इसके लायक हूं, मैं खुद से नफरत करता हूं"।

    Video: दुश्मन को बर्बाद करने का टोटका उपाय मंत्र || शत्रु को पीडित करने के उपाय

    संदर्भ =

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com