ekterya.com

प्रारंभिक आयु में ब्रा का उपयोग करने के साथ कैसे व्यवहार करें

आपके सभी दोस्तों के फ्लैट चेस्ट हैं, लेकिन आप यौवन पर लंबी और सीमा से आगे बढ़ते हैं। यदि आपको कम उम्र में ब्रा का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो आपको शर्मिंदा या आत्म-सचेतन महसूस करने की ज़रूरत नहीं है। लोग अलग-अलग गति से विकसित होते हैं और समय के साथ वे सभी आपके जैसे ही होंगे। यह सब बढ़ने का एक स्वाभाविक हिस्सा है, लेकिन आपको इसे अकेले करने की ज़रूरत नहीं है अपनी माँ या चाची पर भरोसा करें, अपने दोस्तों का समर्थन करें और जानें कि आपके शरीर के साथ क्या होता है। [[श्रेणी:

चरणों

विधि 1
सही ब्रा का प्रयोग करें

एक युवा आयु चरण 1 में कॉयर विदिंग ए ब्रा का शीर्षक
1
अपने छाती को मापें सही ब्रा आकार का उपयोग करना आपको एक का उपयोग करने के विचार के साथ सहज महसूस करने में बहुत मदद करेगा। एक टेप उपाय लें और खुद को मापें:
  • पसलियों के क्षेत्र में छाती के चारों ओर टेप लपेटें। इसे समायोजित न करें, लेकिन उसे बिना छोड़कर फिट बैठना चाहिए
  • सेंटीमीटर में इस माप को लिखें निकटतम सेंटीमीटर के लिए गोल इस संख्या में 12.5 सेमी (5 इंच) जोड़ें। यह आपके छाती या बैंड के आकार का होगा (आकार 32, 34, 36, आदि)।
  • 2
    अपने सीने के आकार को मापता है। अपने स्तनों के चारों ओर टेप लपेटें, व्यापक भाग में दोबारा, इसे समायोजित न करें, लेकिन यह तंग होना चाहिए और गिरना नहीं चाहिए।
  • सेंटीमीटर में इस माप को लिखें निकटतम सेंटीमीटर के लिए गोल यह वह संख्या होगी जिसे आप अगले चरण में कप आकार (एए, ए, बी, सी, डी, आदि) की गणना के लिए उपयोग करेंगे।
  • एक युवा आयु चरण 2 में कॉयर विदिंग अ ब्रा में शीर्षक वाली छवि
    3
    कप के आकार की गणना करें कप का उचित आकार महत्वपूर्ण है ताकि आप कुछ बहुत छोटा न प्रयोग करें जहां आपके स्तनों तक पहुंच न हो और पक्षों से बाहर निकलना हो। आप भी कुछ बहुत बड़ा उपयोग नहीं करना चाहते क्योंकि आप असहज ब्रा महसूस कर सकते हैं कप आकार की गणना करने के लिए:
  • ए.ए .: यदि बैंड के आकार और कप के आकार समान हैं, तो आपके पास एए का एक आकार का कप है।
  • ए: बैंड आकार और कप आकार के बीच 2.5 सेमी से कम (1 ") अंतर।
  • बी: बैंड के आकार और कप के आकार के बीच का अंतर 2.5 सेमी और 6.5 सेमी (1 और 2.5 इंच के बीच) के बीच।
  • सी: 6.5 सेमी - 9 सेमी (2.5 "- 3.5") बैंड के आकार और कप के आकार के बीच अंतर
  • डी: 9 सेमी - 11.5 सेमी (3.5 "- 4.5") बैंड के आकार और कप के आकार के बीच अंतर।
  • डीडी (ई): 11.5 सेमी - 15 सेमी (4.5 "- 6") बैंड के आकार और कप के आकार के बीच अंतर।
  • आपके स्तन बढ़ेंगे और आप पहले समर्थन तक नहीं पहुंचेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही आकार का उपयोग करते हैं, हर छह महीने में खुद को फिर से मापें
  • एक युवा आयु चरण 3 में कॉयर विदिंग ए ब्रा का शीर्षक चित्र
    4
    एक विश्वसनीय वयस्क दोस्त लो। एक विश्वसनीय वयस्क के साथ ब्रा खरीदें, जैसे आपकी माँ या चाची। वे आप के बारे में ईमानदार राय दे सकते हैं जो आपके अंदर ब्रा की तरह दिखती है और शायद वे आपको कुछ खरीद सकते हैं
  • एक युवा आयु चरण 4 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    5
    कुछ अलग प्रकार की ब्रा की कोशिश करो जब आप उन पर कोशिश करते हैं और जब आप उन्हें पूरे दिन पहनते हैं तो ब्रा बहुत अलग महसूस कर सकते हैं इस तरह के एक खेल ब्रा, अंगिया और एक सामान्य ब्रा कप के रूप में कुछ अलग अलग प्रकार, पर कोशिश करें, यह देखने के लिए जो सबसे अधिक आरामदायक है। कई अलग-अलग विकल्प खरीदें और घर आने पर उन्हें आज़माएं कौन सा आपको सबसे अधिक आरामदायक महसूस करता है?
  • एक स्पोर्ट्स ब्रा की कोशिश करें, खासकर यदि आपके पास छोटे स्तन हैं सामान्य तौर पर, स्पोर्ट्स ब्रा में अलग कप नहीं होते हैं और नियमित ब्रा से ज्यादा आरामदायक होते हैं।
  • यदि आपके बड़े स्तन हों तो अंडरवायर के साथ एक ब्रा की कोशिश करें इस प्रकार की ब्रा आपको अधिक पर्याप्त समर्थन प्रदान कर सकती है।
  • एक टैंक टॉप की कोशिश करें जिसमें एक अंतर्निहित ब्रा है ब्रा का उपयोग करना शुरू करना आसान बनाने के लिए एक टैंक टॉप चुनें, जिसमें एक अंतर्निहित ब्रा है ऐसा लगेगा कि आप केवल एक टैंक टॉप पहन रहे हैं आस्तीन शर्ट पर एक और शर्ट पहनें
  • आपको संभवतः पैडिंग या एन्हांसमेंट के साथ ब्रा की जरूरत नहीं है। आम तौर पर, यह आपके स्तनों को बड़ा बना देगा और आपके लिए अवांछित ध्यान आकर्षित करेगा। हालांकि, गद्देदार ब्रा थोड़ा और आकार दे सकते हैं
  • एक युवा आयु चरण 5 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    6
    एक ब्रा का उपयोग करें जिसे कपड़ों के माध्यम से नहीं देखा जा सकता है। ब्रा के साथ अवांछित ध्यान न दें, जिसे आपके कपड़े से देखा जा सकता है। एक हल्के रंग की शर्ट पहनते समय एक काले रंग की ब्रा से बचें इसके बजाय, एक तटस्थ रंग में से एक का उपयोग करें
  • एक कपड़े का बना ब्रा का उपयोग करें जो बहुत पतली नहीं है। अन्यथा, निपल्स देखा जाएगा।
  • अपनी शर्ट को अपनी ब्रा पर रखो यह देखने के लिए कि यह कैसा दिखता है। यह संभव है कि ब्रा की एक सजावट है जो शर्ट के नीचे खड़े हो सकती है और दिखाई दे सकती है।
  • विधि 2
    चिढ़ा या शर्मिंदगी से बचने

    एक युवा आयु चरण 10 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    1
    चिढ़ा पर ध्यान न दें जब आप किसी का मज़ा लेते हैं, तो यह तड़पा हो सकता है, खासकर यदि आप इसे हर किसी के सामने करते हैं इसे जितना संभव हो उतना अनदेखा कर सकते हैं कभी-कभी लोग मजाक करते हैं क्योंकि वे उत्सुक हैं या क्योंकि वे समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या हो रहा है या यहां तक ​​कि उन्हें पसंद है।
    • आप यह भी दिखाने के लिए एक सरल तरीके से जवाब देने की कोशिश कर सकते हैं कि आप कितने परिपक्व हैं और कितने अपरिपक्व हैं।
    • यदि एक या दो दिन से अधिक समय तक चिढ़ा जाता है, तो अपने शिक्षक या विश्वसनीय वयस्क से बात करें आपको सिर्फ एक लक्ष्य की तरह महसूस नहीं करना चाहिए क्योंकि आपका शरीर विकसित होता है।
    • जब आप उनसे बात करते हैं तो शांत रहें यदि आप रक्षात्मक और परेशान हैं, तो आपको गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है यदि आप शांत हैं, तो आप अपनी भावनाओं को बेहतर और अधिक गंभीर तरीके से संवाद कर सकते हैं।
  • एक युवा आयु चरण 11 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    2
    दूसरों को अपनी ब्रा खींचने बंद करो सबसे बुरी चीजों में से एक, जो कि अन्य बच्चे करते हैं, और सबसे सामान्य, ब्रा पट्टियां खींचना है बच्चों विशेष रूप से ब्रा के बारे में उत्सुक हो सकते हैं और वे आपका ध्यान प्राप्त करने का एक रास्ता खोजना चाहते हैं। लेकिन अपनी ब्रा का पट्टा खींचकर परेशान हो रहा है और इससे चोट लग सकती है।
  • उन्हें अपने कपड़े छूने को रोकने के लिए कहें समझाओ कि आप इसे पसंद नहीं करते हैं और आप उन्हें ऐसा करने की सराहना नहीं करते हैं। अगर वे बंद नहीं करते हैं, तो तुरंत एक शिक्षक या विश्वसनीय वयस्क को बताएं
  • आप धमकी दी लग रहा है या यह इतना व्यवहार कर रोक नहीं कर सकते हैं, तो आप अनुभव हो सकता है यौन उत्पीड़न, जो जो बनाता है आप सुरक्षित नहीं लग रहा है किसी के व्यवहार है क्या। विकीव लेख में यौन उत्पीड़न के बारे में अधिक पढ़ें: "स्कूल में यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए"।
  • एक युवा आयु चरण 12 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    3
    अगर आपको अपने कपड़े बदलने की आवश्यकता है तो गोपनीयता ढूंढें हालांकि आपको अपने शरीर और समर्थन से शर्मिंदा महसूस नहीं करना पड़ता है, अगर आप निजी तौर पर अपने कपड़े बदलते हैं, तो आप अधिक आराम महसूस कर सकते हैं। जब आप किसी दोस्त के घर में रात बिताते हैं, तो आप बाथरूम में कपड़े बदल सकते हैं।
  • अगर आपको शारीरिक शिक्षा वर्ग के लिए कपड़े बदलना पड़ता है, तो आप बाथरूम कक्ष में प्रवेश कर सकते हैं या आप को सबसे बुद्धिमान तरीके से बदलने की कोशिश कर सकते हैं। एक लॉकर चुनें जो आपके किसी एक मित्र के करीब है। यह अधिक संभावना है कि वह आपको परेशान करने के बजाय आपकी मदद करेगी। ड्रेसिंग रूम में अन्य लड़कियों पर अपनी पीठ को मुड़ें विकी हू लेख में और युक्तियां पढ़ें: "स्कूल लॉकर रूम में कैसे बदलना है"।
  • एक युवा आयु चरण 13 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    4
    जब आप खेलते हैं तो अपनी पैंट के अंदर अपनी शर्ट रखो यदि आप रेलिंग पर झुकाव करते हैं, तो शर्ट ऊपर बढ़ जाएगी और आपकी ब्रा देखी जाएगी। शर्मनाक या खुलासा स्थिति से बचने के लिए अपनी पैंट के अंदर अपनी शर्ट रखो।
  • एक युवा आयु चरण 14 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग



    5
    शारीरिक शिक्षा के लिए खेल ब्रा का उपयोग करें। जब आप शारीरिक शिक्षा कक्षा में हैं, तो आपको अपने स्तनों के लिए अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता हो सकती है। अन्यथा, जब आप दौड़ते हैं या कूदते हैं तो वे असुविधा से उछाल सकते हैं एक स्पोर्ट्स ब्रा का प्रयोग करें जब आप व्यायाम करते हैं और आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।
  • विधि 3
    अपने दोस्तों के साथ सौदा

    एक युवा आयु चरण 15 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राह
    1
    अपने सबसे अच्छे दोस्त पर भरोसा करें आप उसे कुछ नहीं के लिए सबसे अच्छा दोस्त कहते हैं। आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद करना चाहता है। अगर कोई आपको परेशान करता है, तो आप उससे अपनी चिंताओं के बारे में बात कर सकते हैं अगर कोई आपका मज़ाक उड़ाता है तो वह आपकी बचाव में आ जाएगी
  • Video: Words at War: They Shall Inherit the Earth / War Tide / Condition Red

    एक युवा आयु चरण 17 में कॉप विद कपिंग विद अरायिंग अ ब्रा
    2
    अपने दोस्तों के लिए जानकारी का स्रोत बनें यद्यपि आप स्वयं ब्राह्मण करते समय स्वयं-सचेत महसूस कर सकते हैं जब आपका कोई भी मित्र नहीं करता है, तो आप उत्सुक हो सकते हैं कि उनके शरीर का क्या होगा। आप अपने दोस्तों के लिए जानकारी का एक स्रोत हो सकता है और उन्हें बता वहाँ कैसे एक ब्रा पाने के लिए, समर्थन के प्रकार और लगता है कि वे यौवन तक पहुँच सकते हैं।
  • एक युवा आयु चरण 18 में कॉप विद कपिंग विद अरायिंग अ ब्रा
    3
    अन्य लड़कियों का समर्थन करें अगर एक और लड़की है जो एक युवा युग में ब्रा का उपयोग करती है, तो उसका समर्थन करें अगर कोई उसे का मज़ाक उड़ाता है तो उसकी रक्षा करें उसकी मदद करने के लिए उसकी माँ या चाची से बात करने के लिए कैसे मदद करें इससे आपके लिए एक नई दोस्ती की शुरुआत भी हो सकती है
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Tree / Milk / Spoon / Sky

    विधि 4
    अपने शरीर के विकास के बारे में जानें

    एक युवा आयु चरण 6 में कॉप विद कपिंग विद अरायिंग अ ब्रा
    1
    एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें अपने विश्वासयोग्य वयस्क को अपनी माँ, चाची या बड़ी बहन जैसी चिंताओं के बारे में बताएं ऐसा होने की संभावना है कि आपका शरीर अन्य परिवर्तनों का भी अनुभव करेगा जिन पर आप चर्चा कर सकते हैं। यह आपको एक औरत के साथ बात करने में मदद कर सकता है, जिसे आपके पिता के बजाय ब्रा का उपयोग करने में अनुभव है आपसे बात करना और वार्तालाप में सकारात्मक रहने के लिए कह कर प्रारंभ करें। उसे आश्वस्त करें कि कुछ भी बुरा नहीं होता है, लेकिन यह कि आपके शरीर के बारे में और बढ़ने के बारे में कुछ सवाल हैं
    • आप एक प्रश्न के साथ शुरू कर सकते हैं जैसे: "आपने पहली बार ब्रा क्यों पहन ली?"
  • एक युवा आयु चरण 7 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    2
    उससे बातचीत को निजी रखने के लिए कहें जब आप इस व्यक्ति से बातचीत करते हैं, तो उनसे बातचीत को निजी रखने के लिए कहें यह संभव है कि कुछ माता-पिता या अन्य वयस्क उत्साहित हों क्योंकि आप यौवन शुरू करते हैं और आप एक महिला बन जाते हैं, लेकिन यह आपके लिए शर्मनाक हो सकती है। उन वयस्कों से पूछें, जिनके बारे में आप दूसरों को अपने विकास के बारे में नहीं बता सकते।
  • एक युवा आयु चरण 9 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    3
    उसे अपने भाइयों के साथ मदद करने के लिए कहें यदि आपके पास एक कष्टप्रद छोटे भाई या बहन है, तो उन्हें महसूस नहीं होगा कि सीमाएं होनी चाहिए यदि आप ब्रा पहनने के बारे में शर्म महसूस करते हैं, तो उन वयस्कों से पूछें, जिन पर आप भरोसा करते हैं कि आपके भाई आप का मज़ाक उड़ाते नहीं हैं। अगर आप इस बारे में अपने माता-पिता से बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं, वह आपके लिए उन्हें बता सकता है।
  • एक युवा आयु चरण 1 9
    4
    अपने विकास के बारे में एक किताब पढ़ें। लड़कियों में यौवन के बारे में पुस्तकालय से एक पुस्तक ले लो और शोध करें कि आपके शरीर का क्या होता है। आपको पता चल जायेगा कि स्तन बढ़ने के लिए यह बहुत ही स्वाभाविक है, भले ही यह आपके दोस्तों की तुलना में थोड़ा पहले हो।
  • अगर आप किताब को पुस्तकालय से बाहर नहीं लेना चाहते हैं, तो अपनी मां से पूछें कि क्या वह आपको एक खरीद सकती है।
  • लड़कियों में यौवन पर कुछ उत्कृष्ट वेबसाइटें भी हैं, जो आपके शरीर के बारे में कई प्रश्नों का उत्तर दे सकती हैं।
  • एक युवा आयु चरण 20 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    5
    शरीर की छवि और मीडिया के बारे में अधिक जानें बॉडी इमेज वह तरीका है जिसमें एक व्यक्ति खुद को खुद देखता है और अपने शरीर और प्रकृति के बारे में उनकी भावनाओं को देखता है। आप विज्ञापन, फिल्मों, पत्रिकाओं और टेलीविज़न में जो छवियां देखते हैं, विकृत हो सकते हैं और आप सोच सकते हैं कि एक सामान्य शरीर क्या है। लेकिन सच्चाई यह है कि हर लड़की और महिला को अलग किया जाता है और कोई पूर्ण शरीर नहीं होता है।
  • कुछ अच्छे वेब पेज हैं जो शरीर की छवि और मीडिया के बारे में बात करते हैं।
  • एक युवा आयु चरण 21 में कॉप विद कपिंग विद अ ब्राइंग
    6
    बाल रोग विशेषज्ञ देखें आप अपने शरीर के बारे में एक चिकित्सक से बात करने में सहायक हो सकते हैं। आप उससे निजी बातों में पूछ सकते हैं और वह आपको बिना किसी न्याय के उत्तर देने के लिए ईमानदार उत्तर दे सकते हैं या खुद को स्वयं-सचेत महसूस कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • आशा मत खोना यह चरण जिसमें आप केवल एक ही हैं जो ब्रा का उपयोग करता है वह हमेशा के लिए नहीं होगा। आपके मित्र जल्द ही भी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com