ekterya.com

पांचवी कक्षा में कैसे लोकप्रिय होना चाहिए

आप सोच सकते हैं कि पांचवी कक्षा में लोकप्रिय होने के लिए लगभग हासिल करना असंभव है हालांकि, पांचवें ग्रेड आपकी लोकप्रियता का प्रभार लेने के लिए सही समय है क्योंकि आप जल्द ही हाई स्कूल में होंगे। इसलिए, आप अपनी छवि को नवीनीकृत करने के लिए पांचवें ग्रेड का उपयोग कर सकते हैं, अधिक मिलनसार हो सकते हैं और अपने स्कूल और आपके समुदाय में भाग ले सकते हैं। दूसरी तरफ, असली लोकप्रियता होने का मतलब यह नहीं है कि आपको लगभग सभी के साथ क्रूर या निराश होना चाहिए जो आपके रास्ते को पार करते हैं। इसके विपरीत, आपको लोगों द्वारा पसंद किया जाना है, उनका सम्मान करना और मज़े करना है। लोकप्रिय कैसे हो? wihhiHow तुम्हें सिखाना होगा कि यह कैसे प्राप्त करने के लिए।

चरणों

भाग 1

अपने आपको ध्यान दें
पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चरण 1
1

Video: What AMERICANS know of INDIA - The QUIZ | Americans on India

सभी लोग आपको मज़ेदार देखते हैं। यदि आप चाहते हैं कि लोग आपको नोटिस करें, तो वे आपको शालीन नृत्य के रूप में नहीं मानते हैं, जो स्कूल नृत्य में पीछे हैं या कक्षा में कुछ नहीं कहता। आपको अपने सकारात्मक ऊर्जा, अपनी हंसी और आशावादी प्रकृति के लिए खुद को ज्ञात करना होगा। आप मजे करना चाहिए, चाहे आप अपने दोस्तों के साथ खेल के मैदान पर हों या कक्षा में विभिन्न विषयों को सीख रहे हों। इसके अलावा, आपको ऐसे व्यक्ति का होना चाहिए जो लगभग सभी परिस्थितियों में चीजों को महत्व दे और उनके बारे में खुश महसूस कर सकें - आपको बहाना नहीं पड़ता है।
  • जाहिर है, जब आप विज्ञान परीक्षा ले रहे हैं तो आपको मजा नहीं होगा हालांकि, आपको जितनी एनिमेटेड की कोशिश करनी चाहिए, उतनी ही आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा के कारण लोगों को आपके पास होना चाहते हैं। यदि आप एक नकारात्मक या रो रहे हैं, तो दूसरों को आपके साथ रहने के लिए प्रेरित नहीं किया जाएगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक गलत व्यक्ति होना चाहिए या आपको बहाना चाहिए कि जब आप नहीं हैं तब आप खुश हैं। इसके विपरीत, आपको नकारात्मक भावनाओं के विरुद्ध लड़ने और दुनिया के लिए खुद का सबसे अच्छा प्रदर्शन करके सकारात्मक सोचने का प्रयास करना चाहिए। सभी लोगों के बुरे दिन हैं, और यदि आपको दुख की बात है, तो आपको खुश होने के लिए मजबूर होना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको बुरे दिनों से ज्यादा अच्छे दिनों की कोशिश करनी चाहिए।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चरण 2
    2
    Excel एक अच्छे तरीके से सबसे अधिक संभावना है, आप अधिक लोकप्रिय नहीं बन पाएंगे, अगर लोग आपको जानते हैं कि आप पर एक मदिरा डालना है, लेकिन ऐसा हो सकता है। हालांकि, यदि लोग आपको कुछ खूबसूरत जूते, एक अनोखा हंसी, लीग का कंगन या सभी लोगों से बात करने के लिए जानते हैं, तो आप अधिक बार गौर करेंगे आपको अपने बाल गुलाबी डालना या लोगों को नोटिस करने के लिए नकली टैटू पहनने की ज़रूरत नहीं है। कोई बात नहीं जो आप ध्यान में आने का फैसला करते हैं, यह पिछले उदाहरणों की तुलना में अधिक सूक्ष्म और कम आकर्षक होना चाहिए। यह आप पर निर्भर करेगा कि आप क्या निर्णय लेंगे जिससे लोग आपको नोटिस करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, ऐसा हो सकता है कि आप सप्ताहांत पर चलने के लिए अपने प्यारे कुत्ते को लेते हैं और लोग आपको यह कर रहे हैं। जब तक यह सकारात्मक है तब तक आप कुछ भी कर सकते हैं और आपको बाहर खड़ा कर सकते हैं।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होने वाले चित्र चरण 3
    3
    कुछ अच्छे या अच्छे हों लोग आपको और अधिक जानते हैं और आप का सम्मान करेंगे यदि वे आपको प्रतिभा या एक विशेष क्षमता जैसे गाना, अच्छा खिलाड़ी होने के लिए या खेल टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी या विदेशी भाषा में बहुत अच्छा या अच्छा होने के लिए जानते हैं। आपको प्रतिभा या कौशल के बारे में बड़प्पन करना नहीं है या हर किसी में सबसे अच्छा व्यक्ति होने का प्रयास करने के लिए नहीं है दरअसल, हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक ही चीज़ में बहुत अच्छे या अच्छे हों जिससे आप खड़े हो जाएं। एक कौशल चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और इसे मास्टर करते हैं इसके साथ, लोग आपको थोड़े समय में ध्यान देंगे।
  • इसी तरह, कुछ अच्छा या अच्छा होने से आपको आत्मविश्वास में मदद मिल सकती है क्योंकि आपको लगता है कि आपको अधिक देना होगा। यह एक अचूक परिदृश्य है
  • यदि आप किसी ऐसे कौशल को माहिर करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिसमें टीम के साथ चलना शामिल होता है, जैसे फुटबॉल खेलना या विद्यालय में अभिनय करना, तो यह अधिक लोगों से मिलने और अधिक लोकप्रिय होने का एक शानदार तरीका होगा।
  • पांचवें ग्रेड चरण 4 में लोकप्रिय होने वाले चित्र
    4
    आत्मविश्वास प्राप्त करें लोगों को नोटिस करने का एक अन्य तरीका आपको भरोसा कर रहा है। हालांकि यह सच है कि आत्मविश्वास महसूस करना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर जब आप पांचवीं कक्षा में होते हैं और सब कुछ के बारे में थोड़ा असुरक्षित महसूस करते हैं, तो आप उस व्यक्ति और उस व्यक्ति में गर्व महसूस करने का प्रयास कर सकते हैं, जिस व्यक्ति में आप हैं। बन गया। ऐसा करने के लिए, आप उन लोगों के साथ समय बिता सकते हैं जो आपको अच्छा महसूस करते हैं, स्कूल में खड़े होने की कोशिश करें, मदद की ज़रूरत में सहायता करें और लोगों से बात करें जिनसे आप प्यार करते हैं। बाकी आपको ध्यान देंगे यदि आपके पास आत्मविश्वास है - अगर आप दूर हैं तो भी वे ऐसा करेंगे।
  • यदि आप असुरक्षा महसूस करते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। इस विषय के बारे में एक दोस्त से बात करें और उन तरीकों के बारे में सोचें, जिनसे आप खुद को सुधार सकते हैं, या तो आप उन लोगों के साथ बात कर सकते हैं जिनसे आप मिले या स्कूल में अच्छा कर सकें। इसलिए, आपको पहला कदम उठाने की आवश्यकता है।
  • 5

    Video: राजपूतों के विवाह में क्यों होते है सात के स्थान पर चार फेरे? Best gk book in hindi. rajasthan tour.

    एक शरीर भाषा है जो आपके आत्मविश्वास को प्रोजेक्ट करती है। आप हमेशा सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, लेकिन आप यह दिखा सकते हैं कि आपके पास यह है। आपको यह सुनिश्चित करना है कि यदि आप चाहते हैं कि लोग आपका ध्यान इस बात के लिए करें तो आपका शरीर आपके आत्मविश्वास को प्रतिबिंबित करेगा। आपकी शरीर की भाषा आपके लिए बहुत कुछ कर सकती है, चाहे आप गलियारे के माध्यम से चल रहे हों या अपने दोस्तों के साथ हो। इसके अलावा, यदि आप अपनी शारीरिक भाषा को अधिक सुरक्षा दिखाते हैं, तो आप अपने आप को और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने की कोशिश कर सकते हैं। हम आपको अपने शरीर की भाषा को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए कुछ युक्तियों का प्रयास करने की सलाह देते हैं:
  • जब आप उनसे बात करते हैं तो लोगों के साथ आँख से संपर्क करें
    पांचवें ग्रेड में पॉप अप लोकप्रिय होने के लिए चरण 5 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र
  • अप सीधे ऊपर उठाने के बजाय, ऊपर खड़े हो जाओ-
    पांचवें ग्रेड में पॉप अप लोकप्रिय होने वाले चित्र चरण 5 बुलेट 2
  • एक अच्छा आसन करें, भले ही आप महसूस करते हों-
    पांचवें ग्रेड में पॉप अप लोकप्रिय होने के लिए चरण 5 बुलेट 3 देखें
  • अपनी बाहों को पार मत करो-
    पांचवें ग्रेड में पॉप अप लोकप्रिय होने के लिए चरण 5 बुलेट 4
  • आगे बढ़ें जब आप चलते हैं, जमीन की तरफ देखने के बजाय,
    पांचवें ग्रेड में पॉप अप लोकप्रिय होने के लिए चरण 5 बुलेट 5 देखें
  • जब आप उनसे बात करते हैं तो लोगों की ओर अपनी स्थिति को सीधे निर्देशित करें।
    पांचवें ग्रेड में पॉप अप लोकप्रिय होने वाले चित्र चरण 5 बुलेट 6
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होने वाले चित्र चरण 6
    6
    एक अच्छी स्वच्छता रखें आपको एक मॉडल उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी उपस्थिति का ध्यान रखें ताकि लोग ध्यान दें कि आप अपने आप से सम्मान करते हैं। यदि आप जिस तरह से आप देखते हैं और घर पर अपने जैसा कपड़े की तरह परवाह नहीं करते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप अपने आप को बहुत ज्यादा मूल्य नहीं देते हैं। हम आपको नहीं बता रहे हैं कि आपको अपने आप को एक नकली व्यक्ति या एक सेलिब्रिटी के रूप में देखना चाहिए, हम केवल आपको बताते हैं कि आप अपने स्वरूप का ध्यान रखकर खुद का महत्व रखते हैं। इसके लिए, आप निम्न प्रयास कर सकते हैं:
  • अपने बालों के प्रकार के आधार पर हर दिन या बीच में अपने बालों को धो लें;
  • हर सुबह अपने दांतों को ब्रश करें;
  • दैनिक स्नान;
  • स्कूल जाने से पहले अपने बाल ब्रश करें
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 7
    7
    कपड़े पहनें जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं आपको नवीनतम रुझानों के साथ बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है या लोकप्रिय छात्रों के लिए क्या लोकप्रिय पहनना है। दरअसल, अगर आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं और कुछ ऐसे कपड़े पहनते हैं जो आपकी खुद की शैली नहीं हैं तो आप अच्छा नहीं लगेगा आप दुकानों पर खरीदारी कर सकते हैं, जहां फैली फैशनेबल कपड़ों की बिक्री होलीस्टर, अमेरिकन ईगल, जस्टिस, डेला या फॉरएवर 21 की तरह दिखती है यदि आप फैशन बनना पसंद करते हैं और यह आपकी वास्तविक शैली है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके कपड़े साफ हैं, वे अच्छी तरह फिट होते हैं और आपको अच्छा महसूस करते हैं।
  • आप कुछ सामान खरीद सकते हैं जो आपकी शैली से मेल खाते हैं जैसे हार या टोपी। हालांकि, आपको सहायक उपकरणों के इस्तेमाल से अतिरंजित करने की आवश्यकता नहीं है।
    पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चरण 7 बुलेट 1
  • भाग 2

    मिलनसार होना
    पांचवें ग्रेड चरण 8 में लोकप्रिय रहें
    1
    लोगों पर मुस्कान आप सोच सकते हैं कि मुस्कुराहट केवल आपको मूर्ख या हताश व्यक्ति की तरह दिखती है, लेकिन यह सच नहीं है। हर कोई इसे पसंद करता है कि कोई है जो उन पर मुस्कुराता है। इसके अलावा, मुस्कुराहट आपको और लोगों को बेहतर महसूस कर सकती है इसलिए, लोगों पर मुस्कुराहट की आदत है जब आप उन्हें गलियारों में देखते हैं, बस स्टॉप पर या कक्षा में जब वे चमकते हैं लोगों पर मुस्कुराते हुए उन्हें अपने गार्ड को कम करने में मदद मिल सकती है और आपको और अधिक सुलभ बनाने में मदद मिल सकती है ताकि वे आपसे अधिक बात करना चाहें।
    • मुस्कुराहट के साथ घबराओ मत आपको लोगों को उन पर मुस्कुराहट करने की ज़रूरत नहीं है, आप उन्हें देखकर ऐसा करते हैं।
    • बहुत मुस्कुराते हुए आपको मैत्रीपूर्ण होने के लिए एक प्रतिष्ठा मिलेगी और लोग आपको सवाल पूछने या खेलने के लिए आमंत्रित करेंगे।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय रहें 9



    2
    आप पर हँसने में सक्षम हो। यदि आप पर्ची करते हैं और स्कूल में गंदे कपड़े पहनते हैं या शर्मनाक करते हैं, तो इस घटना पर उपद्रव करने के बजाय, अपने दोस्तों के साथ हंसते और मज़े करो। अगर आप गलती से कक्षा में शर्मनाक टिप्पणी करते हैं या एक मजाक कहते हैं जो समझ में नहीं आता है, तो यह केवल एक महत्वपूर्ण मुद्दा साबित होगा यदि आप इसका इलाज करते हैं हालांकि, यदि आप खुद पर हंसते हैं और दिखा सकते हैं कि आप इस तरह की घटना को ध्यान नहीं देते हैं, तो लोग आपका अधिक सम्मान करेंगे और आपके साथ समय बिताने में अधिक रुचि रखते हैं।
  • लोग उन लोगों के साथ समय बिताना पसंद नहीं करते हैं जो बहुत गंभीर हैं और वे लगातार दुर्व्यवहार करने से डरते हैं। यदि आप अपने आप पर हँसते हैं, तो लोगों को अपने दोस्तों के मंडली का हिस्सा बनने में अधिक दिलचस्पी होगी, क्योंकि उन्हें नहीं लगेगा कि वे जो कहते हैं, उससे सावधान रहना चाहिए।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 10
    3
    लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें जो महान और लोकप्रिय हैं और बाकी की अनदेखी करते हैं, उनको दया न करें। सभी लोगों के प्रति दयालु और मित्रवत होने की आदत है, जब तक कि इनमें से कोई भी आपको न होने का कारण बताता है लोगों को क्या कहते हैं और अपने खुद के बारे में मत सुनें, अगर कोई पृष्ठभूमि में वास्तव में दयालु है, तो इसे मानने की बजाय यह "अजीब" है क्योंकि दूसरों का यह कहना है। आपको लोगों की सराहना करनी चाहिए कि वे क्या हैं, आपको उन पर मुस्कान करना चाहिए और उनसे पूछना होगा कि उनका दिन कैसा रहा है, साथ ही साथ यह समझें कि आप उनसे कुछ सीख सकते हैं। मैत्रीपूर्ण और मैत्रीपूर्ण होने के लिए एक प्रतिष्ठा रखने से आपको और अधिक लोकप्रिय बना सकते हैं।
  • एकमात्र अपवाद है जिसमें आप किसी के साथ मैत्रीपूर्ण नहीं होना चाहिए, यदि वे आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करते हैं इसके अलावा, आपको उस बिंदु पर बहुत दया नहीं होना चाहिए कि लोग आपका लाभ उठाते हैं।
  • इस तरह देखो: आप केवल पांचवें कक्षा में हैं। सामान्यतः क्या माना जाता है के विपरीत, "लोकप्रिय" लोग प्राथमिक विद्यालय से हाई स्कूल तक भिन्न हो सकते हैं इसलिए, यदि आप लोगों के प्रति दयालु हैं, तो हम गारंटी देते हैं कि आप ऐसे किसी व्यक्ति का इलाज नहीं करेंगे जो बाद में लोकप्रिय हो जाएगा।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 11
    4
    एक सकारात्मक व्यक्ति बनें यह असंभव है कि आप किसी चीज़ के बारे में कभी शिकायत नहीं करते हैं, लेकिन नकारात्मक नकारात्मक होने के बजाय आपको सकारात्मक स्रोत बनने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको उन लोगों के बारे में बात करनी चाहिए जिनसे आप प्यार करते हैं, लोगों की प्रशंसा करते हैं और उन चीजों की चर्चा करते हैं जो गर्मियों की छुट्टियों या एक फिल्म के रिलीज होने जा रहे हैं और जो आप देखना चाहते हैं। इसके अलावा, जब आप लोगों से बात करते हैं तो आप मुद्दों को सकारात्मक बनाने की आदत डाल सकते हैं। आप उन्हें मजाक के लिए एक नकारात्मक या क्रोधी व्यक्ति के रूप में नहीं देखना चाहते हैं, क्योंकि वे आपके साथ समय बिताना नहीं चाहते हैं।
  • यदि वे आपको सकारात्मक व्यक्ति के लिए जानते हैं, तो दूसरों को आप के साथ रहना और आप के करीब होना चाहेंगे। हालांकि, अगर वे मानते हैं कि जब वे आपसे बात करते हैं, तो आप कुछ के बारे में शिकायत करेंगे, फिर वे आपको बचाएंगे।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 12
    5
    एक झूठा व्यक्ति न हो दुर्भाग्य से, यदि वे कुछ प्राप्त करना चाहते हैं, तो लोग झूठा हो सकते हैं। वे किसी ऐसे व्यक्ति पर मुस्कान कर सकते हैं जो उन्हें पसंद नहीं है, बहुत बोलना बोलते हैं या उन चीज़ों को कहते हैं जो वे वास्तव में विश्वास नहीं करते हैं और वे केवल ध्यान प्राप्त करने के लिए करते हैं हालांकि यह सच है कि इस प्रकार का व्यवहार अल्पावधि में आपकी लोकप्रियता को बढ़ा सकता है, आपको उस तरह से कार्य न करने और अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करनी चाहिए। लोगों को आप जानते हैं और अपनी रुचियों के बारे में झूठ नहीं बोलें। यदि आप एक गलत व्यक्ति हैं, तो दूसरों को जल्द ही पता चल जाएगा।
  • आप सोच सकते हैं कि वास्तव में लोकप्रिय लोग हमेशा धोखेबाज और गपशप करते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि जो लोग वास्तव में लोकप्रिय हैं वे आत्मविश्वास रखते हैं और किसी को भी बुरा बोलने की ज़रूरत नहीं है सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं और आप अपने दोस्तों के प्रति वफादार रहेंगे। यदि लोग आपके बारे में गपशप बनाना शुरू करते हैं, तो विषय को बदलने का प्रयास करें या उस जगह से हट जाएं जहां ऐसी बातचीत हो।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 13
    6
    नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें यदि आप वास्तव में मिलनसार होना चाहते हैं, तो आप अकेले दस लोगों के साथ अकेले नहीं हो सकते हैं - इसके साथ आप कुछ भी हासिल नहीं करेंगे। इसके बजाय, आपको उन लोगों से बात करने को तैयार रहना चाहिए जिन्हें आप नहीं जानते हैं, चाहे वे किसी अन्य वर्ग से हों या कोई अन्य ग्रेड या आपकी कक्षा में कोई नया छात्र। यदि आप वास्तव में आरामदायक या आरामदायक महसूस करते हैं, तो आपको उन लोगों से बात करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए जिन्हें आप नहीं जानते हैं, अपने आप को परिचय दें और देखें कि क्या वे साथ मिल सकते हैं। लोकप्रिय लोगों के लिए यह एक मौलिक मुद्दा है, क्योंकि वे खुद को उजागर करने से डरते नहीं हैं।
  • आपको लोकप्रिय होने के लिए एक बहुत आउटगोइंग व्यक्ति होना जरूरी नहीं है। दुर्भाग्य से, जो लोग शर्मीले हैं वे निराशाजनक और आरक्षित होने के बारे में खराब प्रतिष्ठा रखते हैं। यदि आप बहुत शर्मीली व्यक्ति हैं, तो किसी के साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास करें जिसे आप नहीं जानते हैं। इसी तरह, जब कोई आपका दृष्टिकोण करता है, तो मुस्कुराते हुए और अनुकूल होने का प्रयास करें
  • आपको एक निकाला हुआ व्यक्ति नहीं होना चाहिए या आपको लगता है कि आपको कुछ लोगों से उनकी सामाजिक स्थिति या प्रतिष्ठा के कारण से बचना चाहिए। हर किसी को एक दूसरे से बात करनी चाहिए, जब तक कि वे दयालु और विचारशील हों
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक छवि 14
    7
    लोगों में रुचि ले लो यदि आप वास्तव में लोकप्रिय होना चाहते हैं, तो आपको उन्हें दिखाना होगा कि आप परवाह करते हैं और नहीं कि आप अपने बारे में बात करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप लोगों के साथ अपनी जिंदगी की चीजें साझा करना जारी रख सकते हैं और अपने जीवन और भविष्य की योजनाओं में रुचि ले सकते हैं। जब आप लोगों के साथ होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जितनी बात करते हैं उतनी बात करें और बातचीत पर न लें। उन्हें अपनी कक्षाएं, पालतू जानवर, भाई-बहन, खेल के बारे में पूछें, जो वे अभ्यास करना पसंद करते हैं या जिनके बारे में वे बात करना चाहते हैं। अपने बारे में दुल्हन की बजाय, आपको उनमें बहुत रुचि दिखाई देनी चाहिए
  • अपने जीवन के बारे में साझा करना एक मिलनसार होने का एक महत्वपूर्ण तरीका है, लेकिन सुनिश्चित करें कि लोग अपने जीवन के बारे में समान रूप से साझा करें।
  • आपको एक बार में कई सवाल पूछने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप नहीं चाहते कि लोग यह महसूस करें कि आप उन्हें पूछ रहे हैं। आपको उनसे कुछ प्रश्न पूछने होंगे ताकि उन्हें दिखा सकें कि आप वास्तव में परवाह करते हैं।
  • भाग 3

    भाग लेता है
    पांचवें ग्रेड में पॉप अप लोकप्रिय होना चरण 15
    1
    स्कूल की गतिविधियों में भाग लें हो सकता है कि इतनी सारी गतिविधियां न हों जहां में आप स्कूल में भाग ले सकते हैं, जबकि आप उच्च विद्यालय में पांचवीं कक्षा में हैं, लेकिन आप कुछ अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए देख सकते हैं। आप एक विदेशी भाषा क्लब, एक पालतू प्रशंसक क्लब या छात्र परिषद में शामिल हो सकते हैं। ज्ञात होने के लिए बहुत से लोग स्कूल या छात्र परिषद के अध्यक्ष होने के लिए आवेदन करते हैं और यदि ऐसा लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं। उसी तरह, आप विद्यालय के बाद शिक्षकों की मदद करने का प्रयास कर सकते हैं या आप स्कूल में अपनी उपस्थिति ज्ञात करने के अन्य तरीके पा सकते हैं।
    • जितनी अधिक गतिविधियों में आप भाग लेते हैं, उतने ही लोग आपको और अधिक अवसरों को जानते होंगे, जिन्हें आपको उनसे मिलना होगा।
  • पांचवें ग्रेड में लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 16
    2
    समुदाय में भाग लें भाग लेने का यह एक और शानदार तरीका है आप अपनी उम्र में बहुत सी बातें कर सकते हैं, लेकिन आप अपने पड़ोसियों को अपने लॉन के साथ भी मदद कर सकते हैं, अपने कुत्ते को चलाना, स्थानीय पार्क या समुदाय में सहायता कर सकते हैं या अपने माता-पिता के साथ बेक किए गए सामान की बिक्री में मदद कर सकते हैं। यदि आप चर्च या किसी अन्य धार्मिक संस्था में जाते हैं, तो आप अपने समुदाय में इसके माध्यम से भाग लेने का एक तरीका पा सकते हैं। यदि आप अपने समुदाय की सहायता करते हैं, तो आप उस व्यक्ति की अधिक समझदारी होगी जो आप हैं और आप अधिक लोगों से मिलेंगे।
  • आपके समुदाय में मदद करने से आपको अलग-अलग उम्र और पृष्ठभूमि के लोगों को भी उजागर किया जाएगा। इससे आपको लोकप्रियता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है और आप के लिए गर्व महसूस कर सकते हैं।
  • पांचवें ग्रेड चरण 17 में लोकप्रिय हो
    3

    Video: मुहावरे और लोकोक्तियाँ

    एक खेल में भाग लेना यदि आप खेल में दिलचस्पी रखते हैं और एक टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आपके स्कूल या समुदाय में चियरलीडर्स, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बेसबॉल, टेनिस या किसी अन्य खेल की टीम में भाग लेना मजेदार हो सकता है। आपको खेल में भाग लेने के लिए दुनिया का सर्वश्रेष्ठ या सर्वश्रेष्ठ एथलीट होना जरूरी नहीं है इसके अलावा, एक स्पोर्ट्स ग्रुप का हिस्सा होने से आप अन्य लोगों के साथ काम करना सीखेंगे, संचार कौशल विकसित कर सकते हैं और एक स्रोत ढूंढ सकते हैं जो आपको टीम के रूप में काम करने के लिए सिखाता है। यद्यपि यह सलाह अनिवार्य नहीं है, एक स्पोर्ट्स टीम में भाग लेने से आपको और अधिक लोकप्रिय बनने में सहायता मिल सकती है, क्योंकि यह आपके लिए उपयुक्त है।
  • शर्मीली मत बनो यदि आपको लगता है कि आप एक स्पोर्ट्स टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत ही एथलेटिक व्यक्ति नहीं हैं। एक समय में एक प्रयास करें ताकि आप यह तय कर सकें कि आपके लिए कौन सा सही है उदाहरण के लिए, अगर आपको फुटबॉल पसंद नहीं है, तो बेसबॉल टीम का हिस्सा बनने की कोशिश करें। यदि आपको ऐसा कोई नहीं लगता है जो आपको पसंद है, तो चित्रकला जैसे एक अलग गतिविधि करने का प्रयास करें, गिटार बजाना या कुछ और जो आपको अधिक उत्तेजित करता है
  • पांचवें ग्रेड चरण 18 में लोकप्रिय होना शीर्षक छवि
    4
    कई अलग-अलग दोस्त हैं यदि आप वास्तव में मिलनसार होना चाहते हैं, तो आपके जीवन में कई दोस्ती होनी चाहिए। आपको उसी तरह के लोगों के साथ दोस्त बनाने की ज़रूरत नहीं है इसके विपरीत, खेल लोग, जो कि कंप्यूटर पसंद करते हैं या जो शर्मीली हैं या सिर्फ उनके साथ मैत्रीपूर्ण हैं, दोस्त बनते हैं। आपके मित्र जितने अधिक अलग होंगे, आप किसी भी सामाजिक परिवेश में अधिक आराम करेंगे और आप एक और अधिक लोकप्रिय और लोकप्रिय व्यक्ति होंगे।
  • बोल्ड हो और अलग-अलग डिग्री में लोगों से मिलें। निचले ग्रेड के छात्र आप की प्रशंसा करेंगे और छठे ग्रेडर आपको निम्न ग्रेड के साथ सामना करने के लिए अधिक सुझाव दे सकते हैं।
  • स्कूल में दोस्त होने के लिए खुद को सीमित मत करें अपने पड़ोस में, अपने मनोरंजन समूहों में या अन्य स्कूलों में इससे आपको अपनी दोस्ती में विविधता लाने और कई लोगों के साथ होने पर अधिक आराम मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • लोगों को आपकी सहायता की पेशकश करें
    • शिष्टाचार के साथ लोगों की तारीफ स्वीकार करें और उन्हें भी प्रशंसा करें।
    • कुछ अलग करो आप अपने केश को बदल सकते हैं, नए कपड़ों को खरीद सकते हैं, जैसे बैंड wristbands डालना या कांच का गीत गा रहे हैं।
    • हमेशा घटनाओं के लिए स्वयंसेवक या स्कूल के नाटकों, प्रतिभा शो, आदि के लिए ऑडिशन पर जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com